Facebook Account कैसे हैक करे – Facebook Id Password हैक करने के Best तरीके – 2021

Facebook Account कैसे हैक करे - Facebook Id Password हैक करने के तरीके

Facebook Account कैसे हैक करे : हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब आज की इस पोस्ट में हम आपके लिए बहुत ही मजेदार और interested पोस्ट लेकर आए हैं आप लोगों ने काफी टाइम से मुझे बोला था कि आपने व्हाट्सएप कैसे हैक करते हैं उसके बारे में तो आपने बता दिया लेकिन Facebook Id Hack karne ka tarika और फेसबुक अकाउंट हैक (Facebook Account Hack) कैसे करें तथा फेसबुक को हैक होने से कैसे बचा सकते हैं इसके बारे में भी आप पोस्ट लेकर आओ.

तो दोस्तों आज की इस पोस्ट पर मैं आपके लिए Facebook से रिलेटेड पूरी जानकारी लेकर आया हूं आप इस पोस्ट को पढ़ने के बाद बहुत ही आसानी से Facebook Hacking tricks In Hindi के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर पाएंगे. तो आप सब इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ते रहे.

Facebook Phishing Attack क्या है.?

Facebook Phishing Attack क्या है.?

दोस्तों अगर आप हैं कि मैं थोड़ा बहुत भी इंटरेस्ट रखते हो तो आपको Phishing के बारे में तो जरूर पता होगा phishing हैकिंग की एक ऐसी तकनीक है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी के भी login, bank account, other accounts की इंफॉर्मेशन को बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हो. Phishing में फेसबुक टि्वटर जैसी दिखने वाली Same वेबसाइट की Copy बनाई जाती है ताकि किसी को भी यह ना लगे कि यह जो Phishing साइट है यह एक fake साइट है इसलिए Phishing में वेबसाइट को ऐसे तैयार किया जाता है जैसे कि वह एक real में दिखने वाली साइट होती है.

इसका इस्तेमाल ज्यादातर फेसबुक अकाउंट को हैक करने के लिए किया जाता है इसमें आपको कोई सी प्रकार के कोडिंग सीखने की भी जरूरत नहीं है आपको वेबसाइट पर बहुत सारी Phishing sites मिल जाएगी जिसका इस्तेमाल करके आप 1 मिनट में फेसबुक site का clone बना सकते हो और उसकी मदद से आप किसी के भी अकाउंट की जानकारी हासिल कर सकते हैं.

अगर आप इसकी मदद से फेसबुक वेबसाइट का क्लोन बनाते हैं और उसको अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हो तो अगर आपका दोस्त इस लिंक पर क्लिक करके ओपन करता है तो उसको फेसबुक के जैसा सेम डिजाइनिंग देखने को मिलेगा उसको बिल्कुल भी नहीं लगेगा कि यह कोई Fake website है. और अगर वह अपनी लॉगिन की जानकारी वहां पर डालता है तो यह साइट आपको जो भी आपके दोस्त ने या फिर किसी ने भी उस साइड में अपना आईडी और पासवर्ड डाला होगा वह आपको मैसेज के द्वारा भेजती है. इसी को phishing attack कहते है.

Disclaimer – दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि यह जो “Facebook Ka Password Kaise Hack Kare”  information हम आपको देने वाले है यह सिर्फ  education purpose के लिए दे रहे हैं हम किसी भी तरह से हैकिंग को बढ़ावा नहीं देते हैं तो आप लोगों से विनती है कि आप इसका गलत इस्तेमाल मत कीजिए.

Facebook का id Password कैसे हैक किया जाता है.?

Facebook का Id Password कैसे हैक किया जाता है.?

दोस्तों आज के टाइम में टेक्नोलॉजी कितनी बढ़ चुकी है पहले तो फेसबुक को कोई भी बहुत आसानी से hack कर लेता था लेकिन आज के टाइम में फेसबुक को हैक करना बहुत ही मुश्किल है बहुत सारे लोग बोलते हैं कि हमारा फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है बस अब उनकी खुद की गलतियों की वजह से ही ऐसा होता है अगर कोई भी अपना फेसबुक का न्यू अकाउंट बनाता है तो वह जिस मोबाइल नंबर से अपना फेसबुक अकाउंट बनाता है तो वह पासवर्ड में भी अपना वहीं नंबर को सेट कर देते हैं. आपको ऐसा नहीं करना है आपको strong पासवर्ड रखना है जिसमें number, symbol,Letter भी हो.

और आपको कभी भी किसी के द्वारा दिए गए लिंक पर आपको क्लिक नहीं करना है अगर कोई आपको बोलता है कि अगर आप फेसबुक पर लाइक बढ़ाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके अपनी डिटेल बढ़िया तो आपको ऐसा कभी भी नहीं करना है

आप हमेशा facebook.com अगर लिखा हुआ है तो उस साइट पर ही आप क्लिक करें वरना आपको किसी भी फेसबुक जैसी दिखने वाली साइट पर क्लिक नहीं करना है और वहां पर id password नहीं भरना है. क्योंकि अगर आप किसी के द्वारा दिए गए लिंक पर क्लिक करके वहां पर अपना आईडी और पासवर्ड डालते हो तो वह आईडी पासवर्ड उस व्यक्ति को पता चल जाएगा जिस ने आपको लिंक भेजा है. तो आप ऐसा कभी भी ना करें.

Facebook का Id Password को Hack होने से कैसे बचाएं.?

Facebook का Id Password को Hack होने से कैसे बचाएं.?

अगर आपको भी आपकी फेसबुक अकाउंट को हैक होने का डर सताता रहता है तो मैं आपको फेसबुक की एक ऐसी Setting के बारे में बताऊंगा जिसका इस्तेमाल करके अगर आपका Facebook Account को secure बना सकते हैं . इस सेटिंग के माध्यम से आप अपने फेसबुक के अकाउंट को हैक होने से बचा सकते हैं.

अगर गलती से आपका पासवर्ड किसी को पता चल जाता है तो वह फिर भी आपके फेसबुक अकाउंट को login नहीं कर पाएगा. अगर आप इस सेटिंग को ऑन करते हैं और किसी को आपके पासवर्ड के बारे में पता है और वह किसी भी न्यू मोबाइल से आपकी फेसबुक अकाउंट को open करता है तो आपके रजिस्ट्रेशन मोबाइल नंबर पर 6 या फिर 4 digit का code आएगा उस कोड को भरने के बाद ही वह लॉगिन कर पाएगा. इस तरह से वह आपके फेसबुक अकाउंट को लॉगिन नहीं कर पाएगा. तो चलो हम जान लेते हैं कि उस सेटिंग को कैसे ऑन करते हैं

  • सबसे पहले आपको अपना फेसबुक के अकाउंट को ओपन करना है
  • अब आपको फेसबुक की Settings में जाना है
  • उसके बाद आपको Security And Login की सेटिंग के अंदर  जाना है
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज open होगा. इस पेज को नीचे करते ही आपके सामने use two factor authentication की सेटिंग देखने को मिलेगी. आपको उस सेटिंग पर क्लिक करना है.
  • अब आपको Get Started के button पर click करना है.
  • अब आपको वहां पर text messages और Authentication App नाम के दो ऑप्शन देखने को मिलेंगे. आपको text messages के button पर क्लिक करना है.
  • अब आपको वहां पर Confirmation Code डालने को बोला जाएगा. आपने फेसबुक में जो भी नंबर डाला होगा उस नंबर पर एक code आएगा वह आपको यहां भरना है.
  • code डालने के बाद आपको next के बटन पर क्लिक करना है.
  • अब आपके सामने two factor authenticatio is on का मैसेज देखने को मिल जाएगा आपको finish के बटन पर क्लिक कर देना है इन सब सेटिंग को करने के बाद आपका फेसबुक अकाउंट secure हो जाएगा और कोई भी व्यक्ति आपके फेसबुक अकाउंट को बिना confirmation Code के login नहीं कर पाएगा.

Facebook Account हैक करने वाली वेबसाइट – Facebook Id Hack Trick in hindi

  1. shadowave.info
  2. z-shadow.online

z-shadow की मदद से Facebook Account कैसे हैक करें.?

Z-Shadow की मदद से Facebook Account कैसे हैक करें.?

1 . Go to Z shadow Website

सबसे पहले आपको Z shadow नाम की वेबसाइट में visit करना है.

2 . Click on Signup Button

आपको वहां पर सेलिब्रिटी दिखाई देगा इस पर क्लिक करके आपको  next page पर जाना है.

3 . Enter your  Basic Details

अब आपको इस पेज में अपना Name,Password,Email  जो जो अभी आप से पूछा जा रहा है वह आपको यहां पर डालना है उसके बाद आपको captcha verify करना है.

4 . Now Click signup button again

जब आप अपनी पूरी जानकारी form में डाल लोगे तो उसके बाद आपको नीचे signup का बटन दिखाई देगा आपको उस पर क्लिक करना है.

5 . Select Facebook Site Clone

आपके सामने बहुत सारे वेबसाइट का clone देखने को मिल जाएगा. आपको फेसबुक image पर क्लिक करना है. जब आप फेसबुक पर क्लिक करोगे तो फेसबुक जैसे दिखने वाली शर्ट का लिंक मिल जाएगा जिसको आप किसी को भी शेयर कर सकते हो अगर कोई भी व्यक्ति है आपकी लिंक पर क्लिक करके अपना आईडी पासवर्ड डालता है तो आईडी पासवर्ड आपको मिल जाएगा.

6 . Done, Now share This link anyone to get their Login details.

अब आप इस लिंक को किसी के साथ भी शेयर कर सकते हो और उसके फेसबुक अकाउंट को हैक कर सकते हो.

मेरा अंतिम शब्द

दोस्तों हमने आपको बताया है किसी भी Facebook Account कैसे हैक करे.?, Facebook id हैक करने के कौन-कौन से तरीके हैं आशा करता हूं कि मैंने आप कैसे भी सवालों के जवाब भी इस पोस्ट में दे दिए होंगे अगर आपको अभी भी इस पोस्ट से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं और अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें थैंक यू.

Read More :

Share on:

My Services

अगर आप हमसे High quality, Impressive और SEO friendly आर्टिकल लिखवाना चाहते हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हो. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए whatsapp नंबर पे संपर्क करें.

हमारी अन्य सेवाएं
  1. Adsense approved करवाना
  2. Wordpress setup
  3. Blogger ब्लॉग को wordpress पे transfer करना
  4. किसी भी तरह की वेबसाइट बनाना
  5. Android App बनाना
you may also like this!

Hi, I’m Sandeep Kumar. A Blogger, Digital Marketer And Social Influencer, i Have A More Than 2 years Of Experience. I Love Technology And Also Love To Share Knowledge On Social Platform