7+ तरीके इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए (Daily ₹1500 रूपए कमाए)

आज मैं आपको बताऊंगा सबसे आसान घर बैठे Online Internet Se Paise Kamane ke tarike in hindi.

क्या हम घर बैठे-बैठे Internet के जरिये पैसा कमा सकते हैं, क्या यह सच में possible है? जी हाँ, 10 साल के बच्चे (अगर उसको Internet चलाना आता है तो) से लेकर 80 साल के बुजुर्ग तक कोई भी online पैसा कमा सकता है।

ज्यादातर खासकर के Indian माता-पिता की यही सोच रहती है कि वह अपने बच्चों को government job दिलाएं और इन सब में बच्चे पर इतना pressure होता है कि पहले तो पढ़ाई की tension पढ़ाई complete होने के बाद अब इस बात की tension होती है कि अब job के लिए apply करना है और ऐसा करते-करते कई साल बाद मे जाके उनको success मिलती है।

तो में आप को यह नहीं कह रहा हूँ के आप अपना काम छोड़ कर online business शुरू कर दे, इसे अपना part time job रखे और जब आप इससे अच्छा पैसा बनाने लग जाये तो आप अपना दूसरा काम छोड़ कर online business को ही अपना full time job बना लें।

मे आपको पहले बता दूँ मेहनत तो हर एक काम में लगती है online पैसे कमाना थोड़ा हट के है इसमें आप को successful होने में थोड़ा time लग जायेगा कितना लगेगा ये आप क्या काम चुनते हैं उस पर निर्भर करता है।

Paise Kamane Ke Tarike – ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

अपना Blog बनाये – Internet Se Paise Kamane Ke Tarike

Blog Se Paise Kamane Ke Tarike
online internet Se Paise Kamane Ke Tarike

Blog बनाकर पैसे कमाना सबसे आसान तरीका है पहले आप यह देख लें के आप किस विषय में expert हैं किस चीज़ की ज़्यादा knowledge रखते हैं, और बस उस topic पर नया blog बना लीजिये।

ज्यादा investment की भी ज़रूरत नहीं है बस एक domain name आप को खरीदना होगा जो कि आज-कल ऑफर में आप को only ₹100 का मिल जायेगा एक साल के लिए GoDaddy या BigRock से और Google के Blogger platform से blogging करना शुरू कर दें।

अगर आप blog शुरू करते हैं और दिन-रात मेहनत करते हैं तो बहुत ही जल्द आप को इसका अच्छा परिणाम मिल जायेगा।

सबसे main चीज़ इसमें traffic होता है quality articles तो आपको लिखने ही होंगे और ये काम consistent होना चाहिए मतलब एक article आपने post कर दिया तो ये न समझो के काम हो गया अब traffic आना शुरू हो जायेगा न-न-न तो फिर आपको कोई ग़लत फहमी है, आपको 1 week में 2 articles तो लिख कर post करने ही होंगे इस से ज़्यादा करते हैं तो और अच्छी बात है और फालतू की चीज़ो पर ध्यान न दें, सिर्फ़ लिखना और लिखना।

Main writing का काम होता है और भी बहुत कुछ customization करना होता है, blog का design, search engine optimized है या नहीं सब कुछ देखना पड़ता है।

और जब 1000-2000+ visitors दिन के आने शुरू हो जाएँ तो AdSense के लिए apply कर दें, जितना ज्यादा traffic उतनी अच्छी कमाई।

YouTube के जरिये पैसा कमाएं – Online Paise Kamane Ke Tarike

आज कल हर एक के पास smartphone तो है ही क्युँ न अपने mobile से पैसा कमाया जाये, कैसे? वह में आपको बताता हूँ।

हर एक इंसान के पास कुछ न कुछ talent तो होता ही है, आप में भी वह talent होगा तो क्युँ न आप जिसमे expert हैं उस पर videos बनाकर लोगों तक YouTube के जरिये पहुंचाए।

YouTube एक ऐसा माध्यम है जिससे आप लोगों कि help या entertain कर सकते हैं free में और साथ में Google AdSense की Ads लगाकर आप अच्छा ख़ासा पैसा भी बना सकते हैं।

कोई एक topic जिसमे आप माहिर हों चुन के YouTube channel बना लीजिये।

Topics जैसे कि

  • आप bike stunt expert हैं, तो कैसे stunt किया जाता है उसकी videos बनाओ और upload करो,
  • Funny videos, example ले लो BB ki Vines channel का,
  • Photoshop editing videos,
  • आप travel बहुत करते हैं, अपना experience share करो,
  • Cooking मे expert हैं, अपनी secret recipes की videos बनाकर share करो,
  • Smartphone और Computer geek हो तो, screen record कर के tips और tricks share करो,
  • खेती कैसे करते हैं? क्या करना चाहिए जिससे फसल अच्छी हो,
  • Vlog करना शुरू कर दीजिये, daily का अगर आप की life interesting है तो लोगों को ज़रूर पसंद आएंगी आप की videos,
  • Beauty tips, Fitness, Sports, etc… बहुत सारे topic है।

Play store पर आपको बहुत सारी apps मिल जाएँगी videos edit करने के लिए, give it a try.

Freelance Writing – Google Se Paise Kamane Ke Tarike

Freelance Writing -
Google Se Paise Kamane Ke Tarike

आप लिखने में उस्ताद है मतलब किसी भी topic पर आप research करके अच्छा लिख सकते हैं या आप उस topic में माहिर हैं तो freelancing writing आपके लिए best option होगा।

Freelance writing किसी भी topic पर हो सकती है A to Z. अब आप ये सोच रहे होंगे की blogging और freelance writing में अंतर क्या है?

अंतर ज़्यादा कुछ नहीं freelance writing में आपको पैसे तुरंत मिल जाएंगे और blogging में जब तक visitors buyers में convert होंगे तब तक।

आप जितना चाहें उतना कमा सकते हैं freelance writing से $1 per article से लेकर $1000 तक, depend करता है आप की writing style और कितनी value डालते हो आप उस article मे।

आमतौर पर article की length ज्यादातर sites कम से कम 300 words रखते है और इसके आपको $2 तो मिल ही जायेंगे, जैसे-जैसे आप experienced होते गए तो $2 को $200 per article बनने में देर नहीं लगेगी।

Read Also : अरबपति कैसे बने | Billionaire kaise bane

Online Sell करे – Internet Se Paise Kamane Ke Tarike

Online Sell करे
internet Se Paise Kamane Ke Tarike

आपने OLX, QuikreBay, Flipkart जैसी websites के नाम तो सुने होंगे कैसे नहीं पता होगा लगभग हर अगले दिन इनकी advertisement TV पर आती रहती है।

आपके घर पर कुछ ऐसी fully working चीज़े तो पड़ी होंगी जो महज़ अब आपके लिए showpiece बन कर रह गयी हैं तो क्युँ न उनको बेच कर पैसा कमाया जाये?

ये कुछ भी हो सकता है एक pin से लेकर truck तक, कुछ भी।

जिस product को आप ने बेचना है, पहले तो आप उसकी अच्छी-सी photos click कर लें।

इसके लिए आपको online registration करना होगा कोई भी website OLX, Quikr या eBay में से।

एक simple-सा तरीका है आप को Ad publish करनी होगी, अच्छा-सा title, पूरी detail product के बारे में photos भी साथ में और अच्छा-सा दाम चुन ले reasonable होना चाहिए, competitive products पहले देख ले उस हिसाब से price रखें।

अब wait कीजिये buyer की call या message का, यह तो सबसे simple online paise kamane ke tarike में से एक है।

Affiliate Marketing – online paise kaise kamaye

Affiliate Marketing
online paise kaise kamaye

आपको शायद पता न हो affiliate marketing के जरिये आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

ये काम कैसे करता है वह में आपको बता दूँ। पहले तो आप को किसी affiliate program पर registration करना होगा। Flipkart, AmazonShareASale जैसी websites पर। जो भी आपकी referral link से online कुछ buy करता है तो आपको उसका commission मिल जायेगा।

commission per product पर 1% से लेकर 50% तक कुछ (in rare cases इससे भी ज़्यादा का) भी हो सकता है। जितनी ज़्यादा sales refer करोगे उतना अच्छा पैसा बनाओगे। ये आप social media sites, YouTube, email करके, या अपना खुद का blog बनाकर affiliate marketing कर सकते हैं।

Read Also : Online Paise Kaise Kamaye ( Daily ₹1500 रूपए कमाए )

Online Google Se Paise Kaise Kamaye In Hindi Video

Important Tips अगर आपने मन बना ही लिया है Internet से पैसा कमाने का, तो अपना PayPal Account बनाना न भूलियेगा जिसके जरिये आपका कमाया हुआ पैसा आप अपने Bank Account में Transfer कर सकते हैं।इसकी In-Detail में Post ज़रूर बनाऊंगा के कैसे आप Online PayPal Account बना सकते हैं।

सबसे ज़रूरी सुचना Online Scam से बच के रहना, आपको ऐसी बहुत-सी Companies की Ads Online दिखती होंगी जो की दावा करती हैं कि घर बैठे पैसा कमाईऐ जैसे 6000, 12000, 30000 प्रति माह, बिना जाँच पड़ताल किये इनपर पैसा Invest न करें, ऐसा न हो बाद में पछताना पड़े।

conclusion

तो कैसी लगी आपको घर बैठे इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए – Online Internet Se Paise Kamane Ke Tarike – 2020 नीचे Comment करना मत भूलना और हाँ आपके मन में जो भी सवाल हो इस Post से Related बेझिझक Comments के जरिये पूछिए।

You cannot copy content of this page