तेरी मेरी कहानी || Short True Sad Love Story In Hindi

85 / 100 SEO Score

Short Love Story In Hindi

तेरी मेरी कहानी || short true Sad love story in hindi

True Love Story Hindi

Short True Sad Love Story In Hindi |  6 साल पहले की बात है एक लड़का था.  वह अपने घर से दूर रहकर पढ़ाई करता था और लड़के का सपना था कि वह 1 दिन ऐसा काम करें कि लोग उसको याद रखें. वह खुद की एक पहचान बनाना चाहता  था. उसे पैसा नहीं वह नाम कमाना चाहता था. वह उन लोगों की मदद करना चाहता था जिन लोगों का इस दुनिया में कोई नहीं होता. जो गरीब और अकेले रहते है उनके लिए वह कुछ करना चाहता था.

1 दिन उस लड़के को Facebook पर एक लड़की की Friends Request आई. लड़का उस लड़की को जानता तो नहीं था लेकिन फिर भी उसने Friends Request accept कर ली.  फिर दोनों Facebook पर Chatting करने लग गए. मैं आपको बता दूं कि इस टाइम Facebook पर Fake Account बहुत हुआ करते है

लड़का उस लड़के को जानता भी नहीं था. लड़की दूसरे State से थी और लड़का दूसरे State से था. लड़के को लग रहा था कि यह कोई लड़की नहीं है यह कोई लड़का है.short love story in hindi

1 दिन दोनों Chatting कर रहे थे. तभी लड़के ने कहा कि मुझे लग रहा है कि तुम लड़की नहीं हो तुम एक लड़का हो. अगर तुम सच में एक लड़की हो तो तुम मुझे कॉल करो मुझे आपकी वॉइस सुननी है.

लड़की ने कहा कि मैं कॉल नहीं कर सकती. फिर ऐसे ही कुछ दिन बीत गए. अचानक लड़की ने लड़के के पास फोन किया. लड़के ने फोन उठाया और पूछा कौन, तो लड़की ने कहा कि पहचानो, तो फिर लड़के ने बोला नहीं पहचाना मैंने तुम्हें, बता दो कौन हो.short love story in hindi

लड़के ने कहा कि तुम्हें मेरी वॉइस सुननी थी ना. अब पता चल गया ना कि मैं लड़की हूं. फिर लड़का बोला कि अच्छा तुम हो. मैं तो तुम्हें लड़का समझ रहा था लेकिन तुम तो एक लड़की हो. फिर उन दोनों  की थोड़ी बात हुई लड़की ने फोन काट दिया. फिर दोनों Facebook पर Chatting करते थे.  कभी-कभी लड़की लड़के को फोन भी करते थे. तो कुछ दिन ऐसे ही बीत गए.

अब लड़का लड़की को Like करने  लगा था. एक दिन उन दोनों की फोन पर बात ही हो रही थी तो लड़की ने कहा कि अगर तुम्हें कुछ कहना है तो कह दो, मेरे पास फोन नहीं है, तो अब हम बात नहीं कर पाएंगे तो अगर तुम्हारे दिल में कुछ है तो कह दो.

Read :

तब लड़के ने बिना कुछ सोचे लड़की को Purpose  कर देता है. और कहता है कि मैं तुम्हें पसंद करता हूं, तुम्हें लाइक करता हूं , और लड़की भी लड़के को लाइक करती थी.

लड़की ने कहा कि तुम सच बोल रहे हो. तो लड़का बोला कि हां मैं तुम्हें पसंद करता हूं.  तो फिर लड़की कहती है कि अच्छा तुम्हें पता है कि मैं भी तुम्हें Like करती हूं 

stories about love in hindi
short story love in hindi

लड़की ने तो लड़के की फोटो फेसबुक पर देखी थी और लड़के ने लड़की को नहीं देखा था. ऐसे ही सालों तक दोनों की बातें होती रही और दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करने लगे थे. लड़की औरों   उसे अलग थी. उसे किसी अजनबी से कोई मतलब नहीं होता था. अपनी मम्मी और उस लड़के के सिवा वह किसी से बात नहीं करती थी. लड़की की अपने पापा से नहीं बनती थी. वह अक्सर लड़की को डांटते रहते थे. इसलिए लड़की को अकेले रहना पसंद था उसका नेचर ही ऐसा था.

लड़के को भी ऐसी ही लड़की चाहिए थी जो सिंपल हो. दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करने लगे थे.  लेकिन कभी-कभी दोनों की लड़ाई भी हो जाती थी. लड़की जब कोई गलती करती थी तो लड़का उसे डांट देता था. तो लड़की चुप हो जाती थी और रोने लग जाती थी. फिर लड़का सब कुछ  भूल कर उसको मनाता था.

लड़का लड़की की आंखों में आंसू नहीं देख सकता था.  लड़की जब भी रोती थी तो लड़का Sad हो जाता था. फिर लड़का लड़की को हमेशा ही एक बात कहता था कि अगर मेरी वजह से कभी तुम्हारी आंखों में  आंसू आए और तुम्हें कभी मुझसे दूर जाना हो तो अगर मुझसे दूर जाने से अगर तुमको खुशी मिलती हो तो तुम चली जाना मुझे छोड़कर क्योंकि तुम्हारी खुशी के लिए मैं तुमसे दूर हो जाऊंगा तुम्हारी खुशी से बढ़कर मेरे लिए कुछ भी नहीं है.short love story in hindi

यह सब सुनकर तब लड़की ने कहा कि मुझे तुम्हारे साथ रहना है और मुझे तुमसे कभी भी दूर नहीं जाना है. ऐसे ही लगभग 1 साल बीत  गया हर वक्त के साथ लड़की भी बदलने लगी थी. जो काम वह कभी नहीं करती थी वह करने लगी थी. औरों से बात करना ,झूठ बोलना, बातें छुपा ना, यह सब करने लगी थी और लड़के को यह सब पसंद नहीं था.

लड़का कहता था कि तुम कभी भी मुझसे झूठ मत बोलना. जब कोई झूठ बोलता है तो मुझे बहुत दर्द होता है. तो तुम कभी भी मुझसे झूठ नहीं बोलना.

Read :

लड़की अब बहुत Change हो रही थी. अब लड़की को परवाह नहीं था कि लड़के को बुरा लगता है. लड़की जब किसी अनजान लड़के से बात करती तो लड़के के पूछने पर वह झूठ बोल देती थी. तो लड़के को अच्छा नहीं लगता था. वह लड़की से बहुत प्यार करता था. वह लड़की को खोना नहीं चाहता था.  लड़के को डर था कि कोई मुझसे उस लड़की को छीन ना ले. उसे यह डर सताने लगा था.

short story in hindi love
short love story in hindi

लड़के का जो सपना था वह उस सपने से भटकने लगा था. अब उसके लिए लड़की से बढ़कर कुछ नहीं था.  वह लड़की के साथ पूरी जिंदगी रहना चाहता था. लेकिन लड़की के दिल में कुछ और ही चल रहा था. लड़की बदल रही थी क्योंकि उस लड़के से ज्यादा वह दूसरे से बात करने लगी थी. इस बात को लेकर उनके बीच में लड़ाई भी होने लगी . लड़की के घरवालों को भी यह बात पता चल गई. लड़की का फोन आना भी बहुत कम हो चुका था. Short True Sad Love Story In Hindi

लड़का उसके फोन का इंतजार करता रहता था और उसको फोन भी नहीं कर सकता था. क्योंकि उस लड़की के पास फोन भी नहीं था. वह लड़की अपनी मम्मी के फोन से बात करती थी. लड़का डर रहा था कि कहीं वह लड़की उसे छोड़ कर तो नहीं चली जाएगी.

2 महीने और बीत गए. अचानक लड़की का फोन आना बंद हो गया. लड़के को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि वह क्या करें. ना चाहते हुए भी लड़के ने लड़की को फोन किया.  तो लड़की की मम्मी ने फोन उठाया. उसने लड़की के बारे में पूछा और लड़की के बारे में सब कुछ बताया और लड़के ने कहा कि आप हमारी शादी करवा दो, मैं उसे बहुत खुश रखूंगा.

लड़की की मम्मी ने कहा की शादी नहीं हो सकती. आप फोन मत करो. लड़का अब कुछ नहीं कर सकता था. लड़के को यह बात पता थी कि 1 दिन ऐसा ही होगा. इसलिए वह अक्सर लड़की से पूछता था कि अगर तुम्हारे घर वाले हमारी शादी से मना कर देते हैं तो तुम क्या करोगी. तो लड़की कहती थी कि मैं अपने घरवालों को मना लूंगी और अगर वह फिर भी नहीं माने तो सब कुछ छोड़ कर मैं तुम्हारे पास आ जाऊंगी. Short True Sad Love Story In Hindi

फिर लड़का कहता था कि तुम ऐसा कभी नहीं करोगी. तुम पर मुझसे ज्यादा हक उनका है. हम दोनों मिलकर घरवालों को मना लेंगे. लेकिन अब तो लड़की की मम्मी ने भी मना कर दिया था. लड़की लड़के को अब बहुत कम फोन करती थी.

फिर एक दिन लड़की ने फोन किया और लड़के से कहा तुम हमेशा मुझे खुश देखना चाहते थे ना और तुम हमेशा कहते थे कि तुम मेरी खुशी के लिए कुछ भी करोगे. लड़के ने कहा कि हां मैं तुम्हारी खुशी चाहता हूं लेकिन तुम आज ही यह सब क्यों पूछ रही हो.

तो लड़की ने कहा कि अब मुझे तुम्हारी जरूरत नहीं है मैं तुम्हारे साथ नहीं रहना चाहती.  मेरी खुशी के लिए मुझे छोड़ दो. तो लड़के ने कहा कि तुम ऐसा क्यों कह रही हो. क्या हुआ, अगर मुझसे कुछ गलती हो गई हो तो बताओ, मुझे माफ कर दो. लेकिन Please मुझे छोड़कर मत जाओ. मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता.

Read Love stories :

लेकिन लड़की नहीं मानती है तो लड़का रोते हुए कहता है कि ठीक है जा रही हो तो अपना ख्याल रखना खुश रहना, बुरे लोगों से दूर रहना, सब लोग अच्छे नहीं होते, कोई गलत कदम मत उठाना. और जाते-जाते मुझ पर एक एहसान करते जाना कि मुझे फेसबुक से ब्लॉक कर देना क्योंकि अगर मैं तुम्हें फेसबुक पर देख लूंगा तो रह नहीं पाऊंगा.short love story in hindi

 लड़का फिर से बोला सुनो मुझे  छोड़ के जाने की वजह तो बता कर जाओ.  कम से कम मुझे यह तो पता रहेगा कि तुमने मुझे क्यों छोड़ा.  लड़की कहती है कि मैंने कहा ना कि मुझे अब तुम्हारे साथ नहीं रहना. अब मुझे तुम्हारी जरूरत नहीं है. अगर तुम मुझसे सच में प्यार करते हो तो आज के बाद अपनी शक्ल मत दिखाना.

लड़का इससे पहले कि कुछ कहता लड़की ने फोन काट दिया. लड़का परेशान था रो रहा था. मानो वह अपना सब कुछ खो चुका हो. वह उसे रोकना चाहता था लेकिन वह चाह कर भी कुछ नहीं कर पाया.

लड़की ने अब उसे Facebook से Block कर दिया. लड़के ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी और अपने घर वापस आ गया. अब वह किसी से बात नहीं करता और कहीं नहीं जाता. Short True Sad Love Story In Hindi

लड़के को धीरे धीरे बुरे आदत लग गई वह अब Smoking करने लगा था.  लड़के को अब अपनी Life से कोई मतलब नहीं था. लड़का हर दिन यही सोचता था कि जो  लड़की उससे बहुत प्यार करती थी वह उसको छोड़ कर क्यों गई. इसी सोच में वह पल पल मर रहा  था.

और धीरे-धीरे 1 साल और बीत गया और लड़के के फोन में आज भी उस लड़की का नंबर था. वह लड़की को फोन करता और Ring होने से पहले ही फोन काट देता.  लेकिन वह चाह कर भी उस लड़की को फोन नहीं कर पाया.

लड़का अब Job करने लगा था अचानक एक दिन पूरे 1 साल के बाद लड़की ने लड़के के पास फोन किया. लड़का उसका फोन देख कर डर गया. लड़के ने फोन उठाया इससे पहले लड़का कुछ कहता तो लड़की  फोन पर लगी.

तेरी मेरी कहानी || Watch By Video

आगे क्या होता है यह सब मैं आपको इसके अगले  पार्ट में बताऊंगा अगर आप चाहते हैं कि इस स्टोरी का अगला पार्ट जल्दी से अपलोड हो तो इस पोस्ट को जल्दी से जल्दी अपने दोस्तों और  रिश्तेदारों के साथ शेयर करे.

जाते-जाते ईमेल को  सब्सक्राइब करते जाना ताकि जब भी मैं इसका अगला part अपलोड करूं वह आपको Gmail पर मिल जाए

My Last Word 

दोस्तों हमने आपको इस पोस्ट में तेरी मेरी कहानी || short Sad love story in hindi बातें के बारे में बताया है जिसको पढ़कर आप अपने जीवन में बदलाब ला सकते है अगर आपको हमारी ये post अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि हम आपके लिए ऐसी love story in hindi लेकर आते रहे.

Thank You 

Recommended :

Close Bitnami banner