सच्चे प्यार की 47 निशानियां | Point of True Love Hindi(2022-23)

हेलो दोस्तो Gethindimehelp.in में आपका तहेदिल से स्वागत है आज का यह पोस्ट जोड़ो (Couple) के लिए बहुत खास होने वाला है जिन्हें सच्चा या झूठे प्यार की सही पहचान नही है अगर आप भी सच्चे प्यार की निशानी, झूठे प्यार को कैसे पहचानें, प्यार में क्या-क्या होता है, आदि यही सर्च करते हुए यहाँ तक आये है।

तो इस पोस्ट में 50+ सच्चे प्यार की निशानी बताई है जिसके माध्यम से आप भी अपने सच्चे प्यार की पहचान कर सकते हैं।

क्योकि दोस्तो कोई भी इंसान अपने जीवन मे कभी न कभी किसी न किसी से जरूर प्यार करता है चाहे वह अपने माँ बाप, भाई बहन, या किसी प्रेमी या प्रेमिका से जरूर प्यार करता है जिसके चलते कुछ लोगो को प्यार के बारे में मालूम नही होता है और वह धोका खा जाता है।

और वैसे भी जब भी कोई इंसान किसी से प्यार करता है तो वह उसके साथ अपनी पूरी ज़िंदगी साथ जीने के लिए किया जाता है प्यार कोई खेल नही होता है और कुछ लोग प्यार में धोका दे देते है तो ऐसे मे नीचे दी हुई 50+ से भी अधिक सच्चे प्यार की निशानी है जिसकी मदद से आप भी अपने पार्ट्नर के प्यार को पहचान सकें।

जिस से आप प्यार करते है क्या यह सारी खूबी आपके पार्ट्नर में है या नही अगर आप भी यह जानकारी अच्छे से जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें जिस से आपको अच्छे से समझ आ सके तो चलिए शुरू करते है सच्चे प्यार की निशानी इन हिंदी।

सच्चे प्यार की निशानियां

सच्चे प्यार करने की निशानियां | sache pyar ki nishaniya

दोस्तो वैसे तो सच्चे प्यार को कोई भी अपने लबो से वयान नही कर सकता है क्योंकि प्यार से बढ़कर दुनिया मे कुछ भी नही होता है चाहे प्यार किसी भी तरह का हो और किसी से भी हो फैमिली में रिलेटिव में या किसी और से लेकिन यहाँ नीचे सच्चे प्यार की कुछ पहचान बताई है।

जिसकी मदद से आप भी अपने प्रेमी या प्रेमिका का पता कर सकते है इस सभी संकेतों में आपके साथ को से संकेत होते है तो चलिए शुरू करते है सच्चे प्यार की निशानी

1- छोटी बड़ी सभी बात करना – अगर आपका प्यार आपसे सभी बातो को शेयर करता हैं चाहे वह छोटी से छोटी या बड़ी बात क्यों न हो और आप हमेशा उस इन्सान से सच बोलते हो।

2- एक दूसरे की सलाह लेना – आप कोई भी काम करते है या आपका पार्ट्नर कोई भी काम करता है तो सभी छोटे व बड़े कामो में एक दूसरे से सलाह लेना।

3- इज्जत करना – सच्चे प्यार में एक दूसरे का सम्मान करना और अपने प्यार को किसी भी तरह का अपमान या दुष्कर्म नही पहुंचना।

4- मजबूर नही करना – दोस्तो कुछ काम ऐसे होते है जिन्हें करने की इच्छा नही होती और ऐसे में आपका प्यार आपको उन कामो को करने के लिए मजबूर नही करें जिस से आपको ठेस पहुंचे।

5- मन की बात को समझना – आप अगर अपने प्यार की मन की बात को बिना उसके कहने से ही समझ जाते है और आप बिना उसके कहे वो काम करते है जिस से आपके प्यार को खुशी मिले।

6- खुश होना – दोस्तो कभी कभी ऐसा भी होता है किसी भी कारण आपका मूड ऑफ है और आपका प्यार आपके सामने आ है तो उसे देखकर आप खुश होते है।

7- मदद करना – प्यार में अगर आपका साथी आपकी मदद करता है बिना किसी लालच या शर्त के बिना किसी उम्मीद के।

8- एक दूसरे के लिए त्याग करना – दोस्तो सच्चा प्यार करने वाले एक दूसरे लिए सब कुछ त्याग देते है चाहे वह कुछ भी हो।

9- जलन नही होना – दोस्तो सच्चे प्यार में किसी भी तरह की जलन नही होती है।

10- आपको समय देना – दोस्तो अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह आपके साथ हमेशा समय बिताना चाहता है।

11- प्यार को दिखाना – दोस्तो अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह वो सब काम करेगा जो आपको पसंद होंगे और चाहे उसने अपने लिए कभी वो काम नही किया हो जो वो आपके लिए करेगा आपको दिखाने के लिए।

12- आपकी लगन होना – सच्चा प्यार चाहे कितना भी busy कियु न हो चाहे वह कामो से कितना भी घिरा कियु न ही लेकिन चोरी चुपके से ही सही वह आपके लिए समय जरूर निकाल लेता है।

13- कुछ भी छोड़ना – सच्चा प्यार आपके लिए हमेशा त्याग करता है जो काम आपको सही नही लगता वह आपके लिए उसे त्याग देगा चाहे उसे कितना भी बुरा कियु न लगे।

14- साथ रहने की तम्मन्ना – अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह अपनी तरफ से आपके साथ रहने की पूरी कोसिस करता है और वह पूरी ज़िंदगी आपके साथ ही रहना चाहता है।

15- अच्छी राह दिखाना – सच्चा प्यार आपको हमेसा एक अच्छा रास्ता दिखता है जिससे आप एक अच्छे इंसान बन सके और हर दिन आपके लिए कुछ अच्छा करना जिस से आप उसके साथ ओर भी अच्छे हो जाये।

16- दिन की शुरुआत आपसे होना – दोस्तो अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो आप उसकी जिंदगी में सबसे पहले आते है सुबह उठकर सबसे पहले वो आपको याद करे और दिन में उसे आपका ही ख्याल आये और आपको याद करते ही उसका दिन गुजरे।

17- परवाह करना – अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह अपने से भी ज्यादा आपकी परवाह करेगा और आपको और लोगो की तुलना में सबसे ज्यादा समझेंगा।

18- इल्ज़ाम नही देना – सच्चे प्यार करने वाले कोई भी गलती होने पर एक दूसरे पर इल्जाम नही देते है एक दूसरे को समझाते है जिस से एक दूसरे को बुरा न लगे।

19- ख्यालो में आना – सच्चा में में अक्सर ऐसा भी होता है आप चाहे कितने भी भीड़ भाड़ के स्थान पर हो फिर आपको चलते फिरते आपको अपने प्यार का ख्याल आ जाना आपके ख्यालो में हमेशा वही सख्स रहता हो।

20- एक दूसरे के साथ रहना – अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह आपके साथ जीने और रहने के लिए दुनिया की किसी भी चीज को छोड़ सकता है।

21- खास होना – सच्चा प्यार वह है जो वो आपको हर इन्सान हर चीज से ज्यादा आपको प्यार करे और आप उसके जीवन मे सबसे ज्यादा अहम हो।

22- बिना स्वार्थ के प्यार करना – अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह न तो आपके पैसे और न ही आपके शरीर से प्यार करता है वह आपकी आत्मा से प्यार करता है और हमेशा आपका साथ माँगता है।

23- गानों में याद आना – दोस्तो जब भी कभी कोई प्यार भरे गाने सुनते है और गाने को सुनते समय आप अपने प्यार को याद करते है और आपको लगता है कि यह गाना आपके और आपके प्यार की फीलिंग का एहसास कराता हो आपको ऐसा लगता हो जैसे ये गाना आपके ही लिए बना हो।

24- एक दूसरे को महसूस करना – अगर कोई आपसे सच्चा प्यार करता है तो उसके दिल के तार आपसे ही जुड़े रहते है कभी कभी ऐसा होता है आप उसे दिल से याद करे और उसकी कॉल या फिर वो खुद आपके पास आ जाए।

25- झूठ नही बोलना – अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह आपसे कभी भी झूठ नही बोलता हमेशा सच ही बोलता है चाहे हालात कैसे भी कियु न हो।

26- गर्व होना – जब भी आप कोई काम करते है और उसमें आप सफल हो जाते है या किसी चीज को हासिल करते है तो ऐसे में आपके प्यार को आप पर गर्व करना।

27- बदलाव होना – सच्चा प्यार वह होता है जो समय के साथ सब कुछ बदल जाता है मगर वह कभी भी आने प्यार को नही बदलता चाहे कोई भी परेशानी क्यो न हो।

28- बहस होने पर – दोस्तो कितना भी सच्चा रिश्ता क्यो न कभी न कभी बहस या झगड़ा हो ही जाता है मगर सच्चा प्यार वह है जो कितनी भी बहस क्यो न हो जाये लेकिन थोड़ी देर बाद सब कुछ भूल जाना।

29- भीड़ में एहसास – अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते है तो कितनी भी भीड़ में क्यों न हो कितने भी इंसानों के बीच मे हो लेकिन आपकी नजर हमेशा आपके प्यार को ही ढूढ़ती है।

30- दुख दूर करना – अगर कभी भी आप किसी भी बजह से दुखी है तो आपके प्यार को आपका दुख बर्दास्त नही होगा वह आपके दुख को दूर करने के लिए पूरी कोशिश करता है।

31- प्यार में भरोसा – दोस्तो सच्चा प्यार वह है जो अपने प्यार पर पूरा भरोसा करता है वह कही भी रहे आपको उसे खोने का डर न हो क्योकि बस आप ये जानते है कि वह सिर्फ आपका ही है और हमेसा आपके साथ ही रहेगा।

32- किसी भी चीज की कुर्बानी देना – सच्चा प्यार वह है जो काम आपको पसंद नही है तो वह आपके एक ही बार कहने में कुर्बानी देने को तैयार हो जाये।

33- प्यार के खिलाफ कोई और कुछ बोले – अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते है और आप दोनो की लड़ाई हो जाती है और आप दोनों के बीच मे आपके प्यार के खिलाफ कोई दूसरा व्यक्ति कुछ भी कहे तो आप बिना सोचे समझे उस व्यक्ति से लड़ जाए।

34- लोगो के सामने – अगर आप अपने सच्चे प्यार के साथ कही भी भीड़ भाड़ स्थान पर अपने प्यार से मजाक मस्ती करते हुए नही सरमाते है।

35- साथ रहना – आप जब भी कभी कही जाते है तो आपको लगता है कि आपका पार्ट्नर आपके साथ जाए या आप कही भी है तो आपको लगता है कि काश आपका पार्ट्नर भी आपके साथ होता।

36- बातों का सगी लहजा होना – जब आप आपके पार्ट्नर एक साथ होते है तब आप किसी भी काम के बारे में सोचते है तो में “हम” (जैसे हम यह काम कर सकते है) यह प्यार दिल की भावना से होता हैं।

37- प्लानिंग करना – अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह अपने आप से जुड़ी ओर आपसे जुड़ी भविष्य की सभी प्लानिंग में साथ मे रखता है।

38- उदास में आपका साथ देना – सच्चा प्यार आपको कभी भी रोते हुए और उदास नहीं देख सकता चाहे वह आपके लिए कुछ भी करे वह आपके दुख को दूर करने के लिए कुछ भी कर सकता है वह सिर्फ आपको खुश देखना चाहेगा।

39- स्पेशल समझना – सच्चे प्यार की नजरों में आप हमेशा स्पेशल रहते है चाहे आप दुनिया की नजरों में कुछ भी हो लेकिन जो आपसे सच्चा प्यार करता है आप उसकी नजरो में बहुत स्पेशल होते है।

40- साथ देना – सच्चा प्यार वह होता है अगर आप किसी भी सपने को देखते है चाहे वह काम से जुड़ा हो या आपकी ज़िंदगी से तो वह आपका सपना पूरा करने में पूरा सहयोग करता है।

41- सच्चे प्यार की मर्जी – अगर आपसे कोई सच्चा प्यार करता है तो वह हमेसा आपके साथ रहने के बहाने ढूढ़ता है वह हमेशा यही सोचता है कि वह आपके साथ रहे बचा हुआ जीवन आपके साथ जीना चाहता है।

42- सच्चे प्यार की तारीफ – सच्चा प्यार आपको हर जगह अपने आप से ऊंचा दर्जा देता है जब कोई किसी की बात करता है तो आपका प्यार हमेशा आपकी तारीफ करता है वह आपको बहुत ज्यादा इम्पॉर्टेन्ट देता है।

43- गलती में माफ करना – सच्चा प्यार करने वालो के बीच मे कभी भी कोई भी गलती क्यों न हो जाये वह तुरन्त ही माफ कर देते है क्योंकि उनके सामने गलती कोई मायने नही रखती है।

44- परेशानी में साथ देना – अगर आपको भी कोई भी परेशानी होती है जैसे कोई बीमारी से जुड़ी तो आपका सच्चा प्यार आपके लिए सब कुछ छोड़कर आपके पास रहना चाहेगा चाहे कितना भी जरूरी काम क्यो न हो।

45- ज्यादा समय देना – आपका सच्चा प्यार ज्यादा से ज्यादा समय आपके साथ बिताना चाहता है।

46- भलाई करना – सच्चा प्यार आपको बिना कुछ बताये और बिना एहसास के आपकी भलाई के लिए वह सभी काम करेगा जो आपको पसंद है।

47- नाराज़ नही होना – कभी आपको आपके प्यार की बजह से कोई नुकशान या चोट हो जाती है और आप उस से बिल्कुल भी नाराज़ नही होते है या आपको उस पर गुस्सा आ जाता है और आप ज्यादा समय तक उसके बिना नही रह पाते है।

48- हरकत अच्छी लगना – अगर कोई किसी से सच्चा प्यार करता है तो उसे उसकी बचकानी हरकत और छोटी व बड़ी बुराई भी नही देखता है तथा उसकी गलतियों को प्यार समझ कर माफ कर देता है।

49- प्यार में भरोसा – सबसे अहम चीज होती है प्यार में भरोसा अगर आपको अपने प्यार पर पूरा भरोसा है जैसे आपको कोई भी डर नही की वह तुम्हे छोड़ देगा या क्या आप इस बात पर पूरा विश्वास कर चुके है कि वह तुम्हे कभी भी नही छोड़ेगा।

50- शादी की बातें – सच्चे प्यार में हमेशा शादी की भी प्लानिंग होती है क्योंकि वह एक दूसरे के साथ बचा हुआ जीवन डिस्कस करते है।

51- सच्चा प्यार ही दिखना – सच्चा प्यार वह होता है जिसमे आप चाहे कितने भी लोगो से मिले चाहे कितने भी लोगो के बीच मे रहे हमेशा आपको बस एक ही सख्स की जरूरत रहे और आपके दिमाग मे हमेशा वही चलता रहे।

52- गलतियो को माफ करना – सच्चे प्यार में हमेसा एक दूसरे की किसी भी गलती को माफ करना और प्यार से समझना जिस से आपके प्यार को भी बुरा न लगे।

conclusion

तो दोस्तो आज की हमारे द्वारा सच्चे प्यार की निशानी यह जानकारी आपको जरूर पसन्द आयी होगी या इसमे मेरे द्वारा कुछ भी ऐसा छूट गया हो तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।

या किसी बजी सुझाव के लिए आप मुझे कमेंट में बताए अगर यह आपके लिए थोड़ी भी उसफुल रही हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना नही भूले जिस से मेरे द्वारा दी हुई जानकारी किसी और के भी काम आ सके।

ऐसी ही जानकारी जानने के लिए आप gethindimehelp.in को अभी फ्री में subscribe करे ताकि मेरे द्वारा दी हुई जानकारी आप तक सबसे पहले मिल सके।

query solved :

Sache Pyar ki Nishani Shayari
Juthe pyaar ki 5 nishaniyan,
Sache pyar ki nishani in Hindi,
Sachi pyar ki nishani

Read More

Share on:
you may also like this!

Hi, I’m Sandeep Kumar. A Blogger, Digital Marketer And Social Influencer, i Have A More Than 2 years Of Experience. I Love Technology And Also Love To Share Knowledge On Social Platform

close

You cannot copy content of this page

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock