Apple कंपनी का मालिक कौन है ये किस देश की कंपनी है.?

Apple कहा की कंपनी है मालिक कौन है?
Apple कहा की कंपनी है मालिक कौन है?

Iphone के बारे में तो आप सभी लोग जानते हैं यह Apple Company का एक प्रोडक्ट है ऐसे में क्या आप जानते हैं कि Apple कहा की कंपनी है मालिक कौन है और Apple से जुड़े कुछ मजेदार Facts क्या हैं इस पोस्ट को पूरा पढ़े.

Apple कहा की कंपनी है मालिक कौन है?

एप्पल अमेरिकी कंपनी कंपनी है कंपनी की स्थापना स्टीव जॉब्स, स्टीव वोज्निएक और रोनाल्ड वेन ने की थी। apple कंपनी के बारे में कौन नहीं जानता iphone का नाम किसने नही सुना है ये कितनी बड़ी कंपनी है जिसे हर कोई इसके बारे में जानता है

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस कंपनी की स्थापना कब हुई थी. शायद आप जानकर हेरान होंगे और थोडा हसने भी लगे. इस कंपनी की स्थापना 1 अप्रैल 1976 में हुई थी. 1 अप्रैल इसका मतलब यह है मुर्ख दिवस यानि कि इस कंपनी की स्थापना मूर्ख दिवस april fool day के दिन हुआ था. इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं.

Apple कंपनी का इतिहास और apple कंपनी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं फिलहाल apple का जो logo है वह सेब है लेकिन आपको ये नही पता होगा कि apple के सबसे पहले logo में न्यूटन की तस्वीर थी जो के पेड़ के नीचे बैठा करता था और वह पेड़ सेब का था यहीं नहीं इसके अलावा apple ने एक प्रोडक्ट लॉन्च किया था जिसका नाम न्यूटन था. इसके बारे में कम लोग जानते हैं.

कभी भी किसी भी एप्पल कंप्यूटर के पास जाकर धूम्रपान यानि Smoking नही करनी चाहिए अगर आप ऐसा करते है तो आपके apple Computer की जो warranty है वो ख़तम हो जाएगी. अगर आप ऐसा करते हैं तो apple pc की warranty खत्म हो जाएगी. कुछ लोग ऐसा समझते हैं कि ये एक तरह की अफवाह है पर ये सच है इसके बारे में भी लोग नही जानते हैं.

आप लोगों ने गौर किया होगा कि apple के जितने भी Advertise होते हैं प्रोडक्ट के टीवी में इंटरनेट में तो वहां पर हमेशा आपको एक ही समय दिखा जाता है 9:41 a.m. यानि सुबह का समय. दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है 9:41का Time क्यों दिखाते है.

इसके पीछे एक कारण है में आपको बताता हूं. एप्पल का जो सबसे पहला आईफोन लॉन्च हुआ था उस वक्त steve jobs ने एक presentation दिया था जो करीब 40 मिनट का था और यह 9:00 am बजे स्टार्ट हुआ था और 9:40 के आसपास खत्म हो गया था.इसी वजह से जितने भी एप्पल के प्रोडक्ट होते हैं उसमें 9:41 का ही समय दिखाया जाता है इसके बारे में भी लोग नही जानते हैं

दोस्तों क्या आपको पता है कि जो एप्पल मैकबुक की जो बैटरी होती है वह आपको बंदूक की गोली से बचा सकती है. सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन यह बात बिलकुल सच है apple मैकबुक जो बैटरी है वह Bullet Proof है ये आपको बन्दुक की गोली से बचा सकती है. इसके बारे में भी लोग नही जानते हैं.

दोस्तों आज के टाइम में apple या iphone खरीदना बहुत ही आसान है यह आपको भी market में 20,000 से लेकर 30,000 के बिच में आसानी से मिल जाएगा लेकिन अगर आप 1991 में जाए और वहां पर अगर आप iphone के पार्ट by पार्ट सारे पार्ट खरीदेंगे तो ऐसे में आपको 3.5 million डॉलर यानि $3500000 के आसपास खर्चा आ जाएगा यह सुनने में आपको थोडा अटपटा लगे लेकिन ये बात बिलकुल सच है.

दोस्तों iphone कितना पॉपुलर है हर कोई इसको खरीदना चाहता है और हर कोई इसे use करना चाहता है यह बात मुझे आपको बताने की जरूरत नहीं है. दोस्तों क्या आप जानते है जापान में एक समय था जब आईफोन 6 लांच हुआ था तो एप्पल आईफोन 6 खरीदने के लिए करीब 7 महीने तक लाइन में खड़ा हुआ.सुने में थोडा अजीब लग सकता है लेकिन ये बात बिलकुल सच है .

दोस्तों apple कंपनी के पूरी दुनिया में करीब 83 हजार के आसपास Employs है और एप्पल कंपनी के जो हेड कवाटर है उसमें जितने भी Employs है वह हर साल 1 साल में करीब $125000 के आसपास डॉलर कमाते हैं इसके अलावा apple हर 1 मिनट में करीब $300000 के आसपास डॉलर कमाती है तो इसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते थे.

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट Apple कहा की कंपनी है मालिक कौन है? अच्छी लगी हो तो ज्यादा से ज्यादा share करे और हमे एक प्यारा सा comment करके जरुर बताये.

गर्लफ्रेंड का फोन हैक करके उसे Live देखो अपने मोबाइल में , बिना OTP के | अगर आप इसके बारे में अधिक जानकारी लेना चाहते है तो अभी हमारे Telegram Group Join करे |

telegram group

Read More :

Share on:

My Services

अगर आप हमसे High quality, Impressive और SEO friendly आर्टिकल लिखवाना चाहते हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हो. ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए whatsapp नंबर पे संपर्क करें.

हमारी अन्य सेवाएं
  1. Adsense approved करवाना
  2. Wordpress setup
  3. Blogger ब्लॉग को wordpress पे transfer करना
  4. किसी भी तरह की वेबसाइट बनाना
  5. Android App बनाना
you may also like this!

Hi, I’m Sandeep Kumar. A Blogger, Digital Marketer And Social Influencer, i Have A More Than 2 years Of Experience. I Love Technology And Also Love To Share Knowledge On Social Platform

close