Apna Pehla Kiss Kaise Kare | अपना पहला किस कैसे करें? 

हर कोई लड़का जब अपनी गर्लफ्रेंड के साथ नई रिलेशनशिप में आता है तो रिलेशनशिप के कुछ समय बीत जाने के बाद लड़के को अपनी गर्लफ्रेंड को किस करने का मन करने लगता है। लेकिन, लड़कियां इतनी आसानी से किस नहीं देती है और लड़कों को यह समझ नहीं आता कि अपना पहला किस कैसे करें (Apna Pehla Kiss Kaise Kare?)

Get Hindi Me Help

ऐसे में अगर आप भी अपना पहला किस कैसे करें (Apna Pehla Kiss Kaise Kare) से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप आज का यह लेख अंत तक अवश्य पढ़ें। ऐसा इसलिए क्योंकि, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अपना पहला किस कैसे करें? से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं। 

अपना पहला किस कैसे करें? | Apna Pehla Kiss Kaise Kare

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को पहला किस करना चाहते हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है की आप अपना पहला किस कैसे करें? तो आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि, अब हम आपको नीचे कुछ ऐसे पॉइंट्स बताने वाले हैं जिसे फॉलो करके आप बिना किसी घबराहट के अपना पहला किस कर सकते हैं और किस एंजॉय भी कर सकते हैं। 

1. किस के लिए पहले अपने आप को तैयार कीजिए 

देखा जाए तो किस करना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन, kiss करने के लिए भी पहले आपको मेंटली तौर पर तैयार रहना होगा। यही ही नहीं, आपको मेंटली के साथ अपने आप को फिजिकली भी तैयार करना होगा। यहां फिजिकली तैयार रहने का मतलब यह है की आप अपने आप को आकर्षित दिखाने के लिए अच्छा ड्रेस पहन सकते हैं और दाढ़ी सेविंग कर सकते हैं और बालों को भी अच्छा लुक दे सकते हैं।

2. किस करने के लिए रोमांटिक जगह का चयन करें 

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अपना पहला किस करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रोमांटिक जगह का चयन करना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि, रोमांटिक जगह पर जाने से आपके और आपके गर्लफ्रेंड के मन में भी रोमांटिक फीलिंग आयेगी और वह आपको किस करने से मना नहीं कर पाएगी। हालांकि, जगह का चयन करने समय इस बात का ध्यान अवश्य रखें की वहां पब्लिक ज्यादा संख्या में न हो और लड़की को कंफर्टेबल फील हो। 

3. किस करने का Sign दीजिए

देखा जाए तो लड़की कभी भी सामने से यह महसूस नहीं होने देगी की उसे भी किस करने का मन है। इसीलिए आपको हीं इशारों इशारों में उसे बताना होगा की आप उसे किस करना चाहते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि, जब आपका पहला किस हो तो लड़की को डायरेक्ट बोलना उचित नहीं होता है। ऐसे में आप लड़की के होठों को घूर-घूर के देख सकते हैं। ताकि, लड़की को पता चल सके कि आप उसे किस करना चाहते हैं।

4. टच से कंफर्टेबल फील करवाएं 

ऐसा कभी नहीं होता है कि लड़का को मन किया और लड़की को किस कर लिया। क्योंकि, किस करने से पहले लड़की को कंफर्टेबल फील करवाना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में आप लड़की को किस करने से पहले कंफर्टेबल फील करवाने के लिए टच का सहायता ले सकते हैं। जी हां, आप लड़की के हाथों में हाथ रख सकते है या फिर कंधे पर हाथ रखकर नजर से नजर मिला सकते हैं। ऐसे में लड़की आपके साथ कंफर्टेबल फील करगी।

5. किस करने से पहले नजर अवश्य मिलाएं

अगर आप लड़की को किस करना चाहते हैं तो आप किस करने से पहले एक दूसरे के आंखों में जरूर देखें। ऐसे करने से आप एक दूसरे के लिए प्यार महसूस करेंगे और आप एक दूसरे को किस करने से रोक नहीं पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि, वे दोनों एक दूसरे के प्यार में इतना खो जाते हैं की फिर किस करके अपना प्यार जाहिर करते हैं। 

6. लड़की के चेहरे को हल्का सा पकड़िए 

देखा जाए तो किसी भी लड़की को किस करना जितना आसान दिखाई देता है उतना आसान होता नहीं है बल्कि, कई सारे पापड़ बेलने पड़ते हैं। अगर आपका पहला किस है तो आपको हर एक छोटी गलती करने से बचना होगा। अगर आपको लग रहा है की लड़की की भी इच्छा है किस करने की तो आप अपने तरफ से किस करने के लिए कदम बढ़ा सकते हैं। लेकिन, किस करते टाइम आप लड़की के चेहरे को हल्का सा अवश्य पकड़े। 

7. लड़की के माथे पर किस करें 

जब आप लड़की के चेहरे को पकड़ लेंगे तो इसके बाद आप लड़की के आंखों में देखते हुए उसके माथे पर किस करें। ताकि, लड़की को यह एहसास हो की आप सच में उससे प्यार करते हैं ना की उसके शरीर को पाना चाहते हैं। जब आप लड़की के माथे पर किस करेंगे तो लड़की आपको शर्म भरा स्माइल देगी। इससे आप समझ सकते हैं की लड़की को भी किस करने की इच्छा है।

8. अपना हाथ लड़की के गले के पीछे रखें 

काफी सारे लड़के किस करते समय लड़कियों के प्राइवेट पार्ट पर हाथ लगाने की गलती कर बैठते हैं जिसके कारण लड़की भी गुस्सा हो जाती है और किस करने से पीछे हट जाती है। इसीलिए आप इस तरह की गलती करने से बचें। हालांकि, आप लड़की को किस करते समय अपना हाथ लड़की के गले के पीछे रख सकते हैं। इससे लड़की भी कंफर्टेबल फील करेगी।

9. लड़की को अपने नजदीक लाएं 

जब आप अपना हाथ लड़की के गले के पीछे रख लेंगे तो इसके बाद आप लड़की को अपने नजदीक लेकर आइए। जब लड़की एकदम आपके नजदीक आ जाए तो आप लंबी सांस लें और एक दूसरे को महसूस करें। ऐसा करने से लड़की एकदम किस करने के लिए अपने आप को तैयार महसूस करेगी।

10. लड़की के लिप्स पर किस कीजिए 

अक्सर ऐसा होता है कि जब लड़की किस करने के लिए करीब आती है तो वह अपनी आखें बंद कर लेती है। जब लड़की अपनी आखें बंद कर लें तो आप उसे लिप्स किस कीजिए। याद रहे पहला किस थोड़ा छोटा कीजिए फिर धीरे धीरे लंबा किस कीजिए। इससे लड़की भी नहीं घबरायेगी और किस को एंजॉय भी करेगी।

किस करने के बाद लड़कियां क्या महसूस करती है? 

देखा जाए तो किस करने से हमारे बॉडी से हैप्पी हार्मोन रिलीज होता है जिससे स्ट्रेस दूर होता है और चेहरे पर मुस्कान आ जाता है। सरल शब्दों में समझा जाए तो लड़कियां किस करने के बाद अपने आप को तनाव मुक्त महसूस करती है।

कितने टाइम तक किस करना चाहिए?

जानकारी के मुताबिक किसी भी लड़का या लड़की के लिए 1 मिनट तक किस करना फायदेमंद होता है। अर्थात आप 1 मिनट तक किस कर सकते हैं और यह टाइम आपके लिए परफेक्ट है।

लड़की को किस कब करना चाहिए?

देखा जाए तो कोई भी लड़की दिन के समय में किस करना पसंद नहीं करती है। ऐसा इसलिए क्योंकि, इस समय रोमांटिक फीलिंग की कमी होती है। ऐसे में अगर आप किसी लड़की को किस करना चाहते हैं तो आप शाम के समय में या फिर रात के समय में किस कर सकते हैं। 

लड़की को किस कब नहीं करना चाहिए? 

किसी भी लड़की को किस करना आप दोनों के बीच के संबंध के ऊपर निर्भर करता है। यदि आप लड़की को किस कब नहीं करना चाहिए? के बारे में बिस्तर से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई पॉइंट्स को पढ़ सकते हैं। जो की इस प्रकार है: 

1. सहमति: सबसे पहले आपको यह समझना होगा की आप जिस लड़की को किस करना चाहते हैं वह लड़की आपके साथ किस करने के लिए राजी है या नहीं। अगर राजी नहीं है तो आप बिना सहमति के उस लड़की को किस नहीं कर सकते हैं।

2. स्थान: देखा जाए तो किस करने के लिए सही स्थान का चयन करना भी महत्वपूर्ण होता है। आप किस करने के लिए ऐसे स्थान का चयन करें जहां आप दोनों गोपनीय तरीके से एक दूसरे को किस कर सकें। 

3. समय: किस करने के लिए किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें। जी हां, आप एक दूसरे को जानने के लिए और शारीरिक संबंध बनाने के लिए भरपूर समय दें। 

4. सुरक्षा: यदि आप अपना पहला किस कर रहे हैं तो आपको सुरक्षा का विशेष तौर पर ध्यान रखना होगा। 

निष्कर्ष

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको इस लेख में Apna Pehla Kiss Kaise Kare से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि, आज हम इस लेख में Apna Pehla Kiss Kaise Kare से संबंधित कुछ ऐसे टिप्स बताएं हैं जिसे फॉलो करके आप बिना किसी झिझक के अपना पहला किस कर सकते हैं। हालांकि, इसके अलावा अगर आपको अपना पहला किस कैसे करें? से संबंधित कुछ अन्य सवाल पूछना हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Rate this post

Leave a Comment

You cannot copy content of this page