Miss me tablet uses in hindi फायदे, नुकसान, खुराक,और कीमत

हेलो दोस्त एक बार फिर से आप सभी का gethindimehelp.in में स्वागत है क्या आप भी Miss Me Tablet Uses in Hindi सर्च करते हुए यहां तक आए हैं तो इससे जुड़ी सभी जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है इसलिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें जिससे आपको Miss Me टेबलेट से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त हो सके।

दोस्तों खासकर यह टेबलेट महिलाओं के लिए बनाई गई है जो महिलाओ में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के इलाज में इस्तेमाल किया जाता हैं कुछ महिलाएं ऐसी होती हैं जिन्हें सेक्स करते समय सेक्स करने की इच्छा नहीं होती है या यूं कहें तो सेक्स टाइमिंग बहुत कम है तो यह टेबलेट उन महिलाओं के लिए है यह समस्या गलत खानपान या अपना ध्यान नहीं रखने की वजह से होता है।

जिसकी वजह से यौन संबंध बनाते समय उन्हें शारीरिक सुख प्राप्त नहीं होता है तो अगर आप स्टर्लिट का इस्तेमाल करते हैं तो आप सेक्स समय को अच्छे से इंजॉय कर सकती हैं और शारीरिक सुख प्राप्त कर सकती हैं आप दवाई का इस्तेमाल करना चाहती हैं तो आपको इससे जुड़ी सभी जानकारी अवश्य होना चाहिए।

दवाई का इस्तेमाल वैसे तो आमतौर महिलाओं के लिए बना है लेकिन इसका इस्तेमाल पुरुष भी कर सकते हैं वैसे तो मार्केट में पुरुषों के लिए अलग-अलग और भी दवाइयां आती हैं तो आज का आर्टिकल हमारा मिस मी टेबलेट क्या है मिस मी टेबलेट कैसे खाएं मिस मी टेबलेट की खुराक मिस मी टेबलेट के लाभ मिस मी टेबलेट की हानि मिस मी टेबलेट की कीमत जैसी अन्य जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से मिलने वाली है।

इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको मिस मी टेबलेट से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए दूसरे आर्टिकल को पढ़ने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी तो दोस्तों Miss Me Tablet Uses in Hindi जानने से पहले हमें जानना चाहिए Miss Me टैबलेट क्या है।

Miss Me Tablet Uses In Hindi
Miss Me Tablet In Hindi
Table Of Contents show

Miss Me टैबलेट क्या है? Miss me tablet in hindi (2022-23)

दोस्तो सबसे पहले हम लोग जान लेते है Miss Me टैबलेट क्या है तो यह महिलाओ में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली दवाई है यह महिलाओ की यौन शक्ति को बढ़ाने के काम करती है जिन महिलाओं को खानपान या अन्य किसी वजह से सेक्स से जुड़ी समस्या हो जाती है और वह शारीरिक संबंध बनाने में इच्छुक नही होती है।

या सेक्स करते समय ज्यादा समय तक सेक्स नही कर पाती है जिससे उनके पार्टनर को यौन संतुष्टि नही मिलती है तो अगर वह ऐसे में इस दवाई का इस्तेमाल करती है तो इसके इस्तेमाल सेक्स अधिक समय तक किया जा सकता है और सेक्स करने की ऊर्जा का बढ़ा देता है जिससे आप ज्यादा समय तक सेक्स कर सकती है और अपने सेक्स समय को भरपूर तरीके से एन्जॉय कर सकती है।

यह मेडिसिन भारत की कंपनी “Zee Drugs” द्वारा बनाई गई हैं जिसका इस्तेमाल पुरुष और महिला दोनों इसे यौन रोग की समस्या से छुटकारा पाने के कर सकते है और अपने पार्टनर को शारीरिक संबंध बनाते समय संतुष्ट कर सकती है।

Miss Me टैबलेट के लाभ? Miss me tablet Benefits in hindi

दोस्तों मिस में टेबलेट खाने के बहुत से फायदे होते हैं लेकिन डॉक्टर के द्वारा इस दवाई का सेवन अगर किसी महिला गलत खानपान या गलत दवाई के सेवन से आपको सेक्स करने का मन नहीं करता या सेक्स करते समय ज्यादा समय तक नहीं रुकती तो ऐसे में आपको मिस में टेबलेट का इस्तेमाल करना चाहिए मिस में टेबलेट के सेवन से योनि की रक्त वाहिका में खून का बहाव अच्छे से होने लगता है।

जिसके कारण इरेक्शन उत्पन्न होने लगती है जिससे शारीरिक संबंध बनाने की प्रतिक्रिया अधिक बढ़ जाती है इसके साथ अगर किसी को प्रोस्टेट ग्रंथि के लक्षणों को कम करने के लिए किया जाता है मिस मि टैबलेट के सेवन से किसी भी महिला को यौन करने की इच्छा को बढ़ाता है और लंबे समय तक शरीर संबंध बनाने में उपयोगी होता है।

अगर आपको यौन से जुड़ी कोई समस्या है जिसके कारण आपके पार्टनर को सेक्स की प्रतिक्रिया काम होती है तो ऐसे में आपको इसका इस्तेमाल जरूर करने चाहिए जिससे आपको और आपके पार्टनर को चरम सुख प्राप्त होगा।

Miss Me टैबलेट के साइड इफेक्ट? Miss me tablet side effects in hindi

दोस्तो Miss Me Tablet Uses in Hindi के इस आर्टिकल में आपने उपर Miss Me टैबलेट के फायदे क्या है तो दोस्तो जैसा कि अगर आप किसी भी दवाई का सेवन करते है तो अगर वह ओके लिए लाभदायक है तो उसके कुछ साइड इफ़ेक्ट भी हो सकते है वैसे तो इसके सेवन से ज्यादा साइड इफ़ेक्ट देखने को नही मिलते है लेकिन अगर आप इसका सेवन गलत तरीके से करते है।

तो आपको नीचे बताए गए किसी भी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट होता है तो आपको तुरंत नजदीकी डॉक्टर को बताने की आवश्यकता है इसलिए अपनी मर्जी से Miss Me टैबलेट के उपयोग कर्जर हमेशा Miss Me टैबलेट का उपयोग डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही करना चाहिए आइये इससे जुड़े साइड इफ़ेक्ट जान लेते है।

  • छाती में दर्द या जलन होने की संभना है।
  • जी मचलाना या उल्टी होना।
  • आँखों से धुन्दला दिखाई देना।
  • पेट का खराब होना खट्टी डकार आना।
  • हाथ और पैर की मांशपेशियों में दर्द होना।
  • शरीर का तापमान अधिक बढ़ जाना।
  • सिर में दर्द होना।

Miss Me टैबलेट का इस्तेमाल कैसे करें? Miss me tablet uses in hindi

मिस मी टेबलेट का इस्तेमाल आपको डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही इस्तेमाल करना चाहिए यह आपको गोली की अवस्था में मिलती है जिसे आप मुंह से निगल कर खा सकते हैं और इसे आप खाली पेट या भोजन के बाद भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन किसी भी दवाई का सेवन करने से पहले खाना अवश्य होता है।

Miss Me टैबलेट किस प्रकार काम करता है? how Miss me tablet works in hindi

मिस मी टेबलेट फास्फोडाईस्टेरेज (PDE-5) इनहिबिटर होता है जो यौनि के अंदर की रक्तवाहिकाओ को आराम देकर खून के वहाब की गाति को तेज करता है और इरेक्टाइल डिसफंक्शन इलाज करता है और जिससे सेक्स करने की कामोउत्तेजना अधिक हो जाती है।

Miss Me टैबलेट की खुराक?

दोस्तो Miss Me Tablet Uses in Hindi के बारे में इतनी जानकारी जानने के बाद आपके मन मे यह सवाल जरूर होगा कि इसकी सही मात्रा में कितनी खुराक की आवश्यकता होती है तो दोस्तो डॉक्टर की सलाह के अनुसार मरीज की आयु, रोग, जैसी जानकारी होने के बाद ही डॉक्टर किसी को खाने की सलाह देते है जिसमे इस अवस्था के रोगी को सेक्स करने से 1 घण्टे पहले खा लेना है।

और इसके बाद आपको शारीरिक संबंध बनाना है इसका असर 4 घंटे तक रहता है आप इसका सेवन एक दिन में केवल एक ही बार करें अगर आप केके से अधिक बार इस्तेमाल करने की सोच रहे है तो ऐसे में पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य ले।

Miss Me टैबलेट सावधानियांं?

दोस्तो अगर आप भी Miss Me टैबलेट का इस्तेमाल करने की सोच रहे है तो आपको इससे जुड़ी सावधनियो के बारे में जरूर पता होना चाहिए जैसे अगर आप दिल के मरीज है या आपकी किसी भी तरह की दिल से जुड़ी बीमारी की कोई दवाई चल रही है या और किसी बीमारी की कोई दवाई आप पहले से ही ले रहे है तो ऐसी अवस्था मे आप Miss Me टैबलेट के सेवन से बचे और इसी तरह से कुछ सावधनियाँ बरतनी चाहिए जिन्हें नीचे बताया है।

  • आपको हमेशा संभोग करने से 1 घण्टे पहले टैबलेट खाना चाहिए।
  • दोस्तो वैसे तो आप इसे खाली पेट ले सकते है लेकिन इसे खाली पेट लेने से बचे।
  • इस दवाई का सेवन स्तनपान कराने वाली महिलाओं को नही करना चाहिए।
  • इस दवा का सेवन शराब के साथ नही करना चाहिए।
  • रोज़ाना अधिककांस एक ही टैबलेट का इस्तेमाल करे इससे ज्यादा इस्तेमाल करने पर आपको नुकसान हो सकता है।
  • अगर आपको लिवर से जुड़ी किसी तरह की कोई बीमारी है तो Miss Me टैबलेट का सेवन करने से पहले डॉक्टर को जरूर बताये।
  • Miss Me टैबलेट के सेवन के बाद आपको भारी काम से बचना चाहिए।
  • Miss Me टैबलेट का इस्तेमाल करने के बाद आपको गाड़ी या भारी मशीनरी वाहन चलाने से बचें।
  • अगर कोई गर्भवती महिला इसका सेवन करने की सोच रही है तो वह डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही इस्तेमाल करें।

Miss Me टैबलेट की कीमत? Miss me tablet price in hindi

दोस्तो अगर आप भी इसे खरीदने की सोच रहे है तो आपको बता दे यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर बहुत आसानी से मिल जाती है यह एक पैकेट में केवल एक ही टैबलेट आती है जो कि 60 रुपये के आसानी से मिल जाती है अगर आप इसे ऑनलाइन खरीद रहे है तो वहाँ इसके प्राइस आपको कम या बढ़ती देखने को मिल सकते है।

Miss Me Tablet price In Hindi

Miss Me टैबलेट के अन्य विकल्प?

दोस्तो Miss Me टैबलेट के तरह की काम करने वाले अन्य विकल्प मार्किट में मौजूद है अगर आप Miss Me टैबलेट के जगह नीचे बताये हुए विकल्प का इस्तेमाल करते है तो यह भी आपको Miss Me टैबलेट के जैसे ही काम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

प्रोडक्ट नामकंपनी नाममात्रा कीमत
Tedomen 10mg TabletMint Life Sciences Pvt Ltd10 TabletsMRP₹ 209
Esalie 10mg TabletHetero Drugs Ltd4 TabletsMRP₹ 250
Tadasure 10mg TabletLinux Laboratories10 Tablets MRP₹ 29
Megalis 10mg TabletMacleods Pharmaceuticals Pvt Ltd4 Tablets MRP₹ 141
Efil 10mg TabletSanzyme Ltd10 TabletMRP₹ 243
Tadaflo 10mg TabletCipla Ltd10 TabletMRP₹ 383
Cialis 10mg TabletLupin Ltd10 TabletMRP₹ 1096
Tradact 10mg Tablet Ipca Laboratories Ltd10 TabletMRP₹ 155
Tfip 10mg TabletIcon Life Sciences4 TabletMRP₹ 145
Filda 10mg TabletIntas Pharmaceuticals Ltd2 TabletMRP₹ 81
Tadacip 10mg TabletCipla Ltd10 TabletsMRP₹ 73
Cialis 10mg TabletLupin Ltd2 TabletsMRP₹ 1096
Tazzle 10mg TabletDr Reddy’s Laboratories Ltd10 TabletsMRP₹ 441
Tadact 10mg TabletIpca Laboratories Ltd10 TabletsMRP₹ 155

Miss Me टैबलेट अन्य दवाओं के साथ दुष्प्रभाव?

दोस्तो अगर आपको पहले से किसी तरह की दवाई का सेवन कर रहे है और अगर ऐसे में आप Miss Me टैबलेट को लेते है तो आपको किसी भी तरह का साइड इफ़ेक्ट होने की संभावना अधिक रहती है इसलिए आपको नीचे बताई गई दवाइयो का सेवन कर रहे हैं तो आप ऐसे में Miss Me टेबलेट को इस्तेमाल करने से बचें।

NG-Care 25mg Powder for Injection
Myovin Rectal Ointment
Millisrol 5mg Injection
Corcont 6.4mg Tablet
Corcont 2.6mg Tablet
CADRIN 2.6MG TABLET
Nitrolen 6.4mg Tablet
Nitrolen 2.6mg Tablet
Myonit Insta Tablet
Glynit 2.6mg Tablet

Miss Me टैबलेट घर मे कैसे रखें?

दोस्तो Miss Me टैबलेट को घर मे रखने के लिए आपको हमेशा 30℃ के तापमान में ठंडे और सूखे स्थान पर आपको इसे सीधे धूप में नही रखना चाहिए

Miss Me टैबलेट ऑनलाइन कहाँ से खरीदे? Miss me tablet buy online in hindi

दोस्तो अब बात आती है मिस मि टैबलेट ऑनलाइन कहाँ से खरीदे इसे जानने से पहले आपको बता दे मिस मि टैबलेट आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर बहुत ही आसानी से मिल जाती है लेकिन अगर आप किसी कारण इसे मेडिकल स्टोर से खरीदना नही चाहते है और आप ऑनलाइन मांगना चाहते है तो इसके लिए आपको डिलेवरी चार्ज देना होता है और आप भी इसे घर बैठे आसानी से मँगा सकते है इसके लिए आपको कुछ ऑनलाइन साइट दी गयी है जिनके माध्यम से आप भी इसे खरीद सकते है।

Warning:- दोस्तो इस आर्टिकल में आपको Miss Me Tablet Uses in Hindi के बारे में सभी जानकारी को देने की कोशिस की है और अगर आप भी मिस मी टेबलेट का इस्तेमाल करते है तो आपको यह दवाई हमेशा डॉक्टर की परामर्श के अनुसार ही इस्तेमाल करनी चाहिए आपको इस आर्टिकल में बतायी विधि का इस्तेमाल नही करना चाहिए यह केवल आपकी जानकारी के परपस से बताया गया है।

अक्सर पूछे जाने वाले सवाल?

Q. Miss Me टैबलेट को टुकड़े करके खिला सकते है?

Ans. इसका जवाब है “हाँ” वैसे तो डॉक्टर की परामर्श के अनुसार टेबलेट को साबुत निगलने की सलाह देते है लेकिन अगर किसी परिस्थिति में आप गोली के टुकड़े करके खाना चाहते है तो आप टुकड़े करके खा ले लेकिन आपको चबाना नही है।

Q. Miss Me टैबलेट को चाय में घोल के खिला सकते है?

Ans दोस्तो डॉक्टर की सलाह के अनुसार इसे नार्मल पानी या हल्के गुनगुने दूध के साथ लेने की सलाह दी जाती है अगर आप इसे चाय में घोलकर पिलाना चाहते तो Miss Me टैबलेट को चाय में अच्छे से घोलकर पिलाये?

Q. Miss Me टैबलेट को दूध में घोलकर पत्नी को दे सकते है?

Ans. वैस तो आपको इसे निगल कर ही खाना चाहिए लेकिन अगर आप इसे दूध के साथ मिलकर पिलाते है तो आपको संभोग से एक घण्टे पहले दूध में घोलकर पिला देना है।

Q. Miss Me टैबलेट खाने से सेक्स की उतेजना अपने आप बढ़ जाती है?

Ans. दोस्तो इसका जवाब है “हाँ” दोस्तो मिस मी टैबलेट का सेवन करने के एक घंटा बाद सेक्स करने की उत्तेजना अपने आप बढ़ जाती है।

Q. क्या Miss Me टैबलेट का सेवन 18 साल से कम आयु की लड़कियां कर सकती है।

Ans. दोस्तो इसका जवाब है “नही” miss me टैबलेट 18 साल से अधिक आयु के लिए उपयोग की जाने वाली दवाई है अगर 18 साल से कम आयु की कोई लड़की इसका सेवन करने की सोच रही है तो पहले आपको डॉक्टर से मिलने की आवश्यकता है।

Q. क्या मिस मी टैबलेट को पुरुष इस्तेमाल कर सकते है?

Ans. दोस्तो यह केवल महिलाओं के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाई है लेकिन अगर पुरुष भी इसका सेवन कर सकते है लेकिन मार्केट में पुरूषों के लिए सेक्स उत्तेजना को बढ़ाने के लिए बहुत सी दवाइयां मौजूद है जिनमे से कुछ को इस आर्टिकल में भी बताया है।

Conclusion

तो दोस्तो आशा करते है Miss Me Tabet Uses in Hindi यह जानकारी आपके लिए यूज़फूल रही होगी और आपको अधिक पसंद भी आयी होगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे और फेसबुक, ट्विटर, linkdin, जैसे प्लेटफार्म पर भी जरूर शेयर करे दवाइयों के बारे में जानकारी पाने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहे।

Read Also :

  1. cydonia vulgaris q uses in hindi जाने खुराक, फायदे, नुकसान
  2. Tentex Forte Tablet uses in Hindi जाने खुराख,फायदे,नुकसान?
  3. Elixir Neogadine Syrup Uses in Hindi जाने खुराख,फायदे,नुकसान?
  4. Horse Fire Tablet in Hindi जाने फायदे, नुकसान और खुराख?
Share on:
you may also like this!

Hi, I’m Sandeep Kumar. A Blogger, Digital Marketer And Social Influencer, i Have A More Than 2 years Of Experience. I Love Technology And Also Love To Share Knowledge On Social Platform

close

You cannot copy content of this page

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
Best Wordpress Adblock Detecting Plugin | CHP Adblock