पति को खुश कैसे करे? pati ko khush kaise kare (30+ Tips)

pati ko khus kaise kare, पति को रात में कैसे खुश रखें, पति को कैसे प्यार करें, pati ko kaise manaye, pati ko bed par kaise khush rakhe, patni ko kaise khush rakhe, पति को कैसे सुधारें, पति को रोमांटिक कैसे बनाये-

pati ko khus kaise kare
pati ko khush kaise kare

आप एक पत्नी है और हर पत्नी यही चाहती है कि उसका पति हमेशा उससे खुश रहे। अगर आपका पति आपसे खुश नहीं है तो जिंदगी बिताना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में पत्नी अपने पति को रिझाने के लिए तरह तरह के तरीके आजमाती है। अगर आपकी नयी-नयी शादी हुई है तो पति को खुश करने के लिए ज्यादा कुछ करना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन शादी जैसे जैसे पुरानी होती जाती है वैसे-वैसे प्यार भी कम होता जाता है।

ऐसे में आपके पति आपसे बुझे-बुझे से रहने लगते है और यही वो वक़्त होता है जब आपको कुछ ऐसा करना चाहिए कि आपके पति आपसे खुश हो जाए। आज हम इसी के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कैसे हमारी टिप्स को आज़माकर आप अपने pati ko khus kaise kare। कुछ छोटी-छोटी बातें है जिन्हें आप आज़माकर अपने पति के दिल में राज कर सकतीं हैं।

Table Of Contents show

पति का दिल कैसे जीते? pati ko khush kaise kare

शादीशुदा रिश्ते की गाड़ी तभी हमेशा पटरी पर रह सकती है, जब उसे सही से चलाने के लिए दोनों साथी कोशिश करें। ऐसे में जरूरी है कि जितना ख्याल पत्नी की खुशी का रखा जाए, उतना ही पति की हैपीनेस पर भी ध्यान दिया जाए। ये उम्मीद करना गलत है कि चूंकि वे पुरुष हैं, इसलिए उन्हें ही आगे चलकर चीजें करना या प्लान बनाना चाहिए। पत्नी भी अगर पति की खुशी के लिए छोटी-छोटी चीजें करेगी, तो यकीनन रिश्ते में प्यार और इमोशनल बॉन्ड मजबूत बना ही रहेगा।

जिस तरह पत्नी चाहती हैं कि पति उनकी पर्सनल स्पेस का सम्मान करे, उसी तरह उन्हें भी पार्टनर की इस स्पेस को रिस्पेक्ट देनी होगी। उन पर रोकटोक न लगाएं और उनके शेड्यूल को कंट्रोल करने की कोशिश न करें। उनसे हर समय बच्चे की तरह अपडेट न लेते रहें, बल्कि उन पर विश्वास रखें और उन्हें खुद के लिए भी समय निकालने दें। ये छोटी-छोटी चीजें उन्हें जरूर खुश कर देंगीं। चलिए जानते हैं कुछ ट्रिक और टिप्स ,

पति को खुश करने के लिए पत्नी को क्या करना चाहिए?

अगर आप भी किसी कारण अपने पति को खुस नहीं कर पाती है तो आपको हमने इस आर्टिकल में ३० से भी जायदा टिप्स और ट्रिक्स बताई है जिसकी मदद से आप अपने पति को अपना दीवाना बना सकती है इसलिए हमारे द्वारा दी हुयी जानकारी को पूरा जरूर पढ़े जिससे आप अपने घर में अपने पति के साथ एक अच्छी ज़िन्दगी गुजर सके

1. जिम्मेदारियों में साथ दें?

बहुत बार देखा गया है कि बहुत से पुरुष शिकायत ये करते रहते हैं कि उनकी पत्नी कोई भी जिम्मेदारी नहीं रखती है और ना ही जिम्मेदीयों में साथ देती है। अगर आप दोनों ही जॉब करते हैं तो यह केवल उनकी ही जिम्मेदारी नहीं है कि वो ही घर का पूरा खर्चा चलाये। आपको भी थोड़ा बहुत मैनेज करके उसका साथ देना चाहिए और अपने वित्तीय या कोई भी जरूरत में साथ देना चाहिए।

2. पति पर भरोसा रखें?

आज की बिजी जिंदगी और बेरोजगारी साथ-साथ भीड़-भाड़ के कारण आना जाना थोड़ा टाइम से ज्यादा लग जाता है। तो अगर आप उन्हें हर रोज किसी न किसी बात पर टोकते हो तो वह दिल से निराश रहेगा। बहुत सी महिलाएं अपने पति को कहते हैं इतनी देर कहाँ हो गयी, इतनी देर फ़ोन पर किसके साथ बात कर रहे हो? ये बात कहके आप अपने पति का भरोसा नहीं जीत सकते। आपको अपने पति पर भरोसा करना पड़ेगा।

3. फालतू खर्च करना बंद करें?

हर कोई आदमी चाहता है कि उसकी पत्नी ज्यादा खर्च करने वाली नहीं होनी चाहिए। वो लिमिट खर्च करने वाली हो परिवार को चलाने वाली होनी चाहिए। ज्यादा खर्च करने से आप अपने आपको पति से दूर करते रहोगी। अगर आप शॉपिंग खुद के पैसों से करती हो तो कोई परेशानी नहीं। अगर आप अपने पैसों से घर का खर्च चला दो तो आपका पति खुश जरूर होगा।

4. बिस्तर पर भी खुश रखें?

हर आदमी चाहता है कि उसकी पत्नी उसे बिस्तर पर खुश रखे। अगर आप जानते हैं कि पति को बिस्तर पर कैसे खुश रखा जाता है तो आप बहुत ही खुशनसीब हो सकती हैं। क्यूंकि बहुत सारी महिलाएं नहीं जानती बिस्तर पर पति को खुश कैसे रखा जाय। बिस्तर पर आलस्य नहीं दिखाएँ।

5. बहस नहीं करें?

बहुत सी महिलाओं की बड़ी आदति होती है कि वे बेकार में अपने पति से बहस करते रहते हैं और आगे-आगे उनके रिश्ते में दरार पड़ने लग जाती है। इसलिए किसी बात पर अपने पति से ज्यादा बहस नहीं करें जिससे की आपको बाद में पछताना पड़े। अगर आप चुप रहेंगे तो आपका पति भी आगे किसी बहस को नहीं करेगा।

6. अपने काम को उन्हें जरूर बताएं?

आप क्या कर रही हो, क्या करना चाहती हो, कही जाना है या कुछ करना है ये बात आपके पति को जरूर पता होना चाहिए। आप किसी भी काम को खुद करना चाहते हो तो भी अपने पति को एक बार जरूर बताएं जिससे उन्हें बुरा नहीं लगे।

सच्चे प्यार की 47 निशानियां | Point Of True Love Hindi?

7. पति को बोलने का मौका दें?

बहुत से आदमी इस बात से परेशान हैं कि उनकी अपनी पत्नी उनकी बातों को नजरअंदाज करती है। जिससे उनका दिल और दिमाग सही से काम नहीं करता है और गन्दी आदतों की ओर बढ़ने लगते हैं। इसलिए अपने पति को खुश रखने के टिप्स में यह अच्छा टिप्स है की अपने पति को भी बोलने दो और उनकी बातों को समझें।

8. Future Plan एक साथ बनाए?

अब जब आप दो दिल हो तो अब जरूर है कि आपकी हर बात एक दूसरे के समझ के साथ होना चाहिए। अगर आप कोई भी काम करना चाहते हो तो आपको जरूरी है साथ-साथ काम करना। अब जब आप भविष्य में कोई भी प्लान एक दूसरे के साथ मिलजुल कर करेंगे तो बहुत ख़ुशी की बात रहेगी।

9. पति के माता-पिता का सम्मान करें?

हर किसी पति की चाहत होती है कि उसकी पत्नी उसके माता-पिता की इज्जत करे। जिस प्रकार वह अपने माता-पिता को सम्मान देती है उसी तरह उसके माँ-बाप की हर बात को माने और उनको खुश रखे।

10. उनके करियर बनाने में साथ दें?

अगर आपका पति ऑफिस में किसी काम से फँस जाता है तो उन्हे बार-बार कॉल करके परेशान नहीं करें। उन्हे यह कह कर भी ना ताने मारें की उनके लिए केवल ऑफीस का काम ही ज़रूरी है। आपको ये जानना होगा की वो जो भी कर रहा है बस आप और अपने भविष्य के लिए ही कर रहा है।

11. पति के साथ दोस्त बनके रहें?

पति-पत्नी का रिश्ता सही तरीके से चलना है तो आपको उसके दोस्त की तरह रहना पड़ेगा। आप अपने पति को प्यार दें ना की आप उसकी माँ या बॉस बन रहे हो। हर कोई आदमी चाहता है की उसे घर पर अच्छा प्यार मिले क्यूंकि परेशान तो वह हर समय रहता है।

12. हमेशा सच बोले?

जिंदगी में कभी भी किसी बात और गलती को छुपाने की लिए झूठ से काम ना ले, मतलब कभी झूठ ना बोलें। हर पति झूठ से नफरत करता है।

13. पति को गलत ना ठहराएँ?

जैसा कि आप सभी लोगों को पता है कि पति और पत्नी का रिश्ता बहुत मज़बूत होने के साथ बहुत नाज़ुक होता है। ऐसे में आप को छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी बात का भी ध्यान रखना पड़ता है। इन्हीं सब बातों में पति को गलत ठहराने वाली बात भी आती है। आप अपने पति को कभी किसी के सामने गलत ना बताएं। अगर पति ग़लती करता है तो एकांत में बैठकर बात करें। ऐसा करने से भी आप के पति को आप के ऊपर प्यार आएगा और आप अपने पति की एक अच्छी पत्नी बन पाएंगी और दोबारा नहीं पूछेंगी कि पति को खुश कैसे रखें।

14. सभी परिवार वालों को सम्मान दें?

पति के दिल को जितने के लिए आप को अपने पति के फरिवर के सभी सदस्य जैसे – माँ, पिताजी, बहन, भाई, भाभी और बच्चों सब ही का सम्मान करना जरुरी है। सभी परिवार के सदस्यों से अच्छा व्यवहार करे इस का अच्छा असर आप के पति पर पड़ेगा और वो आपको सम्मान देने के साथ-साथ आप पर खुश भी रहेंगे।

15. पति की पसंद न पसंद?

पसंद-नापसंद पति को खुश करने के लिए आपको अपने पति के चरित्र को समझना होगा, उन्हें क्या पसंद है और क्या नहीं। उनकी हर पसंद को अपना पसंद बना लें और हर वो बात जिससे आपके पति नापसंद करते हो वो काम न करें।

होता ये है कि कोई बात पति को पसंद नहीं आती और आप बार-बार उसी बात या विषय पर उन्हें छेड़ते रहते हो, ऐसे में आप उन्हें सपोर्ट करने के बजाय उनसे झगड़ा मोल लेते हो।
इसी वजह से आप दोनों के बीच दूरियाँ बढ़ सी जाती हैं। जितना हो सके अपने पति की पसंद का ख्याल करें।

16. पति बहुत झगड़ा करता है क्या करूँ?

झगड़ा किस घर में नहीं होगा? जहाँ प्यार होता है वहां थोड़ी-बहुत नौक-झोक होती ही है पर अगर आपका पति बात-बात पर झगड़ा करता है तो रिश्ता बिखरने लगता है, अपने रिश्ते को बरक़रार रखने के लिए आर्टिकल को आगे भी जरुर पढ़ें- पति बहुत झगड़ा करता है क्या करूँ?

17. मेकअप की ओर देखो?

कई बार ऐसा देखा जाता है कि शादी के बाद कई लड़कियाँ जब किसी की पत्नी बन जाती हैं तो फिर वो मेकअप नहीं करती, सुंदरता पर से ध्यान हटा लेती हैं। पति को खुश करने के लिए ऐसा न करें, इस तरह कि सोच को बदले और अपने पति के लिए हर समय अच्छा और सुन्दर रूप को अपनाए। जरूरी नहीं है कि मेकअप के लिए आप ब्यूटी पारलर जाए।

मेकअप मतलब सजना-सवरना है जो आमतौर पर औरत अपने घर में ही कर सकती हैं। यहाँ तक की रात में भी पत्नी को अपने पति के लिए सजना-सवरना जरूर चाहिए। ये एक बहुत अच्छा तरीका है अपने पति को प्रभावित करने का और उनके दिल को जितने के लिए।

18. कपड़े कैसे पहने?

शादी न हो तब तक लड़की अपने लिए नए और फैंसी कपड़े को पसंद करती है और खूबसूरत कपड़ों को ही पहनती है। लेकिन शादी के 1-2 साल के बाद वो कपड़ों पर कोई ज्यादा ध्यान नहीं देती है क्योंकि वो एक घरेलू महिला बन जाती है लेकिन ये गलत है। अगर आप अपने पति को नियंत्रित रखना चाहती हैं, तो आपको अपने घर के काम में व्यस्त रहते हुए भी इस बात पर ध्यान देना होगा।

हर कोई इस बात को अच्छी तरह जनता है कि एक आम सुन्दर दिखनी वाली महिला भी जब अच्छा और खुबशुरत दिखने वाला कपड़ा पहनती है तो वो आकर्षक नजर आती है इस तरह पति उनकी तरफ आकर्षित होते हैं। क्या आपका पति आपसे ज्यादा अपनी माँ को अहमियत देता है? ऐसा सभी के साथ होता है, इस समस्या को जैसे सुलझाये जानने के लिए ये आर्टिकल जरुर पढ़ें- जब पति Importance न दे तो पत्नी क्या करे?

19. किसी भी तनाव के बारे में बात करने से बचे?

बहुत से परिवार किसी न किसी बात को लेकर कुछ न कुछ तनाव चलते रहते हैं लेकिन अगर जब पति पूरे दिन कड़ी मेहनत करके घर वापस आता है तो इस हालत में अगर पत्नी अपने पति से घर आते ही किसी तनाव कि बात को बताने लगे तो फिर इस तरह की पत्नियों से पति खुश नहीं होते।

आप अपने पति को खुश देखना चाहती हैं तो किसी भी तनाव के बारे में बात करने से बचे। मतलब जब पति घर आए तो पहले उन को थोड़ा आराम करने का समय दे। खाना वगैरह कराने के बाद जब उनका मूड फ्रेश हो तब जाकर किसी समस्या कि चर्चा करे।

20. जरुरी बातें?

अपने पति के दिमाग को काबू करने के लिए और अपने पति को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए जरूरी है कि जब भी पति का मन से-क्स करने का हो तो उन्हें इंकार न करे, अगर आप उनकी भावना को नहीं समझेगें तो वो किसी और औरत के चक्कर में पड़ जाएंगे। पति को खुश करना है तो जब भी पति का इरादा से-क्स करने का हो तो आप भी से-क्स के लिए राजी हो जाए।

पति को खुश करने के लिए यह एक बहुत जरूरी पॉइंट है, कई बार ये देखा गया है कि जो औरत इस बात पर ध्यान नहीं देती और अपने पति को खुश नहीं करती तो फिर उनका पति उनके काबू से बहार हो जाता है। ये एक बहुत अच्छा तरीका है अपने और अपने पति के बीच के रिश्ते को मजबूत करने का, इसे कभी नज़रअंदाज़ न करे।

भारत में ज्यादातर पत्नियों कि यही समस्या है कि उनका पति उनकी बात नहीं सुनता? क्या आपका पति भी ऐसा ही है जो आपकी बातों को अनसुना करता है? अगर हाँ तो खास आपके लिए हमने ये आर्टिकल लिखा है, इसे जरुर पढ़ें- जब आपके पति आपकी बात न सुने तो क्या करना चाहिए?

21. बातों को न काटे?

बिना किसी बड़ी वजह के अपने पति की बातों को न काटे। बहुत बार ये देखा गया जाता है कि कुछ पत्नियाँ अपने पति की हर बातों को काटती रहती हैं। ये एक गलत आदत है। इसे बदले।

शादी के लिए लड़का कैसा होना चाहिए?

22. निष्ठा और समर्पण?

शादी के बाद आप सिर्फ अपने पति की होकर रहे। हर पति इस चीज को पसंद करता है। इज़्ज़त, सर्मो-हया औरत के जेवर है। अपने पति को ये एहसास कराए की आप सिर्फ और सिर्फ उन्ही की हैं। आपकी जिंदगी में और कोई नहीं है।

23. पसीने की बदबू?

अगर आप के शरीर से पसीने की बदबू आती हो तो रोज़ाना नहाया करें। वैसे आमतौर पर रोज नहाने से व्यक्तित्व अच्छा बना रहता है। अगर आपके शरीर से किसी तरह की बदबू आती हो और आप इस बात पर ध्यान न दे तो इस तरह आप अपने पति को सही तरीके से खुश नहीं कर पाएंगी। समय और हालातों के बदलते ही प्यार कम होने लगता है, अपने प्यार को बरक़रार रखना चाहती हैं तो ये आर्टिकल जरुर पढ़ें- पति का प्यार वापस पाने के 16 तरीके

24. शक न करें?

शक जिसकी कोई दवा नहीं है और इसका कोई इलाज भी नहीं है। न आप अपने पति पर शक करे और न अपने पति को शक करने के मौका दें। इस में एक आम बात ये भी है कि जब आप किसी घर और कहीं ओर पर हो तो किसी भी मर्द से अकेले में मुलाकात न करें। बहुत से रिश्ते में इस आम बात से बड़ी मुसीबत कड़ी हो जाती है। इसलिए ऐसा न करे।

25. चुंबन kiss?

जिस तरह हम किसी छोटे बच्चे को चुम्मा देते हो तो वो खुश हो जाता है, इसी तरह आप अपने पति को भी प्यार ज़रूर करें। खासकर जब वो घर से बाहर जॉब और किसी काम के लिए जा रहें हो। Kiss करना भी एक कला है, और ज्यादातर महिलाओं को kiss करना नहीं आता, इस आर्टिकल को पढ़ें और अपने पति को अपने नए रूप का दरसन कराये- किस कैसे करे? क्या करना चाहिए?

26. तुलना करने से बचें?

अपने पति को दूसरे पति से नहीं तुलना करें। ये एक बुरी आदत है। आप अपने पति को किसी और से तुलना नहीं करें। ताकि वे हमेशा आपसे खुश रहें, हमेशा उनका सम्मान करें। कभी भी दूसरों के सामने अपने पति को बदनाम मत करो।

27. सभी परिवार वालों को सम्मान दें?

पति का दिल जीतने के लिए आपको अपने पति के परिवार का सम्मान करना चाहिए, जिसमें माँ, पिताजी, बहन, भाई, भाभी और बच्चों भी शामिल हैं। आपके पति आपको सम्मान देंगे और आप पर खुश रहेंगे अगर आप सभी परिवार के सदस्यों से अच्छा व्यवहार करते हैं।

28. पति के दिल का रास्ता उनके पेट से होकर गुजरता है?

ये सही है, स्वादिष्ट खाना अगर मिले तो वो दिल क्या आपके लिए अपनी जान भी क़ुर्बान कर दें। जी हाँ अगर आपको खाना बनाने का शौक है तो आप अपने पति की ख़ुशी के लिए कभी-कबार उनके पसंद का खाना बनाए और उन्हें surprise दें।

29. पति को caring पत्नी चाहिए?

जब मैं office से घर आने में देर हो जाता हूं तो मेरी पत्नी मुझे call करती है, कि मैं कब लौटूंगा। मेरी तरह हर पति को यह चाहिए की उनकी पत्नियाँ उनकी care करे। कुछ जुमले है जो पत्नियाँ अपनी पति देव को कहती है-

  • अगर आपकी तबियत अच्छी नहीं है, तो कार्यालय नहीं जाना चाहिए।
  • आज खाने में क्या खाना पसंद करेंगे?
  • अरे आपने इतना ही खाया और दूँ?
  • समय पर खाना नहीं खाओगे तो तबियत खराब हो जाएगी।
  • ये सारी बातें सुनकर पति महाशय खुश होते है कि उनकी पत्नियाँ उनकी फ़िक्र करती है। आमतौर पर ये देखा गया है कि महिलाएं अपने ससुराल में इतना व्यस्त रहती है कि यह भी पता नहीं रहता कि ‘ इतनी देर हो गई और पति जी office से अभी तक नहीं आए ‘, वो उन्हें call भी नहीं कर पाती।
  • ऐसी स्तिथि में आपको कुछ समय अपने पति को देना होगा, तभी तो आप उन्हें खुश रख सकती हैं।

इतनी देर हो गई कहां थे आप? इतनी देर फ़ोन में किसके साथ बात करते हो? सारी रात कंप्यूटर में क्या करते रहते हो? ये सारी बातें कहकर आप अपने पति का भरोसा तो नहीं जीत सकते। इससे आपके रिश्ते में मिठास आने की बजाय कड़वाहट आ जाएगी।

30. उनका जन्मदिन न भूले?

अपने जन्मदिन पर कोई अपना wish न करे तो कैसा लगेगा, बुरा लगेगा न? हो सके तो उन्हें surprise birthday gift दें, ऐसा करने से आप उन्हें खुश रख सकती हैं।

31. उनके काम की सराहना करें?

कौन ऐसा इन्सान होगा जिसे compliment पसंद न हो। अगर आपका पति कोई नया काम करने जा रहा हो, तो उन्हें टोकने के बजाय उनकी सराहना करें, काली बिल्ली के जैसे उनका रास्ता न काटे। पति को उनकी family के बाद जिसका सबसे ज्यादा support मिलता है वो है wife। अगर आप ही अपने पति देव को support नहीं करेंगी तो फिर कौन करेगा।

32. अपने पति का स्वभाव समझे?

यदि आप अपने पति को खुश रखना चाहते हैं तो आपको पहले अपने पति का स्वभाव जानना होगा। पुरुषों का स्वभाव अलग होता है। यही कारण है कि सभी को एक ही दृष्टिकोण से नहीं देखा जा सकता। हर व्यक्ति का व्यक्तित्व अलग है। ऐसे में आपका पति किस स्वभाव का है, इसे समझना बहुत ही आवश्यक है।

कहने का अर्थ यह हुआ कि किसी के पति का स्वभाव शांत होता है तो कोई ज्यादा उग्र स्वभाव का होता है तो कोई किसी स्वभाव का। यदि आप अपने पति के स्वभाव को समझ कर उसी के अनुरूप व्यवहार करेंगी तो बहुत उत्तम रहेगा। कहने का अर्थ यह हुआ कि यदि आपके पति का स्वभाव उग्र हैं तो आप उनके सामने ऐसी स्थिति आने ही ना दे जो उन्हें और उग्र बना दे।

जो महिलाएं अपने पति के स्वभाव को समझ कर व्यवहार करई हैं वे अवश्य ही अपने पति को खुश रख पाती हैं। ऐसे महिलाओं के पति भी उनसे प्रसन्न रहते हैं और उनके साथ उनकी बनती भी हैं। इसलिए आगे से आप अपने पति के साथ उनके स्वभाव के अनुसार ही व्यवहार करने का नियम बना ले।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल? (FAQ)-

Q. अपने पति को अपनी ओर आकर्षित कैसे करें?

पति को अपनी ओर आकर्षित करने के कुछ तरीके ये भी आजमा सकती है|
उन्हें समझें और उनकी पसंद-नापसंद को समझें
अपने पति से फ्लर्ट करें
अपने आप को रोमांटिक बनाएं
अपना मेकअप वगैरह देखें
कपड़े और पहनावे को देखें
पति को हमेशा प्रसन्न करने की कोशिश करें

Q. पति को कैसे रिझाना चाहिए?

यह माना जाता हैं कि पति का दिल उनके पेट से गुजरता है ऐसे में हर पत्नी को चाहिए कि वह अपने पति को खाने पीने में जो कुछ भी पसंद हो, बनाकर खिलाए। जिससे पति प्रसन्न होते हैं और अपनी पत्नी की प्रशंसा करते हैं। पति को रोमांटिक बनाने के लिए कभी-कभी मजाक भी करें।

Q. पति का दिल जीतने के लिए क्या करना चाहिए?

पति से अच्छे से बातचीत:
पति की पसंद को देखें:
अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाए:
एक दूसरे पर विश्वास रखें:
दिल की बातों को साझा करें:
योग्यता पर ध्यान दें:
पति से समय बिताया:

इन्हे भी पढ़े?

शादी के लिए अनाथ आश्रम की लड़कियां कैसे ढूंढे?
लड़की से बात करने वाला Apps डाउनलोड कैसे करें.?
लड़कों से फोन पर कैसे बात करें.? लड़कियों से बात करने के 7+ तरीके?
लड़की से बात कैसे करे? | बात करने का तरीका (7 Best Tips)

निष्कर्ष-

दोस्तों हमने इस पोस्ट में जाना अपने pati ko khush kaise kare यह लेख को पूरा पढ़ने के बाद आज अपने कुछ न कुछ नया जरूर सीखा होगा और क्या अपने पति को खुश कैसे रख सकते हैं तो आप भी अपने पति को खुस रख सकती है लेकिन ऐसा नहीं है आप एक ही दिन में अपने पति को अपनी ओर आकर्षित कर ले इसलिए हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी को आपको कुछ समय तक निरंतर प्रयास करते रहना है दोस्तों अगर आपका कोई भी सवाल हो तो काम कमेंट करके पूछ सकते हैं हम पूरी कोशिश करेंगे आप के सवाल का जवाब दे सकें ।


होम पेजयहाँ क्लिक करें
Join our Whatsapp groupयहाँ क्लिक करें
Share on:

you may also like this!