cydonia vulgaris q uses in hindi जाने खुराक, फायदे, नुकसान

हेलो दोस्तों एक बार फिर से gethindimehelp.in में आपका स्वागत है आज का यह आर्टिकल cydonia vulgaris q uses in hindi के बारे में संपूर्ण जानकारी के साथ दिया हुआ है अगर आप इस दवाई को सर्च करते हुए यहां तक आए हैं तो आपको यह भी जानकारी होगी कि यह एक होम्योपैथीक दवाई है जिसका इस्तेमाल कई रोगों में किया जाता है जिसे नीचे विस्तार से बताया है।

cydonia vulgaris q uses in hindi
cydonia vulgaris q uses in hindi

अगर आप भी इस दवाई का सेवन करने की सोच रहे हैं तो आपको इस दवाई से जुड़े अन्य जानकारी पता होना चाहिए जिससे आपको किसी प्रकार की हानि नहीं हो इसलिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए जिससे cydonia vulgaris q से जुड़ी सभी जानकारी जानने के बाद आपको किसी दूसरे आर्टिकल को पढ़ने की जरूरत नहीं होगी।

क्योंकि इससे जुड़े सभी सवाल जैसे cydonia vulgaris क्या है, cydonia vulgaris का उपयोग कैसे करे, और इस की खुराक साइड इफेक्ट फायदे और कीमत जैसी अन्य जानकारी मिलने वाली है तो cydonia vulgaris q uses in hindi इसे जानने से पहले जानेंगे cydonia vulgaris q क्या है।

cydonia vulgaris q क्या है। Cydonia Vulgaris Q In Hindi (2022-23)

तो दोस्तो अगर आप भी इस दवाई का सेवन करने की सोच रहे है तो आपको बता दे यह एक होम्योपैथीक दवा है और यह यूरोपियन देश मे सेब की तरह फल पाया जाता है जिसका नाम Damiana Q यह एक जंगली पेड़ है दवाई बनाने के लिए इसके फल और तने दोनों का इस्तेमाल किया जाता है।

माना जाता है Damiana फल सेक्स इच्छा का बढ़ावा देने का काम करता है और यह दवाई उसी से बनाई जाती है और इस दवाई को पुरुष यौन शक्ति, जलन, दस्त, पेचिस, आंत्र म्यूकोसा, जीवाणु संक्रमण जैसी सभी रोगों में उपयोग होने वाली दवाई है।

इसका उपयोग कोई भी कर सकता है लेकिन आपको एक बात को ध्यान रखना चाहिए इसका उपयोग सबके लिए अलग अलग खुराख होती है जिसका इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य ले जिससे आपको किसी तरह का कोई नुकसान नही होगा अगर आप इस दवाई को अपनी मर्जी से लेते है तो आपको भारी नुकशान भी हो सकता है।

cydonia vulgaris q उपयोग? Cydonia Vulgaris Q Uses In Hindi

दोस्तो इसका उपयोग आपको नीचे बताये निम्न रोगों में कर सकते है या डॉक्टर के द्वारा नीचे बताये रोगों में इस दवाई का अधिक उपयोग किया जाता है।

इरेक्टाइल।
शीघ्रपतन।
पुरुष यौन शक्ति में सुधार के लिए।

cydonia vulgaris q के लाभ? Cydonia Vulgaris Q Benefits In Hindi

दोस्तो जैसा कि आपने अभी ऊपर जाना cydonia vulgaris q के उपयोग लेकिन इसके अलावा भी इसे कई अन्य बीमारियों में भी इसके इस्तेमाल करने से लाभ होते है जिनमे से कुछ लाभ के बारे में नीचे बताया है।

  1. यह शरीर मे एनर्जी बढ़ाने का काम करता है।
  2. यह पेट से जुड़ी गैस, एसिडिटी, बदहजमी और पाचन में सुधार करता है।
  3. इसका इस्तेमाल पेचिस, दस्त, genital infection जैसे रोगों में कारगार है।
  4. यह पेट के संक्रमण रोकने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

cydonia vulgaris q कैसे काम करता है? how Cydonia Vulgaris Q works In Hindi

दोस्तो cydonia vulgaris q पुरूष में हस्तमैथून, या किसी अन्य कारण से आयी कमजोरी को खत्म करती है जिससे यह पुरुष के अन्दर ऊर्जा उत्पन्न करने का काम करता है।

cydonia vulgaris q के फायदे? Cydonia Vulgaris Q Advantages In Hindi

दोस्तो अब cydonia vulgaris q का इस्तेमाल करने से आपको बहुत से रोगों में फायदे होते है जिनमें से कुछ रोगों को नीचे लिस्ट किया गया है।

  • डिप्रेशन।
  • मधुमेह।
  • सिर दर्द।
  • दमा और अस्थमा।
  • अपच।
  • कब्ज।
  • शारिरिक थकान और मानशिक थकान को दूर करने के लिए।
  • पेट मे पाचनक्रिया को सही बनाये रखता है।
  • महिला और पुरूष दोनों में सेक्स ऊर्जा बढ़ाने के लिए फायदेमंद होता है।
  • महिला में मासिकधर्म को नियंत्रित करता है।
  • यौन समस्या के लिए इस्तेमाल कर सकते है जिससे आप यौन को ठीक करने में काफी फायदेमंद होता है।

cydonia vulgaris q के नुकशान? Cydonia Vulgaris Q side effect In Hindi

दोस्तो जैसा कि ऊपर cydonia vulgaris q के लाभ और कैसे काम करता है यह जान लिया लेकिन अब बात आती है इसे इस्तेमाल करने से क्या नुकशान या दुष्कर्म होते है तो होम्योपैथिक दवाई के साइड इफ़ेक्ट होने की संभना बहुत कम होती है।

और cydonia vulgaris के किसी भी साइड इफ़ेक्ट के बारे में अभी कोई जानकारी मौजूद नही है लेकिन अगर आप इसका सेवन गलत तरीके से करते है तो आपको किसी भी तरह की भारी परेशानी होने की संभावना अधिक होती है इसलिए आपको इसका इस्तेमाल डॉक्टर की परामर्श के अनुसार ही करना चाहिए।

cydonia vulgaris q की खुराक?

दोस्तो अब बात आती है cydonia vulgaris की खुराक की कितनी मात्रा ले तो यह जानने से पहले आपको बता दे डॉक्टर की परामर्श के अनुसार अगर आप इस दवाई का यूज़ करते है तो वह आपकी जेन्डर, उम्र, और मरीज की बीमारी के आधार पर cydonia vulgaris लेने की सलाह देते है।

और अगर हम बात करे इसकी खुराक की तो आपको आधा कप नॉर्मल पानी लेना है इसके बाद 3 से 5 बूंद डाल कर दिन में 3 बार यूज़ करना चाहिए इसका सेवन आप भोजन खाने से पहले या बाद में भी कर सकते है अगर आप इसका सेवन किसी बच्चे या अन्य किसी को करा रहे है तो आप अपने डॉक्टर की सलाह अवश्य ले।

cydonia vulgaris q के अन्य विकल्प?

दोस्तो कई बार इस होता है अगर हम किसी दवाई का सेवन करते है और वह किसी कारण मार्केट में available नही है तो ऐसे में हम उसके जैसे ही काम करने वाले विकल्प का भी इस्तेमाल कर सकते है तो दोस्तो अभी तक मार्केट में cydonia vulgaris q के जैसे मिलने वाले अन्य विकल्प नीचे बताये है।

Caladium Seguinum 30

Cydonia vlugaris q price?

Cydonia Vlugaris Q – MRP Rs. 244 – 30ml

cydonia vlugaris Q कहाँ खरीदे?

दोस्तो अगर आप यहाँ तक इस आर्टिकल को पढ़ते हुए आये है तो आपके मन मे यह सवाल जरूर होगा कि cydonia vulgaris q कहाँ से खरीदे तो दोस्तो इसे खरीदने के के लिए आपको होम्योपैथिक मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा यह आपको शीशे की बोतल में 250 रुपये में मिल जाती है।

Cydonia Vlugaris q ऑनलाइन कहाँ से खरीदे?

दोस्तो आप मे से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिन्हें समय नही होने के कारण इस दवाई को बाहर से खरीदने में परेशानी होती है ऐसे में अगर आप घर बैठे ऑनलाइन इसे मंगवाना चाहते है तो इसके लिए हम आपको नीचे कुछ ऑनलाइन साइट देंगे जिनकी मदद से आप घर बैठे cydonia vlugaris q को बहुत आसानी से खरीद सकते है।

cydonia vulgaris q की सावधनियाँ?

दोस्तो अगर आप इस दवाई का सेवन करके गाड़ी या भारी मशीन चलाते है तो आपको इसके सेवन के बाद किसी भी तरह का कोई नुकशान नही है।

अगर आप इस दवाई का सेवन करते है तो आपको किसी भी तरह के परहेज करने की आवश्यकता नही है आप जो रेगुलर खान पान है आप उसे ही ले।

आपको इस दवाई को धूप में नही रखना है आपको 20° से 30° डिग्री के तापमान में सूखे स्थान पर रखना चाहिए।

cydonia vulgaris को आपको बच्चो और पालतू जानवरों की पहुँच से दूर रखें।

उपयोग करने से पहले हमेशा एक्सपाइरी डेट जरूर देख ले।

Note Point:- तो दोस्तो अगर आप भी Cydonia Vulgaris Q का सेवन कर रहे है या करने की सोच रहे है तो आपको इसका सेवन डॉक्टर की परामर्श के बाद ही करना चाहिए और इस आर्टिकल में दी हुई जानकारी का मुख्य उद्देश्य आपकी knowledge बढ़ाने का है इसलिए आपको इस पोस्ट में बतायी सेवन विधि का प्रयोग नही करें वार्ना आपको भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है इसलिए आपको अपने डॉक्टर की सलाह से ही इस दवाई का सेवन करें।

इन्हें भी पढ़ें?

Tentex Forte Tablet Uses In Hindi जाने खुराख,फायदे,नुकसान?
Elixir Neogadine Syrup Uses In Hindi जाने खुराख,फायदे,नुकसान?
Horse Fire Tablet In Hindi जाने फायदे, नुकसान और खुराख?
Melamet Cream Uses In Hindi जाने फायदे,नुकशान,और खुराख?
Hammer Of Thor In Hindi – फायदे,नुकशान,खुराक,कीमत (2022)

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल?

Q. क्या हम Cydonia Vulgaris Q का सेवन करके गाड़ी या भारी मशीनरी वाहन चला सकते हैं?

Ans. तो दोस्तों इसका जबाव है “हाँ” क्योंकि दोस्तो इस दवाई का सेवन करने से किसी भी तरह का आँखों के नीचे अंधेरा नही आता है जिससे आप कोई भी भारी काम करने में आपको किसी तरह की कोई परेशानी नही होगी।

Q. क्या Cydonia Vulgaris Q का सेवन के बाद अकॉहोल या अन्य किसी धूम्रपान को कर सकते है?

Ans. तो दोस्तो इसका जबाव है “हाँ” क्योंकि दोस्तो यह एक होम्योपैथीक दवाई है जिससे अगर आप किसी भी तरह का नशा करते है शराब या धूम्रपान तो ऐसे में आप इस दवाई का सेवन कर सकते है जिससे आपको किसी तरह की हानि नही होगी लेकिन इसका सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह अवश्य जरूर ले।

Q. क्या इसका सेवन गर्भवती महिला कर सकती है?

Ans. दोस्तो इसका जबाव है “हाँ” क्योकि दोस्तो डॉक्टरों द्वारा बताया जाता है महिला भी cydonia Vulgaris का सेवन सेक्स की समस्या को दूर करने के लिए कर सकती है लेकिन अगर आप गर्भवती है तो ऐसे में आपको इसके सेवन से पहले आपको डॉक्टर की सलाह जरूर ले।

Conclusion

तो दोस्तो आज का Cydonia Vlugaris Q Uses in Hindi यह आर्टिकल आपको कैसा लगा हम आशा करते है यह आर्टिकल आपके लिए काफी यूज़ फूल रहा होगा अगर यह आर्टिकल आपके लिए यूज़ फूल रहा हो तो अपने दोस्तों के साथ और अन्य सोशल मीडिया फेसबुक इंस्टाग्राम टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करे जिससे हमारे द्वारा दी हुई जानकारी को अन्य लोग भी पढ़ सके और उनके लिए यूज़ फूल रहे ऐसी ही जानकारी पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहे।Thanks

Share on:
you may also like this!

Hi, I’m Sandeep Kumar. A Blogger, Digital Marketer And Social Influencer, i Have A More Than 2 years Of Experience. I Love Technology And Also Love To Share Knowledge On Social Platform

close

You cannot copy content of this page

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock