Rohit Suchanti Biography in Hindi | रोहित सुचांती का जीवन परिचय।

रोहित सुचांती का जीवन परिचय (Rohit Suchanti Biography in Hindi), रोहित सुचांती का जन्म और परिवार,रोहित सुचांती की शिक्षा, रोहित सुचांती का करियर, रोहित सुचांती net worth

आपने रोहित सुचांती के बारे में तो खूब चर्चे सुने होंगे। क्योंकि यह एक भारतीय टेलीविजन एक्टर होने के साथ ही साथ एक मॉडल भी है। विशेष तौर पर रोहित सुचांति को Zee TV के लोकप्रिय TV Show “भाग्य लक्ष्मी” से जाना जाता है। इसमें रोहित सुचांती ऋषि ओबेरॉय का किरदार निभा रहे है। आज टीवी सीरियल भाग्य लक्ष्मी को खुब सारा पसंद किया जा रहा है। वही इसमें रोहित ऋषि ओबेरॉय का भी भूमिका काफी बेहतरीन तरीके से निभा रहें है।

वही भाग्य लक्ष्मी सीरियल में रोहित ऐश्वर्या खरे के साथ काम कर रहे है, जो कि लक्ष्मी का किरदार निभा रही है। वही जानकारी के मुताबिक, रोहित साल 2015 से ही टेलीविजन उद्योग में कार्य कर रहे है। वही रोहित के काम से काफी लोग बहुत खुश है। यही कारण है कि आज अधिकांश व्यक्ति Rohit Suchanti के बारे में जानना चाहते हैं।

तो क्या आप भी इन्हीं लोग में शामिल है, यदि हां तो आपके लिए हमारा यह लेख काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को Rohit Suchanti Biography in Hindi

से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। इसलिए आपको भी रोहित सुचांती के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने हेतु पोस्ट के अंत तक बने रहने की आवश्यकता होगी।

रोहित सुचांती का जीवन परिचय – Rohit Suchanti Biography in Hindi(2023)

Full NameRohit Suchanti
उपनाम Rohit
Date Of Birth6 April 1996
Age26 years
Birthday6 April
NationalityIndian
OccupationActing & मॉडल
Height5’9″ Feet
आंखों का रंगभूरा (brown)
बाल का रंग Black
Net Worthमालूम नहीं
धर्महिंदू
Birth Placeमुंबई, महाराष्ट्र, भारत

रोहित सुचांती का जन्म और परिवार – Rohit Suchanti family

रोहित सुचांती का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में साल 1996 में 6 अप्रैल को हुआ था। रोहित सुचांती एक बेहतर एक्टर है और एक मॉडल के रूप में भी जाने जाते है। इसके पिता जी का नाम संदीप सुचांती है और इनकी माता जी का नाम रजनी सुचांती है। रोहित के पिता एक फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर है। इनका एक बड़ा भाई भी है जो की बहुत बड़े बिजनेसमैन है और इनका नाम शोभित सुचांती है।

रोहित सुचांती की शिक्षा – Rohit Suchanti education

रोहित सुचांती की शिक्षा की बात की जाए, तो इन्होंने शुरुआती और माध्यमिक पढ़ाई नवी मुंबई हाई स्कूल, मुबई, और बाल्डविन बॉयज हाई स्कूल से प्राप्त किया है। इसके बाद इन्होंने श्री भगवान महावीर जैन कॉलेज जो की बेंगलुरु में है यहां से ग्रेजुएशन की पढ़ा पूरा किया हैं।

रोहित सुचांती का करियर – Rohit Suchanti career

दरअसल, साल 2015 में रोहित सुचांती ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत किया था। इन्होंने पहली बार वॉरियर हाई TV show से काम करना शुरू किया था। इन्होंने इसके बाद सबसे लोकप्रिय सीरियल में से एक साथ निभाना साथिया (2017) में रमाकांत मोदी और रिश्ता लिखेंगे नया (2017-18) के दौरान रतन मान सिंह जैसे किरदार के लिए काफी लोकप्रिय रहें है।

जिसके पश्चात रोहित ने साल 2019 से 2020 तक के बीच में “दिल ये जिद्दी है” में अंशुमान शर्मा का किरदार निभाया था। अब साल 2021 में रोहित सुचांती ऐश्वर्य खरे के साथ Zee TV show “भाग्य लक्ष्मी” जिसमें ये ऋषि ओबेरॉय का किरदार निभा रहें हैं। फिलहाल रोहित सुचांती इसी किरदार को निभा रहे।

देखा जाए तो Zee TV show “भाग्य लक्ष्मी” काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसमें रोहित सुचांती का ऋषि ओबेरॉय के किरदार को लोग काफी पसंद कर रहें है। तो चलिए अब रोहित सुचांती से जुड़ी कुछ खास बातें जान लेते है।

रोहित सुचांती के बारे में कुछ रोचक बातें – Rohit Suchanti facts

क्या आप भी रोहित सुचांती के बारे में कुछ रोचक बातें जानना चाहते हैं, यदि हां तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए लेख को अंतिम तक जरूर पढ़ना है। तो चलिए अब बिना समय गंवाए रोहित के बारे में कुछ रोचक बातें जान लेते है। जो कि इस प्रकार है

  • ऐसा कहा जाता है कि जब रोहित स्कूल जाया करते थे, तब इसका वजह काफी ज्यादा हुआ करता था।
  • टेलीविजन शो के अलावा इन्होंने “Class Of 2017” नाम के एक वेब सीरीज में भी कार्य कर चुके है।
  • इनके पसंदीदा एक्टर शहीद कपूर और सलमान खान है।
  • इसके साथ ही साल 2019 में इन्हें पसंदीदा नया मेंबर के लिए Zee रिश्ते पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया है।
  • साल 2018 के दौरान ये बिग बॉस जैसे बड़े शो में भी जा चुके है।
  • इसके अलावा ये कई सारे गाने में भी अभिनय कर चुके है।

रोहित सुचांती ने इन वेब सीरीज में किया है काम Rohit Suchanti web series

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि रोहित सुचांती ने किन वेब सीरीज में काम किया है, यदि हां तो आगे के लेख को ध्यान पूर्वक पढ़ें। क्योंकि अब मैं काफी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने जा रहा हूं। जो कि इस प्रकार है

साल वेब सीरीज किरदार
2017Class of 2017Jai
   –   – 

किन टीवी सीरियल में किया है काम – Rohit Suchanti tv serials

सालटीवी सीरियल भूमिका
2015वॉरियर हाईरोहित अग्रवाल
2017साथ निभाना साथियारमाकांत रिकी मोदी
2017-2018रिश्ता लिखेंगे हम नयारतन मान सिंह
2018बिग बॉस सीजन 12कंटस्टेंट
2021भाग्य लक्ष्मीऋषि ओबेरॉय

रोहित सुचांती वेतन की जानकारी Rohit Suchanti net worth

क्या आप जानते है कि रोहित सुचांती का वेतन कितना होगा, यदि नहीं तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि रोहित सुचांती हर एपिसोड का लगभग 70 हजार रूपए लेते है। वही महीने की बात की जाएं, तो रोहित सुचांती का महीने का 14 लाख रुपए सैलरी है।

FAQ about Rohit Suchanti

Q1. रोहित सुचांती कौन है?

रोहित सुचांती एक टीवी एक्टर और मॉडल है।

Q2. रोहित सुचांती का जन्म कहां और कब हुआ था?

जानकारी के मुताबिक, रोहित सुचांती का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में साल 1996 में हुआ था।

Q3. रोहित सुचांती की आयु कितनी है?

साल 2023 तक रोहित सुचांती की आयु 26 वर्ष है।

Q4. क्या रोहित सुचांती ने शादी कर लिया है?

जी नहीं खबरों की मानें तो अभी तक रोहित सुचांती ने शादी नहीं किया है।

Q5. क्या रोहित सुचांती की कोई गर्लफ्रेंड है?

रोहित सुचांती के गर्लफ्रेंड के बारे में अभी तक कोई चर्चे नहीं सामने आई है।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा Rohit Suchanti Biography in Hindi का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के लेख में मैंने आप सभी को रोहित सुचांती के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है। इसके साथ ही अगर आपको हमारे आज के इस रोहित सुचांती के जीवन परिचय के पोस्ट को पढ़कर कोई सवाल पूछना हो, तो कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Read More

You cannot copy content of this page