Ruchi Maheshwari biography in hindi – रुचि माहेश्वरी का जीवन परिचय?

ruchi maheshwari biography in hindi, who is ruchi maheshwari, ruchi maheshwari height, ruchi maheshwari net worth-

हेलो दोस्तों एक बार फिर से आप सभी का Ruchi Maheshwari biography in hindi के इस पोस्ट में स्वागत है क्या आप रूचि माहेश्वरी के बार्रे में सभी जानकारी जानने के लिए यहाँ तक आये है तो आप बहुत अच्छी जगह आये है रूचि माहेश्वरी संदीप माहेश्वरी की वाइफ है जो अपने प्रोफशन के लिए जानी जाती है इस पोस्ट में आपको रूचि माहेश्वरी कौन है, क्या करती है,

और उनके सोशल मीडिया पर कौन से अकाउंट है तो दोस्तों इसके अलावा भी आपको रूचि माहेश्वरी से जुडी अन्य जानकारी के बारे में बताने वाले है आगर आप भी रूचि माहेश्वरी के बारे में सभी जानकारी जानना चाहते है तो आज के Ruchi Maheshwari biography in hindi इस पोस्ट को अंत ताज जरूर पढ़े

रुचि माहेश्वरी का जीवन परिचय- Ruchi Maheshwari biography in hindi?

पूरा नाम (वास्तविक)रुचि माहेश्वरी
निक नामरुचि
जन्म की तारीख1980
आयु (2023 तक)43 साल
जन्म स्थाननई दिल्ली
निवास स्थाननई दिल्ली
राष्ट्रीयताभारत
परिवारपति-:संदीप माहेश्वरी दो बच्चा- एक बेटा (हृदय माहेश्वरी), एक बेटी
विवाह प्रकारलव मैरिज
धर्महिन्दू

रुचि माहेश्वरी का जन्म वर्ष 1980 में नई दिल्ली भारत में हुआ था और अब वह 42 साल की हो चुकी हैं रुचि ने दिल्ली विश्वविद्यालय से Graduation की पढ़ाई पूरी की। उनकी high योग्यता एक छवि सलाहकार के रूप में अंतरराष्ट्रीय प्रमाणीकरण है। संदीप माहेश्वरी और रुचि माहेश्वरी एक ही स्कूल में पढ़ते थे।

दोनों एक दूसरे को बचपन से प्यार करते हैं और आखिरकार दोनों ने शादी कर ली धार्मिक स्तर पर, वह एक हिंदू है। वह एक त्वरित शिक्षार्थी और पुस्तक पाठक हैं और वह एक ग्रूमिंग विशेषज्ञ भी हैं। वह खुद को रोजाना विकसित करने के लिए हमेशा नए कौशल सीख रही है।

उनके छोटे से परिवार में, उनके दो बच्चे हैं एक बेटा (हृदय माहेश्वरी) और दूसरी एक बेटी है। और उनके पति संदीप माहेश्वरी हैं और उनके पिता रूप किशोर माहेश्वरी हैं और उनकी मां शकुंतला रानी माहेश्वरी हैं। उसका एक खुशहाल परिवार है।

Read More- Sonu Sharma Biography In Hindi | सोनू शर्मा जीवन परिचय

रुचि माहेश्वरी की शारीरिक जानकारी?

ऊंचाई165 सेमी. मीटर: 1.65 एम.फीट-: 5 फीट 5 इंच
वज़न60 किग्रा (लगभग)
कमर30 इंच (लगभग)
आकृति माप34-26-35
आँख और बालों का रंगकाला

रुचि माहेश्वरी की अनुमानित ऊंचाई 1.65 मीटर है और उसका अनुमानित वजन 60 किलो है। और साथ ही वह स्वास्थ्य के प्रति काफी सचेत रहती हैं।

रुचि माहेश्वरी की शैक्षिक योग्यता?

रुचि माहेश्वरी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से graduate की पढ़ाई पूरी की। उनकी सबसे बड़ी योग्यता एक photo सलाहकार के रूप में डिग्री भी हासिल की है।

रुचि माहेश्वरी की आय?

रुचि माहेश्वरी को अपनी आय का प्राथमिक स्रोत व्यवसाय से और द्वितीयक स्रोत ब्रांड और अन्य से प्राप्त होता है।

रुचि माहेश्वरी का Net Worth?

दोस्तों इस वेबसाइट Stardom1.com के अनुसार, रूचि की नेट वर्थ नीचे है, वह एक लक्ज़री लाइफस्टाइल जीती है, माहेश्वरी की प्राथमिक नेट वर्थ आय व्यवसाय से आती है और माध्यमिक आय ब्रांड्स और अन्य से आती है। 2021 तक, रुचि माहेश्वरी नेट वर्थ 02 – 05 मिलियन है।

Ruchi MaheshwariNet Worth
2021 में नेट वर्थ02 –  05 मिलियन
2020 में नेट वर्थ02 –  05 मिलियन
2019 में नेट वर्थ02 –  05 मिलियन
2018 में नेट वर्थ02 मिलियन
मासिक वेतन$ 10,000

रुचि माहेश्वरी का पेशा?

रुचि माहेश्वरी एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित छवि सलाहकार हैं। वह एक प्रसिद्ध शिष्टाचार प्रशिक्षक और उद्यमी हैं। रुचि अपने पति संदीप माहेश्वरी द्वारा स्थापित ImageBazaar.com की सह-मालिक भी हैं, जो दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन इमेज डेटाबेस है। वह एक ग्रूमिंग विशेषज्ञ भी हैं और अक्सर अपने फॉलोअर्स के साथ ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करती हैं अपने पति को स्टाइल करने के अलावा, रुचि उनके YouTube वीडियो पोस्ट में भी उनके साथ सहयोग करती हैं

रुचि माहेश्वरी के दान?

रुचि माहेश्वरी अलग-अलग एनजीओ चला रही हैं और लगातार जरूरतमंद व्यक्तियों को देती हैं। उसने अब तक कोई कारण कार्य घोषित नहीं किया है। वह स्कूली शिक्षा, भोजन और अन्य कारणों के लिए पैसे देकर निराश्रितों को जोड़ती है।

रुचि माहेश्वरी के विवाद?

उस समय इंटरनेट पर उनका नाम नेहा माहेश्वरी था लेकिन उनका असली नाम रुचि माहेश्वरी है। और जब यह मुद्दा बड़ा और बड़ा होता जा रहा है तो अंत में उनके पति और प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता और भारत के सबसे प्यारे लोगों में से एक संदीप माहेश्वरी इस पर एक वीडियो बनाते हैं और अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल में प्रकाशित करते हैं।

आप इसे यूट्यूब पर उनके चैनल से देख सकते हैं रुचि माहेश्वरी का आधिकारिक तौर पर कोई यूट्यूब चैनल नहीं है। और कोई वीडियो आधिकारिक तौर पर प्रकाशित नहीं किया गया है। हाल ही में उन्होंने अपने पति के साथ दुनिया के सबसे बड़े नॉन प्रॉफिट चैनल संदीप माहेश्वरी पर एक स्टेज शो शेयर किया।

Read More- Socrates Biography In Hindi | सुकरात का जीवन परिचय?

रूचि माहेश्वरी के सोशल मीडिया अकाउंट?

दोस्तों वैसे तो रूचि माहेश्वरी के सोशल मीडिया अकाउंट जायदा चलना पसंद नहीं करती है इसलिए आपको निचे उनके 4 सोशल मीडिया अकाउंट की ही जानकारी दी है जिन पर वह Active रहती है

Instagramruchimaheshwari_consultant
FacebookRuchi Maheshwari Image Consultant
linkedinRuchi Maheshwari
PinterestRuchi Maheshwari

संदीप माहेश्वरी और रूचि माहेश्वरी प्रेम कहानी?

संदीप माहेश्वरी और रुचि माहेश्वरी एक दूसरे से अपने स्कूल में मिले और उन्होंने एक दूसरे को पसंद किया और डेटिंग शुरू कर दी। संदीप माहेश्वरी 10वीं के बाद अपना स्कूल बदलने की सोच रहे थे। उसने स्कूल बदला और उसने नेहा को देखा जो उस स्कूल की छात्रा थी। संदीप जब भी उससे मिलते थे तो हमेशा बहुत खास महसूस करते थे।

जब नेहा को पता चला कि संदीप एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है तो वह ऐसी ही थी और चिल्लाने लगी। एक रविवार की सुबह नेहा ने स्कूल छोड़ दिया और नेहा को अपना स्कूल याद आ गया लेकिन संदीप कक्षा में चला गया। संदीप को स्थिति के बारे में बहुत बुरा लग रहा था और वे दोनों समय के साथ एक दूसरे से जुड़ गए । इस जोड़े की अब एक बेटी और एक बेटा है। उनके बेटे का नाम हृदय माहेश्वरी है।

रुचि माहेश्वरी के कुछ Qoute?

आपके पास चंगा करने की शक्ति है। आपके पास जाने देने की शक्ति है आप एक कलाकार हैं

एक मुस्कान सबसे खूबसूरत चीज है जिसे आप पहन सकते हैं

खूबसूरत दिखने से कुछ नहीं होता। यह है कि आप एक व्यक्ति के रूप में कैसे हैं और आप दूसरों को अपने बारे में कैसा महसूस कराते हैं।

रुचि माहेश्वरी के बारे में रोचक तथ्य?

  • पूरे गूगल में, उसका नाम नेहा माहेश्वरी के रूप में दिखाई देता है, बाद में उसके पति द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि उसका असली और सही नाम रुचि माहेश्वरी है।
  • अपनी पत्नी की तरह रुचि भी अन्य महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं और उनसे अपने जीवन को गर्व और खुलेपन के साथ जीने का आग्रह करती हैं।
  • उनका जन्म नई दिल्ली, भारत में हुआ था।
  • रुचि माहेश्वरी 42 साल की हैं और उनकी हाइट 5 फीट 05 है।
  • उसका उत्साह बिजनेस पर्सन बनने का था।
  • वह एक ग्रूमिंग expert हैं और रोजाना पारंपरिक पोशाक पहनना पसंद करती हैं।
  • कठिन परिस्थितियों में हार न मानने की उनकी असाधारण प्रकृति है।
  • उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर photo सलाहकार के रूप में प्रमाणित किया गया है।
  • रुचि कई बड़े ब्रांड्स की ब्रांड प्रतिनिधि हैं।

Read More- कार्ल मार्क्स का जीवन परिचय | Karl Marx Biography In Hindi?

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल – (FAQ)

Q. रुचि माहेश्वरी का क्या काम है?

रुचि माहेश्वरी एक photo सलाहकार है और ब्यूटी टिप्स, शिस्टाचार कोच, पर्सनल ग्रूमिंग, आदि

Q. संदीप महेश्वरी कितने तक पढ़े हैं?

उन्होंने बैचलर इन कॉमर्स की पढाई अधूरी छोड़ दी थी

Conclussion

तो दोस्तों आपको ruchi maheshwari biography in hindi यह पोस्ट कैसा लगा आशा करते है आपको यह जानकरी अच्छी लगी होगी क्योकि यहाँ हमने आपको रूचि माहेश्वरी से जुडी सभी जानकारी के बारे में बताया है अगर इस पोस्ट में कुछ ऐसा हो जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं मिली हो या हमारे द्वारा दी हुई जानकारी में आपको कुछ समझ नहीं आया हो तो आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से कमेंट करके पूछ सकते है मिलते अगले आर्टिकल में तब तक के लिए धन्यबाद दोस्तों

Read more
Rate this post

You cannot copy content of this page