I Love You Kehne Ka Tarika | आई लव यू कहने का कारगर तरीका 

अगर आप किसी लड़की से दिलो जान से प्यार करते हैं लेकिन उस लड़की से आप अपने प्यार का इज़हार नहीं कर पा रहे है या आप उस लड़की को किसी न किसी बहाने से आई लव यू कहना चाहते हैं लेकिन कह नही पा रहे हैं तो ऐसे में आपको चिंतित होने की जरूरत नही है। 

ऐसा इसलिए क्योंकि, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से I Love You Kehne Ka Tarika से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं। ताकि, आप इस तरीके को अपनाकर लड़की को आसानी से I Love You कह पाएं।

आपको आई लव यू बोलने के अलग अलग तरीके क्यों सीखने चाहिए? 

अभी के समय में अगर आप पुराने तरीके को अपनाकर किसी लड़की को आई लव यू कहते हैं तो उनपे उसका खास असर नहीं होता है। वहीं अगर आप किसी लड़की को अलग-अलग तरीके से I Love You कहते हैं तो लड़की को लगेगा की यह लड़का सच में मुझसे प्यार करता है या फिर सच में I Love You कह रहा है। अब आप सोच रहे होंगे की I Love You Kehne Ke Alag Alag Tarike Kaun Se Hai तो इस तरीके को जानने से पहले आपको यह जानना चाहिए की आई लव यू कब बोलना चाहिए और बोलने का सही टाइम कौनसा है? 

आई लव यू कब बोलना चाहिए और बोलने का सही टाइम कौनसा है? 

देखा जाए तो हर लड़का या लड़की के दिमाग में यह सवाल जरूर आता है कि I  Love You Kab Bolna Chahiye Aur Bolne Ka Sahi Time Konsa Hai? ऐसे में जहां तक मेरी जानकारी है कि आई लव यू बोलने का सही टाइम कोई नही होता है। जब आपको लगे कि आप उस लड़की से बहुत प्यार करते हैं और वह लड़की भी आपसे प्यार करती है या फिर उसके मन में भी आपके प्रति प्यार का भाव है तो आप उस समय I Love You कह सकते हैं।

नोट- हालांकि, आपको एक चीज का विशेष ध्यान रखना होगा कि जिस लड़की को आप I Love You बोलने वाले हैं उस लड़की को आप अच्छे से जानते है या नही या फिर वह लड़की आपको जानती है या नहीं या आपलोग रिलेशन में रह चुके है या फिर वह लड़की भी आपसे प्यार करती है। अगर आपको इस चीज की जानकारी नहीं है और आप डायरेक्ट उस लड़की को आई लव यू कह देंगे तो ऐसे में वह लड़की आपसे गुस्सा हो सकती है और आप गाली भी सुन सकते हैं।

आई लव यू बोलने के कौन-कौन से तरीके हैं | I Love You Bolne Ke Kon Kon Se Tarike Hai

अगर आप भी अपने पार्टनर को अलग-अलग तरीकों से I Love You कहना चाहते हैं या प्रपोज करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए तरीकों को ध्यानपूर्वक पढ़ें। जो की इस प्रकार है:-

1. तुम मेरी जिंदगी का प्यार हो 

यदि आप अपने पार्टनर से प्यार का इज़हार करना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर को I Love You ना कहकर उन्हें “तुम मेरी जिंदगी का प्यार हो” You Are The Love Of My Life कहें। जी हां, ऐसे में आपकी पार्टनर को आपसे एक अलग एहसास महसूस होगा। हालांकि, एक चीज का ध्यान रहे आप जब भी अपने पार्टनर को तुम मेरी जिंदगी का प्यार हो यह लाइन बोले तो कोशिश करें You Are The Love Of My Life अंग्रेजी में बोलने का। ऐसा इसलिए क्योंकि, अंग्रेजी में इस लाइन के एक्सप्रेशन काफी अच्छे होते है।

2. तुम मेरे लिए पूरी दुनिया हो 

Get Hindi Me Help

जब आप अपने पार्टनर को आई लव यू के जगह ” तुम मेरे लिए पूरी दुनिया हो” You Mean The World To Me कहेंगे तो सोचिए आपके पार्टनर को कितना अच्छा लगेगा। यही ही नही, वह आपसे काफी खुश भी होगी। इसीलिए मेरी सलाह माने तो आप जिस भी लड़की से प्यार करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं तो आप “तुम मेरे लिए पूरी दुनिया हो” You Mean The World To Me इस लाइन के साथ प्रपोज करें। 

3. तुम मुझे पूरा करती हो 

यदि आप अपने पार्टनर को नए अंदाज में प्रपोज करना चाहते हैं या दूसरों के मुकाबले अलग एहसास महसूस करवाना चाहते हैं तो आप I Love You के जगह ” You Complete Me” तुम मुझे पूरा करती हो कहें। इससे आपके पार्टनर पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगा और आपकी पार्टनर काफी खुश हो जाएगी। क्योंकि, आज के समय में सभी लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर दूसरों के मुकाबले मेरे लिए कुछ नया करें। इसीलिए लड़की को प्रपोज करने के लिए “You Complete Me” सबसे बेहतरीन लाइन है।

4. तुम मेरे जिंदगी की रोशनी हो 

जरा सोचिए अगर आप अपने पार्टनर को “तुम मेरे जिंदगी की रोशनी हो” You Are The Light Of My Life कहेंगे तो आपके पार्टनर के लिए इससे अच्छा प्रपोजल क्या हो सकता है। जी हां, अभी के समय में I Love You कहना काफी कॉमन चीज है, वहीं अगर आप You Are The Light Of My Life कहेंगे तो आपके पार्टनर का खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और वह आपका प्रपोजल तुरंत एक्सेप्ट कर लेगी।

आई लव यू बोलने के टॉप तरीके? | I Love You Bolne Ke Top Tarike

अब हम आपको नीचे टेबल फॉर्मेट के जरिए I Love You बोलने के टॉप तरीके अंग्रेजी और हिंदी दोनो भाषा में जानकारी देने वाले है। इसीलिए आप इस टेबल को ध्यानपूर्वक देखें। 

अंग्रेजी हिंदी 
You Are Adorable And I Love You आप बहुत प्यारे हो और मैं आपसे प्यार करता हूं।
I Cannot Stop Thinking About You मैं आपके बारे में सोचना बंद नहीं कर पा रहा हूं।
I Keep Falling In Love With Youमैं बार बार आपके प्यार में पड़ता रहता हूं।
My Love For You Is Unconditional And Eternal मेरा प्यार बेशर्त है और हमेशा के लिए करता हूं।
I Adore You मैं आपसे प्यार करता हूं।
Want To Spend My Whole Life With You मैं अपनी सारी जिंदगी आपके साथ बिताना चाहता हूं।
You Are The Love Of My Life आप मेरी जिंदगी का प्यार हो।
You Have Made Me A Better Person I Will Always Need You By My Side आपने मुझे एक अच्छा इंसान बनाया है मुझे हमेशा आपकी जरूरत पड़ेगी।
I Really Like You मैं आपको बहुत पसंद करता हूं।

आई लव यू बोलने वाली शायरी | I Love You Bolne Wali Shayari

Get Hindi Me Help

यदि आप अपने पार्टनर को I Love You शायराना अंदाज में बोलना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई शायरी के माध्यम से बोल सकते हैं।

1. “तुम आके दिल में हमारे घर बनाएं बैठे हो, ख्वाबों में भी अपना डेरा बसाए बैठे हो, ये ना पूछना की क्या हम दीवाने है तुम्हारे, बस ये जान लो तुम अपनी हर अदा से हमारा दिल चुराए बैठे हो” 

2.“मिले जो आप कुछ खास मिला हमे, तन्हा जिंदगी में एक खूबसूरत साथ मिला हमें, जिस प्यार की होती है सब को जिंदगी में चाहत, बस वही प्यार का एहसास आज मिला हमें” 

3.“मुझे किसी से मोहब्बत नहीं सिवा तेरे, मुझे किसी की जरूरत नहीं सिवा तेरे, मेरी नजर को थी तलाश जिसकी बरसो से, किसी के पास वो सूरत नहीं सिवा तेरे, जो मेरे दिल और मेरी जिंदगी से खेल सके, किसी को इतनी इज़ाजत नहीं सिवा तेरे”

4.“अजनबी की तरह मिले ओर उल्फत हो गई, अजनबी दोस्त ऐसा मिले की दोस्ती हो गई, सच्ची दोस्ती का इरादा था तुमसे, लेकिन मुझे तुमसे सच्ची मोहब्बत हो गई” 

5.” आपने रात के अंधेरे में, मेरी हाथ के हथेली पे, लिखा था अपनी उंगली से, मुझे प्यार है तुमसे, जाने किसकी स्याही थी वो, की मिटती भी नही और दिखती भी नहीं”

6.“दिल करता है आज इक बात बोल दूँ, इस सुहाने मौसम में तुझे, I love you बोल दूं”

7.“कभी नहीं सोचा था किसी से इतना प्यार हो जाएगा,कि उससे बात किए बिना रहा ना जाएगा, आई रियली लव यू” 

8.“तारे भी चमकते हैं बादल भी बरसते हैं, आप तो हमारे दिल में हो, फिर भी हम मिलने को तरसते हैं” 

9.“प्यार कब हुआ कैसे हुआ, उसका तो कुछ नहीं, पता बस आपसे है और आपसे ही रहेगा” 

10.“तुम किसी के लिए कुछ भी रहो, मेरे लिए मेरी जिंदगी हो, और मेरे जीने की जरूरत हो तुम” 

अलग अलग भाषा में आई लव यू कैसे बोलें? 

यदि आप अलग-अलग भाषा में आई लव यू बोलना सीखना चाहते हैं तो आप नीचे दी गई टेबल जरूर देखें। क्योंकि, आज हम इस टेबल के जरिए 9 अलग-अलग भाषा में I Love You कैसे बोलें? यह बताएं है।

भाषा का नाम प्यार का इज़हार 
हिंदी भाषा मैं तुमसे प्यार करता हूँ.
पंजाबी भाषा मैं तैनू प्यार करदा।
अंग्रेजी भाषा आई लव यू।
भोजपुरी भाषा हम तोहसे प्यार करिले।
बंगाली भाषा आमी तोमाके भालोबाशी
गुजराती भाषा तमे प्रेम करूँ छूं.
उर्दू भाषा हम आपसे बेइंतहा मोहब्बत करते हैं.
राजस्थानी भाषा मैं तने प्यार करूँ।
तमिल भाषा नान उन्नई प्रेमिस्तूनानु

FAQ’S Related To I Love You Kehne Ka Tarika 

1. गणित में आई लव यू को क्या कहते हैं? 

यदि आप किसी लड़की को गणित में I Love You कहना चाहते हैं तो आप 143 कह सकते हैं।

2. पंजाबी में आई लव यू को क्या बोलते हैं? 

अगर आप अपनी प्रेमिका को पंजाबी में आई लव यू कहना चाहते हैं तो आप उन्हें “मैं तैनू प्यार करदा” बोल सकते हैं।

निष्कर्ष (I Love You Kehne Ka Tarika) 

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको आज के इस लेख में I Love You Kehne Ka Tarika से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी। इसके अलावा अगर आपको I Love You Kehne Ka Tarika से संबंधित कुछ अन्य सवाल पूछना हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment

You cannot copy content of this page