Top 5+ Lotus Cream Ke Fayde | लोटस क्रीम के फायदे

Lotus Cream क्या है, लोटस क्रीम के क्या फायदे, नुकसान क्या है (Lotus Cream benefits in Hindi ) और , Lotus Cream कैसे इस्तेमाल करते है?, इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले हो तो इस पोस्ट को जरूर पढ़े।

क्या आप भी अपने चेहरे के दाग धब्बों, रिंकल्स और डार्क सर्कल्स जैसी समस्या का सामना कर रही है, यदि हां तो आज के इस लेख में मैं आप सभी के लिए एक ऐसी Cream की जानकारी लेकर आया हूं, जो आपकी त्वचा को ग्लो और तरों ताजा रखने में लाभकारी होगा। आज के लेख में मैं Top 5 Lotus Cream Ke Fayde in Hindi से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी लेकर हाजिर हुआ हूं।

दरअसल, आपने Lotus Cream के बारे में तो जरूर सुना होगा। क्योंकि यह एक ऐसी क्रीम है जिसपर हर महिलाओं का भरोसा टीका हुआ है। ऐसे में कुछ महिलाएं ऐसी भी है जिन्हें Lotus Cream के फायदे के बारे में पता नहीं है। यदि आप भी इन महिलाओं में से एक है, तो आपके लिए यह पोस्ट काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। इसलिए लेख के अंत तक बने रहें।

Table Of Contents show

लोटस क्रीम के फायदे | Best Lotus Cream Ke Fayde

Lotus Glow Cream के फायदे कई तरह की समस्याओं में होती है। यह क्रीम आपके फेस मेलानिन का प्रोडक्शन कम करने का कार्य करता है। इसके साथ ही यदि आपके चेहरे पर दाग धब्बों जैसी समस्या है, तो उससे छुटकारा दिलाने में भी Lotus Cream फायदेमंद मानी जाती है। यदि आप अपने फेस पर इस Cream का नियमित रूप से उपयोग करते है, तो कुछ ही वक्त बाद आपको दाग धब्बे गायब होते नजर आएंगे।

Lotus Glow Cream मुख्य तौर पर चेहरे के Dark Tone को भी लाइट करने में मददगार साबित होता है। यह क्रीम ऐसा दावा करता है कि यह आपके Skin Tone को भी लाइट करता है। वही मुख्य तौर पर ऐसा कहा जाता है कि यह क्रीम चेहरे के गंदगी को साफ करने का भी दावा करता है। तो चलिए अब बिना समय गंवाए Lotus Cream Benefits In Hindi के बारे में जान लेते है। जो कि इस प्रकार है

1. मुहांसे और दाग धब्बों के लिए लोटस क्रीम के फायदे

यदि आपके चेहरे की खूबसूरती भी मुहांसे और दाग धब्बों की वजह से कम हो रही है, तो ऐसे में आपको लोटस क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ ही लोटस क्रीम चेहरे को चमकदार बनाने में भी फायदेमंद मानी जाती है। आपके चेहरे के सभी परेशानी को दूर करने में Lotus Glow Cream का उपयोग के फायदे हो सकते हैं।

2. चेहरे पर चमक और निखार बढ़ाने में लोटस क्रीम के फायदे

लोटस क्रीम में मुख्य तौर पर शहतूत, अंगूर, सक्सीफ्रगे एक्सट्रैक्ट और मिल्क इंजाइम जैसे कई नेचुरल घटकों का उपयोग किया गया है। जिन्हें विशेष तौर पर फेयरनेस एजेंट के तौर पर भी जानते है। यह क्रीम स्किन को डीप नरिश करके स्किन का निखार बढ़ाने का कार्य करता है।

यदि आप कम कीमत में एक अच्छी क्रीम की तलाश में है, तो आपके लिए यह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। लोटस क्रीम को कोई भी खरीद सकता है, क्योंकि यह कम कीमत में भी उपलब्ध है। कई बार हम महंगी क्रीम नहीं खरीद पाते है। ऐसे में लोटस क्रीम खरीद कर इसका इस्तेमाल कर आप कई समस्याओं को भी दूर कर सकते हैं।

3. धूप से स्किन की सुरक्षा के लिए लोटस क्रीम के फायदे

Lotus Herbals White glow Cream में अनेक गुण पाए जाते है और इन्हीं में से एक सन प्रोटेक्शन गुण भी उपलब्ध है। कई बार हमें अपने जरूरी काम या जॉब के लिए धूप के संपर्क में आना पड़ता है। जिसकी वजह से हमारे चेहरे पर कालेपन जैसी समस्या हो जाती है। ऐसे में धूप से बचाव करने के लिए आप Lotus Glow Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं।

4. सभी स्किन टाइप्स के लिए लोटस क्रीम के फायदे

जैसा कि हम जानते है कि सभी व्यक्तियों के स्किन अलग अलग टाइप के होते है। ऐसे में हर बार हमें अपने स्किन टाइप के लिए ही क्रीम का चुनाव करना पड़ता है। लेकिन Lotus Glow Cream की खासियत यह है कि यह क्रीम सभी टाइप्स के लिए फायदेमंद साबित होता है।

विशेष तौर पर Lotus Glow Cream नॉर्मल टू ऑयली त्वचा के लिए यह बिल्कुल बेस्ट क्रीम मानी जाती है। अच्छी बात तो यह है कि इस लोटस क्रीम का उपयोग लड़के और लड़कियां दोनों ही कर सकते हैं।

5. स्किन को हाइड्रेटेड रखने में लोटस क्रीम के फायदे

Lotus Glow Cream आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने में मददगार साबित होता है। वैसे आप तो यह जानते ही होंगे कि यदि आपका स्किन हाइड्रेट नहीं रहेगा, तो इससे आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। जिसकी वजह से आपके स्किन का ग्लो खो जाता है।

वही इसके कारण त्वचा फटी और खुदरी के साथ ही साथ ड्राई नजर आने लगती है। इसलिए यदि आप इन समस्याओं को दूर करने के लिए Lotus Glow Cream का उपयोग करते है, तो यह काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लोटस क्रीम लगाने से आप अपने चेहरे को हेल्दी रख सकते हैं।

लोटस हर्बल क्रीम का उपयोग कैसे करें | Lotus Cream Uses in Hindi

सबसे पहले तो आपको यह पता होना जरूरी होता है कि Lotus Herbals Whiteglow Cream एक प्रकार का Day Cream है। यही कारण है कि इस क्रीम का उपयोग आपको हमेशा सुबह या दिन के समय में ही करना लाभकारी माना जाता है। Company के मुताबिक आप इस क्रीम का उपयोग दिन में दो टाइम कर सकते हैं।

हालांकि, हमारी सलाह मानें तो आपको इस Day Cream का उपयोग दिन में ही करना चाहिए। सुबह के फेस वॉश करने के पश्चात आपको इस क्रीम का उपयोग अपने फेस पर करना है। इसके साथ ही यदि आप अपने जॉब या किसी काम के कारण धूप के संपर्क में आते है, तो आपको इस क्रीम के इस्तेमाल के बाद सनस्क्रीन लगाना जरूरी है।

महिलाओं को मेकअप से पहले मॉइस्चराइजर के तौर पर लोटस क्रीम का उपयोग करना चाहिए। ध्यान रहे गलती से भी इस Day Cream का उपयोग night में न करें। हालांकि, आप चाहे तो नाइट में इसकी जगह लोटस हर्बल नाइट क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। वही Lotus Herbals Whiteglow Cream का इस्तेमाल आप दिन में करें।

लोटस क्रीम के नुकसान | Side Effects of Lotus night Cream in Hindi

लोटस क्रीम के फायदे के बारे में आप सभी तो जान ही चुके होंगे। लेकिन लोटस क्रीम के कुछ नुकसान भी है, जिसके बारे में आपको पता होना भी जरूरी होता है। तो चलिए अब बिना समय गंवाए लोटस हर्बल क्रीम के हानियों के बारे में जान लेते है। जो कि इस प्रकार है

  • आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि लोटस क्रीम पूरी तरह से हर्बल क्रीम नहीं है। मुख्य तौर पर इसमें खुशबू और कैमिकल का उपयोग भी किया जाता है।
  • इसके साथ ही इस क्रीम में उपलब्ध SPF गर्मियों के दिनों में आपकी स्किन को अधिक दिन तक धूप से बचा नहीं पाता है। इसके लिए आपको इस क्रीम के ऊपर सनस्क्रीन लगाने आवश्यकता पड़ जाती है।
  • जिनका स्किन काफी ज्यादा ऑयली और काफी ज्यादा ड्राई त्वचा वालों के लिए यह क्रीम अधिक फायदेमंद साबित नहीं होती है।

लोटस क्रीम का इस्तेमाल करने का तरीका

क्या आप भी Lotus Cream का उपयोग करना चाहते हैं, यदि हां तो उसके लिए आपको नीचे दिए गए लोटस क्रीम का इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में जान लेना जरूरी है। जो कि इस प्रकार है

  • यदि आप भी Lotus Cream का उपयोग करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको सबसे पहले अपने चेहरे को धो लेना है।
  • उसके बाद आपको टॉवेल से अपने फेस को अच्छी तरह से पोंछ लेना है।
  • अब आपको अपने फिंगर से डॉट डॉट करके पूरे फेस और गर्दन पर इस लोटस क्रीम को अच्छी तरह से लगा लेना है।
  • अब धीरे धीरे फिंगर से आपको इसे लगाते हुए इसकी अच्छी तरह से मालिश करनी होती है।
  • जब तक स्किन में अच्छी तरह से इस क्रीम को आप न लगा ले तब तक मालिश करते रहें।
  • तो कुछ इस तरीके से आप लोटस क्रीम का उपयोग कर सकते हैं।

लोटस हर्बल क्रीम का इस्तेमाल करें या नहीं?

लोटस हर्बल क्रीम का उपयोग करना चाहिए या नहीं यह पूरी तरह से आप पर डिपेंड करता है। हमारी सलाह मानें, तो लोटस हर्बल क्रीम के फायदे बहुत सारे हैं और नुकसान काफी कम है। ऐसे में आप चाहे तो लोटस हर्बल क्रीम का उपयोग करने के बारे में सोच सकते हैं। अच्छी बात तो यह है कि इस लोटस हर्बल क्रीम का उपयोग आप सर्दी और गर्मी दोनों तरह के मौसमों में कर सकते हैं।

क्या लोटस क्रीम का इस्तेमाल करने से चेहरा गोरा होता है?

देखा जाए तो काफी लोगों का यह सवाल है कि क्या लोटस क्रीम का इस्तेमाल करने से चेहरा गोरा हो जाता है यदि आप भी इन लोगों में से एक हैं और आप का भी यही सवाल है तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

लोटस क्रीम आपके स्क्रीन की रौनक और चमक को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकती है, लेकिन यह क्रीम गोरा नहीं बना सकता है। इस क्रीम के फायदे डार्क स्पोर्ट्स, टैनिंग को कम करने इत्यादि में हो सकते है, लेकिन लोटस क्रीम स्किन को गोरा नहीं बना सकता है।

लोटस हर्बल क्रीम की कीमत कितनी होगी?

यदि आप भी लोटस हर्बल क्रीम खरीदने जा रहे है, तो इसकी कीमत के बारे में आपको पता होना जरूरी होता है। तो लोटस हर्बल क्रीम की कीमत 295 रुपए है। आप चाहे तो amazon से फ्री डिलीवरी ऑडर पर लोटस क्रीम घर मंगवा सकते है।

FAQ about Lotus Night Cream

Q1. लोटस क्रीम का उपयोग क्या नाइट क्रीम के रूप में किया जा सकता है?

जी हां Lotus Night Cream का उपयोग आप नाइट में कर सकते है।

Q2. क्या लोटस क्रीम सभी स्किन टाइप्स के लिए फायदेमंद है?

जी हां लोटस क्रीम सभी स्किन टाइप्स के लिए फायदेमंद साबित होती है।

Q3. लोटस का सबसे अच्छा Face Wash कौन सा है?

लोटस का सबसे अच्छा Face Wash Lotus JOJOBAWASH Active Nourishing Face Wash है।

निष्कर्ष

आशा करता हूं कि आपको हमारा आज का Top 5 Lotus Cream Ke Fayde in Hindi का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के लेख में मैंने आप सभी को टॉप 5 लोटस क्रीम के फायदे से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है। इसके साथ ही यदि आपको हमारे आज के इस लोटस क्रीम के फायदे के पोस्ट को पढ़कर किसी भी तरह का कोई सवाल पूछना हो, तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। साथ ही पोस्ट पसंद आए तो शेयर करना ना भूलें। 


होम पेजयहाँ क्लिक करें
Join our Whatsapp groupयहाँ क्लिक करें
Share on:

you may also like this!