पत्नी को खुश कैसे रखें? Patni ko khush kaise kare (20 Tips)

Patni ko khush kaise kare, रात में पत्नी को क्या करना चाहिए?, पत्नी को रात में कैसे खुश रखें, पत्नी को काबू में कैसे करें, pati ko kaise khush rakhe, पत्नी को प्यार करने के तरीके, बीवी रूठ जाए तो क्या करना चाहिए, नाराज पत्नी को कैसे मनाए-

Patni ko khus kaise kare
Patni ko khus kaise kare

इस दुनिया में शादी करने से एक आदमी का जीवन बहुत बदल जाता है। वह अब तक अपने मन में जो कुछ भी करता था या करता आया था, उसमे अचानक बदलाव देखता है। लेकिन पुरुष pati ko kaise khush rakhe के तरीके (परिवर्तन) को बहुत नहीं जानता। वास्तव में, पुरुष को अपना घर, माता-पिता के दोस्तों और अन्य स्थानों से बाहर नहीं जाना होता, लेकिन उसकी पत्नी सब कुछ छोड़कर उसके पास आती है ऐसे समय में उनकी पत्नी उनसे खुश नहीं होती।

ऐसे में, पति चाहता है कि Patni ko khush kaise kare। यदि आप भी अपनी पत्नी को खुश करने के तरीके खोज रहे हैं, तो आज हम आपको पत्नी को खुश करने के तरीके बताएंगे। वास्तव में पत्नी को खुश करने के कई तरीके हैं, यही कारण है कि पत्नी को खुश करने के कुछ मनोरंजक और प्रभावी तरीके बताए जाते हैं।

Table Of Contents show

पत्नी को खुश कैसे करे? Patni ko khush kaise kare-

यह जानना महत्वपूर्ण है कि शादी केवल आपके लिए नहीं हुई है। आपकी पत्नी भी इसमें शामिल है। इसलिए आपके जीवन में जो बदलाव हुए हैं, वे सब उसके जीवन में भी हुए हैं। इसके अलावा, आपकी पत्नी (पत्नी को खुश करने के लिए) आपसे अधिक परिवर्तनों का सामना करती है। इसका कारण यह है कि वह अपने पुराने घर, समाज, रिश्तेदारों और सखियों को छोड़कर एक नए घर में आई है।

ऐसे में, यदि आप उनका ध्यान नहीं देंगे या उन्हें खुश नहीं करेंगे, तो वे निश्चित रूप से उदास रहेंगे। ऐसे में पत्नी को खुश रखने के लिए आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं। आज हम उसी पर विस्तार से चर्चा करेंगे। आप इन उपायों को अपनाकर अपनी पत्नी को खुश रख सकते हैं।

पत्नी को खुश रखने के तरीके?

अब जानते हैं कि आप अपनी पत्नी को खुश रख सकते हैं और अपना जीवन भी खुश कर सकते हैं। Patni ka dil kaise jeete या patni ko khus kaise kare के तरीके के बारे में अधिक जानते है।

1. पत्नी की देखभाल करें?

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी पत्नी का ध्यान रखना शुरू कर देना चाहिए. शादीशुदा जोड़े अक्सर देखते हैं कि पत्नी अपने पति का पूरे मन से ध्यान रखती है, लेकिन पति थोड़ा चूक जाता है. इसलिए यदि आप अपनी पत्नी को खुश करने के लिए उनका ध्यान न देंगे तो वे कैसे खुश होंगे?

आखिरकार, एक पत्नी को ऐसा पति चाहिए जो उनके बारे में भी सोचे, उनकी बातों पर ध्यान दे और उनकी सेवा करे; इसलिए, आप अपनी पत्नी का ध्यान रखना शुरू कर दें और उनसे पूछे भी।

अब आप पूछेंगे कि आप अपनी पत्नी का ध्यान रखने के लिए क्या कर सकते हैं? दरअसल, आप कुछ नहीं देखते, जैसे कि उन्हें कुछ चाहिए तो उन्हें लाकर देना, उनकी तबियत खराब है तो उनकी सेवा करना, उन्हें कुछ अच्छा नहीं लगता तो कुछ नहीं करना आदि।

2. पत्नी के साथ भोजन करें?

बहुत बार देखा जाता है कि पत्नी अपने पति को खाना खिलाकर ही खाती है, इसलिए पुरुष खाना खाते समय पत्नी को यह लाओ, वह लाओ आदि कहते रहते हैं और खुद आराम से खाते हैं. इसलिए, अपनी पत्नी को पहले से ही खाना बनाने का आदेश दे और उसके साथ खाने को बैठे।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप दोनों एक ही थाली में खाना खाते होंगे, जो उन्हें भी बहुत खुश करेगा. यदि आपके घर में पत्नी का पति आपके बाद खाना खाता है, तो आप कुछ नया कर सकते हैं, अर्थात् आप उसे खाना खाने के बाद कुछ बदलाव कर उन्हें खुश कर सकते हैं।

इसका अर्थ यह है कि जब आप खाना खाते हैं तो आपकी पत्नी आपसे बार-बार पूछती होगी कि आपके लिए क्या लाऊँ या कुछ लाकर दूँ. लेकिन आप खाना खाते समय कुछ नहीं करते होंगे या उन्हें कुछ लाकर देते होंगे, इसलिए अगली बार जब वे आपके बाद खाना खाने बैठे तो आपसे पूछो कि क्या आप भी उन्हें कुछ लाकर दे सकते हैं।

पति को खुश कैसे करे? Pati Ko Khus Kaise Kare (30+ Tips)?

3. पत्नी का सम्मान करना?

यह भारतीय समाज ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में पुरुष प्रधान समाज की एक बड़ी चूक है कि वह स्त्री समाज को अपने से कमजोर समझकर उन्हें उचित सम्मान नहीं देता. क्योंकि दोनों की शक्तियां अलग हैं क्योंकि ईश्वर ने पुरुष को शारीरिक बल दिया है और स्त्री को मानसिक बल दिया है. इसलिए हमें स्त्री का भी उतना ही सम्मान करना चाहिए जितना वह हमें करती है।

पतियों को लगता है (Wife ko khush kaise kare) कि पत्नी ही उन्हें पूरा सम्मान देगी, लेकिन बहुत से पुरुष इससे कन्नी काट लेते हैं, जो दोनों के रिश्तो में खटास का एक बड़ा कारण बनता है. एक स्त्री के लिए उसका सम्मान ही उसका सबसे बड़ा गहना होता है।

ऐसे में आज से ही अपनी पत्नी का सम्मान करना सीखे; इस बात को हमेशा याद रखे कि जिस घर में स्त्री का अपमान होता है, उस घर में लक्ष्मी कभी नहीं रह सकती, यह शास्त्रों में स्पष्ट रूप से लिखा गया है. इसलिए अपनी पत्नी को एक निर्जीव वस्तु या घर की बाई न समझकर उसे उचित सम्मान देना चाहिए।

हम सब जानते हैं कि काम बहुत महत्वपूर्ण है; अगर आप काम नहीं करेंगे या मन लगाकर काम नहीं करेंगे, तो आप कैसे कमाएंगे और घर कैसे चलेगा? दोनों का संतुलन बना रहे बिना घर चल नहीं सकता, लेकिन पुरुष भी घर संभालने का जिम्मेदार है।

यही कारण है कि अगर आप सोचते हैं कि आप केवल काम करेंगे और घर पर पैसे लाकर देंगे या अपनी पत्नी को जो चाहे देंगे, वह खुश हो जाएगी, तो आपको बदलना चाहिए. एक पत्नी को खुश रहने के लिए आपके द्वारा दिए गए पैसे या चीजों से ज्यादा आपके साथ रहना चाहिए।

अब आप उन्हें पूरा समय नहीं दे पाएंगे, तो वह खुशी किससे बाँटेगी? ऐसे में आपको अपने काम में संतुलन बनाना होगा और फिर हर दिन अपनी पत्नी के लिए कुछ समय निकालना होगा, चाहे वह आधे से एक घंटे का ही हो. आपकी पत्नी खुश हो जाएगी अगर आप उनके काम से कुछ समय निकाल देंगे।

4. पत्नी बाहर ले जाए?

भारतीयों में संयुक्त परिवार की परंपरा है क्योंकि इससे आपका मानसिक स्वास्थ्य बेहतर होता है. इसलिए, अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी हमेशा घर में रहने से खुश नहीं होगी, तो आप गलत हो. वास्तव में, उनका मन आपसे कुछ समय अकेले बिताना चाहेगा।

अब आप सोचते होंगे कि आप दोनों रात को अपने कमरे में निजी समय बिता रहे होंगे, तो आप गलत हो. वे आपके साथ घर से बाहर खुली हवा में कुछ निजी समय बिताने की इच्छा भी करेंगे. अब आप अपने काम के सिलसिले में कई बार घर से बाहर जाते होंगे और बाकि लोगों से मिल जुल लेते होंगे।

अब जरा सोचिए कि आपको भी पूरा दिन घर में कैद करके रखा जाए और बाहर नहीं जाना पड़े तो आपको क्या लगेगा? यदि आपकी पत्नी भी ऐसी स्थिति में है, तो उन्हें बार-बार घर से बाहर ले जाओ, जैसे कि रेस्टोरेंट में कुछ खिलाने, फिल्म दिखाने या घूमने।

5. बच्चों को भी स्वयं संभाले?

ज्यादातर पति मानते हैं कि उनका काम सिर्फ बच्चे पैदा करना है या उनके साथ खेलना है, जबकि यह बिल्कुल गलत विचार है. एक पति का कर्तव्य बच्चे को खिलाने के अलावा अन्य कर्तव्यों का भी होता है. यदि आप अपने बच्चों का सारा काम माँ पर छोड़ देंगे, तो यह आपके और आपके बच्चों का भविष्य बुरा होगा।

यदि आप अपने बच्चों की देखभाल में अपनी पत्नी का साथ नहीं देंगे तो वह आपसे नाराज़ रहेगी ही रहेगी और बच्चे भी आपसे दूर होते चले जाएंगे. पहले आपको यह महसूस नहीं होगा, लेकिन बाद में आपको यह महसूस होना शुरू हो जाएगा।

यही कारण है कि आप अभी से ही बच्चों की देखभाल में अपनी पत्नी के साथ सहयोग करते रहें और उसे हर समय खाना खिलाते रहें, रोने पर उसे चुप करते रहें या उसे सुलाने में मदद करते रहें।

Patni ko khus kaise kare
Patni ko khus kaise kare

6. पत्नी की पसंद पर भी ध्यान दें?

अब सभी पत्नियाँ अपने पति की हर पसंद नापसंद को जानती हैं, जैसे कि आपको क्या खाना पसंद है, पनीर की सब्जी या आपोको भिन्डी की सब्जी, आपको किस मोरिस को सुनना पसंद है, आपको कहां जाना पसंद है या आपके मूड में क्या पसंद है।

आज हम आपसे पूछना चाहते हैं कि क्या आप जानते हैं कि आपकी पत्नी क्या चाहती है? क्या आप जानते हैं कि उन्हें कौनसी सब्जी या फल पसंद हैं, किस तरह की फिल्म उन्हें पसंद आती है, किस तरह की आइसक्रीम उन्हें पसंद है, किस रंग के कपड़े उन्हें पसंद हैं (पत्नी को खुश करने के उपाय)? आपका उत्तर होगा या आप इनमें से कुछ ही जानते होंगे, सभी नहीं।

इसलिए आगे से अपनी पत्नी की पसंद और नापसंद के बारे में जानिए, और सिर्फ उसे याद नहीं करना है, बल्कि इसके लिए कुछ करना भी चाहिए. उदाहरण के लिए, उनकी पसंदीदा रंग की कोई ड्रेस मंगवाली करो, घर आते समय उनकी पसंदीदा आइसक्रीम ले आओ या कुछ और. फिर आपकी पत्नी एक झटके में आपसे बहुत खुश हो जाएगी।

7. समय पर पत्नी को उपहार दें?

कल्पना कीजिए कि आप अपनी पत्नी से कितने ही उपहार पाते होंगे, चाहे वे महंगे हों या बाजार से खरीदे गए हों. पत्नियाँ अपने हाथ से बनाए गए उपहार देना चाहती हैं, जिसमें उनका भी कुछ योगदान हो।

अब आप सोच रहे हैं कि क्या आप भी उन्हें कुछ उपहार देते हैं? चाहे वह आपके कपड़े खरीदकर दे दे, या कुछ अन्य महत्वपूर्ण सामान, जैसे एक फैट गया पर्स बदलकर एक नया पर्स ला दे, या ऐसा ही कुछ। आप बस उनके साथ मजाक करके या प्यार करके छोड़ देंगे. कभी-कभी उपहार देना भी आपके रिश्ते को मजबूत करेगा।

आप उन्हें कुछ भी उपहार दे सकते हैं, जैसे कि एक लेटर लिखकर या एक ग्रीटिंग कार्ड. कभी-कभी वे फूल या चोकलेट या कोई अन्य गिफ्ट ले आते हैं. आप उन्हें उपहार में कुछ भी दे सकते हैं जो उनके काम में आता है, जैसे कि मेकअप का सामान या अपनी पसंद की कोई ड्रेस।

8. पत्नी की तारीफ करें?

दैनिक जीवन में बहुत बार आपकी पत्नी आपकी तारीफ करती होगी, लेकिन आप ध्यान नहीं देते होंगे. ऐसा होता है क्योंकि आप इसे हल्के में लेते हैं या इसे बहुत महत्व नहीं देते. ऐसे में, वे आपकी तारीफ हर मौका पर करती रहती हैं।

अब उन्हें तारीफ करने का पूरा अधिकार है? क्या आप उनकी प्रशंसा में सिर्फ दो शब्द नहीं बोल सकते? एक बार बोलकर देखो और फिर देखो कि क्या होता है! पत्नियाँ अपने पति की प्रशंसा सुनकर इतनी खुश हो जाती हैं कि वे पुरानी लड़ाई भी भूल जाती हैं. इसलिए आप बार-बार उनकी प्रशंसा करते रहेंगे।

उदाहरण के लिए, जब वे अच्छा खाना बनाते हैं तो आप उन्हें कह सकते हैं कि तुम्हारे हाथों में जादू है, जब वे अच्छे से तैयार होते हैं तो आप एक परी की तरह लगते हैं, या जब वे आपका काम बिना पूछे करके करते हैं तो आप उनकी अलग तरह से तारीफ कर सकते हैं. इस तरह पत्नियाँ आपसे खुश हो जाएंगी।

9. दूसरों के सामने अपनी पत्नी को बदनाम मत करो।

पति-पत्नी के रिश्ते में मजबूत होने के बावजूद, पत्नी को खुश रखने के लिए आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि वे आपसे नाराज़ या गुस्सा न हों। यह कहने का अर्थ है कि हर व्यक्ति पूरी तरह से सही नहीं होता, और कभी भी नहीं हो सकता है; इसलिए, आपकी पत्नी में कुछ बुराइयाँ होंगी, और आप भी कुछ होंगे. यदि आप अपनी पत्नी की बुराइयों को देखकर दूसरों को भला बुरा कहेंगे या उनका अपमान करेंगे, तो यह कोमल डोर में अवश्य ही कुछ निशान रह जाएंगे, जो कभी-कभी इतने गहरे हो जाते हैं कि

यही कारण है कि दूसरों के सामने अपनी पत्नी की बुराई कभी न करें और न ही उन्हें ताने मारे; अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपकी पत्नी खुश नहीं होगी बल्कि आपसे दूर हो जाएगी. अपनी पत्नी से जो बुराई है, उसे अकेले में बताएं और उसे ठीक करने का प्रयास करें; ऐसा करने से आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा।

Psychology Facts About Love In Hindi | प्यार के बारे में मनोविज्ञान तथ्य?

10. माँ-पत्नी का विवाद होने पर किसी एक का पक्ष नहीं ले?

शादी के बाद बहुत से पुरुषों का सामना इस समस्या से होता है, या कहे कि अधिकांश पुरुषों का सामना होता है. वे अक्सर घर में अपनी पत्नी व माँ के बीच झगड़ा देखते हैं या दोनों की आपस में अच्छी तरह नहीं बनती है. आपके घर में भी माँ-पत्नी के बीच अक्सर किसी बात को लेकर कहासुनी होती होगी या आपकी पत्नी को माँ से कई तरह की शिकायतें मिलती होंगी

ऐसे में आप उस समय क्या कर रहे हैं? मुख्य बात यह है कि इस समय अपनी पत्नी का पक्ष बिल्कुल नहीं लेना चाहिए. यह इसलिए है कि जिस माँ ने आपको बचपन से बचपन तक संभाला है और सभी परेशानियों को सहन कर आपको बड़ा किया है, वह अपने बेटे को बहुत से आने के बाद अपने से दूर जाते देखकर बहुत ईर्ष्या करती है. ऐसे में आप अपनी माँ को कुछ भी बुरा या भला कहेंगे तो उनके दिल

यदि आप दोनों प्रेमी हैं, तो आपको अपनी पत्नी को प्यार से समझाना होगा और उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना होगा. अगर आप अपनी पत्नी के साथ गुस्से में हैं, तो आपको अपनी माँ का पक्ष नहीं लेना चाहिए; आप सार्वजनिक रूप से चुप्पी साधे या उसे झुकने को कहे।

11. पत्नी का घर भी सम्मान करें

ज्यादातर पति मानते हैं कि जब उनकी पत्नी घर आ गई, तो उनकी शादी पूरी हो गई। अब उन्हें बस कुछ ज्यादा करना है और एक नए सदस्य के लिए काम करना है। ज्यादातर पुरुष मानते हैं कि शादी करने के बाद एक महिला का ही घर देखभाल करना, माता-पिता की देखभाल करना, आदि।

जबकि पुरुष अपनी पत्नी के परिवार से अलग हो जाते हैं। लेकिन आपको समझना होगा कि आपकी पत्नी आपके माता-पिता या परिवार के अन्य लोगों से जिस तरह का सम्मान रखती है, वैसे ही आपके लिए भी रखती होगी। यह सच है कि आपकी पत्नी (पत्नी को खुश कैसे रखें) अब आपके परिवार का हिस्सा बन गई है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसका अपने घर से संबंध समाप्त हो गया है। वह उस घर की बेटी ही कहलाती रहेगी।

यही कारण है कि यदि आप अपनी पत्नी के माता-पिता और अन्य परिवार के सदस्यों को समान तवज्जो देंगे और उनसे समय समय पर बातचीत करेंगे, तो आपकी पत्नी को लगेगा कि आप भी उनके परिवार की उतनी ही चिंता करते हैं जितनी वे करते हैं। यही कारण है कि एक पति को भी अपने सास, ससुर और अन्य लोगों से संपर्क में रहना चाहिए। आपकी पत्नी इससे बहुत खुश होगी।

अगर आप शादी कर चुके हैं और अपने काम में व्यस्त रहते हैं, तो अपनी पत्नी को समय देना (बातें करना) गलत है क्योंकि उसे आपके प्यार की सबसे अधिक आवश्यकता होती है पार्टनर को रिश्ते में समय देना प्यार को बढ़ाता है यकीन है, यह काम आपकी बीवी को खुश करता है।

12. पत्नी को प्यार देना?

प्यार दिखाने के लिए उसको कुछ देना होगा मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि बीवी को महंगे महंगे गिफ्ट देकर खुश करो, लेकिन एक गुलाब भी बीवी को खुश कर सकता है।

हाँ, आपको अपनी भावनाओं को अपनी पत्नी के सामने दिखाना होता है, लेकिन ऐसा नहीं करने वाले पति की पत्नी को लगता है कि आप अपनी बीवी से प्यार नहीं करते। इसलिए हमेशा प्यार करो

13. बीवी क्रोधित होने पर शांत रहो?

याद रखें कि गुस्सा हर किसी को आता है, इसलिए अगर आपकी बीवी को किसी बात पर गुस्सा आया है तो आपको गुस्सा नहीं होना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपका रिश्ता बिगड़ सकता है।

लेकिन ऐसे समय में अपनी बीवी को खुश करने के लिए उसे हग करना चाहिए; ऐसा करने से उसका गुस्सा शांत होता है और आप उसके लिए अपने प्यार को दिखाते हैं, लेकिन कुछ लोग अपनी बीवी का गुस्सा एक ड्रामा समझते हैं। ऐसा भूल मत करो।

14. भावना समझना?

लड़कियों की शादी होने पर वह चाहती है कि उनका पति उनकी भावनाओं को समझे और उनकी कद्र करे क्योंकि वे बहुत भावुक होती हैं, लेकिन अगर वह नहीं समझ पाती तो वह खुश नहीं रहती।

लेकिन जो लड़के अपनी पत्नी को समझकर उसके साथ जीवन बिताते हैं, वे हमेशा खुश रह सकते हैं। यहाँ आप अपनी पत्नी की इच्छाएँ जान सकते हैं और हर समय उसकी मदद कर सकते हैं।

15. पत्नी की देखभाल करना?

यहाँ आप अपनी बीवी का ध्यान रख सकते हैं अगर आप अपनी पत्नी को खुश रखना चाहते हैं। यह आपके दोनों के रिश्ते को मजबूत करता है और आपकी पत्नी को आपके लिए अधिक प्यार दिलाता है। यहाँ आप दोनों के भावनाएं एक दूसरे से जुड़ती हैं, इसलिए आप अपनी पत्नी के साथ खाना खा सकते हैं या उसे अपने हाथों से खिला सकते हैं, जिससे आपका प्यार अपनी पत्नी को हमेशा प्रसन्न करता है।

Patni ko khus kaise kare
Patni ko khus kaise kare

16. बीवी को बाहर नहीं बोलना?

यदि आपकी पत्नी को कोई गलती हुई है, तो आपको उसे खुलेआम नहीं बताना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई बुरा ख्याल नहीं आता क्योंकि हर व्यक्ति में इगो होती है।

हर व्यक्ति सम्मानित है जब आप अपनी पत्नी को लोगों के सामने कुछ कहते हैं, तो वह सबसे बुरा महसूस करेगी। यह आपके रिश्ते को कमजोर करता है लेकिन परिवार में पत्नी की बहस कभी-कभी घर के लोगों से होती है, जैसे माँ, बाप, भाई, बहन, आदि।

तो ऐसे में आपको कभी किसी का पक्ष नहीं लेना चाहिए, फिर आप अपनी बीवी को प्यार से बता सकते हैं ऐसा करने से आपकी पत्नी अपने रिश्ते से हमेशा प्रसन्न रहती है।

17. पत्नी को परेशान नहीं करना?

आपको अपनी पत्नी की शिकायत किसी से नहीं करनी चाहिए. हम जानते हैं कि अधिकांश लड़कियों को अपनी पत्नी से शिकायत करना पसंद है, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। हर रिश्ते में विवाद होता है

लेकिन आपके प्रेमी को अपनी बातें किसी तीसरे को बताना गलत लगता है जिस तरह आपकी बीवी आपके बारे में किसी अन्य रिश्तेदार को बताती है और आपको बुरा लगता है लड़कियों को भी लगता है यही कारण है कि आप अपनी बीवी को खुश नहीं रख सकते हैं यही कारण है कि आप अपनी पत्नी से खुद ही बात करके उसकी गलतियों को बताने से बचें।

Love Letter In Hindi – दिल को छूने वाला लव लैटर हिंदी में?

18. बीवी को लिखकर आई लव यू कहना?

यह पत्नी को खुश रखने का सर्वोत्तम उपाय है इस तरह आप अपनी बीवी के प्रति अपने प्यार को बढ़ा सकते हैं। यहाँ आप अपनी पत्नी को मैं तुम्हें प्यार करता हूँ कहते हैं। यह सुनना हर औरत को पसंद है इसलिए जब आप अपनी बीवी से यह कहते हैं तो वह बहुत खुश हो जाती है हाँ, भाई, अगर आप फोन पर बात कर रहे हैं तो अपनी रोमांटिक बातें की बीच में अपनी पत्नी को बता सकते हैं;

अगर नहीं, तो अपनी पत्नी से प्रत्यक्ष बातचीत करते हुए यह सबसे अधिक खुशी देता है। आप मेसेज में लिखने की जगह अपनी पत्नी को सुबह शीशे के सामने लिखकर बता सकते हैं; यह आपकी पत्नी को अधिक खुश करेगा।

19. बीवी को अनदेखा नहीं करना?

कभी-कभी आप अपनी पत्नी की बातें नहीं सुनते, लेकिन यह आपके रिश्ते को खराब करता है। जब आपकी पत्नी आपको कुछ करने के लिए इशारों में कहती है, तो आप अनदेखा कर देते हैं, लेकिन आपको यहाँ उसकी बातें सुननी चाहिए।

ऐसा करने से आपकी पत्नी खुश रहती है; आपको उसके हर कष्ट को समझना चाहिए और उसके दुःख में साथ देना चाहिए। ऐसा करने से आपकी पत्नी हमेशा प्रसन्न रहती है। यहाँ उसकी देखभाल करनी चाहिए

20. पत्नी की देखभाल करना?

रिश्ते में एक दूसरे पर भरोसा करना बहुत महत्वपूर्ण है। कहते हैं कि विश्वाश प्यार में होता है, लेकिन ऐसा नहीं होता यकीन करने में समय लगेगा अगर आपकी शादी नवीन है, लेकिन अगर यह ट्रस्ट आपकी बीवी को देखने लगता है

तो वह बहुत खुश है यह भी सच है कि शादी के बाद पति या बीवी पत्नी पर अधिक विश्वास कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपकी पत्नी हमेशा आपके साथ रहना चाहती है और आप दोनों के रिश्ते से बहुत खुश रहती है।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल? (FAQ)

Q. मैं अपनी पत्नी को रात में कैसे खुश कर सकता हूं?

अपनी बीवी को रात में खुश करने के लिए आप उसके साथ रोमांटिक बातें कर सकते है क्योकि लड़कियों को रोमांटिक बातें करना बहुत अच्छा लगता है ऐसा करने से आप दोनों एक दुसरे के बारें में अधिक जानतें है और आप दोनों के बीच में नजदीकियां बढ़ती है और आपका व्यवाहिक रिश्ता मजबूत बनता है।

Q. पत्नी को कैसे इम्प्रेस करे?

अपनी पत्नी को इम्प्रेस करने के लिए आप उसकी पसंदीदा काम को अपना पसंदीदा काम बना सकते है इसके साथ बीवी को इम्प्रेस करने के लिए गिफ्ट देना, रोमांस करना और घुमाने ले जाना इम्प्रेस करता है।

Q. वाइफ को स्पेशल फील कैसे कर?

अपनी पत्नी को स्पेशल फील कराने के लिए आप उसकी दिल से तारीफ कर सकते है इसके साथ अगर कोई ख़ास दिन आ रहा है तो आप अपनी पत्नी को खुश करने के लिए कुछ स्पेशल प्लान कर सकते है जिसमे घूमना, डिनर पर जाना, गिफ्ट देना, आदि शामिल है पति पत्नी के बीच प्यार बढाने के लिए क्या करना चाहिए? पति पत्नी के बीच प्यार बढाने के लिए आप दोनों को एक दुसरे के साथ रोमांटिक समय बिता सकते है जिससे आप दोनों के बीच में प्यार बढ़ने लगेगा ।

Q. पत्नी से रोमांटिक बातें कैसे करें?

अपनी बीवी से रोमाटिक बातें करने के लिए आप हमारे ब्लॉग पर इस विषय पर जानकारी प्राप्त कर सकते है क्योकि इसके ऊपर हमने डिटेल में आर्टिकल लिखा हुआ है जो आपकी बहुत मदत करेगा

Q. रात में पत्नी को कैसे प्रभावित करे?

रात में अपनी बीवी को प्रभावित करने के लिए आप उसके सामने रोमांटिक लुक्स को दिखा सकते है इसके साथ बीवी के साथ रोमांस करते हुए आगे बढ़ना बीवी को संबंध बढाने के लिए प्रभावित करता है।

Q. मैं अपनी पत्नी को खुश करने के लिए क्या करू?

आप अपनी बीवी को खुश करने के लिए हमारे इस लेख में बताये तरीको का उपयोग कर सकते है इसके साथ बीवी को सम्मान और प्यार देना उसको व्यवाहिक जीवन में खुश रखता है

Q. शादी के बाद प्यार कैसे किया जाता है?

शादी के बाद प्यार करने के लिए एक दुसरे को समझना, उनके अनुसार खुद को बदलना, गिफ्ट देना, साथ में बातें करना, समय बीताना, दिल की बातें शेयर करना, हँसी के पल बीताना, रोमांस करना आदि करना पड़ता है आपने क्या सीखा आज मैं आपको इस लेख में पत्नी को खुश रखने के बहुत उपयोगी तरीको के बारें में बताया है जिसका उपयोग करके आप अपने व्यवाहिक रिश्ते में प्यार को बढाकर उसको मजबूत बना सकते है लेकिन इस रिश्ते में पति और पत्नी दोनों को ध्यान देना होता है किसी एक के चाहने से रिश्ते में खुश नहीं रहा जा सकता है

इन्हे भी पढ़े?

सच्चे प्यार की 47 निशानियां | Point Of True Love Hindi?
शादी के लिए लड़का कैसा होना चाहिए.?
Boyfriend Ko Impress Karne Ke Tips?
लड़की को इम्प्रेस कैसे करें ? 11 जबरदस्त टिप्स?

निष्कर्ष-

आज के patni ko kaise khush kare इस लेख को हमारे लेखक के कहने पर हमारी लेखिका ने लिखा है जिन्होंने इसमें बहुत लोगो के साथ रिसर्च करने के बाद अपने अनुभव और विचार को साझा किया है यही कारण है कि इसमें दी गई सम्पूर्ण जानकारी लोगो के लिए बहुत उपयोगी है यह लेख आपको कैसा लगा कृपया कमेंट बॉक्स में अपने विचार अवश्य बताये और इस लेख से जुडी किसी भी जानकारी के लिए आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है धन्यबाद

You cannot copy content of this page