Ladki Ki Tareef Kaise Kare | लड़की की तारीफ कैसे करें? 

यदि आप किसी लड़की को इंप्रेस करके अपने तरफ आकर्षित करना चाहते हैं या उससे दोस्ती करना चाहते हैं या फिर उसे गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक तरीका अपनाना होगा और वह तरीका है तारीफ करना।

जी हां, आपको लड़की की जमकर तारीफ करनी होगी।  ऐसा इसलिए क्योंकि, अभी के समय में शायद हीं ऐसी कोई लड़की होगी जिसे अपनी तारीफ सुनना पसंद नहीं होगा। सभी लड़कियां चाहती है की कोई उनकी तारीफ करें।

ऐसे में अगर आपका यह सवाल है कि लड़की मुझे भाव नहीं दे रही? इसका उपाय क्या है? तो इसका एक हीं उपाय है कि आप लड़की को इंप्रेस करें और इंप्रेस करने के लिए आपको लड़की की तारीफ करना बेहद जरूरी है। 

लेकिन, कुछ लड़कों के साथ यह समस्या खड़ी हो जाती है की वे इतने सीधे-साधे होते हैं की उन्हें लड़कियों की तारीफ में क्या बोलना है? या लड़कियों की तारीफ कैसे करें? इसकी कोई आइडिया नही होती है।

यही कारण है कि ऐसे लड़के लड़कियों को इंप्रेस नही कर पाते हैं।  यदि आप भी उन लड़कों में हीं शामिल है और आपको भी Ladki Ki Tareef Kaise Kare से संबंधित जानकारी प्राप्त करनी है तो आप इस लेख के साथ अंत तक बने रहें। ऐसा इसलिए क्योंकि, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से Ladki Ki Tareef Kaise Kare से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं। 

लड़की की तारीफ कैसे करें और तरीका क्या है? | Ladki Ki Tareef Kaise Kare

अब हम आपको इस लेख में लड़की की तारीफ कैसे करें? से संबंधित कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने वाले हैं जिसे फॉलो करके आप किसी भी लड़की को आसानी से इंप्रेस कर सकते हैं। तो चलिए नीचे जानते हैं लड़की की तारीफ करने के तरीकों के बारे में..

1. स्माइल की तारीफ करें 

यदि आप लड़कियों की तारीफ करना चाहते हैं तो सबसे पहले स्माइल की तारीफ करें। जी हां, कुछ लड़कियां ऐसी होती है जो हंसते हुए काफी प्यारी और खूबसूरत लगती है। यही वजह है कि लड़के उनके स्माइल पर लट्टू हो जाते हैं। यदि आपको उस लड़की की स्माइल काफी प्यारी लगती है तो आप उसके स्माइल की तारीफ करते हुए यह कह सकते है की “आपकी स्माइल काफी प्यारी है और आप स्माइल देते हुए काफ़ी क्यूट लगती है” और यह स्माइल आपके चेहरे पर काफ़ी सूट करता है। इस प्रकार से अगर आप लड़की के स्माइल की तारीफ करेंगे तो वो काफ़ी खुश हो जाएगी।

2. खूबसूरती की तारीफ करें

जैसे हीं आप किसी भी लड़की की  खूबसूरती का तारीफ करेंगे तो मान लीजिए आप उस लड़की को आधा इंप्रेस कर चुके हैं। जी हां, सभी लड़कियों की इच्छा होती है की कोई लड़का उसके खूबसूरती का तारीफ करे। ऐसे में लड़की की तारीफ करने के तरीकों में से खूबसूरती की तारीफ करने का तरीका काफी कारगर तरीकों में से एक है। 

लेकिन, याद रहे किसी भी लड़की को जरूरत के हिसाब से हीं तारीफ करें। क्योंकि, किसी भी लड़की की खूबसूरती की तारीफ जरूरत से ज्यादा करने पर लगेगा कि आप उनका झूठा तारीफ कर रहे हैं या फिर मजाक उड़ा रहे है। ऐसी स्थिति में लड़की आपसे नाराज भी हो सकती है। 

3. बालों की तारीफ करें 

Get Hindi Me Help

देखा जाए तो आज के समय में लगभग सभी लड़कियां ऐसी है जो अपने बालों से काफी प्यार करती है। यही ही नही, लड़कियां अपने बालों का काफी ज्यादा ध्यान रखती है। यही ही नहीं, खासकर लड़कियां अपने बालों की कटिंग स्टाइल को लेकर ज्यादा केयर करती है। ऐसे में आपके पास काफी अच्छा मौका है कि आप लड़की के बालों की तारीफ करें। जैसे:- “आपके बाल काफी खूबसूरत है, आपके बाल काफी लंबे है और सिल्की है, आपके बालों पर यह हेयर कटिंग काफी सूट कर रहा है”। इस प्रकार से अगर आप लड़की के बालों की तारीफ करते हैं तो आपका काम आसान हो जायेगा।

4. ड्रेस की तारीफ करें

लड़कियों के बारे इतना तो आप भी जानते होंगे की लड़कियों को अपनी ड्रेस कितनी प्यारी होती है और वे अपनी ड्रेस के बारे में बुराई नही सुनना चाहती है। ऐसा इसलिए क्योंकि, वे चाहती है की लड़के उनके हर एक ड्रेस की तारीफ करें। ऐसे में आप लड़कियों के ड्रेस की तारीफ करके उनका दिल जीत सकते हैं। 

आपको लड़कियों के ड्रेस की तारीफ करते हुए कहना है कि ” आपने जो ड्रेस पहन रखी है वह आपके ऊपर काफी जच रही है, ड्रेस की डिजाइन काफी अच्छी है, आप इस ड्रेस में काफी खूबसूरत लग रही है”। जैसे हीं आप इस प्रकार से लड़कियों के ड्रेस की तारीफ करेंगे तो वो लड़की काफी खुश हो जाएगी। फिर क्या समझ जाइए की वो लड़की आपसे इंप्रेस हो चुकी है।

5. कॉम्परेटिव वे में तारीफ करें 

यदि आप लड़कियों की तारीफ कॉम्परेटिव वे में करेंगे तो ये ज्यादा असरदार साबित होगा। क्योंकि, लड़की हमेशा सुनना चाहती है कि वे दूसरे लड़की के मुकाबले ज्यादा सुंदर है या ज्यादा अच्छी है। इसीलिए अगर आप किसी लड़की को कॉम्परेटिव वे में तारीफ करना चाहते हैं तो आप उसके तारीफ में यह बोल सकते है की आप उस लड़की के मुकाबले काफी खूबसूरत लग रही हो, आपकी ड्रेस उस लड़की से ज्यादा अच्छी है। इस प्रकार से लड़की की तारीफ करने से वह लड़की आपसे जल्दी इंप्रेस हो जाएगी।

6. आईब्रो की तारीफ करें

अभी के समय में ज्यादातर लड़के लड़कियों के आंखो की तारीफ करते हैं। ऐसे में अगर आप भी आंखो की तारीफ करेंगे तो लड़की को लगेगा की झूठी तारीफ कर रहा है। इसीलिए आप लड़की के आंखो की तारीफ न करके उसके आईब्रो की तारीफ करें। ताकि, लड़की सोचने पर मजबूर हो जाए की क्या सच में मेरी आईब्रो अच्छी लग रही है। 

Get Hindi Me Help

ऐसे में यदि आप लड़कियों के आईब्रो की तारीफ करना चाहते हैं तो आप उसके तारीफ में ये बोल सकते है की आपकी आईब्रो काफी अच्छी लग रही है। आपकी आईब्रो काफी सेव्ड है। ऐसे में लड़की को लगेगा की यह लड़का सच में मेरी तारीफ कर रहा है। देखा जाए तो लड़की की तारीफ करने के तरीकों में से आईब्रो की तारीफ करने का तरीका भी काफी शानदार और यूनिक है।

लड़की की तारीफ करने वाली शायरी | Ladki Ki Tareef Karne Wali Shayari 

यदि आप लड़की की तारीफ शायराना अंदाज में करना चाहते हैं लेकिन आपको यह समझ नही आ रहा की लड़की के तारीफ में कौनसी शायरी बोली जाए तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि, मैं नीचे कुछ दिलचस्प शायरी के बारे में बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप लड़कियों की तारीफ आसानी से कर सकते हैं। 

  1. ” तेरी पलकों की छाया में मेरी शाम हो जाए, तेरी मुस्कुराने भर से मेरी धड़कने रुक जाए” 
  1. ” बिखर जाती है खुशबू सी, किसी की याद आती है, न जाने कौन सावन बिन मौसम बरसता है” 
  1. ” जुल्फे बगावत पर है मेरी आज, तेरे हाथो सवेरे की जिद्द कर बैठी है आज” 
  1. ” लाजमी नहीं तुझे आंखों से देखा, तुझे सोचना किसी दीदार से कम नही” 
  1. ” मुलाकात तो आज भी हो जाती है तुमसे, मेरे सपने किसी के मोहताज नहीं है” 

निष्कर्ष (Ladki Ki Tareef Kaise Kare)

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको आज के इस लेख में Ladki Ki Tareef Kaise Kare से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी। इसके अलावा अगर आपको Ladki Ki Tareef Kaise Kare से संबंधित कुछ अन्य सवाल या प्रश्न पूछना हो तो आप कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:


होम पेजयहाँ क्लिक करें
Join our Whatsapp groupयहाँ क्लिक करें
Share on:

you may also like this!

Leave a Comment