full sleeve blouse designs in hindi

top 30+ full sleeve blouse designs in hindi | शादी हो यां पार्टी ट्राई करें

हैलो दोस्तों आज के इस लेख में आप सभी का सवागत है। आज के इस लेख में हम लोग महिलाओं की पसंदीदा चीज़ ब्लाउज़ के बारे में बात करेंगे। ब्लाउज़ काफी सारे डिज़ाइन के होते हैं। इसलिए आज हम लोग 30 full sleeve blouse designs in hindi में आपको बताएगें।जिनमे से आप शादी, फंकशन, पार्टी, या फिर किसी फेस्टिवल के लिए अपनी पसंद का ब्लाउज़ पहन सकते हैं।

अगर आपको इसमें से कोई भी डिज़ाइन पसंद आये तों आप इस डिज़ाइन को डाउनलोड कर के रख सकती है जिससे की आपको वैसे ही डिज़ाइन बनवाने में आसानी होगी। ब्लाउज एक पारंपरिक, सामान्य टॉप है जो भारत में महिलाओं द्वारा पहना जाता है। डिज़ाइनर ब्लाउज़ पैटर्न और अन्य सहित इसके कई पैटर्न हैं। साथ ही साथ ब्लाउज़ महिलाओं के पहनावे का आधार भी होता हैं।

आप फुल स्लीव ब्लाउज़ के डिज़ाइन मे नई नई डिज़ाइन बनवाकर यां ब्लाउज़ मे वर्क करवाके एक नया और अट्रैक्टिव लुक पा सकते हैं।आज हम आपको बहूत ही सुंदर ब्लाउज़ डिज़ाइन बताने जा रहें है जिसे आप हर त्यौहार या पार्टी में पहन सकते हैं। तो चलिए देखते हैं top 30 full sleeve blouse designs in hindi-

#1. लहंगे के लिये फुल बाजू वाला ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

पूरी बाजू का ब्लाउज़ या टॉप दुल्हनों को शादी के लहंगे या साड़ी में आज कल बहूत पसंद आ रहा है। फुल स्लीव्स वाले कपडों ने कुछ ही टाइम में बाज़ार में आग लगा दी है। तो, दुल्हनें बिना किसी झिझक के पूरी बाजू के ब्लाउज़ पहन रही हैं। और फुल स्लीव्स टॉप अपने आप में दुल्हनों पर बहुत ही रॉयल और खूबसूरत लगता है।

फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन सिर्फ दुल्हनो के लिये ही नहीं बल्कि पार्टी हो यां फंकशन इन सभी मे आप ट्राइ कर सकती है। आज कल फुल ब्लाउज़ के बहुत ही अच्छे अच्छे डिज़ाइन मार्किट में आ रहे हैं।

#2. फुल स्लीव्स नेट ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

शादी का मौसम हो या फिर कोई त्यौहार हो, सभी भारतीय महिलाये एक बेस्ट इंडियन आउटफिट्स की तलाश करती है। जो उन्हे बाकियों से सबसे अलग और अनोखा बनाए। एक पिंक कलर की साड़ी हमेशा लड़कियों के लिये पहली चॉइस होती है, अपनी पिंक  साड़ी को दूसरों से अलग दिखाने के लिए उसपर आप सिंपल मेकअप और ज्वेलरी ट्राई कर सकते हैं।

अपनी साड़ी को और ज़्यादा आकर्षित बनाने के लिए आप इस खूबसूरत कढ़ाई वाले पिंक ब्लाउज़ पीस के साथ पहने जो बहुत आकर्षक है।  इसमें वेस्टर्न टच जोड़ते हुए, ब्लाउज़ ऑफ-शोल्डर है जिसमें टॉप हेम्स पर वेवी पैटर्न है। फुल-लेंथ ब्लाउज़ को ऊपर से कलाई तक पैटर्न के साथ उकेरा गया है और आप इसे मिस नहीं कर सकते। अपने लुक को पूरा करने के लिए अटैक्टिव  नेकपीस और ईयररिंग्स इस पर पहन सकते हैं।

#3. फुल स्लीव्स ब्लाउज़ बैक नेक डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

यह गोल्डन स्टाइलिश ब्लाउज़ बैक नेक डिज़ाइन आपकी शादी के लिए बेस्ट ऑप्शन है। गोल्डन सिल्क साड़ी हल्दी की रसम हो या मेहंदी की रसम इसे पहन कर आप खुद को दूसरों से अलग दिखा सकते हैं यह सिंपल साड़ी लुक शादी की रासमो में खूब जच ने वाली है।

इस ब्लाउज़ की स्लीव्स फुल है। जिस पे बहुत ही खुबसूरत सा डिज़ाइन बना हुआ है। यह बैक लेस ब्लाउज़ फुल स्लीव्स के साथ बहुत ही जचता है।

#4. अंब्रेला फुल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

फुल स्लीव डिज़ाइनर ब्लाउज़ आप पार्टी मैं या फिर वेडिंग में ट्राई कर सकती हैं यह डिज़ाइन फैशन ट्रेंड में हमेशा ही रहती है।यह अंब्रेला फुल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़ लड़कियों पर बहुत ही प्यारा लगता है। और आपकी साडी को एक नया और आकर्षित लुक देता है।

#5. सिल्क साड़ियों के लिए फुल स्लीव ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

यह फुल स्लीव ब्लाउज़ डिज़ाइन सिल्क की साड़ियों पर बहुत ही अच्छा लगता है और एक रॉयल लुक देता है। यह नाव के आकार की नेकलाइन और अच्छा कट और पैटर्न के साथ आता है। यह सबसे अच्छा दिखने वाला ब्लाउज़ है जो बहुत ही आकर्षित और आरामदायक है। सभी प्रकार के शरीर की महिलाएं इसे पहन सकती हैं।

#6. थ्रेड वर्क फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

इस भारी कढ़ाई वाले फुल साड़ी ब्लाउज़ डिज़ाइन में धागे की कढ़ाई है। इसमें पीछे की तरफ डीप यू कट है और बैक हुक हैं। कच्चे रेशम और शुद्ध कपड़े में बना यह फुल स्लीव्स ब्लाउज़ काफी आकिर्षत है। इस तरह के डिज़ाइन पहनने से सभी की निगाहें आप पर ही होंगी।

#7. सरासर नेट के कपड़े पर फुल स्लीव्स ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

इस ब्लाउज़ डिज़ाइन में पैचवर्क है जो कढ़ाई और पत्थर का काम करता है। इसमे सबसे अच्छा हिस्सा आर्ट सिल्क ब्लैक फैब्रिक का दिया गया है, जबकि गर्दन और कंधों पर आस्तीन के ऊपर बाकी ब्लाउज़ सरासर नेट के कपड़े पर बनाया गया है। नेक और कंधे पर कढ़ाई के बोल्ड पैच बने हुए हैं।

#8. स्टोन वर्क फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

नाव की आकार का गर्दन रेखा पर बोल्ड पत्थरों के साथ यह फुल स्लीव्स ब्राउज़र है। जो कि इस ब्लाउज़ को बहुत ही आकर्षित बनाता है। इसे नेट की साड़ियों और सूती साड़ियों के साथ पहना जा सकता है। लेकिन यह पट्टू साड़ियों के साथ नही अच्छा लगता हैं। ब्रॉड शोल्डर वाली महिलाएं इसे बेहतर तरीके से पहन सकती है।

#9. जेवेल्ड नेकलाइन फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

इस फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन में कॉलर के साथ जेवेल्ड नेकलाइन भी दी गई है। यह एक बहुत ही शाही और शानदार दिखने वाला ब्लाउज़ डिज़ाइन है जिसे सभी तरह की महिलाएं बड़े ही आराम से पहन सकती हैं। इसमे आपका पूरी अंग कवर रहता है।

#10. चमकदार फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

यह एक ग्लिटर ब्लाउज़ है, जिसका गला नाव के आकार का है और गर्दन की रेखा का डिज़ाइन ला जवाब है जो कि दिखने मे बहुत ही ज़्यादा आकर्षित लगता है। यह ब्लाउज़ किसी भी पार्टी वियर, लहंगा या फिर साड़ी के लिए परफेक्ट है। यह सभी आयु की महिलाओं के लिए एक कॉकटेल साड़ी उपयुक्त ब्लाउज़ है।

#11. कलरफुल फुल स्लीव्स फैशनेबल साड़ी ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

यह बड़े पैमाने पर कढ़ाई वाला फुल स्लीव्स ब्लाउज़ सभी प्रकार के कपड़ों के साथ पहना जा सकता है। इस आधुनिक फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन में फिनिश के साथ इतनी खूबसूरत कढ़ाई की गई है कि यह भीड़ में आपको अलग से दिखा देता है। यह विभिन्न प्रकार के शरीर की महिलाओं के लिए बनाया गया है। इसे लहंगे और साड़ी के साथ पहना जा सकता है।

#12. क्रोप फोन फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

कंधे और ऊपरी हिस्से पर कढ़ाई के साथ लंबी आस्तीन वाला यह ब्लाउज़ आपको एक नया और शानदार लुक देता है। इस तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइन को आपकी अलमारी में होना चाहिए क्योंकि इन्हें विभिन्न प्रकार के कपडों के साथ पहना जा सकता।

#13. चूड़ीदार फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

आपने चूड़ीदार सलवार तो देखी ही होगी लेकिन ब्लाउज़ की स्लीव्स को भी चूड़ीदार रखा जा सकता है। ग्लैमरस और एलिगेंट लुक के लिए आस्तीन झुर्रियों के साथ इकट्ठी की जाती हैं। इस ब्लाउज़ की नाव के आकार की गर्दन रेखा इसे सुंदर बनाती है। इस तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइन को आप किसी भी साड़ी के साथ पहना सकते हैं।

#14. भारी कढ़ाई वाला फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

इस ब्लाउज़ डिज़ाइन में भारी कढ़ाई के साथ चीनी कॉलर वेलवेट और बैक हुक दिया गया है। इसमें एक टियरड्रॉप आकार की बैक नेक लाइन दी गई है। इस तरह के ब्लाउज़ को आप नेट की साड़ियों के साथ पहना सकते हैं।

#15. रॉयल फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

इस शानदार दिखने वाले कढ़ाई ब्लाउज़ डिज़ाइन में सरासर कपड़े का उपयोग किया गया है। इसमे सिक्विन में मोती के साथ कट वर्क और कढ़ाई दिखाई देती है। यह ब्लाउज़ सभी आयु की महिलाएं के लिए एकदम सही है और यह स्वस्थ शरीर वाली महिलाओं पर सबसे अच्छा लगेगा।

#16. कॉलर फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन-

full sleeve blouse designs in hindi

इस ब्लाउज़ के कंधों पर पैच वर्क और चीनी कॉलर नेकलाइन दी गई है। सामने वाले हिस्से में खुबसूरत बटन भी दिए गए हैं। पतली महिलाओं के उपर यह फुल स्लीव्स ब्लाउज़ बहुत ही जचेगा।

#17. वेलवेट फुल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़ –

full sleeve blouse designs in hindi

यह एक मखमली साड़ी ब्लाउज़ हैं। जिस में कढ़ाई और सीक्विन वर्क के साथ फुल स्लीव्स दी गई हैं। ब्लाउज़ की कमर को सेमीसर्क्युलर डिज़ाइन दिया गया है और यह साइड जिपर के साथ आता है। इसमे गोल नेकलाइन दि गई है। और इसके गले व स्लीव्स में चमकदार और आकर्षित काम किया गया है।

#18. खुबसूरत नेक लाइन के साथ फुल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

इस डिज़ाइनर ब्लाउज़ में सिक्विन और बीड वर्क किया गया है। जो कि इसे बहुत नाजुक बनाता है। और ब्लाउज़ को उच्च नेकलाइन दी गई है जो आभूषणों से सजी होती है।

#19. फुल बेल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

इस ट्रेंडी फुल स्लीव्स ब्लाउज़ डिज़ाइन में बेल के आकार की स्लीव्स और कॉलर है। यह लंबी साड़ी ब्लाउज़ डिज़ाइन सभी प्रकार की महिलाओं के लिए काम करती है। इसे विभिन्न कार्यों, त्योहारों और अवसरों के लिए पहना जा सकता है।

#20. डीप कट फुल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

इस ब्लाउज़ की खास बात यह है कि ते पिछे से बहुत ही ज़्यादा सुन्दर और आकर्षित दिखता है। इसमे पिछे की तरफ बहुत प्यारा सा गला बनाया गया है। जो की झालरो से बहुत ही खुबसूरती के साथ सजाया गया है। जिन महिलाओं को बैक लेस ब्लाउज़ पसंद है वो इसे पहन सकती हैं।

#21. बुना फुल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

अगर आप एक नए तरीके का डिज़ाइनर ब्लाउज़ खोज रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतरीन ऐप्लिकेशन साबित हो सकता है। यह फुल स्लीव्स स्वेटर ब्लाउज़ आपको कुछ गर्माहट भी देगा और साथ ही साथ एक नया और अलग लुक भी देगा।

#22. हाइनेक फुल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

एक हाइनेक ब्लाउज़ साफ और फैशनेबल दिखता है। इन दिनों सुपर हॉट ट्रेंड में है। लेटेस्ट डिज़ाइन के हाई-नेक ब्लाउज़ बॉलीवुड दिवा लुक पाने के लिए बहुत ही परफेक्ट हैं। यह हाइनेक फुल स्लीव्स डिज़ाइनर ब्लाउज़ लहंगे पर सबसे अच्छा दिखता है।

#23. डुअल कंट्रास्ट ज़िग-जैग पैटर्न फुल स्लीव्स ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

यह फुल स्लीव्स ब्लाउज़ पीछे की तरफ से ज़िग जैग की तरह डिज़ाइन किया गया है। यह पुरानी क्षेत्रीय कला में ज़िगज़ैग पैटर्न जैसा दिखता है। इसकी नेक बोट नेक के स्टाइल में बनी हुई है। और इसकी स्लीव्स के आखरी में भी ज़िग जैग का पैटर्न बना हुआ है।

#24. सटाईलिश फुल स्लीव्स ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

अद्वितीय नेकलाइन और भारी कढ़ाई के साथ बना हुआ यह ब्लाउज़ आपको एक आकिर्षत लुक देता है। यह एक डिज़ाइनर ब्लाउज़ है। जो की स्लिवर और सोने के मोतियों की तरह तरह के प्रकार की कढ़ाई के साथ उपलब्ध हैं। आप इसे हर अवसर पर पहन सकते हैं।

#25. ज़िप-अप फास्टनिंग फुल स्लीव्स ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

यह एक क्रॉप्ड कॉलर ब्लाउज़ डिज़ाइन हैं, सरासर, फ्लोरल प्रिंट और किसी भी अन्य प्रिंट के साथ जो आप चाहते हैं उसपे आप इसे बनवा सकते हैं।

इसमे पीछे की तरफ चेन दी गई है और कोलर स्टाइल में गले को बनाया गया है। जो कि आगे पिछे दोनों तरफ से ही वेस्टर्न स्टाइल का लुक देता है।

#26. बेल फुल स्लीव्स ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

आपने काफी सारे बेल डिज़ाइन में फुल स्लीव्स ब्लाउज़ देखें होंगे, लेकिन ये ब्लाउज़ कुछ खास और अलग है। इसका डिज़ाइन पैटर्न बांह की तरफ से एक घंटी की तरह हैं जो चौड़ा, थोड़ा ढीला और लटक रहा है। जिसके साथ छोटे टैसल भी जोड़े जा सकते हैं। यह बेल फुल स्लीव्स ब्लाउज़ आपको वेस्टर्न स्टाइल लुक देता है।

#27. कढ़ाई और सितारो वाला फुल स्लीव्स ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

इस ब्लाउज़ की खसीयत यह है कि यह आपको एक एलिगंट और प्यारा लुक देता है। क्योंकि इसके गले और कोहनी की लंबाई पर कढ़ाई और सितारो वाला काम हुआ है। और आम तौर पर कोहनी की लंबाई तक का ब्लाउज़ डिजाइन हर महिला और लड़की द्वारा पहने जाते हैं।

#28. फुल स्लीव्स पफ शोल्डर ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

इस तरह के ब्लाउज़ ज्यादातर बंगाली दुल्हनों के साथ देखे जाते हैं जो की कंधे के कोनों पर फूले हुए पॉपकॉर्न की तरह दिखते हैं। पफ फुल स्लीव्स शोल्डर ब्लाउज़ का डिज़ाइन बहुत ही स्टाइलिश हैं। इन्हें आप कहीं भी पहन सकती हैं चाहे पार्टी में हो या कोई अन्य मौके हो।

#29. वी-नेक ऑफ-शोल्डर फुल स्लीव्स ब्लाउज़-

यह क्रॉस-क्रॉस ड्रेप्ड ब्लाउज़ डिज़ाइन है।जिसे आप अपने ऊपरी शरीर पर कुछ भी कवर किए बिना पहन सकते हैं। यह वी नेक की शेष में बनाया गया है जो कि बहुत ही आकर्षित लुक देता है।

#30. फुल स्लीव्स आधुनिक बैकलेस ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

यह एक टियर, टू-टियर और थ्री टियर सहित तीन प्रकार के टियर का ब्लाउज़ डिज़ाइन हैं। ये इस तरह से बनाया गया है कि इसके पहला स्तर में, एक डोरी है, और दो में, दो डोरि हैं। यह विशेष रूप से उन महिलाओं के लिए है जो पारम्परिक लुक पाना चाहती है। इस ब्लाउज़ के अंत में आप अगल एक पट्टा के साथ नहीं जाना चाहते हैं, तो आप डोरी के साथ भी एक जोड़ी या बड़े लैटकन के साथ इसे पहन सकते हैं।

#31. दोहरी टोन जैकेट शैली फुल स्लीव्स ब्लाउज़-

full sleeve blouse designs in hindi

सामने की तरफ से यह ब्लाउज़ एक दूसरे पर दोनों तरफ से लपेटने जैसा दिखता है। इसे फ्रंट साइड से बटन स्टाइल के साथ भी पेयर किया जा सकता है। इसे आप किसी हैवी ड्रेस के साथ पहन सकते हैं।

लोगो ने यह भी पूछा (FAQ)?

Q. ब्लाउज के लिए सबसे अच्छा कपड़ा कौन सा है?

Ans. यदि आप अपना कपडा लेकर ब्लाउस सिलवाना चाहते है तो इसके लिए सबसे अच्छा लाइट फेब्रिक, शिफॉन या जॉर्जेट का कपड़ा एक दम बेस्ट रहेगा क्योकि यह किसी भी शरीर पर बहुत अच्छे से सेट हो जाता है

Q. ब्लाउज कितने प्रकार के होते हैं?

Ans. जायदातर ब्लाउज की डिज़ाइन 10 तरीके के अधिक देखि जाती है जैसे
1. कढ़ाईदार डिज़ाइनर ब्लाउज
2. बैकलेस ब्लाउज
3. ऑफ शोल्डर ब्लाउज
4. बोट नेक रफ्फल स्लीव्स ब्लाउज
5. गोल्डन ब्लाउज
6. नेट लगा हुआ ब्लाउज
7. कोल्ड शोल्डर ब्लाउज
8. हॉल्टर नेक कॉलर ब्लाउज
9. वेलवेट ब्लाउज
10. पारदर्शी ब्लाउज

निष्कर्ष-

साड़ी ब्लाउज़ डिज़ाइन में इतनी किस्में हैं कि अक्सर यह भ्रम हो जाता है कि क्या चुनना है और क्या छोड़ना है। तो इस लेख में आपको top 31 full sleeve blouse designs in hindi के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

आपको जो भी ब्लाउज़ पसंद आया हो उसे आप सेव कर सकते हैं और वेसेहि अपने लिए बनवा सकते हैं। उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा।

इन्हे भी पढ़े?