Rubika Liyaquat Biography In Hindi | रुबिका लियाकत का जीवन परिचय

Rate this post

आप रुबिका लियाकत (Rubika Liyaquat Biography In Hindi) के बारे में जानते तो जरूर होंगें यह एक भारतीय एंकर और पत्रकार है। दरअसल, भारत के प्रमुख चैनलों में से एक न्यूज चैनल जिसका नाम ABP news है, इस चैनल के एंकर के तौर पर रुबिका लियाकत कार्य करती है। यह एक ऐसी एंकर है, जो भारत भर में मशहूर है।

मुख्य तौर कर रुबिका लियाकत राजस्थान के उदयपुर की स्थाई निवासी मानी जाती है। तो क्या आप भी रुबिका लियाकत के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपके लिए हमारा यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है।

क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को Rubika Liyaquat Biography in Hindi से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। इसलिए आप सभी से यह आग्रह है कि आप हमारे आज के इस पोस्ट के अंत तक बनें रहें। आज के लेख में मैंने आप सभी को रुबिका लियाकत के जीवन के सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है। तो चलिए अब बिना समय गंवाए इनके जीवन परिचय के बारे में जान लेते है।

रुबिका लियाकत का जीवन परिचय – Rubika Liyaquat Biography In Hindi

Full NameRubika Liyaquat
उपनामRubika
Date Of Birth18 April 1983
Birth Placeउदयपुर, राजस्थान, भारत
Age39 Years
NationalityIndian
Net Worthज्ञात नहीं
Birthday18 April
पेशापत्रकार
धर्महिंदू

रुबिका लियाकत का जन्म और परिवार – Rubika Liyaquat family

rubika liyaquat images

रुबिका लियाकत का जन्म उदयपुर, राजस्थान भारत में साल 1983 में 18 अप्रैल को हुआ था। दरअसल, रुबिका लियाकत का अधिकतर बचपन उदयपुर में ही गुजरा। रुबिका लियाकत के पिता अमर लियाकय है। वही रुबिका की माता जी का नाम फातमा लियाकत है। दरअसल, रुबिका लियाकत की मां पेशे से एक वैज्ञानिक है। रुबिका लियाकत की एक बहन भी है, जिनका नाम अंजुम लियाकत है। इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा भी उदयपुर में रहकर ही प्राप्त किया है।

जी हां ऐसा कहा जाता है कि रुबिका लियाकत सेंट ग्रोगोलियस सीनियर सेकेंडरी स्कूल से अपनी शुरुआती शिक्षा प्राप्त की है। जिसके पश्चात रुबिका ने मुंबई के सबसे बेस्ट हाई स्कूल से मास मीडिया में स्नातक पूरा किया है। जानकारी के मुताबिक, मीडिया की शिक्षा के दौरान रुबिका ने वर्ष 2003 में चैनल 24 के साथ 3 मंथ की इंटर्नशिप भी कर चुकी है। इसके साथ ही आपको बता दूं कि रुबिका ने साल 2005 में अपना स्नातक की डिग्री हासिल किया है।

वही साल 2012 के दौरान रुबिका ने नावेद कुरैशी जो कि एक पत्रकार है उनसे शादी कर लिया। वही अभी इनके एक लड़का और एक लड़की भी है। तो क्या आप भी रुबिका लियाकत के जीवन परिचय के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, यदि हां तो उसके लिए आपको हमारे आगे के लेख के  साथ बने रहने की आवश्यकता होगी।

Rubika Liyaquat की शारीरिक जानकारी

उम्र40 साल
लम्बाई5 Feet 6 Inches
वज़न63 kg
वज़न (in pounds)138 lbs
आंख का रंगकाला
बाल का रंगकाला

रुबिका लियाकत का करियर – Rubika Liyaquat career

क्या जानते हैं कि रुबिका लियाकत ने अपने करियर की शुरुआत कब की थी, यदि नहीं तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि साल 2007 में रुबिका लियाकत ने अपने करियर की शुरुआत की थी। दरअसल, एक लिव इंडिया नाम से न्यूज़ चैनल है उस चैनल के जरिए रुबिका लियाकत ने एंकर के रूप में पहली बार अपने करियर की शुरुआत की थी।

इस न्यूज़ चैनल पर रूबीका लियाकत ने साल 2008 तक कार्य किया था। जिसके पश्चात रुबिका ने न्यूज 24 के साथ जुड़ी। जिसके पश्चात रुबिका लियाकत जी न्यूज के साथ भी कार्य किया। यदि हम लोकप्रियता की बात की जाए तो रुबिका लियाकत ने “ताल ठोक कर” नाम शो की मेजबानी किया। यही वह शो है जिसके जरिए रुबिका लियाकत ने बहुत सारी लोकप्रियता हासिल की।

दरअसल इस न्यूज़ के साथ रुबिका लियाकत ने कुछ वर्षों तक सीनियर एंकर और एडिटर के तौर पर भी कार्य किया है। जिसके पश्चात अगस्त 2018 के दौरान रुबिका दिलायक ने जी न्यूज से इस्तीफा देने का फैसला किया और एबीपी न्यूज़ के साथ जुड़ी। जिसके पश्चात वह अभी तक एबीपी न्यूज़ के साथ जुड़ी हुई है और अपना कार्य बखूबी कर रही है।

Rubika Liyaquat विवाद

क्या आप भी रुबिका लियाकत के विवाद के बारे में जानना चाहते हैं यदि हां तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि साल 2019 में रोजा के दौरान रुबिका लियाकत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर रोजा खोलते हुए एक पिक्चर अपलोड किया था। जिसकी कट्टरपंथी इस्लामवादियों द्वारा काफी आलोचना किया गया था।

रुबिका लियाकत का वेतन Rubika Liyaquat net worth

वर्तमान समय में कई लोग या जानना चाहते हैं कि एक एंकर यानी कि रुबिका लियाकत का वेतन कितना होगा। यदि आप भी यह जानना चाहते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि रुबिका लियाकत का वेतन महीने का लगभग 5 लाख रुपए होगा। हालांकि अभी तक रुबिका लियाकत अपने वेतन के बारे में कहीं भी चर्चा करती हुई नजर नहीं आई। इसलिए अंदाजा हम आपको यही बता सकते हैं कि रुबिका लियाकत महीने में ₹500000 के आसपास कमाती होंगी।

रुबिका लियाकत के बारे में कुछ खास बातें Rubika Liyaquat facts

तो अब हम आपको अपने रुबिका लियाकत के जीवन परिचय के इस आगे के पोस्ट में रुबिका लियाकत के बारे में कुछ खास बातें साझा करने जा रहे हैं। जो कि इस प्रकार है

  • रुबिका लियाकत का जन्म साल 1993 में उदयपुर राजस्थान में हुआ था।
  • साल 2005 में रुबिका लियाकत ने अपना ग्रेजुएशन का डिग्री हासिल किया था।
  • जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया है कि रुबिका लियाकत ने “ताल ठोक के” एक शो के साथ काफी लोकप्रियता हासिल किया है।
  • रुबिका लियाकत का फेवरेट खाना लिटी चोखा और कढ़ी चावल है।
  • फिलहाल रुबिका लियाकत एबीपी न्यूज़ में “सीधी बात” शो की मेजबानी करती हुई नजर आती है। 

Rubika Liyaquat Social Media Accounts

Facebook@iamrubikaliyaquat (68k+ followers)
Instagram@imrubikaliyaquat (277k+ followers)
Twitter@RubikaLiyaquat (4.2m+ followers)
Youtubeनहीं है
Wikipediaनहीं है
Mobile Numberनहीं है
Emailनहीं है
Websiteनहीं है

FAQ about Rubika Liyaquat

Q1. रुबिका लियाकत कौन है?

रुबिका लियाकत एक भारतीय न्यूज एंकर है। वही फिलहाल ये एबीपी न्यूज़ के साथ पत्रकार के तौर पर कार्य कर रही है।

Q2. रुबिका लियाकत की आयु कितनी होगी?

जानकारी के मुताबिक रुबिका लियाकत की आयु 39 वर्ष है।

Q3. रुबिका लियाकत का बर्थडे कब है?

रुबिका लियाकत का बर्थडे 18 अप्रैल को है।

Q4. रुबिका लियाकत किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं?

जानकारी के मुताबिक रुबिका लियाकत मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती हैं।

Q5. रुबिका लियाकत की मंथली वेतन कितनी होगी?

रुबिका लियाकत की मंथली वेतन 5 लाख रुपए के आस पास होगी।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपका हमारा आजकल रुबिका लियाकत के इस जीवन परिचय (Rubika Liyaquat Biography in Hindi) का पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के इस लेख में मैंने आप सभी को रुबिका लियाकत के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी साझा किया है।

इसके साथ ही यदि आप हमारे आज के इस रुबिका लियाकत के जीवन परिचय के पोस्ट को पढ़कर किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहते हैं, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अपना सवाल पूछ सकते हैं। साथ ही यदि आपको हमारा बायोग्राफी का यह  पोस्ट पसंद आए, तो इसे शेयर करना ना भूले।

Read More
  1. जादूगर सुहानी शाह की जीवनी | Magician Suhani Shah Biography In Hindi
  2. Neeharika Roy Biography In Hindi | निहारिका रॉय का जीवन परिचय?
  3. Anchal Sahu Biography In Hindi आंचल साहू (अभिनेत्री) का जीवन परिचय
  4. Best Sandeep Maheshwari Biography In Hindi Wikipedia
  5. Mahadevi Verma Biography in Hindi | महादेवी वर्मा जीवनी
  6. Sunita Williams Biography in hindi | सुनीता विलियम जीवन परिचय
  7. Chotu Dada Biography In Hindi | छोटू दादा कौन हैं
  8. Ramdhari Singh Dinkar Biography In Hindi | रामधारी सिंह ‘दिनकर’ जीवन परिचय

होम पेजयहाँ क्लिक करें
Share on:
you may also like this!

You cannot copy content of this page