Xiaomi कंपनी का मालिक कौन है ये किस देश की कंपनी है.?

दोस्तों Xiaomi जिसे Mi के नाम से भी जाना जाता है शायद आपने इसका नाम जरूर सुना होगा या फिर आप इस कंपनी के स्मार्टफोन को use कर रहे होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि Xiaomi कंपनी का मालिक कौन है ये किस देश की कंपनी है और Xiaomi से जुड़े कुछ मजेदार Facts क्या हैं

Xiaomi कंपनी का मालिक कौन है ये किस देश की कंपनी है.?
Xiaomi कंपनी का मालिक कौन है ये किस देश की कंपनी है.?
 
तो आज में इस में आपको ऐसे ही कुछ Interesting Facts या मजेदार बातें बताने वाला हूं जो Mi Mobile कंपनी के बारे है जिसके बारे में शायद ही आप जानते होंगे यह Interesting Facts कोन से हैं यह जाने के लिए आपको इस आर्टिकल को लास्ट तक पढना होगा. हेलो दोस्तों mera नाम sandeep है और में आपका हमारी Get Hindi Me Help वेबसाइट पर स्वागत करता हु.
 

Xiaomi कंपनी का मालिक कौन है ये किस देश की कंपनी है

दोस्तों  Xiaomi अपने कम Price और बेहतर Feature के बारे में पूरी दुनिया में जाना जाता है Xiaomi के फोन में आपको वो सारे feature देखने को मिल जायेंगे जो आपको महंगे फोन पर देखने को मिलते है इसी वजह से यह फोन पूरी दुनिया में जाना जाता है Xiaomi एक china की कंपनी है जिसका मुख्यालय Beijing china मे है

क्या आप जानते हैं जब Xiaomi  का Mi 3 लांच हुआ था उस वक्त Xiaomi  ने mi 3 के करीब 15 हजार हैंडसेट यानी 2 सेकंड के अंदर बेच दिए थे 2 सेकेंड के अंदर 15000 फोन बेचना कोई आम बात नहीं है इस फोन को Basically india में सबसे फास्ट बिकने वाला फोन माना गया .

यही नहीं 2014 में 2.1 million के आस-पास फोन बेचे यानी 1 दिन में Xiaomi ने करीब 21 लाख के आसपास फोन बेचे और इस रिकॉर्ड को भी गिनेस वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी रिकॉर्ड किया गया.जिसके बारे में भी कम लोग को पता है

Xiaomi  कंपनी का इतिहास और Xiaomi  कंपनी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

क्या आप लोग जानते है की Xiaomi  कंपनी पर एक बहुत ही बड़ा आरोप लगाया गया था और आरोप यह था कि वे आपने user के data को बिना उनकी Permission के Remote Server  के Through China के Server पर भेजता था और यह आरोपी F-Secure नाम के एक Security Software कंपनी ने लगाया था

उन्होंने कहा था कि Xiaomi के जितने भी यूजर है जो भी Mi mobile Device को Use करते हैं Xiaomi उनके Contacts और Call Logs को जो भी वह Call करते थे और वह सारी की सारी Details बेसिकली चाइना के Server पर भेजता था.

इस चीज को Proof F-Secure नामक कंपनी ने Xiaomi का एक phone लिया और और उसमे कुछ contacts को adds किया और call करके देखे तो उन्होंने पाया कि सच में Xiaomi यूजर के डाटा को China के Server पर भेज देते थे और जब यही बात उन्होंने Xiaomi  कंपनी के सामने रखी तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया कि वह किसी भी तरह के यूजर के डाटा को कहीं पर Send नहीं करते लेकिन जब F-Secure कंपनी ने सबुत दिखाएं तो Xiaomi ने कहा कि हां हम User के Data को China के Server पर भेजते हैं वह भी तब जब Users Mi Cloud का इस्तेमाल करते है इसके बारे में भी बहुत कम लोग जानते है.

आज के समय में Xiaomi का नाम और Xiaomi का Logo  कौन नहीं जानता. लेकिन क्या आप जानते हैं  Xiaomi का मतलब क्या होता है. शायद आप उसके बारे में नहीं जानते होंगे कि Xiaomi क्या मतलब है  तो Xiaomi बेसिकली China Word है जो कि 2 Word से मिलकर बना एक Xiao और दूसरा Mi. और Xiao का बेसिकली मतलब होता है Little और Mi का मतलब Rice होता है तो Xiaomi का पूरा मतलब हुआ  Little Rice. इसके अलावा Xiaomi को इंग्लिश में मिल्ट भी कहते हैं इसका मतलब बाजरा.

तो इसका जो नाम है वह यह दर्शाता है कि किसी भी बड़ी चीज के बारे में सोचने से पहले सबसे पहले आपको छोटी चीज के बारे में सोचना चाहिए अगर आपको कोई बड़ा काम करना है तो सबसे पहले आपको छोटा काम करना है यह बात भी बहुत कम लोग जानते हैं.

दोस्तों Xiaomi  ने खुद conform किया कि 2016 में Xiaomi ने 58 Million Smartphone बेचे यही नहीं 2015 में Xiaomi ने करीब 70 Million के आसपास फोन बेचे थे इसके अलावा आप तो जानते होंगे 2017 में  Xiaomi  के 2 स्मार्टफोन काफी ज्यादा Popular हुए थे  और इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया था जिसका नाम था Xiaomi  Redmi Note 4 और Xiaomi  Redmi 4 यह दो फोन इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया था 2017 में इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि Xiaomi  की जो popularity है वह कितनी तेजी से बढ़ रही है.

दोस्तों क्या आप जानते Xiaomi  के जोनल हेली तेजस्वी कहा जाता है यही नही Mi mobile को चाइना का Apple फोन भी कहा जाता है तो यह कंपनी besicly 2010 में स्टार्ट हुई थी और आज 2018 है तो आप इससे अंदाजा लगा सकते है कि 8 साल के अंदर इस कंपनी में कितनी ऊंचाई हासिल कर ली है.इस कंपनी के जो भो स्मार्टफोन है वे इंडिया में काफी तेजी से Popular हो रहे है और लोगों में इन phone की काफी डिमांड बढ़ती जा रही है तो दोस्तों ये थे Xiaomi से related कुछ इंटरेस्टिंग मजेदार  Facts जो आपको पसंद आया होगा.

दोस्तों अगर आपको हमारी ये पोस्ट Xiaomi कंपनी का मालिक कौन है ये किस देश की कंपनी है.? अच्छी लगी हो तो share कर देना और अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप हमे निचे comment करके पूछ सकते है.

Read More :

 
5/5 - (2 votes)

You cannot copy content of this page