Pranali Rathod Biography In Hindi – प्रणाली सिंह राठौड़ जीवन परिचय

इस लेख में आप को Pranali Rathod Biography In Hindi में बताई जाएगी और साथ ही साथ Pranali Rathod के बारे में आपको कुछ रोचक तथ्य भी जानने को मिलेंगे। तो चलिए जानते है कि Kaun Hai Pranali Rathod?

महाराष्ट्र की एक फेमस हिंदी मोडल और अभिनेत्री Pranali Rathod जो एक मोडल होने के साथ साथ काफी सारे टीवी सीरियल की अभिनेत्री और brand advertiser भी है। जिसका मतलब है कि यह तरह तरह के brands का प्रचार करती है। अगर आप इनके सीरियल देखते हैं या फिर आपको इनकी acting पसंद है तो इस लेख को आपको आखरी तक ज़रूर पढ़ना चाहिए।

खुबसूरत, आकर्षक, घृणित और मनमोहक सुंदरता, से भरी Pranali Rathod एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से हिंदी टेलीविज़न शो में काम करती हैं। वह टीवी शो “प्यार पहली बार” में आने के बाद ही बहुत फेमस हो गई थी। Pranali Rathod ने अपने आकिर्षत लुक और प्यारी मुसकान के ज़रिए बहुत सारे fan और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर हज़ारों फॉलोवर्स को प्राप्त किया है।

Pranali Rathod स्टार प्लस के बहुत ही मशहूर और धारावाहिक टीवी सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” (ye rishta kya khlata hai) में अक्षरा की भूमिका के लिए बहुत ही प्रसिद्ध हैं। Pranali Rathod ने अपने career की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी और वह वर्ष 2018 से टेलीविज़न इंडस्ट्री में काम करती आ रही है।

Pranali Rathod अलग-अलग हिंदी टेलीविज़न और brands advertisement के लिए काम करती हैं। “जात ना पूछों प्रेम की, क्यो उथथे दिल छोड़ आए और बरिसतर बाबू” जैसे फेमस टीवी सीरियल में इन्होंने काम किया है। Pranali Rathod ने अपना career एक अभिनेत्री और मोडल के रूप में साल 2018 में शुरू किया था। Pranali Rathod “Clean and Clear” के एक व्यावसायिक में भी दिखाई ददे चुकी हैं।

Pranali Rathod ने बहुत ही कम उमर में हिंदी टीवी उद्योग में अपनी जगह बनाली। वह अभी भी अपने career के सुनहरे दिनों में है जहां वो दिन प्रतिदिन नई ऊंचाइयां हासिल कर रही है।

प्रणाली सिंह राठौड़ जीवन परिचय – Pranali Rathod quick Introduction

नाम/Name- प्रणाली राठौड़ (Pranali Rathod)
निक नेम/Nickname-  प्रणाली (Pranali)
पेशा/Profession- अभिनेत्री,मॉडल और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
जन्म तारीख/Birth Date-15 अक्टूबर 1999
उम्र/Age- 22 साल/Years
जन्म स्थान/BirthPlace- मुंबई, महाराष्ट्र
गृहनगर/Hometown- मुंबई, महाराष्ट्र
पता/Adress- यवतमाल, मुंबई, महाराष्ट्रयवतमाल, मुंबई, महाराष्ट्र
नागरिकता/Nationality-  भारतीय/Indian
धर्म/Religion- हिंदू धर्म/ Hinduism
पदार्पण टेलीविज़न/Debut Television-प्यार पेहली बार (2018)
पुरुस्कार/Award- BEST ICON FACE FEMALE 2021
रूचि/Hobby-घूमना और मूवी देखना
राशि/Zodiac Sign-Sun Sign Libra/सूर्य राशि तुला
Famous For/प्रसिद्धि- Acting/अभिनय
पिता का नाम/Father’s Name-सुरेश राठौड़
माता का नाम/Mother’s Name-राठौड़
बहन का नाम/Sister’s Name-रूचि राठौड़
भाई/Brother-1
वैवाहिक स्थिति/Marital Status-अविवाहित/Unmarried
अफेयर्स/Affairs-कोई नही
शैक्षणिक योग्यता/Educational Qualification- इसकी जानकारी इन्टरनेट पर नही दी गई है।

Pranali Rathod का जीवन परिचय( neeharika roy Biography)

नाम- प्रणाली राठौड़
उपनाम- प्रणाली
पेशा- अभिनेत्री,मॉडल और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
जन्म तारीख- 15 अक्टूबर 1999
उम्र- 22साल
जन्म स्थान- मुंबई, महाराष्ट्र
गृहनगर- मुंबई, महाराष्ट्र
धर्म- हिंदू धर्म
राशि- सूर्य राशि तुला
शौक-यात्रा करना,संगीत सुनना और नृत्य करना

Pranali Rathod छोटे पर्दे की एक फेमस अभिनेत्री और मॉडल हैं। Pranali Rathod मुंबई की रहने वाली हैं और इनका जन्म 5 अक्टूबर 1999 में हुआ था। Pranali Rathod एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने अपनी primary education मुंबई से की और बाद में अपना graduation पूरा किया। Pranali Rathod अपने स्कूल के दिनों से ही अभिनय और नृत्य करने में रूचि रखती थी।

जैसे ही उन्होंने अपना graduation खत्म किया वैसे ही उन्होंने मुंबई में मॉडलिंग और अभिनय के कामों को ढूंढ ना शुरू कर दिया। और काफी सारे ऑडिशनो में हिस्सा भी लिया था। Ramp Model के रूप में उन्हे काफी अच्छी सफलता मिली। क्योंकि जो खूबियाँ एक model में होनी चाहिए वह सब उनमें है। उन्होंने अपने talent के माध्यम से काफी सारे directors और producers का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

Pranali Rathod को टीवी की दुनिया में आए हुए कुछ ही समय हुआ है। इन्होंने ने अब तक केवल ‘बैरिस्टर बाबू’, ‘जात ना पूछो प्रेम की’ और ‘क्यूं उठे दिल छोड़ आए’ जैसे टीवी सीरियल में ही काम किया है। सीरियल ‘बैरिस्टर बाबू’ में Pranali Rathod ने बोंदिता की सौतन “सौदामिनी” का रोल निभाया था। इसी टीवी सीरियल के दौरान Pranali Rathod को फेमस सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में काम करने का मौका मिल गया।

Pranali Rathod ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में “अक्षरा गोयनका” की भूमिका निभा रही है। वह क्लीन एंड क्लियर नाम के कमर्शियल में लीड मॉडल के रूप में भी काम कर चुकी है। Pranali Rathod ने 2018 में हिंदी टीवी सीरयल धारावाहिक में “प्यार पहली बार” में सानवी का किरदार निभाया था। उन्होंने इस शो के साथ टीवी सीरयल इंडस्टरी में अपने कैरियर की शुरुआत की थी।

Pranali Rathod की पढ़ाई (pranali rathod education)

Pranali Rathod ने अपनी education से जुड़ी कोई जानकारी इन्टरनेट पर नहीं दी है। बस यह पता चलता है कि उनहोंने अपना graduation पूरा किया हुआ है।

Pranali Rathod का परिवार (pranali rathod family)

पिता का नाम-सुरेश राठौड़
माता का नाम-शीला राठौड़
बहन का नाम-रूचि राठौड़
भाई-एक

Pranali Rathod महाराष्ट्र के एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। इनकी caste Marathi है।
इनके पिता सुरेश राठौड़ मुंबई के लोकमान्य विद्या मंदिर जूनियर कॉलेज में गणितीय के लेक्चरर के रूप में कार्य करते हैं और इनकी मां शीला राठौड़ एक गृहिणी हैं।

Pranali Rathod की बहन रुचि राठौड़ पेशे से इंजीनियर हैं और वह मुंबई में एक MNC में काम करती हैं। इनका एक भाई भी है।Pranali Rathod के पिता ने इन्हे जिवन की सारी ज़रुरते दी जिससे कि वो एक independent इन्सान बन सके और अपने सपनो को सच कर सके। Pranali Rathod को बचपन से ही अभिनय और डांसिंग करने का बहुत ही शौक था। तभी उन्होंने मॉडलिंग और अभिनय को अपना कैरियर बना लिया।

Pranali Rathod की वैवाहिक स्थिति (pranali rathod marital status)

वैवाहिक स्थिति- अविवाहित
रिलेशनशिप स्टेटस- सिंगल

Pranali Rathod नए दौर की युवा पीढ़ी में से एक है।ये फिलहाल अभी अविवाहित हैं और इंडस्ट्री में उनके बॉयफ्रेंड को लेकर कोई अफवाह अभी तक नहीं सुनने को मिली है।

Read More : Anchal Sahu Biography in hindi आंचल साहू (अभिनेत्री) का जीवन परिचय

Pranali Rathod का Career (pranali rathod career)

Pranali Rathod ने अपने career की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी। अपने career के शुरूआती दिनों में उन्होंने विभिन्न फैशन शो के लिए रैंप वॉक किए। और साथ ही साथ वह कई टेलीविज़न विज्ञापनों में भी नज़र आई। उन्होंने ‘क्लीन एंड क्लियर’ जैसे फेमस टेलीविज़न विज्ञापन में भी काम किया था। Pranali Rathod को हिंदी टेलीविज़न इंडस्टरी में डेब्यू करने के बहुत सारे मौके मिले जैसे कि-

  • Pranali Rathod ने वर्ष 2018 में Zing चैनल के शो “प्यार पेहली बार” से अपने career की शुरुआत की। जिसमें उन्होंने “सानवी” का रोल निभाया था।
  • उसके बाद उनहोंने वर्ष 2019 में &tv के धारावाहिक टीवी सीरियल में “जात ना पूछो प्रेम की” में सुमन प्रजापति का मुख्य रोल निभाया था।
  • उसके बाद उनहोंने वर्ष 2020 में कलर्स टीवी के एक टीवी सीरियल “बैरिस्टर बाबू” में सौदामिनी बेट्टी का रोल निभाया था।
  • फिर वर्ष 2021 मेंउन्होंने सोनी टीवी के टीवी सीरियल “क्यूं उठे दिल छोड़” में राधा साहनी की भूमिका निभाते हुए दिखाई दी थी।
  • अन्त में 2021 वर्ष ही में उन्होंने स्टार प्लस के बहुत ही फेमस और धारावाहिक टीवी सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में अक्षरा का किरदार निभाया जिससे कि वह बहुत ही ज़्यादा फेमस हो गई।
  • फिर Pranali Rathod ने सोनी लिव की एक वेब सीरीज़ में चुतजपा ऋचा का रोल निभाया था।
  • फिर 2022 में,Pranali Rathod ने एक गेम शो में जिसका नाम Ravivaar with Star Parivaar था उसमें Akshara Goenka Birla का रोल दोहराया था।

Pranali Rathod की शारीरिक जानकारी (pranali rathod physical status)

लम्बाई- 5’6
वज़न-60kg
चित्र माप – 28-32-34
आंखों का रंग- काला
बालों का रंग- काला
त्वचा का रंग- गोरा

Pranali Rathod एक बहुत ही सुन्दर 23 साल की युवा है। उनकी ऊंचाई लगभग 5.6 है और वह पतली होने के कारण बहुत लंबी दिखाई देती हैं। Pranali Rathod के अन्दर मॉडल वाली सारी qualities है।जिसके कारण वह मॉडल के रूप में काफी सारे शो भी कर चुकी है।

Pranali Rathod की कमाई (pranali rathod net worth)

Pranali Rathod एक टीवी सीरियल में lead role को निभाने के लिए 25-30 हज़ार लेती है। Pranali Rathod ने अपना career 2018 में ही शुरू कर दिया था। 2021 म उनकी Net Worth का जो अनुमान लगाया गया है वो 5-8 crore INR है।

Read More : Neeharika Roy Biography In Hindi | निहारिका रॉय का जीवन परिचय?

Pranali Rathod के बारे में कुछ रोचक तथ्य (some facts about pranali rathod)

  • Pranali Rathod मुंबई, महाराष्ट्र में पली और बढ़ी है।
  • Pranali Rathod एक Middle class hindu family से है।
  • Pranali Rathod बचपन ही से एक अभिनेत्री बनने का सपना देखती आ रही है।
  • Pranali Rathod के पिता सुरेश राठौड़ ‘मुंबई के लोकमान्य विद्या मंदिर में गणित के कॉलेज प्रोफेसर हैं।
  • Pranali Rathod को फिल्मे देखने का बहुत ही ज़्यादा शौक है।
  • Pranali Rathod के Favorite Actors Shahrukh Khan और Ranbir Kapoor है। और Favorite Actress Deepika Padukone है।
  • Pranali को singing का बहुत ही शौक है और इनकी Favorite Singer Shreya Ghoshal है।
  • Pranali को सबसे ज़्यादा Italian खाना, pasta और burger पसंद है।
  • Pranali की Favorite Destination London है। और इनका पसंदीदा रंग काला है।
  • Pranali Rathod को beach पे समय बिताना बहुत ज़्यादा पसंद है।
  • Pranali को अपने खाली समय में घूमना और किताबें पढ़ना बहुत ही पसन्द है।
  • Pranali बहुत सारे fashion shows में Ramp Walk कर चुकी है।
  • Pranali Rathod की पसंदीदा मूवी “लम्हे” है।
  • इनका पहला टीवी सीरियल जिंग चैनल के शो पर “प्यार पेहली बार है” था।
  • Pranali Rathod ने 2018 में अपने career की शुरुआत करदी थी।
  • 2019 में उन्होंने एक रोमांटिक ड्रामा शो, “जात ना पूछो प्रेम की” में काम किया था। जिससे की वो बहुत ही ज़्यादा फेमस हो गई थी और लोगो ने उनके काम को बहुत पसंद भी किया था।
  • Pranali Rathod 2020 में, एक “बैरिस्टर बाबू” नामक सामाजिक टीवी सीरियल में शिवराज की बेटी “सौदामिनी मिनी” का किरदार निभाते हुए दिखाई दी थी।
  • Pranali ने 2021 में एक रोमांटिक टीवी सीरियल “क्यूं उठे दिल छोड़ आए” में राधा बृज साहनी का किरदार भी निभाया था।
  • Pranali Rathod फेमस brand ‘क्लीन एंड क्लियर’ के विज्ञापनों में के लिए भी काम कर चुकी है।
  • 2021 में Pranali Rathod को BEST ICON FACE FEMALE Award मिला था।
  • Pranali बहुत ही ज़्यादा health conscious भी है और वह अपने fitness का बहुत ध्यान रखती है। जिसके लिए वह रोज़ gym जाती है।
  • उनके पतले शरीर के कारण ही उन्होंने एक Ramp Model के रूप में अपना career शुरू किया। उन्हे Ramp Model के रूप में बहुत ज़्यादा सफलता भी मिली। और उन्हे अभी भी Modeling करने के विभिन्न डिज़ाइनरों से बहुत सारे अफसर मिलते रहते हैं।
  • Pranali का स्वभाव बहुत ही ज़्यादा अच्छा है। बहुत सारे सह-कलाकार उनकी खूब तारीफ़ करते हैं।
  • Pranali बड़ों का सम्मान करना बहुत ही अच्छे से जानती है और हमेशा अपने बड़ो से अपने career को आगे बढ़ाने के लिए राय लेना पसंद करती हैं।
  • Pranali Rathod के 149k Instagram पर फॉलोवर्स है।

निष्कर्ष-

तो दोस्तों ये थी फेमस हिंदी मोडल और अभिनेत्री pranali rathod biography in hindi में। आशा करते हैं कि आप को यह लेख पसंद आया होगा और pranali rathod के बारे में आपको ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी प्राप्त हुई होगी। अगर आपके दोस्तों में से कोई pranali rathod का fan है तो उनके साथ इस लेख को ज़रूर शेयर करें।

You cannot copy content of this page