Chhavi Pandey Biography In Hindi | छवि पांडे का जीवन परिचय?

छवि पांडे का जीवन परिचय (Chhavi Pandey Biography In Hindi), छवि पांडे का जन्म और परिवार, छवि पांडे की शिक्षा से जुड़ी जानकारी, छवि पांडे का करियर।

भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री छवि पांडे के बारे में कभी न कभी तो जरुर सुना होगा। छवि पांडे मुख्य रूप से पटना की रहने वाली है। ज्यादातर छवि बंधन, बंधन और लेडीज स्पेशल के साथ ही साथ सिलसिला प्यार का जैसे विभिन्न शो के लिए प्रसिद्ध है। छवि पांडे ने अपनी करियर की शुरुआत “तेरी मेरी लव स्टोरी” सीरियल से किया है। इसके बाद अभी तक छवि ने कई तरह के अलग अलग टीवी शो में कार्य कर चुकी है।

तो क्या आप भी लाइफ ओके चैनल पर “एक बूंद इश्क” में तारा के किरदार को निभाने वाली छवि के जीवन परिचय के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपके लिए हमारा पोस्ट काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को Chhavi Pandey Biography in Hindi से संबंधित हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। इसलिए आपको हमारे आज के इस छवि के जीवन परिचय के पोस्ट के अंत तक बने रहना है।

छवि पांडे का जीवन परिचय | Chhavi Pandey Biography in Hindi

Full NameChhavi Pandey
उपनाम Chhavi
Date Of Birth18 जुलाई 1994
Birth PlacePatna, Bihar, India
Birthday18 जुलाई
Age35 Years
NationalityIndian
Net Worthज्ञात नहीं है
धर्महिंदू धर्म
पेशा गायिका और अभिनेत्री

छवि पांडे का जन्म और शुरुआती जीवन | Chhavi Pandey Personal Biodata

छवि पांडे का जन्म पटना, बिहार में साल 1994 में 18 जुलाई को हुआ था। छवी पांडे बचपन से ही एक अच्छी अभिनेत्री बनना चाहती थी। यही वजह है कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दी। देखा जाए तो छवी पांडे ने अभी तक बहुत सारे सीरियल्स में काम कर चुकी है। छवी पांडे अपनी मेहनत और बेहतरीन एक्टिंग की वजह से आज हर किसी के दिलो पर छाई हुई है।

छवि पांडे की परिवार से जुड़ी जानकारी | Chhavi Pandey Family Biodata

छवि के पिता का नाम उमेश पांडे है। वही छवि की मां का नाम गीता पांडे है। छवि की एक बड़ी बहन भी है। जो कि रश्मि पांडे इनका नाम है। छवि को बचपन से ही एक्टिंग में आगे बढ़ने की चाह थी। यही वजह है कि केवल 17 वर्ष की उम्र में ही छवि ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से कर लिया था।

छवि पांडे की शिक्षा से जुड़ी जानकारी | Chhavi Pandey Education Career

छवि पांडे की शिक्षा की बात की जाएं, तो छवि ने अपनी शुरुआती पढ़ाई पटना के सेंट जोसेफ कांवेंट से किया है। जिसके पश्चात छवि ने मगध महिला कॉलेज में ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन लिया। इसी कॉलेज से छवि पांडे ने अपने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल किया। पढ़ाई पूरी करने के बाद छवी पांडे ने अपना पूरा ध्यान टीवी सीरियल पर लगा दिया और एक्टिंग की दुनिया में वो काफी ज्यादा नाम भी कमा चुकी है।

छवि पांडे की शारीरिक जानकारी | Chhavi Pandey Body information

क्या आप भी छवि पांडे की शारीरिक जानकारी के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आगे का पोस्ट आप सभी के लिए काफी मददगार साबित होने वाला है। क्योंकि आगे के लेख में हम आपको छवी पांडे की शारीरिक जानकारी साझा करने जा रहे हैं। जो कि इस प्रकार है

Weight (वजन)54 kilogram
Height (लंबाई)5’7″ Feet
Hair Colour (बालों का रंग) Black
Eye Colour (आंखों का रंग)गहरा भूरा

read More- Priya Punia Biography In Hindi | प्रिया पुनिया का जीवन परिचय।

छवि पांडे का करियर | Chhavi Pandey Career

क्या आप भी छवि पांडे के करियर के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि छवि पांडे ने अपने करियर की स्टार्टिंग एक गायिका के तौर पर की थी। दरअसल, आपने टीवी शो इंडिया गॉट टैलेंट के बारे में तो जरूर सुना होगा। यही वो शो था जिसके जरिए पहली बार साल 2008 छवि पांडे टेलीविजन पर दिखाई दी थी।

हालांकि छवी पांडे इस शो को जीत नहीं पाई लेकिन जानकारी के मुताबिक छवि पांडे इस शो में The Semifinals तक  पहुंच पाई थी। जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि इंडियन गोट टैलेंट में जज के रूप में सोनाली बेंद्रे थी। वही सोनाली बेंद्रे ने छवि पांडे को सिंगिंग के जगह एक्टिंग में अपना करियर आगे बढ़ाने की सलाह दी थी।

वही सोनाली बेंद्रे की सलाह मानकर छवी पांडे नेम इंडिया गॉट टैलेंट के बाद कई फिल्म और सीरियल में अपना ऑडिशन देना शुरू किया। जिसके पश्चात छवी पांडे को एक भोजपुरी फिल्म में काम करने के लिए अवसर प्रदान किया। दरअसल, भोजपुरी फिल्म “बिदेसिया” के लिए सेलेक्ट किया गया और अच्छी बात तो यह है कि इस फिल्म में छवि पांडे को भोजपुरी स्टार निरहुआ के साथ काम करने का अवसर मिला।

इस फिल्म के बाद छवी पांडे स्टार प्लस पर आने वाला शो “सजदे तेरे प्यार में” सीरियल में साल 2011 में काम करने का मौका मिला। इसमें छवि एक अदाकारा के तौर पर नजर आई थी। इस सीरियल के बाद भी छवि पांडे को कई सीरियल में छोटे-छोटे रोल करने का अवसर प्रदान किया गया। जैसे कि छवि पांडे ने “संग मेरे डोल तू”, “एक बूंद इश्क” इत्यादि जैसे सीरियल में कार्य कर चुकी है।

छोटे छोटे रोल करने के बाद आखिर में छवि पांडे को पहली बार लीड अभिनेत्री के तौर पर भी कार्य करने का मौका मिला। दरअसल, पहली बार छवि पांडे “तेरी मेरी लव स्टोरी” में लीड एक्ट्रेस का रोल निभाती नजर आई। इस सीरियल के बाद ही छवि पांडे काफी छाने लगी और तरक्की की बुलंदियों पर पहुंचने लगी।

जी हां छवि पांडे को इसके बाद की बड़े बड़े सुपरहिट सीरियल में कार्य करने का मौका मिला। जैसे कि बंधन, काल भैरव रहस्य और नमः इत्यादि जैसे कई सुपरहिट शो में लीड एक्ट्रेस का रोल निभाती नजर आई। तो चलिए अब बिना समय गंवाए छवि पांडे की वैवाहिक स्थिति के बारे में जान लेते है।

छवि पांडे का वैवाहिक स्थिति | Chhavi Pandey Marriage Status in Hindi

क्या आप भी छवि पांडे की वैवाहिक स्थिति के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो चलिए अब हम आपको आगे के पोस्ट में छवि पांडे के वैवाहिक स्थिति की जानकारी समझा कर देते हैं। जो कि इस प्रकार है

वैवाहिक स्थिति (Marital Status) अविवाहित
विवाद (Controversies) कोई विवाद नहीं
बॉयफ्रेंड (Boyfriend)प्राचीन चौहान (अभिनेता)

छवि पांडे के बारे में रोचक तथ्य | Chhavi Pandey Facts in Hindi

  • छवी पांडे का जन्म पटना बिहार में साल 1994 में हुआ था।
  • छवी पांडे बचपन से ही एक सिंगर बनना चाहती थी। जिसके लिए वह साल 2008 में इंडिया गोट टैलेंट शो पर भी आई थी।
  • दरअसल, छवि पांडे के पिता ये नहीं चाहते थे कि छवि एक्टिंग में कार्य कारे। लेकिन काफी निवेदन करने के बाद छवी को 1 साल का समय दिए।
  • छवी पांडे भोजपुरी फिल्म “बेदेसिया” फिल्म में कार्य कर चुकी है।
  • छवि पांडे को जानवर काफी पसंद है और यही वजह है कि उनके पास उनका एक डॉगी भी है।
  • इसके साथ ही छवि पांडे को बिहार का लिट्टी चोखा काफी पसंद है।

छवि पांडे का सोशल मीडिया की जानकारी | Chhavi Pandey Social Accounts

Instagramclick here
Facebookclick here
Wikipediaread more
Twitterclick here

Read More- nika Mann Biography In Hindi | कनिका मान का जीवन परिचय।

छवि पांडे का नेट वर्थ कितना होगा | Chhavi Pandey Net Worth in Hindi

क्या अभी छवी पांडे के नेट वर्थ के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं की छवि पांडे का नेट वर्थ 2 मिलियन से लेकर 5 मिलियन डॉलर के आस पास बताया जा रहा है।

FAQ about Chhavi Pandey

Q1. छवि पांडे कौन है?

छवि पांडे एक गायिका और अभिनेत्री है।

Q2. छवि पांडे का जन्म कहां और कब हुआ था?

छवि पांडे का जन्म साल 1994 में 18 जुलाई को पटना बिहार में हुआ था।

Q3. छवि पांडे की आयु कितनी होगी?

जानकारी के मुताबिक, छवी पांडे की आयु 35 वर्ष है।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा Chhavi Pandey Biography in Hindi का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के इस लेख में मैंने आप सभी को छवी पांडे के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी साझा किया है। उम्मीद है कि आपको हमारे आज के इस पोस्ट में छवि पांडे के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी।

साथ ही यदि आपको हमारे इस छवि पांडे बायोग्राफी इन हिंदी के पोस्ट को पढ़कर किसी भी तरह का सवाल पूछना हो, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको हमारी पोस्ट उपयोगी लगे, तो इसे शेयर करना ना भूले।

Read More?

Rate this post

You cannot copy content of this page