Photo Banane Wala App

Best 35+ फोटो बनाने वाला Apps डाउनलोड करे (2023)

हेलो दोस्तो फिर से आपका gethindimehelp में स्वागत है आज का टॉपिक है Photo Banane Wala Apps Download कैसे करें इस से जुड़े सारे सवाल आज इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूँ।

जिनकी मदद से आप अपने किसी भी फ़ोटो को बनाने का काम बहुत आसान तरीके से कर सकते है और उन्हें सोशल मीडिया पर upload कर सकते हो क्योंकि सोशल मीडिया पर हर कोई अच्छा दिखने के लिए बहुत से ऐसे App की मदद लेते है जिनके बारे में उन्हें पूरी तरह जानकारी नही होती है।

इसलिए इस पोस्ट में मैं आपके लिए Best 35+ Photo Banane Wale App के बारे में बताऊंगा जिनकी मदद से आप भी अपने फोटो को अच्छे से Edit कर सके अगर आप इन App का इस्तेमाल करते है तो यह आपके लिए काफी useful होने वाले है।

आप भी अपने फोटो को एक बेहतरीन look के साथ डिज़ाइन कर सकते है अगर आप भी Best 35+ Photo Banane Wale App के बारे में सब कुछ विस्तार से जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें जिससे आपको पूरी जानकारी प्राप्त हो सके।

फ़ोटो बनाने वाले App Download करें। Photo Banane Wala Apps Download

Photo Banane Wala App

वैसे तो आपको Playstore पर बहुत से ऐसे App मिल जायेंगे जिनकी मदद से आप अपने फोटो को edit कर सकते है लेकिन इस आर्टिकल में जो App के बारे में आपको बताने जा रहा हूँ वह बहुत ही अच्छे Photo Banane Wala Apps है।

दोस्तो इस आर्टिकल में मैं आपको 38 App के बारे में बताऊंगा जो कि पूरी तरह से geniun है इसलिए आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं और यह आपको आसानी से Google Playstore पर मिल जायेंगे या इन्हें Download करने के लिए मैं आपको सभी App के लिंक नीचे दे दूँगा जिसकी मदद से आप इन्हें बहुत आसानी से Download कर सकते है।

अगर आप अपने किसी भी फ़ोटो का Background, Filter, Photo cleaner, Beauty, आदि जैसे बहुत से काम इन App की मदद से अपने मोबाइल में कर सकते है तो चलिए अब हम शुरू करते है।

1.PicsArt Photo Editor App

PicsArt

PicsArt App मोबाइल से फ़ोटो edit करने के लिए एक बहुत ही शानदार App है दोस्तो इस App की सबसे ज्यादा खास बात यह है इसके जैसे Feature आपको किसी दूसरे App में नही मिलेंगे।

क्योंकि अधिकतर profissional का मानना है कि यह App छोटे या बड़े काम के लिए इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है इस App को PicsArt द्वारा Doveloper किया गया है यह App Playstore से 500+ मिलियन बार डाउनलोड किया किया जा चुका है।

Playstore पर इसकी Reting 4.2 Star है और यह App आपको Playstore पर 45 MB में मिल जाएगा अगर आप भी इस App को Download करना चाहते हो तो नीचे दिए गए लिंक से इसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है

PicsArt App की विशेषताएं?

PicsArt App में आपको Drawing tool, Photo Filter, Impressive Photo Effect, Photo Filter, Vintage Filters, Sketch Effects, Magic Effects, Free Image Library आदि जैसे Feature मिल जाएंगे।

जिन्हें हम फ़ोटो को सजाने (Edit) के लिए इस्तेमाल कर सकते है और अपनी फोटो को पहले से ज्यादा शानदार look दे सकते है।

PicsArt App Download

2.Snapseed Photo Editor karne wala App

Snapseed App भी अच्छे App की लिस्ट में शामिल है यह App Google LLC द्वारा devoloper किया गया है इस App की सबसे अच्छी बात है अगर आप अपनी किसी भी फ़ोटो को edit करते है तो यह आपकी फ़ोटो की Quality को बरकरार बनाये रखता है।

Snapseed

अगर आप फ़ोटो edit करना सीख रहे है या आप पहली बार फ़ोटो को edit कर रहे है तो यह आपके लिए थोड़ा सीखना होगा क्योंकि इसके Feature और Apps की तुलना में थोड़े अलग है जिन्हें सीखने के बाद आप बहुत अच्छे से इस्तेमाल कर सकते है।

इस App को Google Playstore से 100+मिलियन बार Download किया जा चुका है इसकी Reting 4.4 Star और यह App के 1 मिलियन review तथा 23 MB में Download कर सकते है।

Snapseed App की विशेषताएं?

Snapseed में आपको Brush, Face Pose, Frames, Black & White, Crop and Rotate,. Double Exposure, Lens Blur, White Balance, Perspective आदि जैसे Features मिल जाते है।

ये सारे Features को आप अपनी फोटो बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है अगर आप भी इस आप को Download करना चाहते हो तो नीचे दिए गए लिंक से भी आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Snapseed App Download

3.PixelLab Photo Editor App

PixelLab App भी एक Profissional App की लिस्ट में आता है अगर आप इसका इस्तेमाल अच्छे से करना जानते है तो यह आपके लिए बहुत शानदार फ़ोटो edit तथा Logo को डिज़ाइन कर सकते हैं।

PixelLab

इस App को बहुत से user द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया है इस App में आपको बहुत Features देखने को मिलते है मगर इस App का इस्तेमाल करने के लिये आपको इसे सीखना होगा या अगर आप इस App को use करना जानते है तो यह आपके लिए बहुत खास App हैं।

इस App को Google Playstore से 50+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting4.4 Star और 414K Reviews है तथा 27 MB में का App है।

PixelLab App Download

PixelLab App की विशेषताएं?

PixelLab में आपको 3D Text, Font & Stickers, Change Remove Background, Drawing, Image Effects, Text Effects आदि जैसे और भी बहुत से Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इस App को अपने mobile में Download करना चाहते है तो नीचे दिए लिंक की मदद से भी आप इसे आसानी से Download कर सकते है।

4.Toolwiz Photo Editor App

Toolwiz App भी बहुत अच्छा फ़ोटो editor App है इसमे और Apps के मुकाबले आपको अधिक Features देखने को मिलेंगे जिन्हें आप अपनी फोटो को बनाने के लिये इस्तेमाल कर सकते है। इस App की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसकी मदद से selfie भी ले सकते है और यह automatically आपके फ़ोटो को काफी सुंदर selfie में बदल देता है।

Toolwiz

इस App को Toolwiz.com के द्वारा Devoloper किया गया हैं इस App को Google Playstore से 10+ मिलियन बार Download किया गया है इसके Reting 4.4 Star तथा 201K Reviews है और यह आपको 88 MB में मिल जाएगा।

Toolwiz App की विशेषताएं?

Toolwiz App में आपको 40+ Style Filters, Mirror Effects, Colour Effects, Line Drawing, Painting, Oil Painting, Perspactive Adjustment, Double Exposure, Crop & Rotate, Text आदि जैसे Features मिल जाते है।

इन सभी Features की मदद से आप अपने फोटो को बहुत ही आकर्षित look दे सकते है अगर आप भी इस App Download करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से आप इसे आसानी से अपने मोबाइल में Download कर सकते है।

Toolwiz App Download

5.Collage Maker Photo Editor App

Collage Maker App से आप अपने फोटो को Collage यानी कि दो या दो से अधिक फ़ोटो को एक साथ बनाना चाहते हो तो यह App आपके लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इसकी मदद से हम एक फोटो को साथ और भी फ़ोटो को जोड़ सकते है।

Collage Maker Photo

इस App को Inshot Inc. द्वारा Doveloper किया गया है इस App को Google Playstore से 50+मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इस App के Reting 4.9 Star तथा 1 मिलियन Reviwes है और यह आपको को 13 MB में मिल जायेगा।

Read More : Gana Download Karne Wala Apps 2021 के Top10 App List

Collage Maker App की विशेषताएं?

Collage Maker में आपको 100+ Layouts, Text & Fonts, Create 18 Photos Collage, Filters, Background Blur, Stickers आदि जैसे अन्य Features आपको इस App में मिल जाते है।

जिन्हें आप अपनी फोटो बनाने के लिए use कर सकते है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो आप इसे नीचे दिए हुए लिंक की मदद से बहुत आसानी से Download कर सकते है।

Collage Maker App Download

6.Pixlr Free Photo Editor App

Pixlr App भी फ़ोटो edit करने के लिए एक बहुत ही अच्छा App है अगर आप अपने फ़ोटो में किसी भी Object पार्ट को हटाना चाहते है तो इसकी मदद से आप बहुत आसानी से हटा सख्त है और Background को भी Change कर सकते है।

Pixlr Free Photo

इसके मदद से image में आप किसी भी तरह के Text को जोड़ सकते है तथा किसी भी फ़ोटो को Double Exposure औऱ Auto fix की मदद से किसी भी फ़ोटो का colour Corection कर सकते हैं।

इस App को 123RF द्वारा Devoloper किया गया है Pixlr App को Google Playstore से 50+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसकी Reting 4.3 Star तथा 1 मिलियन Reviews है और यह आपको 28 MB में मिल जायेगा।

Pixlr App की विशेषताएं?

Pixlr App के आपको Focal Blur, Overlays, Cool Photo Effects, Text on Photo, Colour Adjustment, Photo Collage, Tone Adjustment, Crop & Resize, Colour Splash Effects आदि जैसे और भी Features मिल जाते है।

जिन्हें आप अपने फ़ोटो को एक बेहतरीन look देने के लिए इस्तेमाल कर सकते है अगर आप इस App को Download करना चाहते हो तो नीचे दिए गए लिंक से आप इसे Download कर सकते है।

Pixlr App Download

इस फोटो एडिटिंग https://www.prints4sure.com/ वेबसाइट को आप अपने pc या mobile में इस्तेमाल कर सकते हैं, यह फोटो एडिटिंग के लिए एक बेहतरीन वेबसाइट है

7.B612 Photo Editor App

B612 App भी बहुत शानदार है जिसकी मदद से आप किसी भी फ़ोटो को और भी अच्छा look दे सकते तो क्योंकि इसमें आपको एक से बढ़कर एक Beauty Filter मिलते है Beauty के लिए यह App बहुत अच्छा काम करता है।

B612 Photo Editor

अगर आपके मोबाइल का कैमरा अच्छा नही है तो आप इस App की मदद से भी बहुत आकर्षित सेल्फी ले सकते है जो कि आपकी बहुत शानदार फ़ोटो क्लिक करने में आपकी मदद करता है।

इस App को SNO, inc द्वारा Devoloper किया गया है इस App को Google Playstore से 500 मिलियन बार Download किया गया है इसकी Reting 4.3 Star तथा 7 मिलियन Reviews है और इसका MB Size 122 MB है।

B612 App की विशेषताएं?

B612 App में आपको Creats Collage, Real-time Beauty, High Quality Filters, Shiny Effects, Various Drawing Effects, Skin Whitening, Real-time Makeup, Over 1500 Diverse Stickers आदि जैसे Feature मिल जाते है।

जो किसी भी फ़ोटो की ब्यूटी करने के ये App बहुत ही बढ़िया है अगर आप इसे Download करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

B612 App Download

8.Canva Photo Editor App

Canva भी एक बहुत शानदार फ़ोटो editing का कार्य करता है अगर आपकी कोई वेबसाइट या कम्पनी के लिए एक बेहतरीन फ़ोटो Edit करने का काम करता है।

Canva

अगर आप भी सही से इसका इस्तेमाल करते है तो आप भी किसी भी फ़ोटो को बहुत अच्छे look के साथ डिजाइन कर सकते हो इंटरनेट पर बहुत से Expert लोग Canva की मदद से फ़ोटो edit और Company के logo को बनाकर अच्छे पैसे कमा रहे है।

इसमे आपको बहुत ज्यादा features मिल जाते हैं इस App को Google Playstore से 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting 4.7 Star और 6 मिलियन Reviews है App Size 26 MB है।

Canva App की विशेताएँ?

इस App में आपको Collage Maker, Edit & add Text on Photo, 60 हजार Free Templates, Best Logo Design, Premium Photos & illustrations आदि जैसे Features मिल जाते है।

इन सभी Features की मदद से किसी भी logo या फ़ोटो को बहुत आसानी से बना सकते है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो नीचे दिए लिंक से भी आप इस App को Download कर सकते हो।

Canva App Download

9.Photo Editor Picsa Photo Editor App

Photo Editor Picsa App को साल 2015 में Lyrebirds Studios द्वारा Developer किया है इस App में बहुत अच्छे Features होने के कारण ही इसे जाना जाता है इस App में आपको बहुत बढ़िया Collage, Filter का इस्तेमाल करके किसी भी फ़ोटो को बढ़िया look दे सकते हैं।

Photo Editor Picsa

यह एक simple App है जिसकी मदद से किसी भी फ़ोटो को बहुत ही आसान तरीके से Edit किया जा सकता हैं आपको बता दूँ Ggogle Playstore से 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting 4.5 Star और Reviews 2 मिलियन है और इसका MB Size 49 MB है।

Photo Editor Picsa की विशेताएँ?

Photo editor picsa में आपको 100+ Stickers, Background Blur & FX, Special Funny Filters, Photo Collage Meker, Mirror Pic Editor, Neon Filters & Sketch Effects आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

इन्हें हम अपनी फ़ोटो को सजाने के लिये एक अच्छा look दे सकते है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से Download कर सकते है।

Photo Editor Picsa App Download

10.Adobe Lightroom Photo Editor App

Adobe Lightroom से भी आप फ़ोटो Editing करने का काम कर सकते है क्योंकि इस Android App में आपको Basic से लेकर Advance लेवल तक के फोटो edit करने का कार्य बहुत आसानी से कर सकते है यह App भी अच्छे App की लिस्ट में आता है।

Adobe Lightroom

इसमें आपको बहुत से ऐसे Effects मिलते है जो पहले से ही तैयार हुए होते है single क्लिक में DSLR की तरह किसी भी फ़ोटो को edit करने का काम कर सकते है।

अगर आपकी कोई कम्पनी या वेबसाइट है तो आप उसके लिए image या logo को डिज़ाइन करने का भी कार्य कर सकते है शुरू में आपको इसका इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल होता है पर धीरे-धीरे आप इस अच्छे से इस्तेमाल कर सकते है।

इस App को साल 2015 में Adobe द्वारा Developer किया गया है Google Playstore से अभी तक 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting 4.2 Star तथा 1 मिलियन Reviews है इसका साइज 105 MB का है।

Adobe Lightroom App की विशेताएँ?

इस App में आपको Best DSLR Effects, Colour Mixer, Colour Adjustment, Burst, Manually Photo Adjust, Healing Brush, Thematic Contests, आदि जैसे और भी बहुत से Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इसे Download करना चाहते है तो इसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा जिसकी मदद से आप इसे आसानी से Download कर सकते है।

Lightroom App Download

11.Photo Lab Picture Editor & Art App

भारत में Android मोबाइल में सबसे ज्यादा photo edit के लिए इस्तेमाल होने वाले top 5 App की लिस्ट में Photo Lab भी आता है इसमे आपको फ़ोटो को edit करने के लिए smart Filter का Option मिल जाता है।

इस App को अगर आप फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते है या अगर आप इसका premium प्लान भी parches कर सकते है इस App को Linerock Investments LTD द्वारा Developer किया गया है।

Google Playstore से अभी तक 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार इस्तेमाल किया गया है इसके Reting 4.3 Star तथा 2 मिलियन Reviews है इसका साइज 17 MB है।

Photo Lab App की विशेषताएँ?

इसम App में आपको Neural Art Styles, Photo Frames, Photo Filters, Photo Collages, Face Photo Montages, Realstic Photo Effects आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो Playstore या इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके आसानी से Download कर सकते है।

Photo Lab App Download

12.Photo Editor Pro App

Photo Editor App भी बहुत popular फ़ोटो बनाने वाला App है इसमे आप किसी भी फ़ोटो को बहुत अच्छे से edit कर सकते है क्योकि इस App में दूसरे App के मुकाबले ज्यादा Features देखने को मिलते है।

Photo Editor Pro

इस App में photo cut का काम भी आप बहुत आसानी से कर सकते है Google playstore से अभी तक 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.8 Star तथा 2 मिलियन Reviews हैं और इसका साइज 16 MB है।

Photo Editor Pro की विशेताएँ?

Photo Editor Pro में आपको Photo Blender, Blur Background, 60+ Filters, Glitch Effects, DSLR Blur Effects, Body Retouch, Photo Collage Maker, Highlight & Shadow आदि जैसे Features मिल जाते हैं।

अगर आप भी इस App को इस्तेमाल करना चाहते है तो यह आपको Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी आप अपने मोबाइल में आसानी से install कर सकते है।

Photo Editor Download

13.Photoshop Express Photo Editor App

Adobe Photoshop भी कमाल का App है किसी भी फ़ोटो को बहुत ही profissional तरीके से optimize कर सकते है इसमे आपको फ़ोटो में अलग अलग तरह के Frames लगाने के लिए मिलते है।

Photoshop Express

इसका इस्तेमाल करना बहुत आसान है इसकी मदद से किसी भी फ़ोटो को बहुत अच्छे से कोई भी look के साथ डिज़ाइन करने में यह आपकी मदद करता है अगर आप इसका free Version इस्तेमाल करते है तो आपको limited features ही मिलेंगे।

Google Playstore से अभी तक 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.4 Star तथा 1 मिलियन Reviews है इसका साइज 85 MB है।

Photoshop Express की विशेताएँ?

Photoshop में आपको Photo Frames, 60+ Filters For Fun, Remove Red-eye & Pet eye, Raw Photo Spport, Crop Rotate, Staighten & Flip Your Photos आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से कर सकते है।

Photoshop Download

14.PhotoFunia Photo Editor App

PhotoFunia भी एक बहुत ही पुराना और फ़ोटो edit करने वाला App है यह App औरो से अलग है इसमें आपको एक profissional फ़ोटो edit कर सकते है क्योंकि इससे बनाया हुआ फ़ोटो बहुत ही profissional look होता है ऐसा look आपको किसी दूसरे App में देखने को नही मिलता है।

अगर आपके मोबाइल का कैमरा अच्छा नही है तो इस App में आपको Rear और Back Camera का इस्तेमाल करके बहुत अच्छी फ़ोटो क्लिक कर सकते है या इस App में अपनी पुरानी किसी भी Photo को Upload कर दे वह Automatically edit हो जाएगी।

इसका इस्तेमाल करना बहुत आसान है इस App को Capsule Digital द्वारा Developer किया गया है इस App को अभी तक 10+ मिलियन बार से भी ज्यादा download किया गया है इसके Reting 4.7 Star तथा 329K Reviews है यह आपको 3.8 MB में मिल जायेगा।

PhotoFunia की विशेषताएं?

PhotoFunia में आपको 100+ Effects, Collage Maker, Face Editor, One Click Photo Editor आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इस सभी Features को अपने मोबाइल में फ़ोटो बनाने के लिए इस्तेमाल करना चाहते है तो यह App आपको Google Playstore पर मिल जाएगा या इसे Download करने के लिए आपको नीचे लिंक मिल जाएगा उस से भी App इसे आसानी से install कर सकते है।

PhotoFunia Download

15.Beauty Plus Camera & Sweet Selfie

Sweet Selfie जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता होगा कि यह उन लोगो के लिए बहुत खास होने वाला है जो Selfie के बहुत बड़े शौकीन है क्योकि इस App की मदद से अगर आप सेल्फी लेते है तो पहले से ज्यादा अच्छा look देखने को मिलता है।

Beauty Plus Camera

अगर आपके चहेरे पर pimple या दाग है या आपका colour थोड़ा dark है तो ऐसे में आपके चहेरे को edit करके एक अलग रूप देने के लिए बहुत अच्छा App है।

Google Playstore से अभी तक 10+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.2 Star तथा 86K Reviews है और इसका साइज 62 MB है।

Beauty Plus Camera & Selfie की विशेताएँ?

Beauty Plus App में आपको selfie Camera with Beauty Effects, Face tune, Makeup Camera, Collage Maker, 1000+ Filters, Adjust Facial Features, Acne & Pimple Remove आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

जिन्हें हम किसी भी फ़ोटो को Edit करने का काम कर सकते है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो Playstore से या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी आप इसे अपने मोबाइल में आसानी से install कर सकते है।

Beauty Plus Download

16.Toon App

Toon App भी फ़ोटो edit करने का काम करता है मगर इस App से किसी भी फ़ोटो को Cartoon फ़ोटो बनाने का कार्य करता है आपको बता दे Cartoon बनाने वाले App में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला App है इसको इस्तेमाल करना बहुत आसान है।

इस App में आपको बहुत से फ़ोटो Frames Background और Body मिल जाते है और बहुत से लोग इस से फ़ोटो को Edit करके अपनी profile पर भी इस्तेमाल करते है।

इस App को Lyrebird Studio द्वारा Developer किया गया है Google Playstore से अभी तक 50+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting 4.2 Star तथा 1 मिलियन Reviews है इसका साइज 30 MB है।

Toon App की विशेताएँ?

इस App में आपको Selfie Camera Effect, Trendy Drip Effect, Magic Brush Effect, Toon Background & Layouts, All Cartoon Photo Effects आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इसे Download करना चाहते है तो Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से Download कर सकते हैं|

Toon App Download

17.Perfect365 Photo Editor App

Perfect365 भी एक कमाल का App है अगर आप भी अपने किसी भी फ़ोटो को पूरी तरह से change करके एक अलग तरह की बनाने की सोच रहे है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा App है यह आपकी फ़ोटो को पूरी तरह से बदलने के लिए edit कर सकता है।

अगर आप किसी भी फ़ोटो में पहले से हटकर बदलाब चाहते है तो इसमें आपको single क्लिक में अपने फोटो को बदल सकते है इस App को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।

इसको साल 2013 में Perfect365,Inc. द्वारा Developer किया गया है Google Playstore से अभी तक 50+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting 4.3 Star तथा 281K Reviews है इसका साइज 93 MB है।

Perfect365 की विशेताएँ?

इस App में आपको Daily Makeup & Fashion Tips, 200+ Pre-Set Hotstyles one-tap Looks, Subtle Touchup Features, 20+ Makeup & Beauty Tips, Unlimited Custom Colour Options जैसे और भी Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इस App को Download करना चाहते हो तो Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से Download कर सकते है।

Perfect365 Download

18.Camera360 Photo Editor App

Camera360 भी फ़ोटो edit करने के लिए बहुत ही कमाल की App है इसकी मदद से आप एक बहुत ही अच्छी फ़ोटो edit कर सकते है और इसी के साथ अगर आप भी सेल्फी के शौकीन है तो यह आपकी सेल्फी को पहले के मुकाबले अच्छी बनाने के लिए बहुत से Features मिल जाते है।

इस App को PinGuo Inc. द्वारा Developer किया गया है Google Playstore से अभी तक 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.4 Star तथा 5 मिलियन Reviews है इसका साइज 99 MB है।

Camera360 App की विशेताएँ?

इस App में आपको Body and Face Editor, AR Face Sticker, Live Filters, Collage Makers, Smaller & V-shaped Face, Hairstylish & Colour, Healthy Skin Features आदि जैसे और भी Features देखने को मिल जाते है।

अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो यह आपको Google Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से Download कर सकते है।

Camera360 Download

19.VSCO Photo & Video Editor App

VSCO भी एक बहुत ही बढ़िया Photo & Video Edit करने वाला App है क्योकि इसमे आपको बहुत से Free Features मिल जाते है अगर आप इसका Primium Version लेते है तो आपको Unlimited Features मिल जाते है।

अगर आप अपनी किसी भी फ़ोटो को इसकी मदद से Edit करते है तो आप उस फ़ोटो को किसी भी Social Media पर Shere करने का Option Direct मिल जाता है।

यह App VSCO द्वारा Developer किया गया है और Google Playstore से अभी तक 100+ मिलियन बार Download किया जा चुका है इसके Reting 3.6 Star तथा 1 मिलियन Reviews है इसका साइज 53 MB में मिल जायेगा।

VSCO App की विशेताएँ?

VSCO में आपको Best Filters, Cropping & Rotate, Border & Vignettes, Exposure, Contrast, Temperature or Skin Tones आदि जैसे और भी Features मिल जाते है।

अगर आप भी इसे Download करना चाहते है तो Playstore से या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से अपने मोबाइल में install कर सकते है।

VSCO Download

20.Prisma Photo Editor App

Prisma Photo App भी फ़ोटो बनाने के लिए बहुत ही बेहतरीन App है इसमे आपको फ़ोटो को Art के बदल सकते है इसे आपको 250 से भी ज्यादा Art stylish Free में मिल जाते है।

इसमे आपको बहुत से अच्छे Effects मिल जाते है जिससे किसी भी फ़ोटो को बहुत ही अच्छा look देने के लिए edit कर सकते है अगर आप अपनी किसी भी फ़ोटो पहले से change करके एक अच्छा फ़ोटो edit करने का काम Prisma की मदद से बहुत ही आसानी से कर सकते है।

इस App साल 2016 में Prisma Lab, Inc द्वारा Developer किया गया है अभी तक Google Playstore से 50+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.6 तथा 974K Reviews है इसका साइज 48 MB में मिल जायेगा।

Prisma Photo App की विशेताएँ?

इस App में आपको Photo Effects, Collage Maker, Crop & Rotate, Art Stylesh आदि जैसे और भी बहुत से ऐसे Features मिल जाते है।

अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो Google Playstore से या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से Download कर सकते है।

Prisma Download

21.Line Camera Photo Editor App

Line Camera App भी बहुत ही पुराना और Populer Photo editor App है इस App की मदद से आप किसी भी फ़ोटो को पहले से ज्यादा अच्छा सजा सकते है इस App में वह सभी Features मिलते है जिससे आप फ़ोटो को बनाने में करते हैं।

इस App को Line Corporation के द्वारा Developer किया है इस App को Google Playstore से 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting 4.4 Star तथा 1 मिलियन Reviews और इसका साइज 60 MB है।

Line Camera की विशेताएँ?

Line Camera में आपको Collage Maker, Timer, Flash Mirror mode, Live Filters, Text Stamps & Brushes आदि जैसे Features मिलते है जिन्हें किसी भी फ़ोटो को edit करने के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक की मदद से भी आप इसे आसानी से install कर सकते है।

LINE Camera Download

22.LightX Photo Editor App

LightX Photo App एक बहुत ही शानदार फ़ोटो Android Photo Editor है जैसा आप किसी भी फ़ोटो को leptop में Photoshop से फ़ोटो से edit करते है same वैसे ही Features आपको इसमे भी देखने को मिलते है।

अगर किसी भी फ़ोटो को कट करके एक जगह से दूसरी जगह edit करने में मदद करता हैं तथा Background Change पूरी तरह से किसी भी फ़ोटो को अपने हिसाब से अच्छे से edit करने का काम कर सकते हैं।

इस App को AndOr Communications Pvt Ltd द्वारा Developer किया गया है और यह App Google Playstore से 10 मिलियन से भी ज्यादा बार download किया जा चुका है इसके Reting 4.4 Star तथा 478K Reviews है इसका साइज 26 MB का है।

LightX App की विशेताएँ?

इस App में आपको Photo Cutout, Background Change & Remove, Profissional Image Editing Tools, Photo Transform Tools, Colour Splash Photo Effects, Perfect Selfie & Portrain Photos, Marge Photos आदि जैसे Features मिल जाते है।

अगर आप भी इसे download करना चाहते है तो यह आपको Playstore पर या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से install कर सकते है।

LightX App Download

23.Airbrush Photo Editor App

Airbrush भी एक बहुत ही शानदार फ़ोटो edit करने वाला App हैं इसमे किसी भी फ़ोटो को आने हिसाब से सजा सकते है इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि अगर आप selfie के शौकीन है तो यह Selfie फ़ोटो को बहुत ही अच्छे से edit का काम करता है।

Selfie लेते समय आपके चहेरे पर दाग धब्बे या Beauty की बजह से फ़ोटो अच्छा नही आता है तो इसकी मदद से फ़ोटो को एक बहुत ही अच्छे से बना सकते है। यह App Meitu (China) Developer किया गया है।

इस App को Google Playstore से 10k से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting 3.0 Star तथा 296 Reviews है और इसका साइज 50 MB है।

Airbrush App की विशेताएँ?

Airbrush में आपको Glowing Skin, Brighten Eyes, White Teeth, Artistic Retouching, Pimple & Acne Remove, Natural & Rediant Filters आदि जैसे Features मिलते है।

जिन्हें आप अपने फोटो नाक आँख ब्यूटी और भी बहुत से कार्य करने के लिए इस App का इस्तेमाल कर सकते है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से भी आप इसे आसानी से Download कर कर सकते है।

AirBrush Download

24.PhotoDirector Photo Editor App

PhotoDirector से भी बहुत अच्छे फ़ोटो को edit करने का काम कर सकते है किसी भी फ़ोटो को पहले से ज्यादा अच्छा look दे सकते है इस App को चलाना बहुत आसान है।

इस App को Cyberlink Corp द्वारा Developer किया गया है इस App को 50+ मिलियन बार Download किया गया है इसके Reting 4.5 Star तथा 908K Reviews और इसका साइज 124 MB है।

PhotoDirector App की विशेताएँ?

PhotoDirector में आपको Advance Effects, Blur Photo Editor, Stickers, Collage Maker, Photo Enimation, Highlights & Shadows, InstaFill For Instagram, Magic Brush आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

इन features को किसी भी फ़ोटो को बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है और एक अच्छी फ़ोटो को बना सकते है इसे download करने के लिए आप निचे दिए हुए लिंक से भी आप इसे आसानी से install कर सकते है।

PhotoDirector Download

25.Facetune2 Editor by Lightricks Photo Editor App

Facetune2 App किसी भी फ़ोटो को पहले से ज्यादा सुंदर सजाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते है इसमे आपको फ़ोटो edit करने के लिए बहुत से ऐसे Tools देखने को मिल जायेंगे जिससे आप किसी भी फ़ोटो को बहुत सुंदर बना सकते है।

इस App से आप किसी भी selfie को लेते समय उसे और भी अच्छे से edit कर सकते है और इसके अलावा पहले के फोटो को भी एडिट कर सकते है।

इस App को Lightricks Ltd. द्वारा Developer किया गया है यह App Google Playstore से 50+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.2 Star तथा 370K Reviews है और इसका साइज 171 MB है।

Facetune2 Editor की विशेताएँ?

Facetune2 में आपको Light Effects, Filters, Makeup & Makeover Tools, Remove Zits Pimples & Blemishes, Smooth Skin Tools, Artistic Picture Editing Tools आदि जैसे और भी Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इस App का इस्तेमाल करना चाहते है तो Playstore से या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी आप इसे बहुत आसानी से अपने मोबाइल में Download कर सकते है।

Facetune2 Download

26.PickU Photo Editor App

PicU भी एक बहुत ही शानदार App है इसकी मदद से किसी भी फ़ोटो को edit कर सकते है इस App में आपको बहुत से अच्छे Features देखने को मिलते है जो दूसरे App में नही मिलते है।

इस App को PickU Corp द्वारा Developer किया है यह App दूसरे App की तुलना में use करना भी बहुत आसान है इस App को Google Playstore से 10+ मिलियन बार से भी ज्यादा Download किया गया है इसके Reting 4.3 Star तथा Reviews 212k और इसका साइज 38 MB है।

PickU Photo Editor की विशेताएँ?

PickU में आपको Background Remove & Change, Stickers, Stylish Text, DSLR Camera, Blur Effects, Magic Templates आदि जैसे Features मिल जाते हैं।

इन्हें किसी भी फ़ोटो को edit करने के लिए इस्तेमाल कर सकते है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक की मदद से भी आप इसे आसानी से अपने मोबाइल में install कर सकते है।

PickU Download

27.NeonArt Photo Editor App

NeonArt भी फ़ोटो edit करने के लिए बहुत ही शानदार Androin App हैं इसकी मदद से किसी भी फ़ोटो को stylish बनाने के लिए बहुत अच्छा फ़ोटो editor App है।

इसमे आपको single tap Effects के लिए options मिल जाते है जिससे किसी भी फ़ोटो को edit करना बहुत आसान है तथा इसमे आपको समय-समय पर new Features की Updates देखने को मिटी रहती है।

इस App को 2020 में Lyrebird Studio द्वारा Developer किया गया है Google Playstore से अभी तक 10+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.1 Star तथा 136K Reviews है और इसका साइज 45 MB है।

NeonArt App की विशेताएँ?

NeonArt में आपको Selfie Camera Effects, Neon Stickers & Text, Pic Collage Maker, Neon Photo Effects, Background Change & Remove जैसे और भी बहुत से Features देखने को मिल जाते है।

इसे Download करने के लिए आपको Google Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी आप इसे अपने मोबाइल में बहुत ही आसानी से install कर सकते हैं।

NeonArt Download

28.Fotogenic Face & Body Photo Editor App

Fotogenic भी फ़ोटो बनाने के लिए बहुत ही बढ़िया फ़ोटो edit करने वाला Android App हैं इसमें आप किसी भी फ़ोटो को Beauty के लिए बहुत से Tools मिल जाते है जिन्हें किसी भी फ़ोटो को बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

इसके साथ आपको इसमे बहुत से कमाल के Features देखने को मिलते है इस App को Best Photo Editing Apps द्वारा Developer किया गया है Google Playstore से अभी तक 5+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.8 Star है तथा 403K Reviews और इसका साइज 85 MB है।

Fotogenic App की विशेताएँ?

इस App में आपको Colour Replacement, Text on Path, Body Reshape, Speech Bubble, Smooth Skin, Teeth White, Tatto & Clone आदि जैसे ओर भी फीचर्स देखने को मिलते है।

जिन्हें किसी भी फ़ोटो को बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो playstore से या फिर नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से अपने मोबाइल में install कर सकते हैं।

Fotogenic Download

29.YouCam Perfect Photo Editor App

YouCam Perfect सेल्फी के लिए बहुत ही बढ़िया App है अगर आप सेल्फी के बहुत बड़े शौकीन है तो यह आपके लिए बहुत ही शानदार App है क्योकि सेल्फी को क्लिक करते समय इसमे आपको बहुत ही बढ़िया Features देखने को मिलते है जो आपकी सेल्फी को एक अच्छा look देते है।

इस App में समय-समय पर नए Features Upload होते रहते है और यह आपको Google Playstore पर मिल जाएगा इस App को अभी तक 100+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.4 Star तथा 2 मिलियन Reviews है और इसका साइज 83 MB है।

YouCam Perfect की विशेताएँ?

YouCam Perfect में आपको Collage Makers, Photo Effects, Text on Photo, Face Touch Up, Camera Filters, Font Stickers आदि जैसे Features मिल जाते है।

यह सभी Features आपके फ़ोटो को बहुत शानदार बना देती है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते हो तो आपको लिंक नीचे मिल जाएगा उसकी मदद से भी आप इसे आसानी से Download कर सकते हैं।

YouCam Download

30.Motionleap By Lightricks Photo Editor App

Motionleap भी एक बहुत 3D फ़ोटो edit करने वाला App है इसमे आप अपने फोटो को बेहतरीन बनाने के लिए Effects का इस्तेमाल कर सकते है इसमे आपको बहुत सारे Effects मिल जायेंगे।

और अगर आप किसी भी फ़ोटो के लिए फ़ोटो Motion add करना चाहते है तो इसमें आपको बहुत शानदार फ़ोटो Motion मिल जायेंगे जिन्हें आप अपने फोटो को बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस App के जैसे Features आपको किसी भी दूसरे App में देखने को नही मिलते है इसमे आप अपने फोटो को कोई भी 3D Effects का इस्तेमाल करके अपने फोटो को एक बेहतरीन तरीके से डिज़ाइन कर सकते है।

इस App को Google Playstore से 50+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.3 Star तथा 277K Reviews है और इसका साइज 84 MB है।

Motionleap App की विशेताएँ?

इसमे आपको Motion Effects, 3D Picture Animation Tool, Unique Overlyas, Overlays & Time Lapse, 3D Camera Effects, आदि जैसे Features मिल जाते है।

इनकी मदद से किसी भी फ़ोटो को बहुत बढ़िया तरीके से edit कर सकते है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो इसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा जिस से आप बहुत आसानी से install कर सकते हैं।

MotionLeap Download

31.Love Collage Maker Photo Editor App

Love Collage Maker की सबसे अच्छी बात है अगर आप किसी को iniversarry या अपने Love के लिए एक साथ 2 दो या इससे भी ज्यादा फ़ोटो को एक साथ combine या College करना चाहते है तो यह आपके लिए बहुत अच्छा App है।

इसमे आपको Love Frames और भी बहुत से ऐसे Features देखने को मिलते है जिस से किसी भी फ़ोटो को बहुत बेहतरीन सजाया सकता है इस App को eToolkit Inc द्वारा Developer किया गया है।

इस App को अभी तक Google Playstore से 50+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 4.5 Star तथा 336K Reviews है इसका साइज 54 MB है।

Love Collage Maker App की विशेषताएँ?

Love Collage App में आपको Photo Collage Frames, Photo Effects, Text On The Photo, Tons of The Frames, Photo Frames & Editing Features, Stickers, Emoticons & Clipart, Photo Grids आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

जिससे किसी भी फ़ोटो को edit करने के लिए बहुत अच्छे है अगर आप भी इस App को Download करना चाहते है तो आप इसे Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी बहुत आसानी से Download कर सकते है।

Love Collage Download

32.Fotor Photo Editor App

Fotor Photo भी एक बहुत ही Popular App है अगर आप भी अपनी किसी फ़ोटो को इसकी मदद से edit करते है तो इसकी मदद से आप फ़ोटो को बहुत अच्छी तरह से एक Beautiful look दे सकते है।

इस App को Everimagin LTD द्वारा Developer किया गया है इस App को अभी तक 10+मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है इसके Reting 4.5 Star तथा 626K Reviews है और यह आपको Google Playstore पर 91MB में मिल जायेगा।

Fotor Photo App की विशेषताएं?

Fotor Photo में आपको Borders, Filters, Collage Maker, Photo Enhance, Crop and Rotate, Frames & Fonts आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इन सभी features को इस्तेमाल करना चाहते है तो आप इस App को नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी आसानी से install कर सकते है।

Fotor App Download

33.Bonfire Photo Editor Pro App

अगर आप भी Bonfire App का इस्तेमाल करते है तो यह आपके फ़ोटो के लिए आपको बहुत सारे फोटो Filters और फ़ोटो Effects जैसे और भी features मिल जाते है जिनकी मदद से किसी भी फ़ोटो को एक अच्छा look देने इसका इस्तेमाल कर सकते है।

इस App को Hugo Software द्वारा Developer किया गया है यह App Google Playstore से 100K से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसकी Reting 4.2 Star तथा 1K Reviews है और इसका साइज 10 MB का है।

Bonfire App की विशेताएँ?

Bonfire में आपको Remove Blemish Automatically, Unique Funk Filters, Rotete & Flip, 110+ Unique Effects Filters, Smart Skin-Whitening, Black & White HDR Filters, Crop & Rotate, आदि जैसे Features देखने को मिलते है।

अगर आप भी इसे Download करना चाहते है तो Google Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी आप Photo banane Karne Wala App Download अपने मोबाइल में आसानी से install कर सकते है|

Bonfire Download

34.Night Photo Frames Photo Editor App

Night Photo Frames में आपको रात के ऐसे बहुत से Frames मिल जाते है जिन्हें इस्तेमाल करके आप अपने फोटो को एक अच्छा Night Look दे सकते है।

इसके साथ-साथ आपको इस App में बहुत से ऐसे अच्छे Features देखने को मिल जायेंगे जिनसे किसी भी फ़ोटो को बनाने में आपकी मदद करते है।

इस App को साल 2018 में Gajrup apps द्वारा Developer किया गया है इसको अभी तक Google Playstore से 1+ मिलियन से भी ज्यादा बार Download किया गया है इसके Reting 4.4 Star तथा 3K Reviews है और इसका साइज 12 MB हैं।

Night Photo Frames की विशेताएँ

Night Photo Frames में आपको Night Frames, Effects & Stickers, Rotate, Resize & Crop, Text & Fonts आदि जैसे Features देखने को मिल जाते है ।

अगर आप भी इसकी मदद से किसी भी फ़ोटो को एडिट करना चाहते है तो इसको Download करने के लिए आपको Google Playstore या नीचे दिए हुए लिंक की मदद से भी आप इसे आसानी से install कर सकते है।

Night App Download

35.Bike Photo Editor App

Bike Photo Editor Photo Edit Karne Wala App Download जैसा कि इसके नाम से आपको पता चलता होगा कि यह Bike के साथ किसी भी फ़ोटो को बनाने वाला App है आप यहां पर अलग-अलग Bike के साथ किसी भी फ़ोटो को एक बेहतरीन तरीके से बना (सजा) सकते है।

इस App को WangSU Store द्वारा Developer किया है और यह आपको Google Playstore से 5+ से भी ज्यादा बार Download किया जा चुका है इसके Reting 3.8 Star तथा 5K Reviews है और इसका size 18 MB है।

Bike Photo App की विशेताएँ?

Bike Photo Editor में आपको Vairous Effects, Rotate & Crop, Text on Photo, 25 Stunning Photos in Vairous, Scale & Zoom आदि जैसे और भी Features देखने को मिलता है।

अगर आप भी इसकी मदद से फ़ोटो edit करना चाहते है तो यह App आपको Google Playstore पर मिल जाएगा या इसे Download करने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके भी आसानी से Photo Edit Karne Wala App Download कर सकते हैं।

Bike App Download

Cymera Camera की विशेताएँ?

Cymera Camera में आपको AR Face Stickers, Selfie Filters, Live Fiters, Hairstylish & Colour, Healthy Skin Feature, Collage Maker, Body & Face Editor, Smaller & V-Shaped Face आदि जैसे Features मिल जाते है।

इन Features का इस्तेमाल करके आप किसी भी फ़ोटो को बहुत आकर्षित look दे सकते है अगर आप भी इस Photo Banane Wala Apps Download करना चाहते है तो नीचे दिए हुए लिंक से आप इसे आसानी से Download कर सकते है।

Cymera App Download

Conclusion

दोस्तो तो आज के Best 35+ Photo Banane Wala Apps जो आप अपने मोबाइल में फ्री में इस्तेमाल कर सकते है किसी भी फ़ोटो को प्रोफेशनल तरीके से edit कर सकते है।

मुझे उम्मीद है आपको यह App जरूर पसंद आयेंगे या अगर इस आर्टिकल में आपको कुछ समझ न आया हो तो मुझे कमेंट करके जरूर बताये।

या मेरी दी हुई जानकारी में कुछ ऐसा हो जो मैंने आपके साथ इस पोस्ट में शेयर न किया हो तो अपना सुझाव देने के लिए कमेंट बॉक्स में कमेंट करे।