Girlfriend Kaise Banaye | गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं?

अभी के समय में हर कोई लड़का चाहता है की उसकी भी एक गर्लफ्रेंड हो जो उससे ढेर सारा प्यार करे। हालांकि, कुछ लड़के इन सब चीजों में एक्सपर्ट होते हैं और वह अपने मनपसंद लड़की को गर्लफ्रेंड भी बना लेते हैं। लेकिन, कुछ लड़के सीधे-साधे होते हैं जो लड़की को तो पसंद करते हैं लेकिन उसे Girlfriend Kaise Banaye इन्हीं सवालों में उलझे रह जाते हैं। 

Get Hindi Me Help

ऐसे में अगर आप भी किसी लड़की को पसंद करते हैं और उन्हें अपना गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं लेकिन, आपको यह समझ नही आ रहा है की Girlfriend Kaise Banaye तो आप इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें। ऐसा इसलिए क्योंकि, आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं? से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं। ताकि, आपको गर्लफ्रेंड बनाने में आसानी हो सके। 

गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं? | Girlfriend Kaise Banaye

देखा जाए तो किसी भी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाने के लिए पहले आपको शर्माना बंद करना होगा। हालांकि, अपने पसंद की लड़की को गर्लफ्रेंड बनाना थोड़ा मुश्किल काम है लेकिन, नामुमकिन नहीं है। वहीं अगर आप इस लेख में मेरे द्वारा बताए गए तरीकों को फॉलो करके गर्लफ्रेंड बनाने की कोशिश करते हैं तो आप अपने पसंद की लड़की को आसानी से गर्लफ्रेंड बना सकते हैं।

1. लड़की से बातचीत की शुरुआत करें 

अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं और आप उस लड़की को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले उस लड़की से बातचीत करने की शुरुआत करनी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि, जब तक आप उस लड़की से बातचीत करने की शुरुआत नहीं करेंगे तो न आप उस लड़की को जान पाएंगे न लड़की आपको जान पाएगी। इस तरह आप उस लड़की को अपनी गर्लफ्रेंड नहीं बना पाएंगे। इसीलिए सबसे पहले आपको लड़की से बातचीत करने की शुरुआत करनी चाहिए। 

2. लड़की से दोस्ती का हाथ बढ़ाएं 

hand shake people

जब आप लड़की से अच्छी तरह बात करने लग जाएं तब आप अपने तरफ से दोस्ती का हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। ऐसे में ज्यादा चांस है की लड़की भी आपसे दोस्ती कर सकती है। हालांकि, आप लड़की से दोस्ती करने के लिए फ्रेंडशीप वाले गिफ्ट भी दे सकते हैं इससे लड़की पर अच्छा इंप्रेशन बनता है और लड़की खुश भी हो जाती है। 

3. लड़की को पटाएं 

जब आपके और लड़की के बीच अच्छे से दोस्ती हो जाए तो आप उस लड़की को सोशल प्लेटफॉर्म पर फॉलो करें ताकि, आप उस लड़की से सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए किसी भी समय आसानी से बात कर सकें। अब आप सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से हीं लड़की को पटाने की कोशिश करें। ऐसा इसलिए क्योंकि, बिना लड़की पटाएं आप उसे गर्लफ्रेंड नहीं बना सकते हैं। 

4. लड़की का नंबर मांगे 

जब आपको लगे की लड़की आपसे काफी इंटरेस्ट के साथ बात कर रही है और वह आपको धीरे धीरे पसंद करने लगी है तो आप इसी मौका को देखते हुए लड़की से उसका नंबर मांग लें। हालांकि, अगर आप लड़की के दिल में जगह बनाने में कामयाब हो गए होंगे या फिर इंप्रेस कर चुके होंगे तो लड़की आपको अपना नबर जरूर दे देगी। इसके बाद आप लड़की से घंटो मोबाइल पर बात कर सकते हैं और फोन पर बात करने से लड़की पर अच्छा खासा इंप्रेशन भी पड़ेगा और लड़की आसानी से पट भी जाएगी। 

5. लड़की को एक अच्छे डेट पर ले जाएं

जब आपके और लड़की के बीच अच्छे से बातचीत करना और गहरी दोस्ती हो जाए या फिर लड़की भी आपको पसंद करने लगे तो आप उस लड़की को एक अच्छे डेट पर जरूर ले जाए। जब आप लड़की को घुमाएंगे और रेस्टोरेंट में मनपसंद खाना खिलाएंगे और कुछ टाइम साथ में बिताएंगे तो आप लड़की के पसंद और नापसंद के बारे में जान पाएंगे और लड़की आपके पसंद और नापसंद के बारे में जान पाएगी। इससे आप दोनों के बीच रिश्ता मजबूत हो जाएगा और लड़की भी गर्लफ्रेंड बनने के लिए तैयार हो जाएगी।

6. लड़की को प्रपोज करें 

लड़की को प्रपोज करें

जब आप लड़की को डेट पर से घुमाकर ले आयेंगे तो अब आपको बिना देर किए लड़की को गर्लफ्रेंड बनने के लिए प्रपोज कर दें। हालांकि, लड़की को आप नए अंदाज में प्रपोज करें ताकि, लड़की भी आपके प्रपोजल से इंप्रेस हो जाए और आपका प्रपोजल एक्सेप्ट कर ले। हालांकि, लड़की को प्रपोज करने से पहले आप एक बात का अवश्य ध्यान रखें कि आप लड़की को किसी खास जगह पर प्रपोज करें जहां आप और उस लड़की के अलावा कोई दूसरा न रहे। 

7. लड़की को एक अच्छा सा सरप्राइज़ गिफ्ट दें 

देखा जाए तो आप जिस लड़की को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं उसे इंप्रेस करने के लिए एक अच्छा सा सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं। हालांकि, लड़की को सरप्राइज़ गिफ्ट देने से पहले एक बात का अवश्य ध्यान रखें की सरप्राइज़ गिफ्ट भी ऐसा दें जिसको देखते लड़की एकदम खुश हो जाए। मेरी सलाह माने तो आप सरप्राइज़ गिफ्ट के तौर पर मेकअप का समान, मोबाइल, टेडी बियर, चॉकलेट का डब्बा इत्यादि दे सकते हैं। इससे वह लड़की काफी खुश हो जाएगी और आपसे इंप्रेस भी हो जाएगी।

8. डेटिंग एप्प का उपयोग करें 

अगर आप ऑफलाइन में अपने पसंद की लड़की को गर्लफ्रेंड नहीं बना पा रहे हैं तो आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि, अभी के समय में कई सारे डेटिंग एप्प उपलब्ध है जिसके माध्यम से आप अपने पसंद की लड़की को ऑनलाइन गर्लफ्रेंड बना सकते हैं। हालांकि, डेटिंग एप्प पर आपको कई सारी खूबसूरत लड़कियां मिल जाएगी जिसे आप गर्लफ्रेंड बना सकते हैं। ऐसे में अगर आप फ्री वाला डेटिंग एप्प उपयोग करना चाहते हैं तो आप Randochats App प्लेस्टोर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। 

9. लड़की की केयर करें 

कोई भी लड़की उसी लड़के का गर्लफ्रेंड बनती है जो लड़का अपनी गर्लफ्रेंड का केयर करना जानता हो। इसीलिए आप जिस भी लड़की को अपना गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तो आप हमेशा उस लड़की का केयर जरूर करें। ताकि, लड़की को भी लगे की वह लड़का सचमुच में मुझसे प्यार करता है और वह मेरी इतनी केयर करता है। ऐसे में वह लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनने के लिए तैयार हो जाएगी।

10. लड़की को स्पेशल फील करवाएं 

यदि आप किसी लड़की को गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तो आप उस लड़की को स्पेशल फील अवश्य करवाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि, जब आप उस लड़की को स्पेशल फील करवाएंगे तो वह लड़की भी समझेगी की आप उसकी कितनी वैल्यू करते हैं। इससे लड़की की नजर में आपके लिए प्यार और रिस्पेक्ट भी बढ़ जाएगा। 

गर्लफ्रेंड बनाने के बाद क्या होता है? 

जब कोई लड़का किसी लड़की को गर्लफ्रेंड बना लेता है तो उसके बाद उन लड़कों के अंदर कुछ बदलाव आते हैं। जी हां, ऐसे लड़के हर बात पर झूठ बोलना शुरू कर देते है, इसके अलावा दोस्तों से भी बातचीत या मुलाकात करना कम कर देते हैं। ऐसा आपने भी कभी न कभी अनुभव जरूर किया होगा।

गर्लफ्रेंड बनाने का सही उम्र कितनी है? 

देखा जाए तो अभी के समय में गर्लफ्रेंड बनाने का सही उम्र कोई नही देखता है। यहां तक कि 10 साल के बच्चे भी अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर घूम रहे है। लेकिन, जानकारों का कहना है कि गर्लफ्रेंड बनाने का सही उम्र 17 वर्ष से लेकर 25 वर्ष तक है।

निष्कर्ष 

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको आज के इस लेख में Girlfriend Kaise Banaye से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त हो गई होगी। यदि आप इस लेख में बताए गए तरीकों को फॉलो करके गर्लफ्रेंड बनाने की कोशिश करते हैं तो मैं उम्मीद करता हूं कि आप अपने पसंद की लड़की को गर्लफ्रेंड बनाने में जरूर कामयाब होंगे। इसके अलावा अगर आपको Girlfriend Kaise Banaye से संबंधित कुछ अन्य सवाल या प्रश्न पूछना हो तो आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कॉमेंट करके पूछ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:


होम पेजयहाँ क्लिक करें
Join our Whatsapp groupयहाँ क्लिक करें
Share on:

you may also like this!

Leave a Comment