Namrata Sheth Biography In Hindi | नम्रता सेठ का जीवन परिचय

नम्रता सेठ का जीवन परिचय (Namrata Sheth Biography In Hindi), नम्रता सेठ का जन्म और परिवार, नम्रता सेठ की शिक्षा से जुड़ी जानकारी, नम्रता सेठ का करियर।

आपने कभी न कभी नम्रता सेठ के बारे में तो जरूर सुना होगा। क्योंकि यह एक मॉडल और फेमस अभिनेत्री में से एक है। मूल रूप से नम्रता सेठ मुंबई, महाराष्ट्र की रहने वाली है। मुख्य तौर पर नम्रता अमेजॉन प्राइम की टीवी सीरीज “गिल्टी माइंड्स” में शुभांगी खन्ना का किरदार निभाने के लिए फेमस है। तो क्या आप भी गूगल पर नम्रता सेठ के जीवन परिचय के बारे में सर्च कर रहें है, यदि हां तो आपके लिए हमारा यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है।

क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी के लिए Namrata Sheth Biography in Hindi से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी लेकर हाजिर हुआ हूं। आज मैं आपको नम्रता सेठ के जन्म और करियर से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। इसलिए आप सभी से निवेदन है कि आप हमारे आज के इस पोस्ट के अंत तक बने रहें। तो चलिए अब बिना समय गंवाए नम्रता सेठ के जीवन परिचय के बारे में जान लेते है।

नम्रता सेठ का जीवन परिचय | Namrata Sheth Biography in Hindi

Full NameNamrata Sheth
उपनाम Namrata
Date Of Birth1999
Birth PlaceMumbai, Maharashtra, India
Height5’5″ feet
Age24 Years
डेब्यू वेब सीरीज: गिल्टी माइंड्स (2022)
धर्महिंदू धर्म
पेशामॉडल और अभिनेत्री
NationalityIndian

नम्रता सेठ का जन्म और शुरुआती जीवन | Namrata Sheth Personal Bio

सबसे पहले तो आपको बता दूं कि नम्रता सेठ का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में साल 1999 को हुआ था। नम्रता का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। नम्रता सेठ टीवी सीरियल के काफी फेमस चेहरे में से एक है। नम्रता सेठ बचपन से ही एक्टिंग में काफी दिलचस्पी दिखाती थी। यही वजह है कि ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त करने के बाद ये एक मॉडल के तौर पर कार्य करने लगी। जी हां नम्रता सेठ ने अपनी करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी।

इसे भी पढ़े- Priya Punia Biography In Hindi | प्रिया पुनिया का जीवन परिचय।

नम्रता सेठ का परिवार से जुड़ी जानकारी | Namrata Sheth Family

जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया है कि नम्रता सेठ का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। इसके साथ ही नम्रता के पिता जी का नाम अमित सेठ है। दरअसल, नम्रता के पिता एक राइटर यानी लेखक है। नम्रता का एक छोटा भाई भी है, जिनका नाम आर्यन सेठ है। वही भाई के साथ ही साथ नम्रता की एक बहन भी है, जिनका नाम अनुशी देसाई है। वही आज नम्रता ने 30 साल की आयु में काफी तरक्की कर ली है।

नम्रता सेठ की शिक्षा से जुड़ी जानकारी | Namrata Sheth Education Career

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि नम्रता सेठ कहां तक पढ़ी है, यदि हां तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि नम्रता सेठ ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से ही प्राप्त की है। नम्रता सेठ ने जमनाबाई नरसी स्कूल से अपनी शुरुआती शिक्षा ग्रहण किया है। जिसके पश्चात नम्रता ने St Xavier’s College से College की शिक्षा प्राप्त किया। यही वो कॉलेज है, जिसके जरिए नम्रता सेठ अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है।

नम्रता ने ग्रेजुएशन कंप्लीट कर लिया है। वही ऐसा कहा जाता है कि नम्रता पढ़ाई में भी काफी तेज थी। नम्रता स्कूल और कॉलेज के दिनो में काफी मस्ती किया करती थी। वे एकदम बिंदास अंदाज की है। इसके साथ ही नम्रता को जानवरो से भी बहुत प्यार है। इसके साथ ही आपको बता दूं कि नम्रता में कई सारा टायलेंट है। जिसके बारे में मैं आपको आगे बताऊंगा।

नम्रता सेठ की शारीरिक जानकारी | Namrata Sheth Body information

क्या आप जानना चाहते हैं कि नम्रता सेठ कैसे दिखती, यदि हां तो आपके लिए हमारा आगे का लेख काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। क्योंकि आगे के लेख में मैं आप सभी को नम्रता सेठ की शारीरिक जानकारी से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। जो कि इस प्रकार है

लंबाई (Height)5’6″ feet
Weight (वजन) 55 किलोग्राम
बालों का रंग (Hair Colour) Black
आंखों का रंग (Eyes colour)Brown
Namrata Sheth Biography In Hindi

इसे भी पढ़े- Kanika Mann Biography In Hindi | कनिका मान का जीवन परिचय।

नम्रता सेठ का करियर | Namrata Sheth Career

नम्रता सेठ ने एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। इन्होंने आम तौर पर फैब इंडिया, हैवल्स, बॉबी ब्राउन, हेड & सोल्डर, क्लोजअप और वेबसाइट्स जैसे ब्रांडों के साथ भी कार्य किया है। इसके साथ ही नम्रता सेठ ने कई सारे डिजाइनरों के साथ भी कार्य किया है। जिसमे सब्यसाची, अनिता डोंगरे जैसे कई डिजाइनर भी शामिल है। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि नम्रता सेठ को ग्राजिया इंडिया, बाजारब्रिडेन और पत्रिका के कवर पेज पर भी चित्रित किया गया है।

इसके साथ ही साल 2012 में, नम्रता सेठ को मिस क्लीन एंड क्लिर टाइम्स फ्रेश फेस का खिताब भी अपने नाम किया है। दरअसल, ये इवेंट मुंबई में हुआ था और इसका जज सुशांत सिंह राजपूत खुद थे। इन्हीं के हाथों से नम्रता सेठ को मिस क्लीन एंड क्लिर टाइम्स फ्रेश फेस का खिताब दिया गया। जिसके पश्चात साल 2021 में नम्रता सेठ को वेब सीरीज गिल्टी माइंड्स में कार्य करने का अवसर मिला।

इसमें नम्रता सेठ लेकिन शुभांगी खन्ना का किरदार निभाती नजर आई। यही नहीं साल 2019 में नम्रता का एक गाना भी आया था जो काफी पसंद किया गया। दरअसल, गाने का नाम “भुला दिया” सॉन्ग से ही नम्रता को अपनी पहचान मिला। हमारे कहने का अर्थ यह है कि इस गाने में नम्रता को खूब पसंद किया गया।

नम्रता सेठ का वैवाहिक जीवन | Namrata Sheth Marital Status in Hindi

क्या आप भी नम्रता सेठ के विवाहित जीवन के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपके लिए हमारा आगे का यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। क्योंकि आगे की इस पोस्ट में मैं आप सभी को नम्रता सेठ के वैवाहिक जीवन से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने वाला हूं। जो कि इस प्रकार है

वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अविवाहित
विवाद (Controversy) कोई विवाद नहीं। 
बॉयफ्रेंड (Boyfriend) ज्ञात नहीं है।
Namrata Sheth Biography In Hindi

इसे भी पढ़े- Ruchi Maheshwari Biography In Hindi – रुचि माहेश्वरी का जीवन परिचय?

नम्रता सेठ का नेट वर्थ कितना होगा | Namrata Sheth Net Worth

वैसे तो नम्रता सेठ के असल नेट वर्थ कितना हैं, इसकी जानकारी प्राप्त नहीं है, लेकिन फिर भी जानकारी के मुताबिक नम्रता सेठ का नेट वर्थ 5 करोड़ के आस पास होगा।

Namrata Sheth social media account

facebookno
instagramclick here
youtubeno
twitterno

नम्रता सेठ के बारे में कुछ रोचक बातें | Namrata Sheth Facts in Hindi

क्या आप भी नम्रता सेठ के बारे में कुछ रोचक बातें जानना चाहते हैं, यदि हां तो आगे के स्टेप को ध्यानपूर्वक पढ़ें। क्योंकि आगे के स्टेप में मैंने आप सभी को नम्रता सेठ के बारे में कुछ रोचक बातें बताई है। जो कि इस प्रकार है

  • नम्रता सेठ ने अपनी करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी।
  • इसके साथ ही अभिनय की दुनिया में भी काफी नाम कमा रही है।
  • नम्रता सेठ खास तौर पर “भुला दिया” गाने में काफी पॉपुलर हुई है।
  • नम्रता सेठ का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में हुआ है और महाराष्ट्र में ही इन्होंने रहकर अपने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई पूरी की है।
  • नम्रता सेठ को जानवरों से काफी लगाव है।
  • इसके साथ ही आपको यह भी जानकारी दे दूं कि नम्रता अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक रहते हैं और इसके लिए वे रोज जिम भी जाती हैं।

FAQ about Namrata Sheth

Q1. नम्रता सेठ कौन है?

नम्रता सेठ एक मॉडल और अभिनेत्री दोनों है।

Q2. नम्रता सेठ का जन्म कहां और कब हुआ था?

नम्रता सेठ का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र 1999 को हुआ था।

Q3. नम्रता सेठ की आयु कितनी होगी?

जानकारी के मुताबिक नम्रता सेठ की आयु 24 वर्ष होगी।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा आज का Namrata Sheth Biography in Hindi  का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के इस लेख में मैंने आप सभी को Namrata Sheth के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर दी है।

इसके साथ ही यदि आपको हमारा आज के इस नम्रता सेठ के पोस्ट को पढ़कर किसी भी तरह का कोई सवाल पूछना हो, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। साथ ही यदि आपको हमारा आज का आर्टिकल पसंद आए, तो इसे शेयर करना ना भूलें।

इन्हे भी पढ़े

You cannot copy content of this page