मुझे माफ कर देना – Emotional Love Story In Hindi – 2020

89 / 100
emotional love story in hindi
emotional love story in hindi

मुझे माफ कर देना – Emotional Love Story In Hindi

emotional love story in hindi : उससे मिलने से पहले मेरे जीवन में कुछ खोखलापन सा था , एक अजीब सा खालीपन था , जिसे आजतक मेरे अलावा किसी ने महसूस नहीं किया था .

क्योंकि मैं स्वभाव से बहुत चंचल थी , इस कारण मैं कॉलेज में भी और घर में भी लोगों से घिरी रहती थी .

इसके बावजूद कि मैं बहुत बोलती थी , मेरे जीवन का एक दूसरा पहलु भी था . और जीवन के उस हिस्से में आने की इजाजत मैंने किसी को नहीं दी थी .

बाहर से खुश दिखाई देने वाली लड़की जिसे लोग हर पल हसंते – खिलखिलाते देखते थे , उसके बारे में ये अंदाजा तक नहीं लगाया जा सकता था कि वो अंदर से इतनी अकेली होगी ,

ढेर सारे दर्द अपने भीतर समेटे हुए होगी . मैंने अपने आस – पास एक घेरा सा बना लिया था , कोई भी मेरे द्वारा बनाए गए दायरों को नहीं तोड़ सकता था .

Read विश्वास – Heart Touching Sad Love Story In Hindi

मुझे इस बात पर यकिन नहीं हो रहा था कि वो लड़का मेरे बनाए गए दायरों को तोड़कर मेरी सोच में समाता चला जा रहा है

शुरू – शुरू में उससे बात करना महज एक औपचारिकता थी

ये अलग बात थी कि आज तक उसने इस बात को मेरे सामने कभी जाहिर नहीं होने दिया था .

मुझे छोटी से छोटी तकलीफ होने पर , उसे मुझसे ज्यादा दर्द होता था . कोई ऐसे भी किसी को चाह सकता है यकीन करने में बहुत वक्त लगा .

लेकिन समय के साथ मुझे इस बात का एहसास हो गया कि ये लड़का मेरी चिंता करता है , मेरा ख्याल रखता है 

emotional love story in hindi

उसके प्यार में पागलपन था , मेरी खुशी के लिए वो कुछ भी कर देता था . उस लड़के ने बिना इस बात का जिक्र किये कि उसे मुझसे बातें करना अच्छा लगता है , मेरे साथ वक्त बिताना अच्छा बड़ी ही चालाकी से मुझसे दोस्ती के लिए पूछा

उस दिन संयोग से हम दोनों कॉलेज जल्दी आ गए थे और क्लास रूम में कोई नहीं था

उसने कहा कि क्या मैं तुम्हारा हाथ पकड़ सकता हूँ पहले तो मुझे बड़ा आश्चर्य हुआ कि आज इस लड़के को क्या हो गया है ये इस तरह की बातें क्यों कर रहा है .

लेकिन मुझे उसपर पूरा भरोसा था उसने इतनी HONESTLY मेरा हाथ माँगा कि मैं उसे मना नहीं कर पाई और मैंने उसे अपना हाथ दे दिया .

उसने मेरा हाथ अपने हाथों में लिया और कहा क्या तुम मेरी दोस्त बनोगी तुम मुझे अच्छी लगती हो और मैं तुममें एक अच्छा दोस्त देखता हूँ , अच्छा इंसान देखता हूँ और मैं चाहता हूँ कि मैं जिंदगी भर तुम्हारा दोस्त बनकर तुम्हारे साथ  रहे.

Read :  मैंने उसे सच्चा प्यार किया – A True Sad Love Story In Hindi

उसने इतनी ईमानदारी से अपनी बात को मेरे सामने रखा कि मैं ना नहीं कर पाई और मैंने हाँ कर दिया उस दिन उसने बस इतना ही कहा और चला गया .

मुझसे दोस्ती करने की खुशी मैं साफ़ – साफ़ उसके चेहरे पर देख सकती थी . मैंने इस बात को बड़े हल्के में लिया , हांलाकि मुझे ये सोच कर दिन भर बहुत हंसी आ रही कि किस तरह से डरते – डरते उसने मेरा हाथ पकड़ा था .

emotional love story in hindi

मेरे आस – पास रहने वाले लोग ये देख कर समझ गए थे कि जरुर कोई बात है . अब हम दोनो दोस्त बन गए थे और उसने बड़ी ही चालाकी से मुझसे किसी भी वक्त फोन पर बात करने की इजाजत मांग ली थी . अब वो मुझसे फोन पर बातें करने लगा था .

अब उससे बात करना मुझे भी अच्छा लगने लगा था , मेरे अंदर क्या चल रहा था मुझे समझ में नहीं आ रहा था . क्यों मैं उसके फोन का इंतज़ार करने लगी थी ? क्यों मैं उसकी ओर खिंची चली जा रही थी ?

शायद उससे अपनी बातें SHARE करना मुझे अच्छा लगने लगा था . जब भी मैं उदास होती किसी को पता चले ना चले उसे पता चल जाता था , और वह मेरी उदासी को दूर करने का हर संभव प्रयास करता था .

एक दिन उसने मुझसे I LOVE You कहा मुझे वक्त लगा . . . . लेकिन मैंने भी अपने प्यार का इजहार कर दिया .

मेरे हर जन्मदिन पर मुझसे ज्यादा खुश होना , मेरे ऊपर हजारों रुपए मना करने के बावजूद खर्च कर देना , वो दीवाना था मेरा . . . उसने भी मुझे अपना दीवाना बना लिया था

Read : Incomplete अधूरी कहानी – A Short Sad Love Story In Hindi

बाइक पर अक्सर घूमने निकल जाना , कॉलेज बंक करके फिल्म देखने जाना , ये सब हमें अच्छा लगने लगा था . उसकी पूरी दुनिया बन गई थी मैं , मेरी पूजा करता था वो .

दिन तेजी से बीतने लगे , हम दोनों दुनिया को भूल चुके थे . प्यार के उस दौर ने हम दोनों को भीतर से बदल दिया था . हमने प्यार की ढ़ेरों कसमें खाई , और ढेरों वादे किए .

वक्त ने करवट लिया , मेरे पिताजी ने 20 – 21 साल की कम उम्र में ही मेरी शादी पक्की कर दी . अंदर से मेरा हाल भी बेहाल था , लेकिन वह मुझसे ज्यादा बेहाल था .

emotional love story in hindi

वह किसी भी हद तक जाने को तैयार था , मेरा साथ पाने के लिए . लेकिन मैं जानती थी , कि अगर मैं घर से भाग जाती तो मेरे घर वालों का समाज में जीना मुश्किल हो जाएगा .

कड़े मन से मैंने उसके साथ जाने से इंकार कर दिया . वह हर दिन सैंकड़ो बार कोशिश करता कि मेरे फैसले को बदल पाए , लेकिन मैं नहीं मानी . मेरी शादी हो गई

अपनी शादी के बहुत महीनों के बाद मेरी उससे मुलाकात हुई . उसने अपना हाल बेहाल कर लिया था . उसने कहा कि वो मुझसे मिलने से पहले भी अकेला था और मेरे जाने के बाद फिर अकेला हो गया है .

उसने कहा कि , वो हमारे कसमों और वादों को पूरा करेगा . वो कहता है , कि प्यार की लड़ाई तो वो हार गया है , पर प्यार की जंग जरुर जीतेगा वो .

वो कहता है कि , तम भले मेरा साथ न दे सको मेरा प्यार तो मेरे साथ है न . मेरे प्यार के सहारे उसने जिंदगी में आगे बढ़ने की ठानी है . वो कहता है , कि उसका प्यार सच्चा है , इसलिए उसका प्यार कभी उसकी कमजोरी नहीं बनेगा .

मुझे अपनी गलती का एहसास है . क्योंकि मेरा प्यार मुझे ज्यादा दुखी है , और मैंने उसकी जिंदगी को बर्बाद कर दिया है . मैं उस दीवाने के प्यार को सलाम करती हूँ , जिसके पास न मेरा तन है , न मेरा समय न मेरा जीवन . . . . . . पर अब भी वो मुझसे प्यार करता है .

emotional love story in hindi

पर उस दिन उसने मुझसे झूठ बोला था , शायद वह बुरी तरह टूट चुका था . जबकि उसने खुद को बहुत बहादुर दिखाने की कोशिश की थी . वह लोगों से दूर होता चला गया था , और लोग उससे दूर होते चले गए थे . बुरे लोगों से दोस्ती कर ली थी उसने . वह शराब , सिगरेट और ड्रग्स का आदि हो गया था . वह बुरी तरह । डिप्रेशन का शिकार हो गया । था .

और अंत में एक दिन उसने आत्महत्या कर ली . ये था इस कहानी का अंत . मैं न तो जीते जी उसके साथ रह पाई न उसके अंतिम समय में मैं उसका साथ निभा पाई .

small cute sad love story in hindi videos

My Last Word

कुछ ऐसी ही emotional love story in hindi हम अक्सर आपके लिए लेकर आते रहते हैं । दोस्तों अगर ये हिंदी स्टोरी आपके दिल को touch की हो तो हमें कमेंट में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे , हमें खुशी होगी आपके विचार सुनकर और आपसे अपने कुछ विचार शेयर करके । अगर आप इसी तरह की emotional love story in hindi के बारे में पढ़ना चाहते हैं तो हमारे साइट को सब्सक्राइब कर लीजिए क्योंकि हम आपके लिए दिल्ली ऐसी ऐसी लव स्टोरी लेकर आते रहेंगे अगर आपको हमारी यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो प्लीज अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें.

Thank You 

Recommended :

Close Bitnami banner