Tanisha Mehta Biography In Hindi | तनीषा मेहता का जीवन परिचय

तनीषा मेहता का जीवन परिचय (Tanisha Mehta Biography In Hindi), तनीषा मेहता का जन्म और परिवार, तनीषा मेहता की शिक्षा से जुड़ी जानकारी, तनीषा मेहता का करियर।

क्या आप तनिषा मेहता के बारे में जानते है, यदि नहीं तो आपके लिए हमारा पोस्ट काफी उपयोगी साबित होने वाला है। क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को Tanisha Mehta Biography In Hindi से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। इसलिए आप सभी से ये निवेदन है कि पोस्ट के अंत तक बने रहें। दरअसल, तनिषा मेहता एक भारतीय मॉडल होने के साथ ही साथ अभिनेत्री है।

तनिषा मेहता Zee TV के धारावाहिक “लग जा गले” सीरियल में काम कर चुकी है। इस सीरियल में तनीषा ईशानी कुलकर्णी के नाम से जानी जाती है। मुख्य तौर पर तनीषा मुंबई, महाराष्ट्र की रहने वाली है। तो चलिए अब बिना समय गंवाए तनीषा मेहता के जन्म से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर लेते है।

तनीषा मेहता का जीवन परिचय | Tanisha Mehta Biography In Hindi?

Full NameTanisha Mehta
उपनामTanu
Date Of Birth25 जून
Birth Placeमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
अभिभावक माता का नाम – ज्ञात नहीं पिता का नाम – ज्ञात नहीं 
Age25 वर्ष
पेशा मॉडल और अभिनेत्री
धर्म हिंदू
NationalityIndian
निवल मूल्य ज्ञात नहीं
प्रथम प्रवेश Tv show: शुभ लाभ – आपके घर में (2021)

इसे भी पढ़े- Sunita Williams Biography In Hindi | सुनीता विलियम जीवन परिचय

तनीषा मेहता की शुरुआती जीवन – Tanisha Mehta life

सबसे पहले तो आपको ये जानकारी साझा कर दे की तनीषा मेहता का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में 25 जून को हुआ था। इनकी उम्र लगभग 25 वर्ष होगी। दरअसल, तनीषा को बचपन से ही एयर होस्टेस या टीचर बनने का शौक था। लेकिन, पढ़ाई पूरी करने के बाद तनीषा मेहता मॉडलिंग करने का निर्णय लिया।

तनीषा मेहता ने अपनी शुरुआती शिक्षा अमरू स्कूल से पूरा किया है। जिसके पश्चात इन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के लिए तनीषा मेहता ने गुनहलिन कॉलेज में एडमिशन लिया। जानकारी के मुताबिक, तनीषा मेहता ने अपनी पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया में पूरी की है।

दरअसल, तनीषा मेहता ने अपनी करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी। तनीषा मेहता ने अपने पहले प्रोजेक्ट को ऑस्ट्रेलिया में कंप्लीट किया। यहां पर तनीषा एक फैशन डिजाइनर के तौर पर खूब प्रसिद्ध हुई। तनीषा मेहता ने अपने टीवी सीरियल करियर की शुरुआत साल 2021 में किया।

तनीषा का पहला टीवी शो सोनी टीवी पर आने वाला “शुभ लाभ – आपके घर में” सीरियल था। इसमें तनीषा मेहता खूब छाई रही। इसके बाद तनीषा फिलहाल इस वर्ष 2023 में Zee TV पर आने वाला शो “लग  जा गले” सीरियल में कार्य कर रही है। इस सीरियल में तनीषा नामिल पॉल के साथ कास्ट कर रही है।

तनीषा मेहता की शिक्षा से जुड़ी जानकारी – Tanisha Mehta education

क्या आप भी तनीषा मेहता की शिक्षा से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, यदि हां तो उसके लिए आपको हमारे आगे के लेख को ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी। क्योंकि आगे के लेख में मैं आप सभी को तनीषा मेहता के शिक्षा से जुड़ी संपूर्ण जानकारी साझा करने जा रहा हूं। जो कि इस प्रकार है

Schoolअमरु स्कूल
Collageगुलघलिन कॉलेज
Education QualificationGraduate

इसे भी पढ़े- Sunita Williams Biography In Hindi | सुनीता विलियम जीवन परिचय

तनीषा मेहता की भौतिक आंकड़े की जानकारी – Tanisha Mehta body information

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि तनीषा मेहता कैसी दिखती है। यानी कि तनीषा के आंखों का रंग क्या है या उसकी हाइट कितनी होगी? इत्यादि। यदि हां तो आप आगे के पोस्ट से इन सब सवालों की जानकारी प्राप्त कर सकते है। जो कि इस प्रकार है

Weight58 किलोग्राम
Height5’6″ Feet
बालों का रंगगहरे भूरे रंग
आंखों का रंगभूरा

तनीषा मेहता का वैवाहिक स्थिति और अन्य जानकारी – Tanisha Mehta marriage

क्या आप जानते है कि तनीषा मेहता का वैवाहिक स्थिति क्या है, यदि नहीं तो आगे के लेख में आपको तनीषा मेहता के वैवाहिक स्थिति से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने जा रहे है। जो कि इस प्रकार है

वैवाहिक स्थिति अविवाहित
विवादो कोई विवाद नहीं है।
प्रेमी ज्ञात नहीं है
निवल मूल्य ज्ञात नहीं है
सैलरी ज्ञात नहीं है

तनीषा मेहता का सोशल मीडिया से जुड़ी जानकारी

क्या आप भी तनीषा मेहता के सोशल मीडिया से जुड़ी जानकारी की तलाश में है, यदि हां तो चलिए अब बिना समय गंवाए इसके बारे में भी जान लेते है। जो कि इस प्रकार है

ट्विटर उपलब्ध नहीं है।
इंस्टाग्राम  click here
विकिपीडिया उपलब्ध नहीं है।
फेसबुक  click here

इसे भी पढ़े- Mahadevi Verma Biography In Hindi | महादेवी वर्मा जीवनी, रचनाएं, पुरस्कार, रोचक तथ्य?

Tanisha Mehta net worth

क्या आप भी तनीषा मेहता के नेट वर्थ के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तनीषा मेहता का कुल नेटवर्थ 7 मिलियन के आसपास है।

तनीषा मेहता का रोचक तथ्य – Tanisha Mehta facts in hindi

क्या आपको भी तनीषा मेहता से जुड़ी रोचक तथ्य के बारे में जानना है, यदि हां तो आगे के लेख को ध्यान पूर्वक पढ़ें। क्योंकि आगे के लेख में मैं आप सभी को तनीषा मेहता से जुड़ी कई रोचक बातें बताने जा रहा हूं। जो कि इस प्रकार है

  • दरअसल, तनीषा मेहता का जन्म मुंबई में हुआ था। लेकिन इनका पालन पोषण ऑकलैंड में किया गया था।
  • जिसके पश्चात साल 2019 में तनीषा मेहता भारत आ गई और मॉडल और अभिनेत्री बनने के सपने को पूरा करने में लग गई।
  • इसके साथ ही तनीषा मेहता कई सारे गाने में भी नजर आ चुकी है।
  • साथ ही इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी प्रचार करती नजर आती है।
  • अक्षय कुमार तनीषा मेहता का  फेवरेट एक्टर है।
  • तनीषा बचपन में एयर होस्टेस या टीचर बनने का सपना देखती थी।

लोगो ने यह भी पूछा- (FAQ)

Q1. तनीषा मेहता का जन्म कब और कहां हुआ था?

तनीषा मेहता का जन्म 25 जून को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था।

Q2. तनीषा मेहता की आयु कितनी होगी?

क्या आप जानते है कि तनीषा मेहता की आयु कितनी है, यदि नहीं तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि तनीषा मेहता का आयु 25 वर्ष के आस पास होगी।

Q3. तनीषा मेहता कहां की रहने वाली है?

मूल्य रूप से तनीषा मेहता मुंबई, महाराष्ट्र की रहने वाली है।

Q4. क्या तनीषा मेहता ने अभी तक  शादी किया है?

जी नहीं तनीषा मेहता ने अभी तक शादी नहीं किया है।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा आज का यह Tanisha Mehta Biography in Hindi का यह पोस्ट अच्छा लगा होगा। क्योंकि आज के लेख में मैंने आप सभी को तनीषा मेहता के जीवन परिचय से संबंधित हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है।

इसके साथ ही यदि आपको हमारा तनीषा मेहता का यह लेख पसंद आए, तो शेयर करना ना भूलें। इसके अलावा भी अगर तनीषा मेहता के इस जीवन परिचय को पढ़कर आपको कोई सवाल पूछना हो, तो आप हमे कमेंट करके भी पूछ सकते है।

इन्ही भी पढ़े

You cannot copy content of this page