Manforce Tablet Uses in Hindi

Manforce Tablet Uses in Hindi फायदे, नुकशान, खुराक कैसे लें

हेलो फ्रेंड आज के पोस्ट में मैं आपके लिए लेकर आया हूं मैन Manforce Tablet Uses In Hindi यह ड्रग सिल्डेनाफिल सिट्रेट सक्रिय तत्व होता है जिसकी आपको नीले रंग की गोली देखने को मिलती है। आज के टाइम में इस टेबलेट का इस्तेमाल बहुत ज्यादा किया जा रहा है। Manforce Tablate आपको मैनफोर्स 50mg तथा मैनफोर्स 100mg किसी भी मेडिकल स्टोर पर बहुत आसानी से मिल जाती है दोस्तों अगर आप भी मैनफोर्स टेबलेट लेने की सोच रहे है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

manforce tablet uses in hindi
Manforce Tablet Uses in Hindi

क्योंकि यह आर्टिकल आपके लिए बहुत खास होने वाला है यहां मैंने आपको मैनफोर्स टेबलेट से जुड़े सभी बातों को बताया है जैसे इस टैबलेट का इस्तेमाल कैसे और कब करना चाहिए और इस टेबलेट से होने वाले फायदे और नुकसान क्या है और हमें क्या क्या सावधानियां बरतनी चाहिए। चलिए फ्रेंड शुरू करते हैं मैनफोर्स टेबलेट यूजेस इन हिंदी तो सबसे पहले हम जानते हैं मैनफोर्स टैबलेट क्या है।

Manforce Tablate क्या है। manforce tablet uses in hindi


मैनफोर्स टेबलेट यह दवा डॉक्टर के पर्चे से मिलने वाली दवा है और इस दवा का इस्तेमाल नपुंसकता और पलमोनरी हाइपरटेंशन जैसी बीमारी के लिए इस्तेमाल किया जाता है मगर इस Manforce Tablate को नपुंसकता में बहुत ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली Tablate है।

इस टेबलेट का इस्तेमाल करने से मनुष्य के अंदर सेक्स की क्षमता बढ़ जाती है यह लिंक के अंदर खून के प्रभाव को बढ़ाने में मदद करता है जिससे हमारे लिंग मैं खून का बहाव अच्छे से होता है Manforce Tablate Mankind Pharma Ltd द्वारा बनाई गई एलोपैथिक दवा है।

और इस Tablate को सबसे पहले America में 1998 में लांच किया गया था उसके बाद इसे भारत में लांच किया गया था टेबलेट को हम Manforce 50mg तथा Manforce 100mg की पावर में मिल जाती है। अब बात करते है कैसे खाना चाहिए?

Manforce Tablate को कब खाना चाहिए?

जब आप अपने पार्टनर के साथ संभोग करते हैं और आप असफल शीघ्रपतन या नपुंसकता का एहसास है तब आप मैन फोर्स टेबलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं इस टेबलेट का इस्तेमाल हमेशा 18 साल से अधिक आयु के मनुष्य ही इस्तेमाल करें या आप कोशिश करें कि आप 40 की उम्र के बाद ही इस टेबलेट का इस्तेमाल करें और आप डॉक्टर से परामर्श लेकर ही इसका इस्तेमाल करें।

और इस टेबलेट का इस्तेमाल हफ्ते में एक से दो बार या इससे अधिक बार इस्तेमाल करने के लिए अपने डॉक्टर की सलाह के अनुसार आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं इसका इस्तेमाल करने से आप अपने पार्टनर के साथ लंबे समय तक संभोग करने में सफल रहे सकते हैं और अपने पार्टनर को भी संतुष्ट कर सकते हैं अगर आप इस टेबलेट का इस्तेमाल पहली बार कर रहे हैं तो मैं आपको रिकमेंड एट करूंगा कि आप Manforce 50mg टेबलेट का ही इस्तेमाल करें।

Manforce Tablate खाने के लाभ? | manforce tablet ke fayde in hindi


वैसे तो इस टेबलेट को नपुंसकता को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इस टेबलेट के बहुत से ऐसे फायदे हैं जो हमारे शरीर के अंदर बहुत लाभदायक होते हैं तो चलिए अब हम बात करते हैं मैनफोर्स टेबलेट खाने के क्या क्या लाभ है।

  1. आज के समय में यह बीमारी बहुत से लोगों में पाई जाती है अगर आपको भी नपुंसकता है तो आप इस टेबलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  2. मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल करने के बाद हमारे लिंग के हिस्से में खून का प्रभाव बहुत तेज गति से होने लगता है।
  3. टेबलेट का इस्तेमाल करने से आपके लिंग में तनाव होने लगता है और नपुंसकता दूर हो जाती है।
  4. जो लोग अपने पार्टनर को खुद नहीं कर पाते हैं वह इस टेबलेट का इस्तेमाल करके अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।
  5. इस टेबलेट का इस्तेमाल करके आप यौन क्रिया बढ़ा सकते हैं।

Manforce Tablet की खुराक कैसे ले? | मैनफोर्स टेबलेट खाने का तरीका इन हिंदी

जैसा कि किसी भी दवा को लेने से पहले हमें डॉक्टर की सलाह के अनुसार उस दवाई का इस्तेमाल करते हैं ठीक उसी तरह इस दवा का इस्तेमाल हमें डॉक्टर के बताए अनुसार करना है या आप इस पैकेट के अंदर मिलने वाले लिफाफे को ध्यान पूर्वक से पढ़ें और उसके अनुसार भी आप इस टेबलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  1. इस टेबलेट का इस्तेमाल हमें संभोग करने से ठीक 1 घंटे पहले खाना है क्योंकि इसका असर 1 घंटे के बाद शुरू हो जाता है।
  2. मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल एक दिन में केवल एक ही बार करें इससे ज्यादा बार इस्तेमाल करने पर यह आपको नुकसान पहुंचा सकती है।
  3. मैनफोर्स टेबलेट को आपको डायरेक्ट निगलना होता है इसे चबाकर और कुचल कर नही खानी चाहिए।
  4. मैनफोर्स टेबलेट को आप खाली पेट और खाना खाने के बाद भी खा सकते हैं।
  5. इस टेबलेट को आप नॉर्मल पानी या गर्म पानी और दूध के साथ भी खा सकते हैं।

Manforce Tablet से होने वाले side effect? | Manforce Tablet side effect In Hindi

मैनफोर्स टेबलेट खाने से साइड इफेक्ट भी होते हैं इसलिए यह टेबलेट उन्हीं लोगों को इस्तेमाल करना है जो नपुंसकता के शिकार हैं और जो स्वस्थ व्यक्ति हैं उन्हें इस टेबलेट का इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। मैनफोर्स टेबलेट खाने से अगर आपके अंदर भी इनमें से कोई भी साइड इफेक्ट होता है जैसे :-

  1. सर में दर्द होने की समस्या होती है।
  2. पेट का खराब हो जाता है।
  3. शरीर पर एलर्जी की शिकायत होना।
  4. आंखों से कम दिखाई देना और कम सुनाई देना जैसी समस्या होती है।
  5. मांसपेशियों में दर्द होना।
  6. शरीर या त्वचा पर चकत्ते पड़ जाते हैं।
  7. नाक बंद हो जाना आदि।
  8. हो तो इस टैबलेट को नही खाये और अपने डॉक्टर से तुरन्त मिले और उनसे सलाह ले।
  9. इसके गलत इस्तेमाल करने से आपको नींद न आने की शिकायत होती है।
  10. Manforce Tablet के गलत इस्तेमाल करने से पेशाब का रिसना भी देखने को मिलता है।

Manforce Tablet की तरह अन्य Drugs कौन से है।

मार्केट में आपको मैन फोर्स के और भी अन्य doses मिल जाते हैं जो कि अलग-अलग नामों से जाने जाते हैं जो अलग-अलग कंपनी के द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट होते हैं।

  1. मैनफोर्स – Manforce Tablet
  2. कामासूत्रा – Kamasutra
  3. मैक्स सुथरा – Max sutra Tablet
  4. सुहाग्रा – Suhagra Tablet
  5. वियाग्रा – Viyagra Tablet
  6. सिनेग्रा – Sinegra Tablet
  7. कामाग्रा – Kamagra Tablet
  8. सिल्डेनाफिल – Sildenafil Tablet

Manforce Tablet का इस्तेमाल करते समय सावधानियाँ?

मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत ही आवश्यक है।

  1. शराब पीने के बाद इस टेबलेट का इस्तेमाल नही करना चाहिए।
  2. इस टेबलेट का इस्तेमाल 18 वर्ष से कम आयु के व्यक्ति यूज ना करें।
  3. Manforce टेबलेट का इस्तेमाल बच्चे और महिलाएं नहीं कर सकते।
  4. मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल मोटापा से पीड़ित व्यक्ति को नहीं करना चाहिए।
  5. मैनफोर्स 100 एमजी टेबलेट का इस्तेमाल अपने डॉक्टर के परामर्श के अनुसार ही करें।
  6. इस टेबलेट को खाते समय जूस या अंगूर नही खाना चाहिए।

Manforce Tablet इन रोगों में इस्तेमाल नही करे?


आज के समय में कोई ना कोई बीमारी से इंसान हमेशा ग्रस्त रहता है ठीक उसी तरह अगर आप भी इन बीमारियों का सामना करते हैं तो आपके लिए यह टैबलेट उचित नहीं है इसके लिए आप अपने डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही इस्तेमाल करें।

  • दिल के मरीज
  • बहरापन
  • शुगर
  • ब्लड प्रेशर

Manforce Tablet का इन दवाओं के साथ इंटरेक्शन होना?

दोस्तों अगर आप मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल करते हैं और आप उसके साथ में अन्य टेबलेट जैसे कि नीचे में बताऊंगा अगर उन टेबलेट को भी इस्तेमाल करते हैं। तो यह आपको इंटरेक्शन होने की संभावना ज्यादा होती है जो भी हमारे लिए बहुत खतरनाक है तो चलिए जानते हैं वह कौन सी दवाएं हैं जिन्हें हमें तो माल नहीं करना चाहिए।

  • Mesylate
  • Carbamazepine
  • Isoniazid
  • Amlodopine
  • Ketoconazole
  • Dexamethasone
  • Warfarin
  • Clarithromycin
  • Tarazosin
  • Imatinib
  • Tamsulosin
  • Atazanavir
  • Nitroglycerin

manforce 100 mg tablet uses in hindi और manforce 50 mg tablet uses in hindi

दोस्तों अब बात आती है मैनफोर्स टेबलेट का dose मार्केट में कितने पावर mg में मिलता है यह मार्केट में मैनफोर्स 50mg और मैनफोर्स 100mg का टेबलेट आपको मिल जाता है। पहले हम बात करते हैं मैनफोर्स 50mg टेबलेट की तो यह एक पैकेट में 9 गोली आती है जिसका मार्केट price 175 रुपये है अगर आप एक गोली को खरीदते है तो लगभग यह आपको 20 रुपये की पड़ जाती है। और अगर हम बात करे इसके 100mg टेबलेट की तो यह मार्केट में आपको 140 रुपये में 4 टेबलेट का पैकेट मिल जाता है जो एक गोली की कीमत लगभग 30 रुपये के आसपास होती है।

Manforce Tablet की कीमत और variety जानें?

यहां जितनी भी वैरायटी मैंने आपको बताई है वह सब आपको मार्केट में बहुत आसानी से अवेलेबल मिल जाएंगे अगर आपका डॉक्टर आपको इन्हें लेने की सलाह देते हैं तो आप इनमें से किसी भी टेबलेट को इस्तेमाल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Variety

Manforce 100mg
Manforce 50mg
Super Manforce 20mg
Manforce Staylong 30/50mg
Manforce 20mg

Quantity

4 Tablet’s
9 Tablet’s
4 Tablet’s
4 Tablet’s
2 Tablet’s

Price

Rs. 232
Rs. 270
Rs. 240
Rs. 240
Rs. 140

Manforce Tablet का असर कितने समय तक रहता है।

यह दवा आपके डोज़ के ऊपर निर्भर करती है अगर आप इस दवा की ज्यादा या कम खुराक लेते है तो यह आपके खुराक खाने के तरीके पर निर्भर करती है अगर हम इस टेबलेट की असर की बात करे तो मैनफोर्स 50mg टेबलेट का असर आधे से एक घंटे तक ही रहता है और मैनफोर्स 100mg का असर एक से दो घंटे तक रहता है अगर इस से ज्यादा समय तक यह आपको असर करती है तो तुरन्त डॉक्टर से मिले।

क्या Manforce Tablet को female खा सकती है। Manforce Tablet In Hindi For Female

मार्केट में अभी तक मैनकाइंड कंपनी ने फीमेल के लिए कोई भी मैनफोर्स की दवा नहीं बनाया है मैनफोर्स टेबलेट केवल पुरुष के लिए ही ज्यादा ही useble और अच्छी रहती है अगर किसी भी तरह के शीघ्रपतन को खत्म करने के लिए अगर फीमेल इस गोली का इस्तेमाल करना चाहती है उनके लिए Viagra Tablet फीमेल और भी बहुत सी दवा मार्केट में फीमेल के इस्तेमाल के लिए मिल जाती है जिनका इस्तेमाल करके सेक्स को एन्जॉय कर सकती है।

Conclusion

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हमने सीखा की Manforce Tablet Uses In Hindi अगर आपके मन में से जुड़ा कोई और डाउट हो तो आप हमें कमेंट द्वारा जरूर बताएं हम आपका सुझाव देंगे और एक मेडिसिन का योग करने से पहले डॉक्टर से मिल ले। अगर यह पोस्ट आपके लिए यूज़फुल रहा हो तो इसे आगे शेयर जरूर करें।

Read More