Ritvik Sahore Biography in Hindi | ऋत्विक साहोरे का जीवन परिचय।

ऋत्विक साहोरे का जीवन परिचय (Ritvik Sahore Biography In Hindi), ऋत्विक साहोरे का जन्म और परिवार, ऋत्विक साहोरे की शिक्षा से जुड़ी जानकारी, ऋत्विक साहोरे का करियर।

आपने कभी न कभी ऋत्विक साहोरे के बारे में तो जरूर सुना होगा। क्योंकि यह एक Youtuber है। दरअसल, इनका जन्म भारत में हुआ तो यह एक भारतीय है। आपने इनके कई वेब सीरीज देखे होंगे। जिसमें बेस्ट फ्रेंड्स, फ्लेम्स, इंदौड़ी इश्क इत्यादि जैसे वेब सीरीज शामिल है। ऐसे में आज के समय में अधिकांश व्यक्ति Ritvik Sahore के बारे में जानना चाहते हैं।

तो क्या आप भी इन लोगों में शामिल है, यदि हां तो आपके लिए हमारा यह लेख काफी उपयोगी सिद्ध होने वाला है। क्योंकि आज के लेख में मैं आप सभी को Ritvik Sahore Biography in Hindi से संबंधित हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं। इसलिए आप सभी से यह आग्रह है कि आप हमारे आज के इस Ritvik Sahore Biography के पोस्ट के हिअंत तक बने रहें।

ऋत्विक साहोरे का जीवन परिचय | Ritvik Sahore Biography in Hindi

Full Nameऋत्विक साहोरे
Date Of Birth14 सितंबर 2000
Birth PlaceMumbai, Maharashtra, India
Birthday14 September
के लिए प्रसिद्धफ्लेम्स (2019-2020), इंदौर (2021) और कैंपस डायरीज (2022)
शिक्षा Graduation
NationalityIndian
धर्महिंदू धर्म
आंखों का रंगBlack
बालों का रंग Black
राशि कन्या
गृह नगर मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
पेशा अभिनेता

ऋत्विक साहोरे का जन्म और शुरुआती जीवन | Ritvik Sahore Personal Biodata in Hindi

ऋत्विक साहोरे का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में साल 2000 में 14 सितंबर को हुआ था। दरअसल, ऋत्विक का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। बचपन से ही ऋत्विक को गाने और अभिनय की दुनिया में काफी इंटरेस्ट था। यही वजह है कि काफी कम आयु में ही ऋत्विक साहोरे ने अपने करियर की शुरुआत कर लिया था। आज मैं आपको ऋत्विक के जीवन से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाला हूं।

ऋत्विक साहोरे का परिवार से जुड़ी जानकारी | Ritvik Sahore Family Biodata in Hindi

जैसा कि आपने हमारे अभी तक के इस बायोग्राफी के पोस्ट में ऋत्विक साहोर के जन्म से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर ही लिया होगा। तो क्या आप भी ऋत्विक साहोरे के परिवार के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपके लिए आगे का लेख काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। क्योंकि आगे के लेख में मैं आपको ऋत्विक साहोरे के परिवार से जुड़ी जानकारी साझा करने वाला हूं। जो कि इस प्रकार है

माता का नाम मनिका साहोरे
पिता का नाम राजेश शहर
भाई का नाम दैविक साहोरे
बहन का नाम ज्ञात नहीं है।
पत्नी का नामअवैवाहित

ऋत्विक साहोरे की शिक्षा से जुड़ी जानकारी | Ritvik Sahore Education Career in Hindi

क्या आप भी रित्विक सहोर ए की शिक्षा से जुड़ी जानकारी गूगल पर सर्च कर रहे हैं यदि हां तो आप कर लिया हमारा आवे कई अब खुश काफी उपयोगी साबित होने वाला है इसके आगे की पोस्ट में मैं आप सभी को रितिक साहू ने की शिक्षा से जुड़ी हर मानसून जानकारी एक केबल के जरिए साझा करने जा रहा हूं। जो कि इस प्रकार है

स्कूल का नाम गोकुलधाम हाई स्कूल
कॉलेज का नाम ज्ञात नहीं है।
Educationज्ञात नहीं है
डेब्यू फिल्म फरारी की सवारी (2012)
डेब्यू वेब श्रृंखला लाखों में एक (2017)

ऋत्विक साहोरे का करियर | Ritvik Sahore Career in Hindi

क्या आप भी ऋत्विक साहोरे के करियर के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इन्होंने अपने करियर की शुरुआत केवल 12 वर्ष की आयु में कर दिया था। इसके साथ ही कई व्यक्ति यह जाना चाहते हैं कि ऋत्विक साहोरे फिल्म में काम करने का अवसर कैसे प्राप्त हुआ। यदि आप भी इन लोगों में शामिल है और यह जानना चाहते हैं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि इसके पीछे की कहानी काफी छोटी है।

दरअसल, हुआ यूं कि एक दिन ऋत्विक साहोरे अपने मां के साथ मार्केट घूमने के लिए जाते है। इसी दौरान एक कास्टिंग डायरेक्टर की नजर ऋत्विक साहोने पर पड़ती है। इसी दौरान ऋत्विक को देखते ही डायरेक्टर के दिमाग में यह बात आ गई कि ये लड़का सचिन तेंदुलकर की भूमिका काफी अच्छी तरह निभा पाएगा। इस तरह साल 2012 में रिलीज होने वाली फरारी की सवारी फिल्म में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ।

वही केवल 12 वर्ष की आयु में इन्होंने फिल्म की दुनिया में अपने करियर की शुरुआत कर दिया। इसके साथ ही साल 2016 में भी अमीर खान की सुपरहिट फिल्म दंगल में भी ऋत्विक को कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ। दरअसल, फिल्म दंगल में ऋत्विक ने एक बच्चे का रोल काफी बेहतरीन तरीके से निभाया। हालांकि, बेहतरीन एक्टिंग के लिए लोगों ने इन्हें काफी प्रोत्साहित भी किया।

इसके साथ ही साल 2017 में ऋत्विक में मेडिकल ड्रामा वेब सीरीज शर्मा हॉस्पिटल में भी कार्य किया है। इसी के साथ इसी वर्ष 2017 में रित्विक वेब सीरीज चिड़ियाघर में एक फुटबॉलर खिलाड़ी का किरदार निभाते नज़र आए। हालांकि, इसके बाद भी लगातार इन्हें फिल्मों में कार्य करना का अवसर मिलता रहा। जी हां इन्होंने साल 2019 में रितिक रोशन के फिल्म सुपर 30 जैसे कई फिल्मों में भी कार्य किया है।

ऋत्विक साहोरे की शारीरिक जानकारी | Ritvik Sahore Body information in Hindi

क्या आप भी जानना चाहते हैं कि ऋत्विक साहोरे कि शारीरिक जानकारी क्या है, यदि हां तो हमारे आगे के टेबल को ध्यानपूर्वक पढ़ें। क्योंकि आगे के टेबल के जरिए मैं आप सभी को ऋत्विक साहोरे की शारीरिक जानकारी साझा करने जा रहा हूं। जो कि इस प्रकार है

Height5’6 इंच
Weight60 kg
बालों का रंगBlack
आंखों का रंग Black
Waist Sizeज्ञात नहीं है

ऋत्विक साहोरे फिल्मोग्राफी

  • फ्लेम्स वेब सीरीज
  • बेस्ट फ्रेंड्स
  • इंदौरी इश्क वेब सीरीज

ऋत्विक साहोरे के बारे में रोचक तथ्य

    • Ritvik Sahore को फुटबॉल बहुत पसंद है।
    • Ritvik Sahore को गिटार बजाना और जिम करना बहुत पसंद है।

    ऋत्विक साहोरे का नेट वर्थ | Ritvik Sahore Net Worth in Hindi

    आपने हमारे अभी तक के बायोग्राफी के पोस्ट में ऋत्विक साहोरे से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त कर लिया होगा। लेकिन क्या आप ऋत्विक के नेट वर्थ के बारे में जानना चाहते हैं, यदि नहीं तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह अपेक्षा होने का नेटवर्थ 4 करोड़ से 5 करोड़ के लगभग में है। इसी के साथ है जानकारी के मुताबिक ऋत्विक साहोरे वेब सीरीज के 14 से 1500000 रुपए चार्ज करते हैं।

    ऋत्विक साहोरे का सोशल मीडिया | Social Accounts For Ritvik Sahore in Hindi

    क्या आप भी ऋत्विक साहोरे के सोशल मीडिया के बारे में जानना चाहते हैं, यदि हां तो इसके लिए आपको हमारे आगे के पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ने की जरूरत होगी। क्योंकि आगे के पोस्ट में मैं आप सभी को ऋत्विक साहोरे के सोशल मीडिया से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने जा रहा हूं। जो कि कुछ इस प्रकार है

    Facebookclick here
    Instagramclick here
    Wikipediaविकिपीडिया ज्ञात नहीं है।
    TwitterTwitter.com ज्ञात नहीं है।
    Websiteज्ञात नहीं है।

    FAQ

    Q1. ऋत्विक साहोरे कौन है?

    जानकारी के मुताबिक, ऋत्विक साहोरे एक अभिनेता है।

    Q2. ऋत्विक साहोरे का जन्म कब और कहां हुआ?

    ऋत्विक साहोरे का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में 14 सितंबर में 2000 में हुआ था।

    निष्कर्ष

    आशा करता हूं कि आपको हमारा Ritvik Sahore Biography in Hindi का यह पोस्ट पसंद आया होगा। क्योंकि आज के इस लेख में मैंने आप सभी को ऋत्विक साहोरे के जीवन परिचय से जुड़ी हर महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान किया है।

    इसके साथ ही यदि आपको हमारे आज के ऋत्विक साहोरे के जीवन परिचय के पोस्ट को पढ़कर किसी भी तरह का कोई सवाल पूछना हो, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अपना सवाल पूछ सकते हैं। साथ ही अगर आपको यह Biography का पोस्ट पसंद आएं, तो इसे शेयर करना ना भूले।

    Rate this post

    You cannot copy content of this page