coming soon meaning in hindi (कमिंग सून का मतलब क्या होता है)

आपने अक्सर Coming Soon शब्द के बारे में जरूर सुना होगा। आज Coming soon meaning in Hindi, इस आर्टिकल में आपको Coming Soon का मतलब क्या होता है, Coming soon का अर्थ क्या है, Coming Soon का उपयोग कब और कहा किया जाता है? देखा जाए तो यह काफी पॉपुलर शब्द है

और अक्सर हमें इस शब्द का प्रयोग मूवी, सीरियल या वेब सीरीज जैसे जगहों पर होते नजर आता है। लेकिन क्या आपको पता है कि Coming Soon का मतलब क्या होता है, यदि नहीं तो कोई बात नहीं आपको हमारे लेख के अंत तक बने रहने की आवश्यकता होगी।

क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को Coming Soon Meaning in Hindi से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। देखा जाए तो आज के समय में अधिकांश व्यक्ति कुछ अंग्रेजी शब्द के बारे में समझ नहीं पाते और सोचते है की आखिर इसका मतलब क्या होगा। ऐसे में अक्सर लोग अपने गूगल पर सर्च करते है।

अगर आप भी इन्हीं लोगों में शामिल है और अगर आपको भी Coming Soon Meaning in Hindi के बारे में विस्तार से समझना है, तो आपके लिए हमारा यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। क्योंकि आज के लेख में आप सभी को Coming Soon का मतलब क्या होता है और इसका प्रयोग कहां किया जाता है ये सब जानकारी प्राप्त होने वाला है।

Read More : I Love You का सही मतलब क्या होता है.? प्यार करते हो तो जरूर जाने

Coming Soon का मतलब क्या होता है | Coming Soon Meaning in Hindi

यदि आप भी उन लोगों में शामिल है, जिन्हें Coming Soon के बारे में हर जानकारी प्राप्त करना है, तो ऐसे में आप सभी के जानकारी के लिए बता दूं कि Coming Soon का मतलब होता है जल्द आ रहा है। जैसे की कोई नई फिल्म या सीरियल जल्द आने वाला होता है, उस चैनल पर हमें Coming Soon देखने को मिलता है।

कई बार जब कोई नया सीरियल चालू होने वाला होता है, उसके कुछ दिन पहले से ही हमें Coming Soon देखने को मिल जाता है। हालांकि, Coming Soon का मतलब होता है कि ये सीरियल जल्द आने वाला है। लेकिन इसका कोई इजेक्ट टाइम या डेट नहीं होता की ये इस दिन शुरू होने वाला है। कुल मिलाकर देखा जाए, तो इस सीरियल का कोई फिक्स नहीं होता की इस दिन यह शुरू होने वाला।

बस आपको यह जानकारी देने के लिए Coming Soon दिखाई देता है कि इस सीरियल की शुरुआत बस अब कुछ ही दिनों में होने वाली है। तो आपने हमारे अभी तक के लेख में इतना तो जरूर ही समझ गए होंगे कि Coming Soon का मतलब क्या होता है।

Coming soon का अर्थ क्या है? – Coming soon ka kya matlab hota hai

क्या आप जानते है की Coming Soon का अर्थ क्या है, यदि नहीं तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि दो शब्दों को जोड़ कर एक Phrase वर्ड निर्माण होता है। जी हां जैसे कि पहला शब्द Coming है और इसका अर्थ होता है आ रहा है वही दूसरा शब्द Soon है और इसका अर्थ होता है जल्द। अब इन दोनों शब्द को जब एक साथ मिलाएंगे तब Coming Soon का अर्थ होता है जल्द आ रहा है।

तो चलिए अब कुछ उदारहण के तौर पर जान लेते है। जैसे कि

  1. रामायण सीरियल एक बार फिर से Zee TV पर आ रहा है। (Coming Soon Ramayan on Zee TV)
  2. रीमा भी जल्द आ रही हैं। (Coming Soon Rima)
  3. पूजा जल्द आ रही है। (Coming Soon Puja)
  4. पवन जल्द आ रहा है। (Coming Soon Pankaj)
  5. शिवम जल्द आ रहा है। (Coming Soon Shivam)

Coming Soon का उपयोग कब और कहा किया जाता है?

क्या आप जानते है की Coming Soon का उपयोग हम कब और कहा कर सकते है, यदि नहीं तो आगे का लेख आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि आगे के लेख को पढ़कर यकीनन आप ये जान जाएंगे कि Coming Soon का उपयोग कब और कहा किया जाता है। इसके साथ सबसे पहले तो आपको ये बता दूं कि Coming Soon के जगह पर आप आप कई और सारे शब्द का उपयोग कर सकते है।

जैसे कि Coming Soon के जगह पर आप Going Soon लिखते है, तो इसका अर्थ भी जल्द आ रहा ही होता है। इसके साथ ही जानकारी के मुताबिक, जब कोई टेक्निकल समस्या आती है, तो उस समय मुख्य तौर पर Reaching Soon लिखा जाता है। इस शब्द का उपयोग इसी वक्त अधिकतर करते हुए नजर आते है। इसका मतलब होता है जल्द ही उस चीज को ठीक करने में रिच करेंगे।

इसके साथ ही एक और शब्द है जिसका प्रयोग ज्यादातर किया जाता है। जैसे कि Problem Coming Soon इसका सीधा सीधा अर्थ यह होता है कि समस्या जल्द आ रहा है। जब आप लापरवाह हो जाते है, तो इस शब्द का उपयोग होता है और आपके माता पिता इस समय इस शब्द का उपयोग करते है।

Coming Soon से बने कुछ वाक्य

आपने हमारे Coming Soon Meaning in Hindi के अभी तक के पोस्ट में इसका अर्थ क्या होता है इन सब से जुड़े जानकारी के बारे में तो अच्छे से समझ ही गए होंगे। लेकिन क्या आपने Coming Soon से बने कुछ वाक्य के बारे में जानना है, यदि हां तो चलिए बिना समय गंवाए इससे जुड़े कुछ वाक्य के बारे में जान लेते है। जो कि इस प्रकार है

  1. हमारी नई फिल्म जल्द आ रही है। (Our New Movie इस Coming)
  2. तुम जल्द आ रहे हो संतोष। (You are Coming Soon Santosh)
  3. CBSE Board 10वी का परीक्षा जल्द आ रहा है। (CBSE बोर्ड 10th Exam Coming Soon)
  4. मेरा नया फोन जल्द आ रहा है। (My new phone is Coming Soon)
  5. पंकज जल्द आ रहा है। (Coming Soon Pankaj)

Please Coming Soon Meaning in Hindi

क्या आप जानते है कि Please Coming Soon का अर्थ क्या होता है, यदि नहीं तो आपकी जानकारी के लेख बता दूं कि Please का अर्थ होता है कृपा और Coming Soon का अर्थ होता है जल्द आ रहा है। इस शब्द का इस्तेमाल बच्चे अपने बड़े बुजुर्गो के सामने करते गई। जैसे कि दादा जी जल्द आना।

Coming Soon का पर्यायवाची शब्द क्या क्या है?

क्या आप जानते है कि Coming Soon का पर्यायवाची शब्द क्या क्या है, यदि नहीं तो आगे के लेख को ध्यान से पढ़ें। क्योंकि आगे के लेख में मैंने आपको Coming Soon के सभी पर्यायवाची बताएं है। जो कि इस प्रकार है

  1. Coming Early (जल्द आ रहा है)
  2. Coming Facilely (जल्द आ रहा है)
  3. Arriving Soon (जल्द आ रहा है)
  4. Getting Soon (जल्द आ रहा है)
  5. Reaching Soon (जल्द आ रहा है)
  6. Coming Shortly (जल्द आ रहा है)

लोगो ने यह भी पूछा (FAQ)

Q1. Tomorrow Coming Soon Meaning In Hindi

जैसा कि आप सभी जानते है कि Tomorrow का अर्थ होता है कल और Coming Soon का अर्थ होता है आ रहा है। तो इसका पूरा Santance बनता है कल जल्द आ रहा है।

Q2. Birthday Coming Soon Meaning In Hindi

जब हमारे किसी दोस्त या किसी भी जान पहचान वाले का जन्मदिन जल्द आने वाला होता है, तब Birthday Coming Soon शब्द का उपयोग किया जाता है।

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा Coming Soon Meaning in Hindi का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के लेख में मैंने आप सभी को Coming Soon Meaning in Hindi से संबंधित हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है। इसके साथ ही अगर आपको हमारे आज के इस Coming Soon के पोस्ट को पढ़कर कोई भी सवाल पूछना हो, तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। साथ ही अगर आपको पोस्ट पसंद आए, तो शेयर करना ना भूलें।

Read More
  1. डीसीए (DCA) का फुल फॉर्म क्या है – DCA Ka Full Form
  2. इमआई (EMI) का फुल फॉर्म क्या है – EMI Full Form In Hindi

You cannot copy content of this page