विश्वास – Heart Touching Sad Love Story In Hindi

86 / 100
Heart Touching Sad Love Story In Hindi
Heart Touching Sad Love Story In Hindi

विश्वास – Heart Touching Sad Love Story In Hindi

Heart Touching Sad Love Story In Hindi : अरविन्द और श्वेता में बहुत गहरा प्यार है , दोनों की शादी को 5 साल हो चुके है . . लेकिन उनकी ज़िन्दगी अभी भी अधूरी सी है क्यूंकि इनके को बच्चा नहीं है . . फिर भी , इन्हे विश्वास है कि इस साल इन्हे बच्चा हो जाएगा . . दोनों के बीच इतना प्यार है कि ये एक दूसरे के बिना बिलकुल नहीं रह सकते.

बच्चा ना होने की वजह से अरविन्द के माँ बाप श्रेता को कभी – कभी ताने मार देते है और श्वेता भी सुन लेती है . क्यूंकि उसे यकीन है कि उसे बच्चा ज़रूर होगा .

Read : Small Short Sad Love Story In Hindi – I Am Sorry ( मुझे माफ़ कर देना )

यँही समय बीतता चला गया और एक दिन जब अरविन्द ऑफिस से घर आ रहा था . तो उसने श्वेता को बाजार किसी दूसरे मर्द के साथ देखा . श्वेता और वो व्यक्ति बहुत खुश लग रहे थे और ऐसा लग रहा था कि वे दोनों एक दूसरे को काफी वक्तं से जानते हो .

अरविन्द घर आ गया और फिर थोड़ी देर बाद श्वेता भी आ गयीं . श्वेता के आते ही . अरविन्द ने उससे पुछा . ” श्वेता . कहा गयी थी ? ” श्वेता ने हँसते हुए कहा “ मैं बाज़ार गयी थी , घर का कुछ सामान लाना था “

ये सुन कर अरविन्द को थोड़ा गुस्सा आया लेकिन उसने श्वेता को कुछ नहीं कहा . उसके बाद अरविन्द ने श्वेता को कई बार वही आदमी के साथ अलग अलग जगहों पर देखा और एक दिन अरविन्द ने देखा कि वो आदमी श्वेता को घर तक छोड़ने आया था . श्वेता उसके साथ बहुत खुश लग रही थी , उस व्यक्ति ने श्वेता को घर के बाहर छोड़ा और फिर चला गया .

Heart Touching Sad Love Story In Hindi

अरविन्द का दिल बहुत दुःख रहा था लेकिन श्वेता को खो देने के डर से उसने उसे कुछ नहीं बोला .

एक दिन अरविन्द घर पर बैठा था कि तभी श्वेता का मोबाइल फ़ोन बजा . श्रेता बाथरूम में थी इसलिए अरविन्द ने फ़ोन उठा लिया . फ़ोन उठाते ही दूसरी तरफ से आवाज़ आई ” हेलो अरविन्द , मैं थोड़ी देर घर आ रहा हूँ , कुछ ज़रूरी बात करनी है ।

Read : चंचल और शोभित की प्रेम कहानी – A Most Romantic love Story In Hindi

बस इतना कह कर उस आदमी ने फ़ोन काट दिया . अब अरविन्द ये सोचने लगा कि उस आदमी को उसका नाम कैसे पता , अरविन्द के दिमाग में कई तरह के ख़याल आ रहे थे . अरविन्द को लगा कि शायद ये वो आदमी है जिसके साथ श्वेता अक्सर घूमती है .

अरविन्द को लगा कि शायद श्वेता उससे डाइवोर्स लेना चाहती है और इस सिलसिले में बात करने वो व्यक्ति घर आ रहा है , अरविन्द बहुत उदास हो गया . वो अपनी शादी को टूटने नहीं देना चाहता था लेकिन चूंकि श्वेता ने धोखा दिया , उसे कुछ भी समझ नहीं आ रहा था . अरविन्द जैसे अपनी पत्नी को खोने के डर से घबरा गया था और वही ज़मीन पर गिर गया .

इतने में श्वेता भी बाहर आ गयी और उसने अरविन्द को उठाया और पुछा क्या हुआ तुम्हे , तुम ठीक तो हो ? “

अरविन्दू ने गुस्से में श्वेता को धक्का दिया और वो गिर गयी और उसका सिर पास रखे टेबल पर लगा . श्वेता कोई हरकत नहीं कर रही थी . कांपते हुए हाथो से अरविन्द ने श्वेता को अपनी बांहो में उठाया और देखा कि उसके सर पर बहुत गहरी चोट लगी है जिसकी वजह से श्रेता बेहोश हो गयी है . तभी अरविन्द की नजर श्रेता हाथो में पकडे हुए एक एनवेलप पर गयी . उसेंने एनवेलप खोला तो उसमे लिखा था.

Read : मुझे माफ कर देना – Heart Touching Sad Love Story in Hindi

Heart Touching Sad Love Story In Hindi

” Dear Arvind , मैं तुम्हे कई दिनों से बताना चाहती थी लेकिन सोचा कि तम्हे सरप्राइज दू . मैं पिछले कुछ दिनों से अपने इलाज के लिए एक डॉक्टर के पास गयी थी और वो डॉक्टर मेरा वही Cousin था जो बचपन में फॉरेन चला गया था . उसने मेरा ट्रीटमेंट शुरू किया था और अब में 2 महीने प्रेग्नेंट हूँ . आज मैंने अपने उस Cousin को खाने पर बुलाया है , तुम उससे मिल कर बहुत खुश होंगे .

तभी दरवाज़े की घंटी बजती है और अरविन्द दौड़ कर दरवाज़ा खोलता है . दरवाज़े पर श्वेता का वही cousin खड़ा था और वो कहता है ” अरविन्द . . . मैं नीरज हूँ , श्वेता का भाई , कैसे हो तुम ? ”

तभी नीरज की नज़र श्वेता पर पड़ती है जो खून से सनी हुई ज़मीन पर पड़ी थी . नीरज फ़ौरन श्वेता को हॉस्पिटल ले जाता है और वहां वेता कोमा में चली जाती है . श्वेता अपने बच्चे को भी खो देती है . अरविन्द अपना सिर पकडे वेता के पैरों पर बैठा उससे माफ़ी माँगना चाहता था लेकिन श्वेता अभी भी कोमा में ही थी . एक छोटी सी गलत फेहमी ने श्वेता और अरविन्द के रिश्ते में भूचाल ला दिया .

शिक्षा –  दोस्तों , ये कहानी हमें बहुत बड़ी सीख देती है . गहरे रिश्ते में किसी भी नतीजे पर पहुँचने से पहले अपने पार्टनर से बात ज़रूर करनी चाहिए . खामियां हम सबमें होती है लेकिन अपने पार्टनर पर इल्जाम लगाने से पहले अच्छे से जांच ले और सबसे जरूरी उससे खुल कर बात करे . आप जो देखते है या सुनते है वो ज़रूरी नहीं कि सच हो.

small sad cute love story in hindi videos

My Last Word

कुछ ऐसी ही Heart Touching Sad Love Story In Hindi हम अक्सर आपके लिए लेकर आते रहते हैं । दोस्तों अगर ये हिंदी स्टोरी आपके दिल को touch की हो तो हमें कमेंट में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे , हमें खुशी होगी आपके विचार सुनकर और आपसे अपने कुछ विचार शेयर करके । अगर आप इसी तरह की Heart Touching Sad Love Story In Hindi के बारे में पढ़ना चाहते हैं तो हमारे साइट को सब्सक्राइब कर लीजिए क्योंकि हम आपके लिए दिल्ली ऐसी ऐसी लव स्टोरी लेकर आते रहेंगे अगर आपको हमारी यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो प्लीज अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें.

Thank You 

Recommended :

 

Close Bitnami banner