apne naam ki ringtone kaise banaye 2020

अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं – Ringtone बनाने का सबसे आसान तरीका

दोस्तों हमारे पास काफी समय से कुछ comment आ रहे थे कि हमको बताइए कि Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye ! तो मैंने सोचा कि आज की पोस्ट इसी के ऊपर बनाते हैं तो दोस्तों आज मैं आपको अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में देंगे अगर आप जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ते रहिए तो चलो शुरू करते हैं.

अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं – Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye

अगर आप अपने नाम की रिंगटोन बनाना चाहते हो तो इसके लिए आपको कोई भी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है क्योंकि जो हम आपको तरीका बताने जा रहे हैं वह बिल्कुल फ्री है और आप गूगल पर जाकर अपने नाम की रिंगटोन फ्री में Download कर सकते हो. डाउनलोड करने के बाद उसको आप अपने मोबाइल मैं अपने नाम की caller tune सेट कर सकते हैं.

आप अपने नाम की रिंगटोन हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषा में बना सकते हैं अगर आपको हिंदी रिंगटोन अच्छे लगते हैं तो आप हिंदी रिंगटोन बना सकता है और अगर आप इंग्लिश में रिंगटोन बनाना चाहते हैं तो आप वह भी बहुत ही आसानी से कर सकते हो आपको बहुत सारे अपने नाम की रिंगटोन मिल जाएगी आपको जो भी रिंगटोन पसंद आती  है आप अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हो.

हम आपको 2 तरीके बताएंगे आप इसका इस्तेमाल करके अपने नाम की रिंगटोन को डाउनलोड कर पाएंगे अगर आपको फिर भी आप नाम की रिंगटोन डाउनलोड करने में कोई परेशानी आती है या अपने नाम की रिंगटोन बनानी है तो हमने वीडियो का लिंक दिया है आप वीडियो देख कर दे अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं. तो चलो हम जान लेते हैं कि अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाते हैं

Google की मदद से अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं – Ringtone डाउनलोड करने का तरीका

  • सबसे पहले आपको गूगल ओपन करना है
  • अब आपको गूगल पर आपको अपने नाम वाली रिंगटोन का नाम लिखना है और फिर उसके बाद आपको सबसे लास्ट में FDMR लिखना है जैसे For Example : Sandeep Ji Apka Phone aya Ha FDMR 
  • अब आपको गूगल पर आपके नाम की बहुत सारी रिंगटोन दिखाई देगी जिस भी रिंगटोन को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उस link पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने वेबसाइट ओपन हो जाएगी आप उस वेबसाइट से अपने नाम की रिंगटोन को डाउनलोड कर लीजिए.

Apne Naam Ka Ringtone Kaise Banaye | my name ringtone download in hindi

Step 1 open website

दोस्तों सबसे पहले आपको इस रिंगटोन बनाने वाले लिंक create ringtone my name पर क्लिक करके वेबसाइट को ओपन करना है

Step : 2 click search button 

Apne Naam का Ringtone कैसे बनाये

अब आपको ऊपर राइट साइड में सर्च बटन पर क्लिक करना है

Step 3: Enter Your name

apne naam ki ringtone kaise banaye 2

अब आपको ऊपर सर्च का बॉक्स दिखाई देगा इसमें आपको अपना नाम लिखना है जिस भी नाम की आप रिंगटोन बनाना चाहते हैं उस नाम को वहां पर लिखो.

Step 4 Select your Ringtone

apne naam ki ringtone kaise banaye 3

अब आपके सामने आपके name की बहुत सारी रिंगटोन show हो जाएगी.  आपको जो भी अच्छी लगती है उस लिंक पर क्लिक करें.

Step : 5 Download Ringtone

apne naam ki ringtone kaise banaye 4

अब आपके सामने डाउनलोड का बटन दिखाई देगा आपको उस डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके रिंगटोन को डाउनलोड कर लेना है.

अपने नाम की Ringtone बनाने वाला Apps

1. My name ringtone maker

दोस्तों यह apne naam ki ringtone banane wala apps मुझे सबसे ज्यादा अच्छा लगता है क्योंकि गूगल पर इस को सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है लोगों ने इस बात को बहुत ही ज्यादा पसंद किया है आप इस ऐप की मदद से अपने नाम की Caller Tune बना सकते हैं पेशाब के सबसे खास बात यह है कि आप इसमें अपने नाम की रिंगटोन बनाने के साथ-साथ किसी भी song को cut करके as a ringtone बना सकते हैं. आप 3 step मैं अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं

  • जिस नाम से आप रिंगटोन बनाना चाहते हैं वह नाम लिखें
  • अपने नाम की रिंगटोन को सुने जो भी आपको अच्छे लगते हैं
  • सुनने के बाद अपने नाम की रिंगटोन को डाउनलोड कीजिए.

Click Here – Download

2 . Caller name ringtone 

दोस्तों apne naam ki ringtone banani hai तो यह App आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने में मदद करेगा इसको प्ले स्टोर में लगभग 1000000 से भी ज्यादा लोगों ने इस को इंस्टॉल किया है और  4.0 की इसकी रेटिंग है. ऐसे ऐप को ओपन करने के बाद आपको कुछ भी सेटिंग वगैरा करने की जरूरत नहीं है सीधा आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं.

Click Here – Download

3 . My name ringtone maker 2

इस ऐप के इस्तेमाल से भी आप caller tune बना सकते हैं किस को भी लोगों ने 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड किया है उसको एक अच्छी रेटिंग दी है और अगर आपको यह भी अच्छा लगता है तो आप इसका इस्तेमाल एक बार जरूर करें.

Click Here – Download

4 . Name ringtone maker

दोस्तों इस ऐप को 1000 से भी ज्यादा Review मिले हैं और 900000 से अधिक लोगों ने इस ऐप का इस्तेमाल किया है और इसको 4.1 की रेटिंग मिली है. अगर  यह  एप्स आपको अच्छा लगता है तो हमको नीचे कमेंट करके जरूर बताएं.

Click Here – Download

रिंगटोन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण सवाल

जियो के फोन में अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं?

अगर आप अपने jio phone में अपने नाम की रिंगटोन बनाना चाहते हैं तो आसानी से कर सकते हैं, जरूरी नहीं कि आपके पास jio का android फोन हो या सिंपल फोन, आपके मोबाइल में इंटरनेट होना चाहिए।

हमने आपको ऊपर रिंगटोन बनाने के 2 तरीकों के बारे में बताया है, एक आप गूगल की मदद से अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं और दूसरे तरीके से आप वेबसाइट की मदद से रिंगटोन बना सकते हैं।

आप उसमे से किसी भी तरीके को अपने जिओ में इस्तेमाल कर सकते है

मनपसंद रिंगटोन कैसे सेट करें?

अपने मोबाइल में अपनी पसंदीदा रिंगटोन बनाने के लिए आपको अपना पसंदीदा गाना चुनना होगा, उसके बाद आपको रिंगटोन के लिए उस गाने का पसंदीदा part चुनना होगा।

उसके बाद आपको android ऐप की मदद से गाने के उस हिस्से को काटना है आप गाने को काटने के लिए इस ऐप का उपयोग करके देख सकते हैं – MP3 Cutter and Ringtone Maker♫

इस तरह से आपके गाने की रिंगटोन बन जाएगी, अब आपको बस इसे रिंगटोन की सेटिंग में जाके सेट करना है, इस तरह से आप अपनी पसंदीदा रिंगटोन सेट कर सकते हैं।

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला Apps कौन सा है.?

1. SMS ringtone for Android
2. set MP3 ringtone maker
3. your ringtone maker
4. Best ring ringtone maker
5. funny family ringtone maker
6. Hindi name ringtone
7. Hindi name ringtone maker
8. my name ringtone
9. call name ringtone
10. love video ringtone maker

My Final Word

दोस्तों हमने आपको इस पोस्ट में apne naam ki ringtone kaise banaye इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दे दी है अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगती है तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ रिश्तेदारों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और हमें नीचे comment करके जरूर बताएं ताकि हम आपके लिए ऐसी नई नई मजेदार पोस्ट लेकर आते रहे.

Read More :

  1. घर बैठे इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए – Top 15 – Online Paise Kaise Kamaye – 2020
  2. Paisa kamane wala app 2020 – पैसा कमाने वाले ऐप्प कौन-कौन है
  3. Voter ID Card कैसे बनाये – Voter id card के लिए कैसे apply करे
  4. Ek Phone Me Do WhatsApp Kaise Chalaye
  5. Email ID Kaise Banaye? – Gmail ID बनाएं 2 मिंट में – 2020