Gana Download Karne Wala Apps 2023 के Top10 App List

हेलो फ्रेंड्स आपका हमारी वेबसाइट में आपका स्वागत है आज का हमारा टॉपिक है “Gana Download Karne Wala Apps” की मदद से किस तरह से MP3 और Video के गाने Download कर सकते हैं।

आज के समय में हर किसी के पास android फोन है और वह जब भी गाने सुनता है तो ऑनलाइन सुन लेता है लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि हमें offline गानों की आवश्यकता होती है।

जिसके लिए हमें गाने डाउनलोड करने होते हैं उसके लिए हमें किसी वेबसाइट की सहायता लेनी पड़ती है जो थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि वहां अन्य प्रकार के ads का सामना करना पड़ता है या किसी अन्य प्रकार के application की मदद की आवश्यकता पड़ती है।

तो दोस्तों “Gana Download Karne Wala Apps” के बारे में आज मैं आपको पूरी जानकारी दूँगा जिसकी मदद से आप बहुत आसान और बहुत जल्दी गाना डाउनलोड कर सकते हैं चाहे वे MP3 हो , वीडियो के गाने हो, पूरी जानकारी पाने के लिए इस पोस्ट को पूरा जरूर पड़े।

Top 10 Best Gana Download करने वाला Apps | Gana Download Karne Wala Apps

इस पोस्ट में मैंने आपको कुछ बेहतरीन app के बारे में जानकारी दी है जहां से आप बहुत ही आसानी से single क्लिक में किसी भी मन चाहें गाने को download कर सकते है।

और अपने फोन या फ़ोन की mamory में download करके कभी भी offline सुन सकते है तो चलिए शुरू करते है

hungama music - Gana download karne wala apps

Hungama Music

यह एप्लीकेशन MP3 के गानों के लिए सबसे बेस्ट और साधारण एप्लीकेशन है यहां से आप बहुत ही आसान तरीके से किसी भी गाने को डाउनलोड कर सकते हो अगर हम बात करें।

इसकी डाउनलोड रेटिंग की तो इस application को 10 मिनियन से भी ज्यादा अधिक यूजर ने इसे डाउनलोड किया है इसका ratings 4.0 star है अब जानते है।

इसे कैसे gaane download करें सबसे पहले हमें अपने प्ले स्टोर को open करना है और सर्च बार में Hungama Music टाइप करना है इसके बाद इसे install पर क्लिक करे और open करे।

जब आप इसे ओपन करेंगे उसके बाद यह आपसे गूगल account या फेसबुक account से login करें इसके बाद आपके सामने language select करने के ऑप्शन दिखाई देंगे जैसा कि नीचे आप देख सकते हैं।

यहाँ से आप किसी भी रीजनल language को select कर सकते है उसके बाद continue पर क्लिक करे।

आप यहाँ से किसी भी मन पसन्द गाने को सर्च करे और आसानी से download कर सकते है download option जैसा कि आपको नीचे इमेज में show होता दिखाई दे रहा है इसी पर क्लिक करके गाने को फ़ोन या मैमोरी में डाउनलोड कर सकते है।

hungama step1

Hungama music app डाउनलोड करने के लिए नीचे Hungama Music Download पर क्लिक करें।

Hungama Music Features

  • एक करोड़ से ज्यादा गाने इस ऐप में मौजूद है
  • Ghazals, Rock, Pop, Rap, Hip-Hop, Jazz, Trance, Devotional, EDM, Dance, Disco, Jazz, Classical, Bhangra, Bhajans, Salsa, Instrumental, Party Hits, New Songs, Old Songs आदि अलग-अलग तरह के गाने मौजूद है😎
  • Online Live Radio की सुविधा इसमें उपलब्ध है📻
  • Dynamic Lyrics – Sing it, don’t wing it!🎤
  • इसमें आप गाने को डाउनलोड भी कर सकते हैं और इसमें डाउनलोड किए गए गाने को भी सुन सकते हैं!
  • इसमें आप पैसा भी कमा सकते हैं
  • इस ऐप की मदद से गाने को अपने मोबाइल में भी सुन सकते हैं.
  • मैं आपको अलग-अलग भाषा के सॉन्ग सुन सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं

Rating : 4.0

Download Size : 19MB

Downloads : 10 Millions

Price : Free

Vidmate

vidmate

Vidmate App बहुत ही पॉपुलर app है अगर हम बात करे इस application की तो India के अंदर इस app के यूजर बहुत अधिक मात्रा में है क्योंकि इस से किसी भी प्रकार का video या MP3 गाना download कर सकते है।

अर्थार्त अगर आप youtube के गाने download करना चाहते है तो इसकी मदद से MP3 या Video दोनो format में gana download karne ka एक बहुत अच्छा app है।

इसका इस्तेमाल हम गाने व किसी भी प्रकार की video जैसे Cartoon, WhatsApp Status, Movie आदि के लिए बहुत ही अच्छा है

मगर यह App हमें Google Playstore पर नही मिलेगा क्योकि किसी भी प्रकार के video या गाने download करना google की policy के खिलाफ है इसलिए इस aap को download करने के लिए नीचे दिए गए लिंक से भी downlaod कर सकते हो।

Vidmate Features

  • आप इसकी मदद से आप High Quality Images डाउनलोड कर सकते हैं
  • इसकी मदद से youtube, tiktok आदि जैसी sites की वीडियो को एक क्लिक में डाउनलोड कर सकते है।
  • 1000+ sites  इसमें supported है ।
  • इसमें एक सबसे खास फ्यूचर है कि इस ऐप की मदद से आप व्हाट्सएप के स्टेटस को अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं

Rating : 3.9

Size : 16MB

Downloads : 1+ Millions

Price : Free

दोस्तो अब हम बात करते है इस application की मदद से हम कैसे गाने व वीडियो download कर सकते है तो चलिए शुरू करते है।

सबसे पहले आप इसे डाउनलोड कर ले उसके बाद आप इस app को open करे वहाँ आपको भाषा को चुनना हैं उसके बाद आपको कुछ इस तरह का interface दिखाई देगा जहाँ आपको अपने पसन्द के किसी भी गाने को सर्च करने के लिए search बार दिखाई देगा जैसे नीचे फ़ोटो में देखे।

vidmate step1

यहाँ हमने Type किया (lambiyan si judaya) गाना तो हमे कुछ इस तरह से दिखाई देगा जैसा आप नीचे दी हुई फ़ोटो में देख सकते है और वहाँ पर आपको गाने के side में एक download का option भी मिलेगा उस पर आपको क्लिक करना है।

vidmate step2

क्लिक करने के बाद हमे यहां से गाने को किसी भी format में MP3 या वीडियो दोनो format के लिए download करने का ऑप्शन मिलेगा जैसा नीचे दिए हुए फ़ोटो में है।

vidmate step3

इस से आप किसी भी गाने को आसानी से डाउनलोड कर सकता है और अपने फ़ोन या SD कार्ड में डाउनलोड कर सकते है। यह भी “Gaane download karne wala app” है।

Songily

Songily

दोस्तो अगर हम बात करे SONgili App की तो यह केवल MP3 के गाने सुन या Download ही कर सकते है इसके अलावा और कुछ नही और इस application में हिन्दी गाने की मात्रा कम होती है।

फिर भी यह app थोडा बहुत अच्छा है अगर आप केवल गाने Download करना चाहते है तो यह app आपके लिए बहुत अच्छा है और यह app आपको Playstore पर मिल जाएगा या फिर नीचे दिए लिंक से भी Download कर सकते है।

तो चलिए अब हम शुरू करते है इस से कैसे इस्तेमाल करें सबसे पहले हमें इस app को डाउनलोड करना है आप direct playstore से भी download कर सकते है या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे।

App को install होने के बाद आपको इसे open करना है आप SONGily app के home page पर पहुँच जाओगे और ऊपर की side आपको सर्च box icon दिखाई देगा जहां आप अपने पसन्द के गाने को सर्च करना है।

Songily step 1

आपको दिखने के लिए मैंने search किया “Filhaal 2” तो आपके सामने कुछ इस तरह से गानों की लिस्ट निकल आएगी और जब आप दो बार फ़ोटो पर क्लिक करते है तो गाना बजना शुरू हो जाता है।

Songily step 2

अगर आप एक बार क्लिक करते है तो आपको right side में download का option भी दिखाई देगा जहाँ से आप गाने को अपनी फ़ोन या SD कार्ड में डाउनलोड कर सकते है। यह भी “Gaane download karne wala app” है।

SONGily Features

  • इसे ऐप का Size बहुत ही कम है
  • इसमें आप Background  में म्यूजिक चला सकते हैं।
  • Dark Mode फ्यूचर आपको इसमें मिल जाता है
  •  इसमें आप सिर्फ इंग्लिश गाने को ही डाउनलोड कर सकते हैं और सुन सकते हैं

Rating : 4.0

Size : 3MB

Downloads : 10 Millions

Price : Free

इसे भी पढ़े।

लड़की से बात करने वाला app Download

Android mobile के लिए 10 फ़ोटो editor app

Spotify

Spotify

Spotify दुनिया की सबसे ज्यादा पॉपुलर online गाने सुनने वाला app है इस app में आपको million से भी ज्यादा गाने free में सुन सकते है ओर अगर हम बात करे Spotify के Primium प्लान की अगर आप इसका primium प्लान लेते है।

तो आपको बिना किसी परेशानी के किसी भी अपने मन पसन्द गाने को आसानी से download कर सकते है इस application में कमाल की playlist show करता है।

Spotify में आपको अन्य language में गाने मिल जाते है जैसे Hindi, English, Punjabi, व Haryana आदि इन सभी भाषाओं के गाने मिल जाते हैं इसके साथ साथ आप इस app में podcast भी सुन सकते है।

अगर हम इस app की populrity की बात करे तो इसे अभी तक playstore से 500 मिलियन से भी ज्यादा बार download किया जा चुका है।

अगर आप भी इसे download करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से download कर सकते है या playstore से डाउनलोड कर ले।

Rating : 4.4

Size : 30MB

Downloads : 1 Billions

Price : Free

SnapTube

SnapTube

SnapTube गाने सुनने और डाउनलोड करने के लिए अच्छा एप्लीकेशन है यह app vidmate और videoder app की तरह ही काम करता है।

SnapTube application बहुत ही ज्यादा पापुलर app है जिसकी मदद से हम MP3 व Video किसी भी format में गाने download करने के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

इस app की मदद से youtube, instagram, facebook, और भी अन्य social media से वीडियो download कर सकते है।

यह app हिंदी गाने सुनने व download करने के लिए एक best app है जहाँ आपको हिंदी गाने की बेस्ट लिस्ट मिलेंगे जहाँ से किसी भी मन पसन्द गाने को सुन सकते हो।

और यह पूरी तरह से free aaplication है यह app आपको playstore पर नही मिलेगा अगर आप भी इस app का आनंद लेना चाहते हो तो इसे नीचे दिए गए लिंक से भी download कर सकते हो।

Rating : 4.0

Size : 21MB

Downloads : 1 Millions

Price : Free

Tubemate

Tubemate

Tubemate app भी गाने सुनने के लिए एक बहुत शानदार app है और इस app की सबसे अच्छी बात यह है कि इस app को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।

दोस्तो इसे open करते ही इसका home page बिल्कुल youtube की ही तरह है और वहां से आप किसी भी गाने को सर्च करके उस गाने पर क्लिक करना है उसके बाद आपको download का option मिल जाएगा।

और आप वहां से आपको डाउनलोड पर क्लिक करना और आप बहां से गाने को किसी भी format में download कर सकते हो जो कि बहुत आसान है।

साथ आप इस app की मदद से whatsapp, facebook, instagram, आदि जैसे social media के status भी आसानी से download कर सकते है।

यह app आपको playstore पर नही मिलेगा इस app को download करने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें और इसे download कर सकते है।

Rating : 3.8

Size : 13.8 MB

Downloads : 1 Millions+

Price : Free

Gaana

Gaana


यह भी बहुत ही पॉपुलर application है जो कि Indian app है इस app में आपको unlimited songs सुनने को मिलते है मगर इन्हें download करने के लिए premium plan लेना होगा।

तभी हम इस app से किसी भी गाने को डाउनलोड कर सकते है इसके paid plan में आप इसका free trial लेना चाहते है तो आप इसका फ्री trial भी ले सकते है।

और यह एक अच्छा idea है free गाने सुनने और download करने का अगर हम बात करे इसके यूजर की तो playstore पर इसकी reting 4.4 star है और इस app को अभी तक 100,000,000+ लोगो द्वारा downloadकिया जा चुका है।

अब आप इसी बात से पता कर सकते है कि यह app कितना best है अगर आप भी इसे download करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से download कर सकते है।

Rating : 4.5

Size : 25MB

Downloads : 100 Millions

Price : Free

Jio Saavn

Jio Saavn


यह सावन भी एक बेहतरीन ऐप है जिससे आप unlimited गाने सुन सकते हैं और download भी कर सकते हैं अगर आप jio का sim card इस्तेमाल कर रहे है तो आप इस app की मदद से free caller tune भी लगा सकते है।

Jio Saavn application का इस्तेमाल कोई भी कर सकता है चाहे आप किसी भी company का sim card यूज़ कर रहे है यह बाकी के app से अलग है myjio, jioTv app की तरह नही है।

यानि कि आप इस app से अपने मन पसन्द गाने को सुन सकते हो अगर आप गाने को download करना चाहते हो तो आपको JioSaavn paid plan लेना होगा जिस से आप किसी भी गाने को download कर सकते है।

फिलहाल तो अभी JioSaavn app का 1 महीने का paid plan free है अगर आप भी JioSaavn app का 1 महीने का फ्री लाभ लेना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से इस app को download कर सकते है या playstore से भी install कर सकते है।

Rating : 4.2

Size : 28MB

Downloads : 100 Millions

Price : Free

Wynk Music

Wynk Music


दोस्तों अगर हम बात करें विंक म्यूजिक एप की तो यह किसी भी MP3 के गाने को सुनने या डाउनलोड करने वाला ऐप है यह एयरटेल की कंपनी के द्वारा डिवेलप किया गया ऐप है अगर आप एयरटेल का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं।

तो आप विंक म्यूजिक एप से किसी भी गाने को अपनी कॉलर ट्यून बना सकते हो। अगर आप किसी दूसरी कंपनी का सिम कार्ड यूज कर रहे हैं और आप इसकी मदद से कॉलर ट्यून लगाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको पैसे पे करना पड़ते हैं।

यह बहुत ही सिंपल ऐप है जिसका इस्तेमाल हम आसानी से कर सकते हैं playstore से 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इसे download किया है और इसका reveiws 2 मिलियन तथा user reting 4.3 star है।

अगर आप भी इस आप को डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से इसे download कर ले या इसे आप playstore से भी gana download karne ka apps download कर सकते है।

Rating : 4.2

Size : 20MB

Downloads : 100 Millions

Price : Free

Videoder

Videoder

दोस्तों में बात करें वीडियोडर ऐप की तो यह एक बहुत ही फेमस Gana Save Karne Wala Apps है जिसकी मदद से हम अपने मन पसन्द गाने को download कर सकते है।

अगर हम बात करे इसके इस्तेमाल की तो यह app vidmate app की तरह ही काम करता है इसलिए इस app को चलाने में कोई भी परेशानी नही होगी।

इस app की मदद से आप किसी भी तरह का MP3 व Video गाने आसानी से download कर सकते है और अगर आप किसी का whatsapp या facebook, instagram आदि का status भी download कर सकते है इसके future vidmate और snaptube से मिलते झूलते है।

अगर आप भी इस आप को install करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक से इस app को download करके अपने पसंदीदा गाने सुनिये।

Rating : 3.8

Size : 7MB

Downloads : 1 Millions

Price : Free

पैसे कमाने वाला app 2021

मोबाइल स्क्रीन रिकॉर्ड करने के 5 टॉप app

Conclusion

तो दोस्तो आज का हमारा Gana download karne wala apps” यह पोस्ट आपको कैसा लगा comment बॉक्स में जरूर बताएं अगर आप भी app से जुड़ी जानकारी जानना चाहते है तो gethindimehelp से जुड़े रहे।

दोस्तो जितने भी app के बारे में मैंने आपके साथ knowledge shere की है यह सारे आप बहुत ही बढ़िया app है जिनका इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है।

अगर मैं आपको recommend करू तो मेरे हिसाब से vidmate app एक बहुत ही बढ़िया app है क्योंकि इसे मैं खुद भी यूज़ कर रहा हूँ। धन्यवाद All Friends