Continues To Download Please Enter Again Link Then 100% Works Without Any delay

Download Scribd Document Online Free!

Note: After Click Generate Button, Scroll Down To Download Document!!

2023 में Online Paise Kaise Kamaye ( Daily ₹1500 रूपए कमाए )

दोस्तों अगर आप Google पर Search करके थक चुके है कि Google Se Paise Kaise Kamaye. Online पैसे कमाने के Best तरीके कोन से है और आपको Google पर पैसे कमाने का कोई आसान तरीका नही मिल रहा है “इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए”, “एप से पैसे कैसे कमाए” , “ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए”, “गूगल से पैसे कैसे कमाए”, “घर बैठे पैसे कैसे कमाए” तो ये पोस्ट आपके लिए है

क्युकि में आपको इस पोस्ट में ऐसे Top 15 पैसे कमाने तरीके के बारे में बताऊंगा जिनसे आप घर बेठे Online बहुत सारे पैसे कमा सकते है. आप सोच रहे होंगे कि ‘How To Make Money Online’ क्या ये संभव है ‘हां’  आप घर बेठे Online पैसे कमा सकते है’ अगर आप जानना चाहते है कि घर बेठे Online पैसे कैसे कमाए.?(Internet Se Ghar Par Online Paise Kamane Ke Tarike) तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहे.

Table Of Contents show

इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए (Online Paise Kaise Kamaye)

दुनिया में पैसे कमाने के बहुत सारे जरिए है कुछ लोग Job करके पैसे कमाते हैं तो फिर कुछ लोग Business करके पैसे कमाते हैं कुछ और कारोबार कर के पैसे कमाते हैं कुछ लोग Shop से पैसे कमाते है.अगर हम आज के समय की बात करे तो बहुत सारे लोग इन्टरनेट के माध्यम से पैसे कमा रहे है

पैसे कमाना कोई मुश्किल काम नही है इसके लिए आपके पास Patience होना चाहिए. अब हम आपको ऐसे Top 10 (Online Paise Kamaye Ke Tarike) के बारे में बताएंगे जिनसे आप घर बेठे इन्टरनेट के माध्यम से बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है.

Online पैसे कमाने के लिए आपके पास क्या होना चाहिए.?

  • Smartphone/Pc/Laptop
  • Internet Connection
  • Patience
  • किसी भी प्रकार का Talent

इन्टरनेट से पैसे कमाने के Top 15 तरीके (Online Paise Kaise Kamaye)

Youtube से पैसे कैसे कमाए

1.Youtube से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

दोस्तों अगर आप इंटरनेट के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं तो Youtube सबसे बेस्ट और आसान तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का. इसमें आपको किसी भी प्रकार का Invesment  करने की जरूरत नहीं है. बहुत सारे लोग हैं जो आज के टाइम में Youtube से बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं अगर आपको वीडियो बनाना अच्छा लगता है और आपको Video Editing आती है तो आप Youtube से बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

इसके लिए आपको सिर्फ Youtube.Com की वेबसाइट पर जाना है और वहा पर आपको अपना Channel Create करना है.और उसके बाद आपको Unique Video Upload करनी है.अगर आप Youtube से पैसे कमाना चाहते है तो इसके लिए आपको 4000HR घंटे का Watch Time Complete करना होगा. और उसके साथ साथ आपके पास 1000 Subscriber  होने चाहिए.

Youtube से पैसे कमाने के तरीके

1.) Adsense: – बहुत सारे लोग है जो Adsense से बहुत सारे पैसे कमा रहे है आप अपने Youtube को Monetization कर सकते है.और इससे अच्छे खासे पैसे कमा सकते है

2.) Affiliate: – Affiliate पैसे कमाने का  सबसे अच्छा माध्यम है आप इसके जरिये भी बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है आपको इसमें कुछ Products  की Link को अपने Description में डाल करके अगर कोई उस लिंक से कुछ खरीदता है तो उस पैसे का कुछ हिसा आपको मिलता है.

3.) Sponsored Video: – आप इसके जरिये भी पैसे कमा सकते है आपको कुछ Products का Review करना होता है और उसके बदले आपको पैसे मिलते है.

4.) Link Shortner: – अगर आपका Youtube Channel Monetization  नही हुआ है तो आप इसे भी पैसे कमा सकते है आपको Link Short करके अपने Description में Link डालनी है और अगर कोई इस पर Click करता है तो इसके आपको पैसे मिलते है. इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए

2.Blogging से पैसे कैसे कमाए

blog se paise kaise kamaye

दोस्तों अगर आप एक Student है और आप घर बैठे इंटरनेट के माध्यम से पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो Blogging एक बेस्ट तरीका है घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने का. आप  Blogging  घर बेठे कभी भी किसी भी टाइम कर सकते हो अगर आपके पास किसी भी प्रकार के नॉलेज है और आपको आर्टिकल लिखना अच्छा लगता है तो आप अपनी Knowledge को Blog पर Share करके  Blogging से बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं आज के टाइम में बहुत सारे लोग लोगों से बहुत सारे पैसे कमा रहे हैं.

अगर हम Blog बनाने की बात करे तो आज के Time में सबसे Popluar Plaform WordPress है आप अपना Blog WordPress पर बना सकते है अगर आपके पास पैसे  है. अगर आपके पास पैसे नही है तो आप Blogger पर अपना Blog बना सकते है इसमें आपको सिर्फ Domain Buy करना होगा.

Blogging से पैसे कमाने के तरीके

1.) Adsense: – आप  अपने Blog को Monetization  करके Adsense  से बहुत सारे पैसे कमा सकते है. आज के समय में सभी लोग Adsense से पैसे कमा रहे है.

2.) Affiliate: – आप अपने Blog में किसी भी Products का Review करके उसमे अपनी Affiliate Link डाल करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है अगर कोई आपकी लिंक से कोई Products Buy करता है तो उसकी कुछ Commision आपको मिलती हैइंटरनेट से पैसे कैसे कमाए

3.) Guest Post: – आप इसके जरिये भी पैसे कमा सकते है आपको लोगो की पोस्ट को अपनी वेबसाइट में Publish करनी होती है.

4.) Link Shortner: – अगर आपका Blog Monetization  नही हुआ है तो आप इसे भी पैसे कमा सकते है आपको Link Short करके अपने Blog में डाल सकते  है और अगर कोई इस पर Click करता है तो इसके आपको पैसे मिलते है.

3. Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों अगर आपके पास एक ब्लॉग है और आप ब्लॉग से अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं हम तो Affiliate Marketing सबसे बेस्ट तरीका है इसमें आपको कुछ प्रोडक्ट को बेचना होता हैं उनको अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर प्रमोट करना होता है

अगर कोई आपकी लिंक से इस प्रोडक्ट को Buy करता है तो उसका कुछ कमीशन आपको मिलता है आप इस तरह  Affiliate Marketing बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं अगर आपके पास वेबसाइट या ब्लॉग नहीं है. तब भी आप Affiliate Marketing से पैसे कमा सकते है इसके लिए भी बहुत सारे तरीके है जैसे आप Facebook पर Campaign चला सकते है Etc.

Read : Blog / Website कैसे बनाये | 10 मिनट में सीखे

Affiliate Marketing से पैसे कमाने के तरीके

आपको Internet पर बहुत सारी Ecommerce Site मिल जाएगी जहा पर जाकर आप उनके Affiliate Program को Join कर सकते है और उनसे आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है जब आप Affiliate Program को Join कर लेते है तो वहा से आपको किसी भी Products को Choose करना है फिर उसके बाद आपको उस Products का Link दिया जाता है

आपको वो लिंक Share करना होता है अगर कोई  उस लिंक पर Click करके Products  Buy करता है तो उसकी कुछ Commission आपको भी मिलती है.इस तरह आप Affiliate Marketing से अच्छे पैसे कमा सकते है. निचे कोई Ecommerce Site की लिंक दी हुई है जहा पर जाकर आप  Affiliate Program Join कर सकते है

4. Website Sell करके पैसे कैसे कमाए

Website sell karke paise kamaye

अगर आप एक Web Designer या Developer हो और आपको Website बनाना अच्छा लगता है तो आप अपनी वेबसाइट को Sell करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हो अगर आपको WordPress  के बारे में बहुत अच्छी नॉलेज है और  आपको Website बनाना अच्छा लगता है तो आप अपनी Website को Flippa  नाम की एक Website पर जाकर बेच सकते हो और बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हो.

आपकी Flippa नाम की वेबसाइट पर जाना है और वहा जाकर आपको Register करना है और फिर आपको वहा जाकर अपनी Website को Sell करने के लिए आपको Bid Set करना है आपको अपना Bid 10 गुणा बढाकर लिखना है मान लो अगर आप अपनी  वेबसाइट से हर महीने $500 Doller कमाते है  तो आपको Flippa पर $5000 Doller की Bid Set करनी है. अगर आपकी Website कोई खरीदता है तो आप इसे अच्छे पैसे कमा सकते है.

5. RozDhan App से पैसे कैसे कमाए

RozDhan App से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आज कल Market में बहुत सारे Article Sharing Apps है जहा पर आप अपनी विडियो Upload करते है लेकिन दोस्तों आपने ऐसी App के बारे में कभी नही सुना होगा जिसमे आपको Video Upload करने के पैसे मिलते है और विडियो Share करने के पैसे देती है साथ में इनका एक Program और भी है Refer And Earn का Program है

में RozDhan App के बारे में बात कर रहा हु. ये के बहुत ही पोपुलर और Real में Money देने वाला App है. जहा पर आप Video Upload और Share करके बहुत सारा पैसा कमा सकते है ये एक Real App है जहा पर आपको हर Refer पर 5 रूपये मिलते है जब भी आपके Account में 200 रूपये Complete हो जायेंगे यानी 200 रूपये के Coins जब आपके पास Complete हो जायंगे तो आप तुरत उन पैसे को अपने Paytm Account में Withdrawal कर सकते है.

Download Link – RozDhan App

6. Mobile Apps से पैसे कैसे कमाए

Mobile Apps bnakar paise kamaye

दोस्तों आप अपना खुद का एक Android App बनाकर बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है अगर आपको थोड़ी बहुत Cooding की जानाकरी है तो आप बहुत आसानी से अपना खुद का एक Android App बना सकते है वैसे तो आपको Internet पर बहुत सारी Online Apps Maker Tool मिल जाएंगे जिसमे जाकर आप अपना खुद का एक Android App बना सकते है और उनसे पैसे कमा सकते है. मेने कुछ Online Apps Maker Tools दिए है आप वहा जाकर के अपना एक खुद का Android App बना सकते है.

Mobile Apps से पैसे कमाने के तरीके

आप Android App तो  Create लेते है अब बात आती है कि Android App से पैसे कैसे कमाया जाए. तो इसके लिए आपको अपने App को Admob, या किसी और Advertising Site से Monetize करना होता है फिर उसके बाद आपको अपने Android App को Play Store Upload करना है App Upload करने लिए आपको Play Store को कुछ पैसे देने पढते है.

जब आपका Android App Play Store में Upload हो जाता है तो उसके बाद आपके Apps को अगर कोई Download करके चलाता है. तो उससे आपको पैसे मिलते है इस तरह आप Android Apps से पैसे कमा सकते है.

Read : KBC Ghar Baithe Jeeto Jackpot कैसे खेलें ? और 1 लाख का इनाम जीतें.

 7. Photos Sell करके पैसे कैसे कमाए

Photos Sell करके पैसे कैसे कमाए

दोस्तों अगर आपको Photography का शोक रखते है और आपको Photography करना अच्छा लगता है तो आप इससे बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है Internet पर बहुत साड़ी वेबसाइट है जाहा पर जाकर आप अपनी Photo को Sell कर सकते है और उनसे पैसे कमा सकते है 

में आपको कुछ Top वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जहा पर जाकर आप अपनी Photo को Sell कर सकते है और उनसे अच्छा खासा पैसा कमा सकते है मेने निचे कुछ वेबसाइट की लिंक दी है आप वाहा से जाकर Photo Sell कर सकते है.

8. Domain Sell करके ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आप Domain को बेच करके भी पैसे कमा सकते है आप 99 रुपे में Domain को खरीद कर उसको लाखो रुपे में बेच सकते है. इसके लिए आपके पास कुछ जानकरी होने चाहिए जैसे में Example के लिए आपको बता दू मान को Future में कोई Realme का Phone Launch होने वाला है और अगर आप Realme का Domain Buy कर लेते है तो आप उसको लाखो रुपे में बेच सकते है और उसे अच्छे खासे पैसे कमा सकते है. मेने कुछ निचे वेबसाइट के लिंक दिए है जहा पर जाकर आप अपने Domain को Sell कर सकते है और उनसे पैसे कमा सकते है.

9.OLX Se से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

OLX Se से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

आप अपनी पुरानी चीजों को बेचकर बहुत ही अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो. दोस्त मान लो अगर आपके पास कोई पुरानी चीज है जैसे पुराना मोबाइल फोन ऐसे और भी कई चीजें होती है इसको आप ऑनलाइन बेचकर पैसा कमा सकते हो जैसे Olx वेबसाइट और भी ऐसी वेबसाइट है जहा पर आप अपना सामान बेच कर पैसे कमा सकते हो.

10. Facebook Page से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आपको पता नहीं होगा कि आप Facebook से भी बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हो. शायद आप नहीं जानते. आप इसके द्वारा बहुत  अच्छा पैसा कमा सकते हो अगर आपके पास कोई Facebook Page है Facebook Page पर अच्छे खासे Likes है और बहुत ज्यादा Followers  है तो  आप Facebook Page पर Advertise दिखाकर बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हो.

अगर आपके पास अच्छे खासे Followers  है और Likes है तभी आप इसे पैसा कमा सकते हो.दोस्तों ऐसे तो मैं आपको यह नहीं कहूंगा कि आप इससे बहुत ही ज्यादा पैसे कमा सकते हो लेकिन यह है कि आप उससे थोड़े बहुत पैसे कमा सकते है.

Read : 

11. Fiverr से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों अपने Fiverr का नाम तो सुना ही होगा यह एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर  सेवाएं बेचीं और खरीदी जाती है दोस्तों आप यहां पर सर्विस को बेच सकते हो और खरीद सकते हो वह भी सिर्फ $5 में.

दोस्तों अगर आपको किसी भी फील्ड में अच्छी खासी महारथ हासिल है अगर आपको किसी चीज के बारे में अच्छी Knowledge है.आप फाइबर से बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हो मान लो अगर आपको किसी भी Video का Intro बनाना आता है या फिर आपको Web Design करनी आती है तो आप Fiverr पर बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हो. 

इसके लिए आपको Fiverr पर   Sign Up करना है और वहां पर अपना $5 में Bid लगाना है  और इसके बाद आपके पास Order आने Start हो जाएंगे जिससे आप अच्छी खासी Income बना सकते हो. दोस्तों फाइबर ही एकमात्र ऐसी वेबसाइट है जहां पर आप अच्छी खासी इनकम बना सकते हो अगर आपको Web Designi Ng  आती है  या Video Editingआती है या आप Data Entry में एक्सपर्ट हो तो आप के लिए फाइबर एक बेस्ट वेबसाइट है.

  • Fiverr

12. Paid Surveys से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

दोस्तों Internet से पैसे कमाने का ये सबसे आसान तरीका है इसमें आपको कुछ Surveys दिए जाते है जिनको आपको पूरा करना होता है इसमें आपको एक सर्वे को पूरा करके लगभग $5 कमा सकते हो. दोस्तों में आपको ऐसे ही Surveys देने वाले  Android Apps के बारे में बताऊंगा जिसमे आप Surveys को पूरा करके अच्छे पैसे कमा सकते है.

ये जो सभी Apps है वो Real है इसमें अगर आप Surveys पूरा करते है तो आपको पैसा मिलता है. ये Apps आपको Paypal के जरिये आपको पैसे Send करता है. मेने निचे कुछ Android  Apps के Link दिए है जहा से आप उस Apps को Download कर सकते है.

13. URL Shortener से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आप Url Shortener से भी बहुत सारे पैसे कमा सकते है Url Shortener का मतलब होता है कि किसी URL को Short करना. आप Url को Short करके भी उसे अच्छे खासे पैसे कमा सकते है आपको इसके लिए किसी भी Url को लेना है चाहे वह किसी Video का Url हो सकता है  या किसी Movie का या किसी गाने का Url उस Url को आपको URL Shortener वेबसाइट में जाकर Short करना होता है.

उसके बाद आपको उस Short Url को Share करना होता है अगर कोई व्यक्ति आपके Short Url पर Click करता है. जितने ज्यादा लोग आपके Short Url पर Click करेंगे उतने ज्यादा आप पैसे कमाएंगे. ये भी पैसे कमाने का सबसे Best और आसान तरीका है मेने निचे कुछ Top URL Shortener वेबसाइट की लिंक दी है आप वहा जाकर उस वेबसाइट से पैसे कमा सकते है –

14. Ebook बनाकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

दोस्तों अगर आपको Writing का बहुत शोक है और आपको लिखना बहुत अच्छा लगता है तो Ebook लिख करके Online घर बेठे बहुत सारे पैसे कमा सकते है. अगर हम आज के समय की बात करे तो बहुत सारे लोग है जो Ebook बनाकर उसे Online Sell करके बहुत अच्छा  पैसे कमा रहे है. जो  बढे बढे Blogger है

जैसे Harsh Agarwal वो इसी तरह से Ebook लिख करके उसे अपने Blog पर Sell करके बहुत सारा पैसा कमा रहे है.आप भी उनकी तरह Ebook लिख करके और उनको Online Sell करके बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है. मेने निचे आपको कुछ वेबसाइट की लिंक दी है आप वहा जाकर अपने Ebooks को Sell कर सकते है. 

15. Online Teaching करके पैसे कैसे कमाए

दोस्तों अगर आप एक Teacher हो और आप Online पढ़ाकर अच्छे पैसे कमाना चाहते है तो ये Option आपके लिए है. आज के समय में ज्यादातर लोग Offline पढने की वजाए Online पढना पसंद करते है बहुत सारे लोग है जो Online पढ़ाकर बहुत अच्छा पैसा कमा रहे है. आपको जो Subject सबसे ज्यादा आता है या आपको जिसमे ज्यादा पकड़ है आपको वही Subject चुने और अपनी Online Teaching शुरु करे. मेने निचे कुछ Website की लिंक दी है आप वहा जाकर अपना Online Teaching Center खोल सकते है.

  • Www.Ontue.Com
  • Www.Superprof.Co.In
  • Www.Teachaway.Com
  • Www.Upwork.Com
  • Www.Urbanpro.Com
  • Www.Fiverr.Com

16. Article लिखकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आप Article लिख कर भी पैसे कमा सकते है अगर आपको थोड़ी बहुत इन्टरनेट की जानकारी है तो आप इन्टरनेट से आर्टिकल लिखकर बहुत सारे पैसे कमा सकते है Internet पर कुछ वेबसाइट होती है जो आपको हर एक Article लिखने के आपको कुछ पैसे देती है. आपको वो वेबसाइट एक Word के हिसाब से आपको पैसे देती है. पैसे कमाने का ये सबसे Best और आसान तरीका है अगर आपको लिखना पसंद है तो ये Option आपके लिए है मेने निचे कुछ वेबसाइट की लिंक दी है जहा से आप Article लिख कर पैसे कमा सकते है.

  • Https://Www.Cracked.Com
  • Http://Whatculture.Com/
  • Https://Www.Bmichellepippin.Com
  • Https://Www.Hirewriters.Com/
  • Https://Www.Iwriter.Com/

Top 10 Money Earning Apps In India (2021)

  1. Roz Dhan
  2. Meesho
  3. PhonePe
  4. SquadRun
  5. Dream11
  6. Userfeel
  7. Cointiply
  8. Swagbucks
  9. Current Rewards- Earn Cash Rewards
  10. mCent Browser

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण सवाल

इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट कौन सी है?

हमने आपको नीचे जितने भी वेबसाइट के बारे में बताया है आप उन सभी वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं लेकिन पैसा कमाने से पहले आपको उन वेबसाइट के बारे में अच्छे से पता होना चाहिए अगर आपको उन वेबसाइट के बारे में अच्छे से नहीं पता है तो आप इसके बाद में यूट्यूब पर जाकर सर्च कर सकते हैं

1. Google Adsense.
2. Amazon.
3. DigitalMarket.
4. Upwork.
5. Shutterstock.
6. Zerodha.
7. Clarity.Fm.
8. ThreadUp.

कौन से ऐप से घर बैठे पैसे कमाए?

मोबाइल से पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन के बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं, लेकिन अगर आप मोबाइल एप्लीकेशन की मदद से पैसे कमाते हैं तो आपको इसमें काफी समय देना पड़ता है जिससे आपको ज्यादा समय में कम पैसे मिलते हैं।

अगर आप वास्तव में पैसा कमाने में रुचि रखते हैं, तो आप ब्लॉगिंग कर सकते हैं या या फिर एफ्लीएट मार्केटिंग कर सकते हैं, यह आपको लंबे समय तक पैसे कमाने में मदद करेगा।

बिना Investment के पैसे कैसे कमाए

अगर आप सोच रहे हैं कि बिना Investment के पैसे कैसे कमाए तो यह संभव नहीं है क्योंकि किसी भी काम को शुरू करने में समय और पैसा दोनों लगता है, इसके बिना आप कोई भी व्यवसाय शुरू नहीं कर सकते और पैसा नहीं कमा सकते।

Canclusion

दोस्तों अब आपको पता चल गया होगा Internet Se Paise Kamane Ke Tarike के बारे में.अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों को भी Share करे और हमे निचे Comment करके जरुर बताए ताकि हम आपके लिए ऐसी पोस्ट  रोजलेके आते रहे

Thanks For Coming Our Website


होम पेजयहाँ क्लिक करें
Join our Whatsapp groupयहाँ क्लिक करें
Share on:

you may also like this!

Hi, I’m Sandeep Kumar. A Blogger, Digital Marketer And Social Influencer, i Have A More Than 2 years Of Experience. I Love Technology And Also Love To Share Knowledge On Social Platform